हादसे में 02 युवकों की मौत , तीसरा गम्भीर_रिपोर्ट--घनश्याम तिवारी     ब्रेकिंग न्यूज़- गाजीपुर-टहलने गया था युवक, घर पहुँची मौत की खबर      दौलतपुर में मिला अज्ञात युवक का शव, फैली सनसनी_रिपोर्ट--घनश्याम तिवारी     संतकबीरनगर में स्प्रे मशीन फटने से बड़ा हादसा...     संतकबीरनगर_महुली क्षेत्र में पेड़ से लटकता मिला युवक का शव-राशिदा खान की रिपोर्ट     जनता कर्फ्यू का रहा व्यापक असर, हमेशा गुलजार रहने वाले चौराहे रहे सुनसान_रिपोर्ट- मु.परवेज़ अख्तर     सुलतानपुर-रफ्तार का कहर,दो की मौत,चार रेफर_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     मदरसों में बच्चों के अन्दर छिपी हुई प्रतिभा को निखारा जाता हैः मौलाना हलीमुल्लाह कासिमी     सुल्तानपुर, फ्लैश     संतकबीरनगर-विज्ञान महोत्सव का डीएम-एसपी ने किया शुभारम्भ_रिपोर्ट-बिट्ठल दास     संतकबीरनगर- संघर्ष समिति संयोजक ने किया भ्रमण_रिपोर्ट-नूर आलम सिद्धीकी     पीएचसी दुधारा पर लगा मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला     

 

 

 

 

 

 

 

आडियो वायरल होने पर सामने आया सच

कुंडा. महेशगंज एसओ सत्येन्द्र राय का शिकायतकर्ता को गाली देकर गोली मारने की धमकी देने का आडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवाल लग रहे हैं। बैरागीपुर गांव के चन्दन तिवारी पर कुछ दिनों पूर्व उस पर जानलेवा हमला हुआ था जिसमें वह बाल-बाल बच गया था। उस मामले को पुलिस ने दर्ज भी किया था। चन्दन तिवारी के मुताबिक घटना में मुखबिरी करने वाले युवक को पकड़कर वह पुलिस के हवाले करना चाहता था, जिस पर इंस्पेक्टर सत्येंद्र राय भड़क गए थे। चन्दन तिवारी के मुताविक इंस्पेक्टर महेशगंज उसके साथ गाली गलौज करके उसे थाने ले आए थे। फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी थी। चंदन तिवारी ने तो यहाँ तक आरोप लगाया कि 20 हजार रुपए लेकर पुलिस ने उसे छोड़ दिया था। आडियो वायरल होने के बाद महेशगंज एसओ ने स्थानीय मीडिया से बातचीत ने बताया कि चंदन तिवारी पर लूट समेत पांच मुकदमे दर्ज हैं, चंदन तिवारी द्वारा युवक के अपहरण की सूचना पर पुलिस पहुंची थी और सख्ती के साथ उसे थाने ले गई थी। ऐसे भी बड़ा सवाल यह है कि जब चंदन तिवारी ने अपहरण किया था तो उस पर अपहरण का मामला क्यों नहीं दर्ज किया गया? कहीं महेश गंज पुलिस ने पैसे लेकर मामले को रफा-दफा तो नही कर दिया।

Read more

 

 

जगदीशपुर -अमेठी--क्षेत्र के रानीगंज मंडल के पदाधिकारीयो की बैठक दयाशंकर यादव के आवास पर की गयी इस बैठक मे

नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को मंडल अध्यक्ष संजीत कोरी द्वारा अंग वस्त्र पहना कर सम्मानित किया गया तथा कोरोना महामारी से बचाव के संबंध में चर्चा हुई और इस चर्चा में इंजीनियर संजय सिंह सीटेट मंडल अध्यक्ष ने सभी पदाधिकारियों को फूल माला पहनाकर के सभी पदाधिकारियों का सम्मान किया गया मंडल रानीगंज के महामंत्री डॉ शिवराम मौर्य जी मंडल महामंत्री भवानी प्रसाद निषाद जी रमेश मिश्रा केश कुमारी कोरी मंडल उपाध्यक्ष राम देवासी हरि शंकर यादव मंडल मंत्री राम गुलाम कोरी मंडल मंत्री कमला प्रसाद विजय प्रताप सिंह मंडल मंत्री रंजना पासी मंडल मंत्री अमित मिश्रा सहित मंडल रानीगंज के समस्त पदाधिकारी मौजूद रहे इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता राष्ट्रीय परिषद सदस्य दयाशंकर यादव पूर्व लोकसभा प्रत्याशी प्रदीप सिंह भाजपा नेता दीपचंद कौशल प्रधानमंत्री जन कल्याण प्रचार प्रसार योजना के विधानसभा संयोजक विनय सिंह पूर्व महामंत्री चौबे मीडिया प्रभारी सुनील कुमार सेठ सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे मंडल अध्यक्ष संजीत गोरी ने सभी कार्यकर्ताओं को मिठाई खिलाकर उनका सम्मान किया।

