कन्नौज-आलू के दामों को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष_रिपोर्ट-सोनू गुप्त     बिग ब्रेकिंग-बशारतपुर में अज्ञात बाइक सवारों ने माँ बेटी को मारी गोली,माँ की मौत_विभवपाठक     जिगिना ससुराल जा रहे युवक की दुर्घटना में दर्दनाक मौत_रिपोर्ट-घनश्याम तिवारी     सड़क हादसे में महिला की मौत,शव सड़क पर रख मार्ग जाम_संतोष श्रीवास्तव की रिपोर्ट     अपराधियों के हौसले इतने बढे कि एसडीएम को ही दे दी जान से मारने की धमकी_धनीरामखंडेलवाल     गाजीपुर: ग्राम प्रधान पर दिनदहाड़े गोली चलाने के दो दिन बाद समर्थक पर भी प्राणघातक हमला     चित्रकूट- पुलिस मुठभेड़ में डकैत गिरफ्तार_रिपोर्ट--बसंत द्विवेदी      अज्ञात बदमाशों ने मारी युवक को गोली,अस्पताल पहुंचने से पहले हुई मौत_रिपोर्ट_अज़हरअब्बास     अमेठी-फायरिंग में एक की मौत,दो घायल_रिपोर्ट-शिवकेशशुक्ल     बिग ब्रेकिंग कानपुर-खूंखार विकास दुबे_बना 8 पुलिसकर्मियों की मौत का जिम्मेदार_रिपोर्ट-वीरेंद्रस          रामपुर-राशन वितरण के दौरान हुई मारपीट_रिपोर्ट-फुरकान अंसारी     विवाद मे चली गोली प्रधानपति की मौत व प्रधानपति का भाई लखनऊ रेफर_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     जिले मे कोरोना पॉजिटिव के 6 नए मामले आने से आंकड़ा पहुँचा 112_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     दुधारा-बेलहवा मार्ग पर हुआ दर्दनाक हादसा दो की मौत_रिपोर्ट:नूर आलम सिद्दीकी     
विज्ञापन
संपर्क करें

नमाजे जुमा में करें भीड़ से एहतियात,अपने अपने घरों करें नमाज अदा_रिपोर्ट-मु.परवेज़ अख्तर

 

 

संतकबीरनगर। मदरसा तालीमुल कुरआन सेमरियावा के मोहतमिम धर्मगुरु मौलाना मुनीर अहमद नदवी ने कहा कि पूरे मुल्क में कोरोना वायरस से बचाव हेतु लाक डाउन किया गया है।इसका मकसद किसी भी हाल में भीड़ एकत्र न हो।अपने घर में रहें,अपने परिवार में रहें ,सुरक्षित रहें। विश्व व्यापी
कोरोना वायरस महामारी से सभी देशवासियों के बचाव व रोकथाम हेतु केंद्र,प्रदेश सरकार ,जिला व पुलिस प्रशासन रात दिन सतर्क व मुस्तैद है।भीड़ एकत्र को रोकने हेतु जनहित में सख्ती भी की जा रही है।इसे अन्यथा न लें,यह देशहित और समाज हित में है।
विश्व स्वास्थ्य संगठन,स्वास्थ्य विभाग,जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की तरफ से गाइड लाइन व दिशा निर्देश समय समय पर जारी किए जा रहे है।हम सबकी जिम्मेदारी है कि इन कानूनों का पालन कर देश व समाज को सहयोग प्रदान करें।खुद सुरक्षित रहें,अपने परिवार क्षेत्र को भी सुरक्षित रखें।
मौलाना मुनीर अहमद नदवी ने कहा कि देश के सुप्रसिद्ध धर्म गुरुओं की अपील और मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड व जमीयतुल उलमा हिन्द आदि धार्मिक संस्थाओं की तरफ से भी कॉरोना से बचाव व रोकथाम हेतु देश व प्रदेश स्तर पर एहतियात बरतने की हिदायत दी जा रही है। मौलाना ने कहा कि मस्जिदों में ज्यादा भीड़ न होने दें।इससे बचें।लोग अपने घरों में पांच वक़्त की नमाज अपने वक़्त पर अदा करें।.मस्जिद में भीड़ से बचने के लिए यह आवश्यक है कि मस्जिदों में पांचों वक़्त अज़ान के साथ नमाज अदा की जाए। जिसमेंं इमाम, मोआ ज्जिन व खादिम सहित कम से कम लोग नमाज अदा करें।भीड़ कदापि न हो। इस महामारी का फैलने का प्रमुख कारण मानव भीड़ है।
जुमा की नमाज में भीड़ से बचने के लिए बेहतर है कि लोग अपने अपने घरों में जोहर की नमाज अदा करें।
साफ सफाई का पूरा ध्यान दें। बिना भेद भाव के पड़ोसियों का पूरा ख्याल रखें। कोई व्यक्ति परिवार भूखा न रहे। दुआ अस्तगफार करें।कुरआन पाक की तिलावत करें।अल्लाह से अपनी गुनाहों की माफी मांगे। किसी को तकलीफ़ या दुख न पहुंचाने, गरीबों की मदद व दान करने का संकल्प लें।बुरे काम से बचें व नेक काम करने का पक्का इरादा करें। मदनी मस्जिद इस्लामाबाद सेमारियावा के इमाम कारी नसीरुद्दीन साहब ने भी यही ऐलान किया है।

हाल के पोस्ट

एडमिशन के लिए सम्पर्क करें
S.R International Academy
विज्ञापन
#विज्ञापन