जिगिना ससुराल जा रहे युवक की दुर्घटना में दर्दनाक मौत_रिपोर्ट-घनश्याम तिवारी     सड़क हादसे में महिला की मौत,शव सड़क पर रख मार्ग जाम_संतोष श्रीवास्तव की रिपोर्ट     अपराधियों के हौसले इतने बढे कि एसडीएम को ही दे दी जान से मारने की धमकी_धनीरामखंडेलवाल     गाजीपुर: ग्राम प्रधान पर दिनदहाड़े गोली चलाने के दो दिन बाद समर्थक पर भी प्राणघातक हमला     चित्रकूट- पुलिस मुठभेड़ में डकैत गिरफ्तार_रिपोर्ट--बसंत द्विवेदी      अज्ञात बदमाशों ने मारी युवक को गोली,अस्पताल पहुंचने से पहले हुई मौत_रिपोर्ट_अज़हरअब्बास     अमेठी-फायरिंग में एक की मौत,दो घायल_रिपोर्ट-शिवकेशशुक्ल     बिग ब्रेकिंग कानपुर-खूंखार विकास दुबे_बना 8 पुलिसकर्मियों की मौत का जिम्मेदार_रिपोर्ट-वीरेंद्रस          रामपुर-राशन वितरण के दौरान हुई मारपीट_रिपोर्ट-फुरकान अंसारी     विवाद मे चली गोली प्रधानपति की मौत व प्रधानपति का भाई लखनऊ रेफर_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     जिले मे कोरोना पॉजिटिव के 6 नए मामले आने से आंकड़ा पहुँचा 112_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     दुधारा-बेलहवा मार्ग पर हुआ दर्दनाक हादसा दो की मौत_रिपोर्ट:नूर आलम सिद्दीकी      गैंगस्टर का वांछित चढा हत्थे,जेल भेजने की तैयारी शुरू_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     श्रम कार्यालय पर लगी लंबी कतार,सोशल डिस्टेंस का पालन न होने पर गेट बंद_रिपोर्ट-धनीराम     
Advertisement
आवश्यकता है

*महोबा-जिला अस्पताल में बडी लापरवाही,गद्दों में बिलबिलाते दिखे कीडे_रिपोर्ट-वहीद अहमद

*


वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से देशवासियों को बचाने के लिए देश और प्रदेश की सरकारें भले ही बेहतर स्वास्थ्य सेवाएँ होने का दावा करती हों लेकिन महोबा जिले का स्वास्थ्य महकमा शासन के प्रयासों पर लगातार पानी फेरता नजर आ रहा है। महोबा के जिला अस्पताल में जलभराव की समस्या का समाधान तो स्वास्थ्य विभाग निकाल नही पाया बल्कि विभाग की एक और बड़ी लापरवाही सामने आई है जहाँ अस्पताल के सर्जिकल वार्ड में मरीजों के लिए बेडों में बिछे गद्दों में कीड़े बिलबिलाते साफ दिखाई दे रहे हैं अब सवाल उठता है कि जब यूपी के मुख्यसचिव का गृह जनपद का यह हाल है तो प्रदेश के अन्य जिलों का क्या हाल होगा।

कहने को तो महोबा जिला प्रदेश के मुख्यसचिव का गृह जनपद है लेकिन महोबा के जिला अस्पताल के हालात बद से बदतर है चाहे वह अस्पताल में पानी भरने की समस्या हो या फिर मरीजो के इलाज की । अब आप वार्ड में पड़े बेडों के हालत देखिये जिसमे बिछे गद्दों पर कीड़े पड़ गए है और इन कीड़ो बाले पलंग पर मरीजो को लेटना पड़ता है । जब अस्पताल में ऐसे हालत होंगे तो मरीजो का इलाज क्या होगा अब आप खुद ही अंदाजा लगा सकते है । आपको बता दे कि महोबा जिले का गठन हुए ढाई दशक से भी ज्यादा का समय बीत गया है और उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव का गृह जनपद भी है फिर भी अस्पताल प्रशासन की लापरवाही साफ जाहिर होती है जबकि अस्पताल के रखरखाव के लिए मोटा बजट आता है और यह बजट कहाँ जाता है इसका अंदाजा यहाँ के हालात खुद बयाँ कर रहे हैं।

वहीं अपने मरीज का इलाज कराने आये रामबाबू कहते है कि यहां पर पलंग में कीड़े पड़े हुए है मरीज ठीक होने अस्पताल आता है न कि बीमार होने । ऐसा है हमारा जिला अस्पताल । जब स्टाफ से गद्दा बदलने को कहते है तो कोई सुनता ही नही । इससे अच्छा तो है कि मरीज का घर पर ही इलाज करवा लें तो सही है।
वही राहुल कहते है कि भाई का एक्सीडेंट हो गया था जिसको लेकर आये थे यहां पर गद्दों में कीड़े पड़े हुए है जब स्टाफ से गद्दा चेंज करने को कहते है तो कोई सुनता ही नही।

डॉ आर.पी.मिश्रा ( सीएमएस जिला अस्पताल महोबा )- वही जिला अस्पताल के सीएमएस अपना बचाव करते हुए कहते है कि सजिर्कल वार्ड में एक अज्ञात मरीज भर्ती है जिसको साइकोलोजिकल की दिक्कत भी है जिस कारण ज्यादा ध्यान नही दिया जा रहा है और जो भी कमियाँ है उसको दिखवाया जा रहा है।

हाल के पोस्ट

एडमिशन के लिए सम्पर्क करें
S.R International Academy
#विज्ञापन