Read more

 

गोरखपुर/ वैश्विक महामारी कोरोनावायरस में अपनी जान की परवाह किए बगैर अपने कर्तव्यों का निर्वाह करने वाले पत्रकारों में आज प्रेस क्लब अध्यक्ष मार्कण्डेय मणि त्रिपाठी ने पी०पी०ई० किट और फेस शील्ड का वितरण किया इस मौके पर प्रेस क्लब अध्यक्ष मार्कंडेय मणि त्रिपाठी ने बताया कि गोरखपुर में लॉक डाउन वन से लेकर अब तक किसी ने भी पत्रकारों की सुधि नहीं ली कोरोना वारियर्स के रूप में काम करने वाले पत्रकार की जान हमेशा जोखिम में रहती है लेकिन उनके बारे में अभी तक किसी ने कुछ नहीं सोचा।
पत्रकारों के बचाव के लिए हमारा यह छोटा सा प्रयास है ताकि समाचार संकलन करने के दौरान पत्रकार भी अपनी सुरक्षा कर सके क्योंकि पत्रकार भी कोरोना वारियर्स है।इस मौके पर प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री मार्कंडेय मणि त्रिपाठी,उपाध्यक्ष अतुल मुरारी तिवारी, महामंत्री मनोज कुमार यादव, संयुक्त मंत्री आशीष भट्ट ,कोषाध्यक्ष बैजू गुप्ता,पुस्तकालय मंत्री निखलेश प्रताप सिंह,कार्यकारिणी सदस्य अंगद प्रजापति,संजय कुमार, दीपक त्रिपाठी सहित पूरी कार्यकारणी मौजूद रही।

Read more

 

संतकबीरनगर- कोरोना संकट काल मे सीएम योगी के संभावित दौरे को लेकर संतकबीरनगर जिले के अफ़सर जहां घण्टो तक हलकान रहे वहीं दिनभर सरकारी मशीनरी में घबराहट नजर आई। सीएम योगी के संभावित दौरे को लेकर डीएम रवीश गुप्ता और एसपी ब्रजेश सिंह ने अपने सभी अफसरों से इस दौरे को लेकर तैयार रहने के आदेश दे रखे थे जिसके मद्देनजर सभी सरकारी दफ्तरों की साफ सफाई के साथ सड़क और जिला अस्पताल की सफ़ाई काफी तेजी से होते दिखाई दी। जगह जगह चुने की छिड़काव के साथ जिला अस्पताल के आसपास जमा गंदगी को आनन फानन में साफ कराया गया। डीएम एसपी लगातार शहर में भ्रमण करते नजर आए ।इसके अलावा यातायात की व्यवस्था में चाक चौबंद नजर आई। दोपहर बाद अचानक सीएम योगी आदित्यनाथ का जिले में आने का प्रोग्राम जैसे ही कैंसिल हुआ वैसे ही अफसरों ने राहत की सांस ली। गौरतलब हो कि सीएम योगी अपने गृह जनपद गोरखपुर आये हुए थे जहां से उनका सम्भावित दौरा पड़ोसी जनपद संतकबीरनगर के लिए लगा था।

Read more

 

