कन्नौज-आलू के दामों को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष_रिपोर्ट-सोनू गुप्त     बिग ब्रेकिंग-बशारतपुर में अज्ञात बाइक सवारों ने माँ बेटी को मारी गोली,माँ की मौत_विभवपाठक     जिगिना ससुराल जा रहे युवक की दुर्घटना में दर्दनाक मौत_रिपोर्ट-घनश्याम तिवारी     सड़क हादसे में महिला की मौत,शव सड़क पर रख मार्ग जाम_संतोष श्रीवास्तव की रिपोर्ट     अपराधियों के हौसले इतने बढे कि एसडीएम को ही दे दी जान से मारने की धमकी_धनीरामखंडेलवाल     गाजीपुर: ग्राम प्रधान पर दिनदहाड़े गोली चलाने के दो दिन बाद समर्थक पर भी प्राणघातक हमला     चित्रकूट- पुलिस मुठभेड़ में डकैत गिरफ्तार_रिपोर्ट--बसंत द्विवेदी      अज्ञात बदमाशों ने मारी युवक को गोली,अस्पताल पहुंचने से पहले हुई मौत_रिपोर्ट_अज़हरअब्बास     अमेठी-फायरिंग में एक की मौत,दो घायल_रिपोर्ट-शिवकेशशुक्ल     बिग ब्रेकिंग कानपुर-खूंखार विकास दुबे_बना 8 पुलिसकर्मियों की मौत का जिम्मेदार_रिपोर्ट-वीरेंद्रस          रामपुर-राशन वितरण के दौरान हुई मारपीट_रिपोर्ट-फुरकान अंसारी     विवाद मे चली गोली प्रधानपति की मौत व प्रधानपति का भाई लखनऊ रेफर_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     जिले मे कोरोना पॉजिटिव के 6 नए मामले आने से आंकड़ा पहुँचा 112_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     दुधारा-बेलहवा मार्ग पर हुआ दर्दनाक हादसा दो की मौत_रिपोर्ट:नूर आलम सिद्दीकी     
विज्ञापन
संपर्क करें

मथुरा में हो रही कोरोना की फर्जी सैम्पलिंग_रिपोर्ट-धनीराम खंडेलवाल

 

वीओ: मथुरा में कोरोना की फर्जी सैंपलिंग का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक चिकित्सक अपने ही 1 दर्जन से अधिक सैंपल करके जांच के लिए भिजवा रहा है। ये सैंपल अलग-अलग नामों से जांच के लिए भेजे जाते हैं। इसकी पुष्टि कोरोना सेंपलिंग में लगे एक डॉक्टर ने भी की है।
यह वीडियो मथुरा के बलदेव स्थित स्वर्गीय डोरीलाल अग्रवाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। कोरोना सैंपलिंग में लगे यहां के डॉ राजकुमार सारस्वत इस वीडियो में अपने ही सैंपल करा रहे हैं। वीडियो में वह बोलते नजर आ रहे हैं के सैंपल कम पड़ गए हैं, इसलिए अपने सैंपल करा रहा हूं। इस वीडियो में उन्होंने अपने एक दो नहीं पूरे 1 दर्जन से अधिक सैंपल करवाये हैं। इस वीडियो में एक स्वास्थ्य कर्मी के उन्हें समझाने की भी आवाज आ रही है कि आप अपने इतने सैंपल क्यों करवा रहे हो, इससे आपकी नौकरी को भी खतरा हो सकता है।
सीएचसी के ही एक डॉक्टर ने बताया कि ये सैंपल जांच के लिए सीएमओ कार्यालय अलग-अलग फर्जी नामों से भिजवा दिए जाते हैं। इस संबंध में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बलदेव के चिकित्सक डॉ अमित ने सीएमओ मथुरा से शिकायत भी की है। डॉ अमित भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बलदेव पर कोरोना सैम्पलिंग में लगे हुए थे। उन्होंने बताया के सीएचसी प्रभारी डॉ योगेंद्र सिंह राणा संविदा पर लगे हुए चिकित्सकों पर दबाव बनाकर फर्जी सैम्पलिंग का कार्य करा रहे हैं। कोरोना सैंपलिंग का टारगेट पूरा करने के लिए फर्जी सेंपलिंग कराई जा रही है। फर्जी सेंपलिंग न करने पर सीएचसी प्रभारी द्वारा डॉक्टरों की संविदा समाप्त करने की धमकी भी दी जाती है।
डॉ अमित ने बताया कि उनके फर्जी साइन करके सीएचसी पर मरीजों को होम आइसोलेट भी किया जा रहा है। जिसकी शिकायत जब उन्होंने मथुरा सीएमओ कार्यालय में की तो सीएचसी प्रभारी द्वारा उनके खिलाफ थाना बलदेव में तहरीर दे दी गई। कुल मिलाकर कोरोना महामारी के इस बेहद संकटकाल में कोरोना की फर्जी सैंपलिंग का यह मामला हैरान करने वाला है।



हाल के पोस्ट

एडमिशन के लिए सम्पर्क करें
S.R International Academy
विज्ञापन
#विज्ञापन