अपराधियों के हौसले इतने बढे कि एसडीएम को ही दे दी जान से मारने की धमकी_धनीरामखंडेलवाल     गाजीपुर: ग्राम प्रधान पर दिनदहाड़े गोली चलाने के दो दिन बाद समर्थक पर भी प्राणघातक हमला     चित्रकूट- पुलिस मुठभेड़ में डकैत गिरफ्तार_रिपोर्ट--बसंत द्विवेदी      अज्ञात बदमाशों ने मारी युवक को गोली,अस्पताल पहुंचने से पहले हुई मौत_रिपोर्ट_अज़हरअब्बास     अमेठी-फायरिंग में एक की मौत,दो घायल_रिपोर्ट-शिवकेशशुक्ल     बिग ब्रेकिंग कानपुर-खूंखार विकास दुबे_बना 8 पुलिसकर्मियों की मौत का जिम्मेदार_रिपोर्ट-वीरेंद्रस          रामपुर-राशन वितरण के दौरान हुई मारपीट_रिपोर्ट-फुरकान अंसारी     विवाद मे चली गोली प्रधानपति की मौत व प्रधानपति का भाई लखनऊ रेफर_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     जिले मे कोरोना पॉजिटिव के 6 नए मामले आने से आंकड़ा पहुँचा 112_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     दुधारा-बेलहवा मार्ग पर हुआ दर्दनाक हादसा दो की मौत_रिपोर्ट:नूर आलम सिद्दीकी      गैंगस्टर का वांछित चढा हत्थे,जेल भेजने की तैयारी शुरू_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     श्रम कार्यालय पर लगी लंबी कतार,सोशल डिस्टेंस का पालन न होने पर गेट बंद_रिपोर्ट-धनीराम     छत पर सो रहे युवक की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या,इलाके मे सनसनी_रिपोर्ट_अज़हर     हादसे में 02 युवकों की मौत , तीसरा गम्भीर_रिपोर्ट--घनश्याम तिवारी     
हमसे संपर्क करें
डीलरशिप के लिए सम्पर्क करें

मथुरा-एक घंटे की बरसात ने खोल दी नगरनिगम की पोल_रिपोर्ट-धनीराम खंडेलवाल

 

मथुरा मानसून की पहली बारिश में जलमग्न हुआ मथुरा शहर, नगर निगम की खुली पोल लोगों को ही परेशानी

एक घंटे की बरसात ने निगम के दावों की पोल खोल दी है. नगर निगम द्वारा नालों की सफाई और जलजमाव से निबटने के सभी दावों की पोल बुधवार को खुल गयी, जब मानसून की पहली बारिश के महज एक घंटे के बरसात में ही शहर का हर कोना जलजमाव के कारण घिर गया. मानसून की पहली बारिश के महज एक घंटे की बरसात ने निगम के दावों की पोल खोल दी है. नगर निगम मथुरा द्वारा नालों की सफाई और जलजमाव से निबटने के सभी दावों की पोल शुक्रवार को खुल गयी, जब मानसून की पहली बारिश के महज एक घंटे के बरसात में ही शहर का हर कोना जलजमाव के कारण घिर गया. मथुरा नगर डूबता हुआ नजर आया, शहर के मुख्य नाले जाम हैं. गलियों में बंद पड़ी नालियों की सफाई नहीं हुई है. महज एक घंटे की बारिश ने शहरवासियों के लिए मुसीबत खड़ा कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार मानसून ने दस्तक दे दी है. इस बार बारिश भी उम्मीद से कहीं ज्यादा होने की बात कही जा रही है. ऐसे में यही हाल रहा तो मानसून की अगली बारिश में पूरे शहर में त्राहिमाम मचेगा. मथुरा के तीन चौथाई हिस्से में जलजमाव : हालात यह है कि चारों तरफ जलजमाव का नजारा बना हुआ है. बताया जाता है कि विभाग से सफाई के नाम पर प्रतिमाह लाखों रुपये दिये जाते हैं. शहर के कई मुहल्लों में निकलना मुश्किल : महज एक घंटे की बारिश से ही निगम क्षेत्र के दर्जन भर सार्वजनिक स्थलों एवं मुहल्लों के सड़कों पर जलजमाव का नजारा दिखा. शहरवासी सड़कों पर जमा पानी के बीच चलने को विवश दिखे.किसी-किसी मुहल्ले के सड़क पर तो घुटने भर से ज्यादा पानी जमा हो गया है.मानसून से पहले नहीं हुई तैयारी वैसे तो नगर निगम विभाग द्वारा जलजमाव व बरसात में होने वाली समस्याओं से निबटने को लेकर कई दावे किये गये थे, लेकिन बुधवार की बरसात ने इन दावों की पोल खोल दी.
मानसून आने के साथ ही बारिश की जो सूरत रही, साथ ही मौसम का मिजाज जिस कदर बदला है, अगर लगातार बारिश हुई तो पूरे मथुरा शहर के अंदर हर तरफ अव्यवस्था के कारण त्राहिमाम मचेगा. जलजमाव की स्थिति से निबटना मुश्किल साबित होगा. स्थिति यह है कि मौसम ने अपना मिजाज बदल दिया है और नगर निगम मथुरा द्वारा अभी भी कोई ठोस पहल नहीं दिख रहा है.
कहीं कचरों से भरा, तो कहीं जमींदोज है नाला स्थिति यह है कि शहर का मुख्य नाला सहित सभी ड्रेनेज कचरों से भरे पड़े हैं. सफाई के नाम पर महीनों पहले केवल खानापूर्ति कर ली गयी. वहीं मथुरा शहर के सभी नाले जमींदोज हो चुके हैं. यहां सब राम भरोसे है. व्यवस्था और सफाई को लेकर विभागीय स्तर पर कोई पहल नहीं दिख रही है. ऐसे में शहर के वाशिंदे के कारोबारी, किसान व मजदूरों की परेशानी बढ़ेगी.

हाल के पोस्ट

शुभकामनाएं
S.R International Academy
#विज्ञापन
शुभकामनाएं