हादसे में 02 युवकों की मौत , तीसरा गम्भीर_रिपोर्ट--घनश्याम तिवारी     ब्रेकिंग न्यूज़- गाजीपुर-टहलने गया था युवक, घर पहुँची मौत की खबर      दौलतपुर में मिला अज्ञात युवक का शव, फैली सनसनी_रिपोर्ट--घनश्याम तिवारी     संतकबीरनगर में स्प्रे मशीन फटने से बड़ा हादसा...     संतकबीरनगर_महुली क्षेत्र में पेड़ से लटकता मिला युवक का शव-राशिदा खान की रिपोर्ट     जनता कर्फ्यू का रहा व्यापक असर, हमेशा गुलजार रहने वाले चौराहे रहे सुनसान_रिपोर्ट- मु.परवेज़ अख्तर     पालघर स्टेशन पर उतारे गये कोरोना वायरस के संक्रमण के चार संदिग्ध     सुलतानपुर-रफ्तार का कहर,दो की मौत,चार रेफर_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     मदरसों में बच्चों के अन्दर छिपी हुई प्रतिभा को निखारा जाता हैः मौलाना हलीमुल्लाह कासिमी     सुल्तानपुर, फ्लैश     संतकबीरनगर-विज्ञान महोत्सव का डीएम-एसपी ने किया शुभारम्भ_रिपोर्ट-बिट्ठल दास     संतकबीरनगर- संघर्ष समिति संयोजक ने किया भ्रमण_रिपोर्ट-नूर आलम सिद्धीकी     पीएचसी दुधारा पर लगा मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला     जनपद बदायूं के नगर कोतवाली क्षेत्र उझानी मे चल रहे वाछितं अपराधियो को गिरफ्तार कर जेल भेजा     

नमाजे जुमा में करें भीड़ से एहतियात,अपने अपने घरों करें नमाज अदा_रिपोर्ट-मु.परवेज़ अख्तर

 

 

संतकबीरनगर। मदरसा तालीमुल कुरआन सेमरियावा के मोहतमिम धर्मगुरु मौलाना मुनीर अहमद नदवी ने कहा कि पूरे मुल्क में कोरोना वायरस से बचाव हेतु लाक डाउन किया गया है।इसका मकसद किसी भी हाल में भीड़ एकत्र न हो।अपने घर में रहें,अपने परिवार में रहें ,सुरक्षित रहें। विश्व व्यापी
कोरोना वायरस महामारी से सभी देशवासियों के बचाव व रोकथाम हेतु केंद्र,प्रदेश सरकार ,जिला व पुलिस प्रशासन रात दिन सतर्क व मुस्तैद है।भीड़ एकत्र को रोकने हेतु जनहित में सख्ती भी की जा रही है।इसे अन्यथा न लें,यह देशहित और समाज हित में है।
विश्व स्वास्थ्य संगठन,स्वास्थ्य विभाग,जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की तरफ से गाइड लाइन व दिशा निर्देश समय समय पर जारी किए जा रहे है।हम सबकी जिम्मेदारी है कि इन कानूनों का पालन कर देश व समाज को सहयोग प्रदान करें।खुद सुरक्षित रहें,अपने परिवार क्षेत्र को भी सुरक्षित रखें।
मौलाना मुनीर अहमद नदवी ने कहा कि देश के सुप्रसिद्ध धर्म गुरुओं की अपील और मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड व जमीयतुल उलमा हिन्द आदि धार्मिक संस्थाओं की तरफ से भी कॉरोना से बचाव व रोकथाम हेतु देश व प्रदेश स्तर पर एहतियात बरतने की हिदायत दी जा रही है। मौलाना ने कहा कि मस्जिदों में ज्यादा भीड़ न होने दें।इससे बचें।लोग अपने घरों में पांच वक़्त की नमाज अपने वक़्त पर अदा करें।.मस्जिद में भीड़ से बचने के लिए यह आवश्यक है कि मस्जिदों में पांचों वक़्त अज़ान के साथ नमाज अदा की जाए। जिसमेंं इमाम, मोआ ज्जिन व खादिम सहित कम से कम लोग नमाज अदा करें।भीड़ कदापि न हो। इस महामारी का फैलने का प्रमुख कारण मानव भीड़ है।
जुमा की नमाज में भीड़ से बचने के लिए बेहतर है कि लोग अपने अपने घरों में जोहर की नमाज अदा करें।
साफ सफाई का पूरा ध्यान दें। बिना भेद भाव के पड़ोसियों का पूरा ख्याल रखें। कोई व्यक्ति परिवार भूखा न रहे। दुआ अस्तगफार करें।कुरआन पाक की तिलावत करें।अल्लाह से अपनी गुनाहों की माफी मांगे। किसी को तकलीफ़ या दुख न पहुंचाने, गरीबों की मदद व दान करने का संकल्प लें।बुरे काम से बचें व नेक काम करने का पक्का इरादा करें। मदनी मस्जिद इस्लामाबाद सेमारियावा के इमाम कारी नसीरुद्दीन साहब ने भी यही ऐलान किया है।

हाल के पोस्ट

S.R International Academy
Police banner