संतकबीरनगर- कोरोना संकट के चलते एक लंबे अरसे बाद लॉक डाउन के नियमो में मिले छूट के बाद पूरा देश अनलॉक पर है। अनलॉक के बीच मिली छूट के चलते लोग सावधानियां अपनाकर अपने जरूरी कार्य निपटा रहे है। अनलॉक के मद्देनजर यूपी की योगी सरकार ने जनता की परेशानियों के मद्देनजर सरकारी कार्यालयों को समय से खोले जाने का सर्कुलर भले ही जारी कर अफ़सरो और कर्मियों को समय से कार्यालय पहुंचने की शख़्त हिदायतें दे रखी हो पर अफ़सर और तमाम कर्मी आज भी उसी लेट लतीफी के पुराने ढर्रे पर ही चलते दिखाई दे रहें है। बात यूपी के संतकबीरनगर जिले की करतें है जहां पर अनलॉक के बीच सरकारी दफ्तरों का हमारे संवाददाता पंकज गुप्ता के साथ कृष्णा अग्रहरि ने रियल्टी चेक किया। एआरटीओ दफ्तर के रियल्टी चेक के दौरान निश्चित तय समय के भीतर भी एआरटीओ अफ़सर और कर्मी कार्यालय नही पहुंचे थे।

Read more

 

 


संतकबीरनगर। द माइन्डस्केप एकेडमी नेहिया खुर्द, खलीलाबाद के प्रबन्धक/समाजसेवी श्रवण कुमार अग्रहरि ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बृहस्पतिवार को बताया है कि राष्ट्रीय आपदा कोविड-19 को देखते हुए विद्यालय में अध्ययनरत सभी बच्चो का तीन माह का शुल्क माफ किया गया है। इस सम्बन्ध में उन्होने जिलाधिकारी को भी पत्र देकर अवगत कराया है कि द माइन्डस्केप एकेडमी सदैव बच्चो एवं अभिभावको के हित में अपनी सेवा प्रदान करते है इसी क्रम में उन्होने यह निर्णय लिया है प्रबन्धक श्रवण कुमार अग्रहरि के इस निर्णय से बच्चो में जहाॅ खुशी वही अभिभावको ने राहत की साॅस ली है। वर्तमान समय में आर्थिक समस्या से जूझ रहे अभिभावको ने प्रबन्धक को इस सराहनीय पहल पर बधाई दिया है।

Read more

 

 

ऽ पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी कोष से दिया गया आर्थिक सहायता


संतकबीरनगर। समाजवादी पार्टी के एमएलसी संतोष यादव सनी ने बृहस्पतिवार को स्व0 भोला यादव के घर पहुंचकर उनकी पत्नी को एक लाख रूपये के चेक की प्रति सौंपा। लाकडाउन के दौरान मुम्बई से घर लौटते समय मध्यप्रदेश के गुना शहर मे मौत हो गई थी। ग्राम वसियाजोत निवासी भोला यादव पुत्र राम लखन मुम्बई मे रह कर मजदूरी करता था। बेहद गरीब और भूमिहीन इस परिवार मे मां के आलावा पत्नी अनीता और पांच मासूम बच्चे हैं। लाकडाउन के दौरान ट्रक से भोला घर लौट रहा था। मध्यप्रदेश के गुना शहर मे उसे हर्ट अटैक हुआ तो अस्पताल मे भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत हो गई। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के पास पहुंची तो उन्होंने पार्टी कोष से परिवार की मदद के लिए एक लाख रूपए की घोषणा किया। गुरूवार को विधान परिषद् सदस्य संतोष यादव सनी के नेतृत्व मे वसियाजोत पहुंचे पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने मृतक की विधवा अनीता को चेक की प्रति सौंप कर पार्टी की तरफ से संवेदना भी व्यक्त किया। एमएलसी संतोष यादव सनी ने कहा कि प्रदेश सरकार लाकडाउन के दौरान पूरी तरह उदासीन बनी रही। लोग सडक पर भूख प्यास से मरते रहे और प्रदेश की योग सरकार राजनीति करने मे लगी रही। उन्होंने स्पष्ट किया कि पार्टी गरीबों, मजदूरों और बेबसों की मदद करके समता मूलक समाज की स्थापना का प्रयास कर रही है। इस दौरान जिलाध्यक्ष गौहर अली, पूर्व सांसद सुरेन्द्र यादव, लोरिक यादव, असद महताब, पूर्व विधायक अलगू चैहान, राजमन यादव, रामनिवास यादव, राहुल यादव बादल, शैलेन्द्र यादव, संत यादव, अजीत सिंह यादव, सौरभ यादव मोनू, ग्राम प्रधान अब्दुर्रब खान, प्रेमचन्द चैधरी सहित तमाम पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Read more

 


