कन्नौज-आलू के दामों को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष_रिपोर्ट-सोनू गुप्त     बिग ब्रेकिंग-बशारतपुर में अज्ञात बाइक सवारों ने माँ बेटी को मारी गोली,माँ की मौत_विभवपाठक     जिगिना ससुराल जा रहे युवक की दुर्घटना में दर्दनाक मौत_रिपोर्ट-घनश्याम तिवारी     सड़क हादसे में महिला की मौत,शव सड़क पर रख मार्ग जाम_संतोष श्रीवास्तव की रिपोर्ट     अपराधियों के हौसले इतने बढे कि एसडीएम को ही दे दी जान से मारने की धमकी_धनीरामखंडेलवाल     गाजीपुर: ग्राम प्रधान पर दिनदहाड़े गोली चलाने के दो दिन बाद समर्थक पर भी प्राणघातक हमला     चित्रकूट- पुलिस मुठभेड़ में डकैत गिरफ्तार_रिपोर्ट--बसंत द्विवेदी      अज्ञात बदमाशों ने मारी युवक को गोली,अस्पताल पहुंचने से पहले हुई मौत_रिपोर्ट_अज़हरअब्बास     अमेठी-फायरिंग में एक की मौत,दो घायल_रिपोर्ट-शिवकेशशुक्ल     बिग ब्रेकिंग कानपुर-खूंखार विकास दुबे_बना 8 पुलिसकर्मियों की मौत का जिम्मेदार_रिपोर्ट-वीरेंद्रस          रामपुर-राशन वितरण के दौरान हुई मारपीट_रिपोर्ट-फुरकान अंसारी     विवाद मे चली गोली प्रधानपति की मौत व प्रधानपति का भाई लखनऊ रेफर_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     जिले मे कोरोना पॉजिटिव के 6 नए मामले आने से आंकड़ा पहुँचा 112_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     दुधारा-बेलहवा मार्ग पर हुआ दर्दनाक हादसा दो की मौत_रिपोर्ट:नूर आलम सिद्दीकी     
विज्ञापन
संपर्क करें

दो जनपदों को जोड़ने की सीमा पर चलना हुआ दूभर

 

 

धर्मसिंहवा क्षेत्र के स्थानीय बाजार से बेलौहा मार्ग व छिबरा मार्ग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है लेकिन इस मार्ग पर न तो किसी नेता और न ही किसी अधिकारी का ध्यान है दिवाली करीब है। ऐसे में सड़कों पर भीड़ अधिक रहती है। बाजारों में भी रौनक है लेकिन धर्मसिंहवा क्षेत्र के बदहाल मार्ग लोगों को परेशान किए हैं। कई प्रमुख मार्गों में गड्ढे हैं तो कहीं गड्ढे भरने के नाम पर रोड़े डाल दिए गए। ऐसे में लोगों को आवागमन में परेशानी होती है। लोगों का कहना है कि बारिश भी बीत गई। उम्मीद थी कि मार्गों की मरम्मत कराई जाएगी लेकिन संबंधित विभाग को तो जैसे राहगीरों का ध्यान ही नहीं है। कुछ सड़कों की मरम्मत कराई भी गई तो उसकी परत उखड़ने लगी।मरम्मत के नाम पर औपचारिकता

 धर्मसिंहवा से बेलौहा मार्ग पर स्थित सिकरी स्टैंड और छिबरा मार्ग के सामने से  जाने वाली सड़क को पी डब्लू डी मार्ग जाता है यह मार्ग दो जनपदों को जोड़ता है। इस सड़क से कई गाांवो के लोगो का आना जाना भी हैं। सड़क में गहरे गड्ढे हो गए तो औपचारिकता निभाने के लिए सड़क पर केवल नाम मात्र का दिखाने के लिए गड्ढा मुक्त किया गया है ।

 लेकिन दोनो मार्ग  पर चलना दूभर हो गया है यह दो जनपदों को जोड़ने लेकिन इस पर सफर करना आसान नहीं। सड़क पर जगह-जगह गहरे गड्ढे हैं। सबसे ज्यादा परेशानी दोपहिया वाहन व साइकिल से चलने वालों चालकों को होती है।

सड़क से गुजरने में भी आफत
धर्मसिंहवा से बेेेेलौहा और दोनों मार्ग सिद्धार्थ नगर की  सीमा को जोड़न वाली सड़क की दशा   खराब है। सड़क की शुरुआत में ही गड्ढे हैं।इस माार्ग से बचने के लिए अक्सर लोग पास के  गली से गुजरते हैं, लेकिन यहां भी उन्हें हिचकोले खाने पड़ते हैं।

राहगीरों ने बताई समस्या
पूर्व व वर्तमान जिलापंचायत वीरेन्द्रपाण्डेय और कैलाश नाथ वर्मा कहते है कि सड़क  की मरम्मत कराना जरूरी है। कम से कम चौराहे सेे दोनों  मार्ग की मरम्मत की जाए और गड्ढामुक्त रहने ही चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ मार्गों पर गड्ढे भरे भी गए थे, लेकिन दशा फिर से पहले जैसी हो गई है।

छिबरा ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अजीत निषाद कहते हैं कि धर्मसिंहव ा छिबरा मार्ग का नाम लेते ही पास के इलाके की छवि बनती है, लेकिन यहां आने पर खराब मार्गों के चलते यह अवधारणा टूटने भी लगती है।धर्मसिहवा छिबरा  मार्ग काफी दिन से क्षतिग्रस्त हैं। क्योंकि इस दोनो पर दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। इस दोनो मार्ग पर अक्सर शाम को बाजार भी लगती है, इसलिए सड़क की मरम्मत सही ढंग से करानी चाहिए।इस मार्ग  पर निर्माण और मरम्मत के दौरान गुणवत्ता पर विशेष निगाह रखी जाए। इससे सड़क लंबे समय तक चलेगी। खराब सड़क के कारण परेशानी होती ही है।

हाल के पोस्ट

एडमिशन के लिए सम्पर्क करें
S.R International Academy
विज्ञापन
#विज्ञापन