जनता कर्फ्यू का रहा व्यापक असर, हमेशा गुलजार रहने वाले चौराहे रहे सुनसान_रिपोर्ट- मु.परवेज़ अख्तर     पालघर स्टेशन पर उतारे गये कोरोना वायरस के संक्रमण के चार संदिग्ध     सुलतानपुर-रफ्तार का कहर,दो की मौत,चार रेफर_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     मदरसों में बच्चों के अन्दर छिपी हुई प्रतिभा को निखारा जाता हैः मौलाना हलीमुल्लाह कासिमी     सुल्तानपुर, फ्लैश     संतकबीरनगर-विज्ञान महोत्सव का डीएम-एसपी ने किया शुभारम्भ_रिपोर्ट-बिट्ठल दास     संतकबीरनगर- संघर्ष समिति संयोजक ने किया भ्रमण_रिपोर्ट-नूर आलम सिद्धीकी     पीएचसी दुधारा पर लगा मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला     जनपद बदायूं के नगर कोतवाली क्षेत्र उझानी मे चल रहे वाछितं अपराधियो को गिरफ्तार कर जेल भेजा     

पीएम के संबोधन के बाद बाजारों में उमडी भारी भीड़_रिपोर्ट-संजीव सक्सेना

 

बदायूं-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के बाद कल मंगलवार शाम बाजार में घरेलू सामान लेने के लिए भारी भीड़ उमड़ी। आमजन में घरेलू सामानों को लेकर आशंका का भय बना हुआ है, हालाँकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि, वे लोगों के घर-घर तक राशन, दूध व दवाएं समेत अन्य जरूरी सामान उपलब्ध कराएंगे। जिसके बाद जिला प्रशासन भी इस काम में जुट गया है। इसकी लिए सभी क्षेत्रों में व्यक्तियों को चयनित किया जा रहा है, इस सम्बन्ध में बदायूं की पहली सूची जारी हो गयी है।

जिला प्रशासन द्वारा जारी पहली सूची में बदायूं शहर में ऐसे 94 व्यक्तियों को चयनित किया गया है जो दूध, फल, सब्जी आमजन तक पहुंचाएंगे। इसके लिए उनका मोबाइल नम्बर भी जारी कर दिया गया है। साथ ही उनको वार्ड और क्षेत्र के हिसाब उन्हें जिम्मेदारी दी गयी है।

गौरतलब है अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा- डोर स्टेप पर डिलीवरी को प्राथमिकता से प्रदेश में लागू किया जा रहा है। पुलिस वालों को निर्देश है कि आवश्यक वस्तुओं की डोर स्टेप डिलीवरी करने वाले वाहनों को कतई न रोकें।21 दिनों के लॉक डाउन के पहले दिन जिले में मिला जुला असर रहा। सुबह से ही मुख्य मार्गों, चौराहों पर तो सन्नाटा पसरा रहा लेकिन गलियों में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस के पहुँचाने पर लोग घरों में दुबक जाते, लेकिन कुछ देर में ही वो दुबारा दरवाजों और गली के नुक्कड़ पर खड़े हो जाते।

हालाँकि पुलिस प्रशासन, आलाधिकारी ने लगातार सड़को पर दौड़कर हालत पर काबू किया लेकिन बाज नही आ रहे ऐसे लोगों की वजह से लॉक डाउन सफल होता नही दिख रहा।

वहीं कस्बा उझानी में नगर पालिका परिषद द्वारा दुकानों को सैनेटाइज करने काम किया गया।जिसमे नगर पालिका परिषद के चेयरमेन पूनम अग्रवाल के पति समाजवादी के पूर्व दर्जा राज्य क्रीं विमलकृण्ण अग्रवाल और ईओ डीके राव की निगरानी मे नगर उझानी के बैंकों को भी सेनेटाइज कराया गया वही ईओ डीके राव ने बताया कि सेनेटाइजेशन प्रतिदिन नगर में चलता रहेगा

हाल के पोस्ट

S.R International Academy
Police banner