संतकबीरनगर। अपर जिला अर्थ एवं सांख्यिकी अधिकारी आदित्य नारायण मार्ग दुर्घटना में घायल हो गये। विभागीय अधिकारी एवं सहयोगियो ने उन्हे स्थानीय जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया। जानकारी के अनुसार एडीएसटीओ आदित्य नारायण विकास भवन कार्यालय से आवश्यक कार्य हेतु जा रहे थे कि एसपी आवास के निकट तेज रफ्तार वाहन ने उन्हे ठोकर मार दिया जिससे वह घायल हो गये। पूर्व में भी उक्त स्थान पर मार्ग दुर्घटनाओ की घटना घटित हो चुकी है। अधिकारियो के कार्यालय एवं आवास स्थल रोड पर ब्रेकर नही होने के कारण दुर्घटनाये बढ़ रही है।

Read more

 


सेमरियावां (संतकबीरनगर)। जिला विद्यालय निरीक्षक ने अपने पत्रांक सं. 229-32/2020-21 दिनांक 1 जून को जारी आदेश में कहा है कि एम.एस.डी.पी. योजना के तहत उच्चीकृत नवनिर्मित राजकीय हाईस्कूलों का भवन हस्तांतरित किये जाने तथा विद्यालय भवन की देखरेख किये जाने के लिए राजकीय उ. मा. विद्यालय जामडीह के प्रधानाचार्य आर.एन. शुक्ला को राजकीय हाईस्कूल नाऊडांड़ तथा राजकीय हाईस्कूल बाघनगर तथा राजकीय उ. मा. विद्यालय सियाकटाई के प्रधानाचार्य सियाकटाई के प्रधानाचार्य सचिन यादव को राजकीय हाईस्कूल अगया तथा राजकीय हाईस्कूल अगया का प्रधानाचार्य का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। साथ ही निर्देशित किया है कि कार्यदायी संस्था सी ऐण्ड डी.एस. उ.प्र. जलनिगम यूनिट-20  द्वारा प्राप्त कराये गये इन्वेंट्री से निर्माण कार्यों का इन्वेंट्री में अंकित अन्य सामग्रियों का मिलान कर निरीक्षण आख्या प्रस्तुत करेंगे।

Read more

 

 

सर्वर की खराबी से भटकते नजर आये लाभार्थी 

 

सेमरियावां।संतकबीरनगर

विकास खण्ड सेमरियावां में वैश्विक महामारी के चलते सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क पहनकर बाहर निकलने का आदेश कागज़ी बनकर रह गया है। जानकारी के बाद भी संबंधित जिम्मेदार अनजान बने हुए हैं। 

   वैश्विक महामारी कोविड- 19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देशव्यापी लाकडाउन के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किये जाने का फरमान कागजी बनकर रह गया है। क्षेत्र के गांव महदेव में बृहस्पतिवार को सस्ते गल्ले की दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखीं। पात्र गृहस्थी व अन्त्योदय के 

539 राशनकार्ड धारकों में 10-15 राशनकार्ड धारकों में ही खाद्यान्न का वितरण किया जा सका। सर्वर की खराबी के चलते राशनकार्ड धारक भटकते नज़र आये। जानकारी के बाद भी संबंधित जिम्मेदार अनभिज्ञ बने हुए हैं।

Read more

संतकबीरनगर - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सम्भावित आगमन को लेकर प्रशासन सतर्क रहा। सुबह से ही जिलाधिकारी रवीश गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह, अपर जिलाधिकारी संजय कुमार पाण्डेय, अपर पुलिस अधीक्षक असित श्रीवास्तव, अधीनस्थ अधिकारियों के साथ हर प्वाइंट पर तैयारियों को गहनता से देखा तथा डयूटी पर लगे लोगो को आवश्यक निर्देश दिया गया। हालांकि दोपहर बाद मुख्यमंत्री के आगमन की सूचना स्थगित हुई लेकिन यह माना जा रहा है कि शुक्रवार को गोरखपुर दोपहर बाद आगमन से पहले बस्ती मण्डल के जनपद संतकबीरनगर, सिद्वार्थनगर तथा बस्ती में मुख्यमंत्री का आगमन हो सकता है। इस उद्देश्य से तीनो जनपदो के अधिकारी अपनी-अपनी तैयारी पूर्ण कर लिये है। जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने बताया कि पुलिस लाईन हैलीपैड का जायजा, सुरक्षा व्यवस्था एवं सम्भावित प्रोटोकाॅल के अनुसार जाने वाले स्थलो की जाॅच करते हुए अधीनस्थ अधिकारियों का डयूटी लगाया गया है तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह ने बताया कि लाॅकडाउन 5 में अधिकांश स्तर पर छूट दिये गये है इन व्यवस्थाओ को देखने के लिए मुख्यमंत्री का आगमन हो सकता है और पुलिस विभाग ने सभी सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी कर ली है। जिलाधिकारी रवीश गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह 100 बेड हास्पिटल, हैलीपैड स्थल, मण्डी समिति, एल-1 हास्पिटल सेंट थाॅमस, रेलवे स्टेशन सहित महत्वपूर्ण स्थलो पर पहुॅचकर रिहर्सल कर लिया है। दोपहर बाद जनपद के समस्त थानाध्यक्षो, सीओ सर्किल के साथ अधिकारियो ने बैठक भी किया 

