कन्नौज-आलू के दामों को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष_रिपोर्ट-सोनू गुप्त     बिग ब्रेकिंग-बशारतपुर में अज्ञात बाइक सवारों ने माँ बेटी को मारी गोली,माँ की मौत_विभवपाठक     जिगिना ससुराल जा रहे युवक की दुर्घटना में दर्दनाक मौत_रिपोर्ट-घनश्याम तिवारी     सड़क हादसे में महिला की मौत,शव सड़क पर रख मार्ग जाम_संतोष श्रीवास्तव की रिपोर्ट     अपराधियों के हौसले इतने बढे कि एसडीएम को ही दे दी जान से मारने की धमकी_धनीरामखंडेलवाल     गाजीपुर: ग्राम प्रधान पर दिनदहाड़े गोली चलाने के दो दिन बाद समर्थक पर भी प्राणघातक हमला     चित्रकूट- पुलिस मुठभेड़ में डकैत गिरफ्तार_रिपोर्ट--बसंत द्विवेदी      अज्ञात बदमाशों ने मारी युवक को गोली,अस्पताल पहुंचने से पहले हुई मौत_रिपोर्ट_अज़हरअब्बास     अमेठी-फायरिंग में एक की मौत,दो घायल_रिपोर्ट-शिवकेशशुक्ल     बिग ब्रेकिंग कानपुर-खूंखार विकास दुबे_बना 8 पुलिसकर्मियों की मौत का जिम्मेदार_रिपोर्ट-वीरेंद्रस          रामपुर-राशन वितरण के दौरान हुई मारपीट_रिपोर्ट-फुरकान अंसारी     विवाद मे चली गोली प्रधानपति की मौत व प्रधानपति का भाई लखनऊ रेफर_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     जिले मे कोरोना पॉजिटिव के 6 नए मामले आने से आंकड़ा पहुँचा 112_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     दुधारा-बेलहवा मार्ग पर हुआ दर्दनाक हादसा दो की मौत_रिपोर्ट:नूर आलम सिद्दीकी     
विज्ञापन
संपर्क करें

DM दिव्या मित्तल पहुंची मगहर, संतकबीर की समाधि और मजार पर माथा टेक लिया विकास कार्यों का जायज़ा

संतकबीरनगर जिले के कबीर निर्वाण स्थली मगहर पहुंची डीएम दिव्या मित्तल ने विश्व प्रसिद्ध सूफी संत कबीर की समाधि और मजार पर माथा टेक कबीर निर्वाण स्थली पर 24 करोड़ की लागत से बन रहे कबीर एकेडमी के विकास कार्यो का जायज़ा लिया।

जिलाधिकारी दिव्या मित्तल शनिवार की देर शाम संत कबीर की निर्वाण स्थली मगहर पहुंची। जहां उन्होंने चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया और सुस्त कार्य को देख विभाग के जिम्मेदारों को फटकार लगाते हुए काम में तेजी लाने के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिए।
महान सूफी संत कबीर की निर्वाण स्थली मगहर में एकेडमी के साथ विकास कार्य कराए जा रहे हैं। इस विकास कार्य की प्रगति का जायजा लेने के लिए शनिवार को जिलाधिकारी दिव्या मित्तल पहुंची। जहां उन्होंने सबसे पहले वाप्कोस संस्था द्वारा कराए जा रहे हैं निर्माण कार्य को क्यों देखा और इसकी सुस्ती को देखते ही भड़क उठे और कड़ी फटकार लगाते हुए काम में तेजी लाने के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिए। इसके बाद गुफा के पीछे बन रही संत कबीर एकेडमी पहुंची I जहां उन्होंने व्याख्यान हाल के अलावा अन्य कार्य को देखा और कार्य में आने वाली बाधाओं को संस्थाओं के जिम्मेदारों की परेशानियों को साझा किया और मौके पर विद्युत विभाग के अधिषाशी अभियंता को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इसके बाद यूपीपीसीएल द्वारा सुंदरीकरण के कार्य को देखा और संतकबीर समाधि व मजार पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। जिलाधिकारी ने कहा कि यहां कार्य करा रही संस्थाओं के बीच आपसी सामंजस्य न होने के कारण विकास में तेजी नहीं आ रही है। इसे लेकर के संस्थाओं के जिम्मेदारों साथ बैठक की गई है और एक हफ्ते के अंदर यहां की प्रगति की रिपोर्ट भेजने के लिए संस्था के जिम्मेदारों को निर्देशित किया गया है।

हाल के पोस्ट

एडमिशन के लिए सम्पर्क करें
S.R International Academy
विज्ञापन
#विज्ञापन