अपराधियों के हौसले इतने बढे कि एसडीएम को ही दे दी जान से मारने की धमकी_धनीरामखंडेलवाल     गाजीपुर: ग्राम प्रधान पर दिनदहाड़े गोली चलाने के दो दिन बाद समर्थक पर भी प्राणघातक हमला     चित्रकूट- पुलिस मुठभेड़ में डकैत गिरफ्तार_रिपोर्ट--बसंत द्विवेदी      अज्ञात बदमाशों ने मारी युवक को गोली,अस्पताल पहुंचने से पहले हुई मौत_रिपोर्ट_अज़हरअब्बास     अमेठी-फायरिंग में एक की मौत,दो घायल_रिपोर्ट-शिवकेशशुक्ल     बिग ब्रेकिंग कानपुर-खूंखार विकास दुबे_बना 8 पुलिसकर्मियों की मौत का जिम्मेदार_रिपोर्ट-वीरेंद्रस          रामपुर-राशन वितरण के दौरान हुई मारपीट_रिपोर्ट-फुरकान अंसारी     विवाद मे चली गोली प्रधानपति की मौत व प्रधानपति का भाई लखनऊ रेफर_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     जिले मे कोरोना पॉजिटिव के 6 नए मामले आने से आंकड़ा पहुँचा 112_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     दुधारा-बेलहवा मार्ग पर हुआ दर्दनाक हादसा दो की मौत_रिपोर्ट:नूर आलम सिद्दीकी      गैंगस्टर का वांछित चढा हत्थे,जेल भेजने की तैयारी शुरू_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     श्रम कार्यालय पर लगी लंबी कतार,सोशल डिस्टेंस का पालन न होने पर गेट बंद_रिपोर्ट-धनीराम     छत पर सो रहे युवक की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या,इलाके मे सनसनी_रिपोर्ट_अज़हर     हादसे में 02 युवकों की मौत , तीसरा गम्भीर_रिपोर्ट--घनश्याम तिवारी     
हमसे संपर्क करें
डीलरशिप के लिए सम्पर्क करें

बदायूं_दूषित पानी की समस्या देखने पहुँचे नोडलअधिकारी_रिपोर्ट-संजीव सक्सेना

 

बदायूँ:। ऐसा कहा जाता है कि जल ही जीवन है, मगर विकास खण्ड उझानी के गांव नरऊ में जल लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है। दरअसल यहां के लोग दूषित पानी पीने को मजबूर हैं। नगर पालिका उझानी का दूषित पानी गांव के पास तालाब में काफी दिनों से इकट्ठा हो रहा है, जिसके कारण नलों में भी दूषित पानी आने लगा है। जलनिगम ने जांच की तो उसमें कई प्रकार की कमियां पाई गईं, जिससे ज्ञात हुआ कि यह पानी पीने योग्य ही नहीं है।
रविवार को आयुक्त बरेली मण्डल बरेली एवं जनपद के नोडल अधिकारी रणवीर प्रसाद ने जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त, मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत ने जल समस्या का जायजा लिया। नोडल अधिकारी ने कहा कि दूषित पेयजल से संक्रामक रोग होने की ज्यादा संभावना रहती है। इस कारण बरसात और गर्मी में दूषित जल से रोगियों की तादाद बढ़ जाती है। अधिकतर बीमारियों की वजह गंदा पानी है। 
गांव की समस्या को दृष्टिगत रखते हुए नोडल अधिकारी ने जिला विकास अधिकारी चन्द्रशेखर को निर्देश दिए कि तालाब से दूर अधिक गहराई वाले ट्यूबवैल की व्यवस्था करें, जिससे ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल मुहैया हो सके। गांव में क्लोरीन की गोली भी बांटी जाए एवं इसका प्रयोग भी बताया जाए। गोबर आदि सड़कों पर न डाला जाए, साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। 

हाल के पोस्ट

शुभकामनाएं
S.R International Academy
#विज्ञापन
शुभकामनाएं