Read more

संतकबीरनगर- कोरोना संकट के चलते एक लंबे अरसे बाद लॉक डाउन के नियमो में मिले छूट के बाद पूरा देश अनलॉक पर है। अनलॉक के बीच मिली छूट के चलते लोग सावधानियां अपनाकर अपने जरूरी कार्य निपटा रहे है। अनलॉक के मद्देनजर यूपी की योगी सरकार ने जनता की परेशानियों के मद्देनजर सरकारी कार्यालयों को समय से खोले जाने का सर्कुलर भले ही जारी कर अफ़सरो और कर्मियों को समय से कार्यालय पहुंचने की शख़्त हिदायतें दे रखी हो पर अफ़सर और तमाम कर्मी आज भी उसी लेट लतीफी के पुराने ढर्रे पर ही चलते दिखाई दे रहें है। बात यूपी के संतकबीरनगर जिले की करतें है जहां पर अनलॉक के बीच सरकारी दफ्तरों का हमारे संवाददाता पंकज गुप्ता के साथ कृष्णा अग्रहरि ने रियल्टी चेक किया। एआरटीओ दफ्तर के रियल्टी चेक के दौरान निश्चित तय समय के भीतर भी एआरटीओ अफ़सर और कर्मी कार्यालय नही पहुंचे थे।

Read more

संतकबीरनगर।जिलाधिकारी रवीश गुप्ता बुधवार की देर रात सेंट थाॅमस एल-1 में भर्ती कोरोना पाॅजिटिव मरीजो से मिलने के लिए कोविड-19 का पालन करते हुए पीपीई किट, माॅस्क, ग्लबस पहनकर मरीजो से भेंट किया तथा उनके स्वास्थ्य के विषय में जानकारी ली। उन्होने ब्लड आॅक्सीमीटर से मरीजो के प्लस को देखा, मरीजो को भोजन मिला या नही इसकी जानकारी ली। उन्हे मिल रहे स्वास्थ्य सेवाओ, दवा के विषय में जानकारी ली। इस कार्य पर जहाॅ वार्ड में भर्ती मरीजो ने जिलाधिकारी की प्रशंसा की है वही सोशल मीडिया पर वायरल हुए तस्वीरो पर आम जनता ने जिलाधिकारी के सराहनीय कार्य की प्रशंसा किया है।

Read more

संतकबीरनगर- आम तौर आधुनिकता की होड़ में तमाम तड़क भड़क के साथ बर्थडे पार्टी सेलिब्रेट करने वालों को सीख देते हुए सपा नेता प्रदीप सिंह सिसौदिया ने अपना जन्मदिन कुछ यूं मनाया जो मिसाल बन गया और लोगों ने इसकी जमकर तारीफ भी की। संतकबीरनगर जिले में समाजवादी पार्टी की युवा रीढ़ कहे जाने वाले यूथ आइकॉन एवार्डी जिले के कोनी गाँव निवासी सपा नेता प्रदीप सिंह ने अपने जन्मदिन के अवसर सैकड़ो गरीबो को जहाँ घर घर जाकर राशन किट दिया वहीं जन्मदिन के इस अवसर पर उन्होंने बेजुबानों को फल आदि खिलाकर उनकी भी भूख मिटाने का सराहनीय कार्य किया। आपको बता दे कि सपा नेता प्रदीप सिंह सिसौदिया पिछले अठारह वर्षों से अपने एनजीओ के जरिये सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्य करते चले रहे है। लॉक डाउन के बीच सैकड़ो गरीबो और प्रवासी मजदूरों की मदद करने वाले सपा नेता व समाजसेवी प्रदीप सिंह ने इस बार अपना जन्मदिन खास अंदाज में मनाते हुए लोगों को ये सन्देश दिया कि मानव सेवा के साथ ही बेजुबानों के भूखे पेट की आग को कैसे बुझाया जा सकता है।

