दौलतपुर में मिला अज्ञात युवक का शव, फैली सनसनी_रिपोर्ट--घनश्याम तिवारी     संतकबीरनगर में स्प्रे मशीन फटने से बड़ा हादसा...     संतकबीरनगर_महुली क्षेत्र में पेड़ से लटकता मिला युवक का शव-राशिदा खान की रिपोर्ट     जनता कर्फ्यू का रहा व्यापक असर, हमेशा गुलजार रहने वाले चौराहे रहे सुनसान_रिपोर्ट- मु.परवेज़ अख्तर     पालघर स्टेशन पर उतारे गये कोरोना वायरस के संक्रमण के चार संदिग्ध     सुलतानपुर-रफ्तार का कहर,दो की मौत,चार रेफर_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     मदरसों में बच्चों के अन्दर छिपी हुई प्रतिभा को निखारा जाता हैः मौलाना हलीमुल्लाह कासिमी     सुल्तानपुर, फ्लैश     संतकबीरनगर-विज्ञान महोत्सव का डीएम-एसपी ने किया शुभारम्भ_रिपोर्ट-बिट्ठल दास     संतकबीरनगर- संघर्ष समिति संयोजक ने किया भ्रमण_रिपोर्ट-नूर आलम सिद्धीकी     पीएचसी दुधारा पर लगा मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला     जनपद बदायूं के नगर कोतवाली क्षेत्र उझानी मे चल रहे वाछितं अपराधियो को गिरफ्तार कर जेल भेजा     

कोविड19:किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय लखनऊ में सैम्पल भेजने के निर्देश_रवि गुप्त

 

 

 


- हाई रिस्क श्रेणी के सैम्पल को भेजना किया गया अनिवार्य
- प्रदेश के सात मेडिकल कालेज के लैब में सैम्पल जांच की सुविधा
बलरामपुर 03 मार्च। कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश के सभी जिलों द्वारा हाई रिस्क जनसँख्या को चिन्हित कर उनके सैम्पल मेडिकल कालेज के कोविड-19 प्रयोगशालाओं में भेजने के निर्देश दिए गए हैं। इस सम्बन्ध में सचिव-चिकित्सा स्वास्थ्य वी. हेकाली झिमोमी ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को पत्र भेजकर कहा है कि कोविड-19 पीड़ित रोगियों और हाई रिस्क जनसँख्या को चिन्हित कर समय से जाँच एवं उपचार करने से इस वायरस के प्रसार को रोका जा सकता है ।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. घनश्याम सिंह ने शुक्रवार को बताया शासन की मंशा है कि जल्द से जल्द कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके, जिसके लिए संभावित मरीजों की जांच तेजी से होने की आवश्यकता है। सरकार ने प्रदेश के सात मेडिकल काॅलेज में कोरोना वायरस के जांच की सुविधा उपलब्ध कराई है। उन्होने बताया कि देवीपाटन मंडल के चार जिले बलरामपुर, गोण्डा, श्रावस्ती, बहराइच सहित पीलीभीत, बरेली, लखनऊ, हरदोई, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर और उन्नाव के सैम्पल की जाँच किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय, लखनऊ में होगी। इन मेडिकल कालेजों में सैम्पल कलेक्शन समय 24 घंटे तय किया गया है। इसके साथ ही इसकी सूचना स्वास्थ्य भवन, लखनऊ को हर रोज शाम छह बजे तक भेजनी होगी। कोरोना वायरस के नोडल व एसीएमओ डा. ए.के. सिंघल ने बताया कि जिले में अब तक 3 कारोना के संदिग्ध मरीज मिलने पर जांच कराई जा चुकी है। तीनों के सैम्पल निगेटिव आये हैं। जिले में अभी तक कोरोना का कोई भी मरीज नहीं है। लोग पैनिक ना हों, स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी का पालन करें और अफवाहों को ना फैलाएं और ना ध्यान दें।
-हाई रिस्क श्रेणी के लोग
अंतरराष्ट्रीय यात्रा के 28 दिनों के अन्दर कोविड-19 के लक्षणों वाले व्यक्ति। कोविड-19 रोगी के संपर्क में आने वाले ऐसे व्यक्ति जिनमें लक्षण उत्पन्न हो गए हों। कोविड-19 रोगी के साथ एक ही घर में रहने वाले व्यक्ति। सीवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी रोग (बुखार, खांसी या सांस की तकलीफ वाले सरकारी एवं निजी चिकित्सालयों में भर्ती रोगी। 28 दिनों के भीतर तबलीगी जमात में भाग लेने वाले समस्त व्यक्ति। कोविड-19 रोगियों की देखभाल में लगे स्वास्थ्य कर्मी जिनमें लक्षण उत्पन्न हो गए हों अथवा स्वास्थ्य कर्मी जिन्होंने पर्याप्त सुरक्षा के बिना कोविड-19 की जाँच की हो (संपर्क के पांचवें और पुनः 14वें दिन)। गंभीर लक्षणों वाले अंतरराज्यीय यात्री (अन्य श्रेणी में अर्ह सैम्पल न होने की दशा में इस श्रेणी में अधिकतम चार सैम्पल प्रतिदिन लिए जा सकते हैं)।

हाल के पोस्ट

S.R International Academy
Police banner