Read more

संतकबीरनगर- कोरोना संकट काल मे सीएम योगी के संभावित दौरे को लेकर संतकबीरनगर जिले के अफ़सर जहां घण्टो तक हलकान रहे वहीं दिनभर सरकारी मशीनरी में घबराहट नजर आई। सीएम योगी के संभावित दौरे को लेकर डीएम रवीश गुप्ता और एसपी ब्रजेश सिंह ने अपने सभी अफसरों से इस दौरे को लेकर तैयार रहने के आदेश दे रखे थे जिसके मद्देनजर सभी सरकारी दफ्तरों की साफ सफाई के साथ सड़क और जिला अस्पताल की सफ़ाई काफी तेजी से होते दिखाई दी। जगह जगह चुने की छिड़काव के साथ जिला अस्पताल के आसपास जमा गंदगी को आनन फानन में साफ कराया गया। डीएम एसपी लगातार शहर में भ्रमण करते नजर आए ।इसके अलावा यातायात की व्यवस्था में चाक चौबंद नजर आई। दोपहर बाद अचानक सीएम योगी आदित्यनाथ का जिले में आने का प्रोग्राम जैसे ही कैंसिल हुआ वैसे ही अफसरों ने राहत की सांस ली। गौरतलब हो कि सीएम योगी अपने गृह जनपद गोरखपुर आये हुए थे जहां से उनका सम्भावित दौरा पड़ोसी जनपद संतकबीरनगर के लिए लगा था।

Read more

 

 

 

 

 

 

 

आडियो वायरल होने पर सामने आया सच

कुंडा. महेशगंज एसओ सत्येन्द्र राय का शिकायतकर्ता को गाली देकर गोली मारने की धमकी देने का आडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवाल लग रहे हैं। बैरागीपुर गांव के चन्दन तिवारी पर कुछ दिनों पूर्व उस पर जानलेवा हमला हुआ था जिसमें वह बाल-बाल बच गया था। उस मामले को पुलिस ने दर्ज भी किया था। चन्दन तिवारी के मुताबिक घटना में मुखबिरी करने वाले युवक को पकड़कर वह पुलिस के हवाले करना चाहता था, जिस पर इंस्पेक्टर सत्येंद्र राय भड़क गए थे। चन्दन तिवारी के मुताविक इंस्पेक्टर महेशगंज उसके साथ गाली गलौज करके उसे थाने ले आए थे। फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी थी। चंदन तिवारी ने तो यहाँ तक आरोप लगाया कि 20 हजार रुपए लेकर पुलिस ने उसे छोड़ दिया था। आडियो वायरल होने के बाद महेशगंज एसओ ने स्थानीय मीडिया से बातचीत ने बताया कि चंदन तिवारी पर लूट समेत पांच मुकदमे दर्ज हैं, चंदन तिवारी द्वारा युवक के अपहरण की सूचना पर पुलिस पहुंची थी और सख्ती के साथ उसे थाने ले गई थी। ऐसे भी बड़ा सवाल यह है कि जब चंदन तिवारी ने अपहरण किया था तो उस पर अपहरण का मामला क्यों नहीं दर्ज किया गया? कहीं महेश गंज पुलिस ने पैसे लेकर मामले को रफा-दफा तो नही कर दिया।

Read more

 

 

जगदीशपुर -अमेठी--क्षेत्र के रानीगंज मंडल के पदाधिकारीयो की बैठक दयाशंकर यादव के आवास पर की गयी इस बैठक मे

नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को मंडल अध्यक्ष संजीत कोरी द्वारा अंग वस्त्र पहना कर सम्मानित किया गया तथा कोरोना महामारी से बचाव के संबंध में चर्चा हुई और इस चर्चा में इंजीनियर संजय सिंह सीटेट मंडल अध्यक्ष ने सभी पदाधिकारियों को फूल माला पहनाकर के सभी पदाधिकारियों का सम्मान किया गया मंडल रानीगंज के महामंत्री डॉ शिवराम मौर्य जी मंडल महामंत्री भवानी प्रसाद निषाद जी रमेश मिश्रा केश कुमारी कोरी मंडल उपाध्यक्ष राम देवासी हरि शंकर यादव मंडल मंत्री राम गुलाम कोरी मंडल मंत्री कमला प्रसाद विजय प्रताप सिंह मंडल मंत्री रंजना पासी मंडल मंत्री अमित मिश्रा सहित मंडल रानीगंज के समस्त पदाधिकारी मौजूद रहे इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता राष्ट्रीय परिषद सदस्य दयाशंकर यादव पूर्व लोकसभा प्रत्याशी प्रदीप सिंह भाजपा नेता दीपचंद कौशल प्रधानमंत्री जन कल्याण प्रचार प्रसार योजना के विधानसभा संयोजक विनय सिंह पूर्व महामंत्री चौबे मीडिया प्रभारी सुनील कुमार सेठ सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे मंडल अध्यक्ष संजीत गोरी ने सभी कार्यकर्ताओं को मिठाई खिलाकर उनका सम्मान किया।

Read more

 

गोरखपुर/ वैश्विक महामारी कोरोनावायरस में अपनी जान की परवाह किए बगैर अपने कर्तव्यों का निर्वाह करने वाले पत्रकारों में आज प्रेस क्लब अध्यक्ष मार्कण्डेय मणि त्रिपाठी ने पी०पी०ई० किट और फेस शील्ड का वितरण किया इस मौके पर प्रेस क्लब अध्यक्ष मार्कंडेय मणि त्रिपाठी ने बताया कि गोरखपुर में लॉक डाउन वन से लेकर अब तक किसी ने भी पत्रकारों की सुधि नहीं ली कोरोना वारियर्स के रूप में काम करने वाले पत्रकार की जान हमेशा जोखिम में रहती है लेकिन उनके बारे में अभी तक किसी ने कुछ नहीं सोचा।
पत्रकारों के बचाव के लिए हमारा यह छोटा सा प्रयास है ताकि समाचार संकलन करने के दौरान पत्रकार भी अपनी सुरक्षा कर सके क्योंकि पत्रकार भी कोरोना वारियर्स है।इस मौके पर प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री मार्कंडेय मणि त्रिपाठी,उपाध्यक्ष अतुल मुरारी तिवारी, महामंत्री मनोज कुमार यादव, संयुक्त मंत्री आशीष भट्ट ,कोषाध्यक्ष बैजू गुप्ता,पुस्तकालय मंत्री निखलेश प्रताप सिंह,कार्यकारिणी सदस्य अंगद प्रजापति,संजय कुमार, दीपक त्रिपाठी सहित पूरी कार्यकारणी मौजूद रही।

Read more

 

संतकबीरनगर- कोरोना संकट काल मे सीएम योगी के संभावित दौरे को लेकर संतकबीरनगर जिले के अफ़सर जहां घण्टो तक हलकान रहे वहीं दिनभर सरकारी मशीनरी में घबराहट नजर आई। सीएम योगी के संभावित दौरे को लेकर डीएम रवीश गुप्ता और एसपी ब्रजेश सिंह ने अपने सभी अफसरों से इस दौरे को लेकर तैयार रहने के आदेश दे रखे थे जिसके मद्देनजर सभी सरकारी दफ्तरों की साफ सफाई के साथ सड़क और जिला अस्पताल की सफ़ाई काफी तेजी से होते दिखाई दी। जगह जगह चुने की छिड़काव के साथ जिला अस्पताल के आसपास जमा गंदगी को आनन फानन में साफ कराया गया। डीएम एसपी लगातार शहर में भ्रमण करते नजर आए ।इसके अलावा यातायात की व्यवस्था में चाक चौबंद नजर आई। दोपहर बाद अचानक सीएम योगी आदित्यनाथ का जिले में आने का प्रोग्राम जैसे ही कैंसिल हुआ वैसे ही अफसरों ने राहत की सांस ली। गौरतलब हो कि सीएम योगी अपने गृह जनपद गोरखपुर आये हुए थे जहां से उनका सम्भावित दौरा पड़ोसी जनपद संतकबीरनगर के लिए लगा था।

Read more

 

संतकबीरनगर- कोरोना संकट के चलते एक लंबे अरसे बाद लॉक डाउन के नियमो में मिले छूट के बाद पूरा देश अनलॉक पर है। अनलॉक के बीच मिली छूट के चलते लोग सावधानियां अपनाकर अपने जरूरी कार्य निपटा रहे है। अनलॉक के मद्देनजर यूपी की योगी सरकार ने जनता की परेशानियों के मद्देनजर सरकारी कार्यालयों को समय से खोले जाने का सर्कुलर भले ही जारी कर अफ़सरो और कर्मियों को समय से कार्यालय पहुंचने की शख़्त हिदायतें दे रखी हो पर अफ़सर और तमाम कर्मी आज भी उसी लेट लतीफी के पुराने ढर्रे पर ही चलते दिखाई दे रहें है। बात यूपी के संतकबीरनगर जिले की करतें है जहां पर अनलॉक के बीच सरकारी दफ्तरों का हमारे संवाददाता पंकज गुप्ता के साथ कृष्णा अग्रहरि ने रियल्टी चेक किया। एआरटीओ दफ्तर के रियल्टी चेक के दौरान निश्चित तय समय के भीतर भी एआरटीओ अफ़सर और कर्मी कार्यालय नही पहुंचे थे।

Read more

 

 


संतकबीरनगर। द माइन्डस्केप एकेडमी नेहिया खुर्द, खलीलाबाद के प्रबन्धक/समाजसेवी श्रवण कुमार अग्रहरि ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बृहस्पतिवार को बताया है कि राष्ट्रीय आपदा कोविड-19 को देखते हुए विद्यालय में अध्ययनरत सभी बच्चो का तीन माह का शुल्क माफ किया गया है। इस सम्बन्ध में उन्होने जिलाधिकारी को भी पत्र देकर अवगत कराया है कि द माइन्डस्केप एकेडमी सदैव बच्चो एवं अभिभावको के हित में अपनी सेवा प्रदान करते है इसी क्रम में उन्होने यह निर्णय लिया है प्रबन्धक श्रवण कुमार अग्रहरि के इस निर्णय से बच्चो में जहाॅ खुशी वही अभिभावको ने राहत की साॅस ली है। वर्तमान समय में आर्थिक समस्या से जूझ रहे अभिभावको ने प्रबन्धक को इस सराहनीय पहल पर बधाई दिया है।

Read more

 

 

ऽ पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी कोष से दिया गया आर्थिक सहायता


संतकबीरनगर। समाजवादी पार्टी के एमएलसी संतोष यादव सनी ने बृहस्पतिवार को स्व0 भोला यादव के घर पहुंचकर उनकी पत्नी को एक लाख रूपये के चेक की प्रति सौंपा। लाकडाउन के दौरान मुम्बई से घर लौटते समय मध्यप्रदेश के गुना शहर मे मौत हो गई थी। ग्राम वसियाजोत निवासी भोला यादव पुत्र राम लखन मुम्बई मे रह कर मजदूरी करता था। बेहद गरीब और भूमिहीन इस परिवार मे मां के आलावा पत्नी अनीता और पांच मासूम बच्चे हैं। लाकडाउन के दौरान ट्रक से भोला घर लौट रहा था। मध्यप्रदेश के गुना शहर मे उसे हर्ट अटैक हुआ तो अस्पताल मे भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत हो गई। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के पास पहुंची तो उन्होंने पार्टी कोष से परिवार की मदद के लिए एक लाख रूपए की घोषणा किया। गुरूवार को विधान परिषद् सदस्य संतोष यादव सनी के नेतृत्व मे वसियाजोत पहुंचे पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने मृतक की विधवा अनीता को चेक की प्रति सौंप कर पार्टी की तरफ से संवेदना भी व्यक्त किया। एमएलसी संतोष यादव सनी ने कहा कि प्रदेश सरकार लाकडाउन के दौरान पूरी तरह उदासीन बनी रही। लोग सडक पर भूख प्यास से मरते रहे और प्रदेश की योग सरकार राजनीति करने मे लगी रही। उन्होंने स्पष्ट किया कि पार्टी गरीबों, मजदूरों और बेबसों की मदद करके समता मूलक समाज की स्थापना का प्रयास कर रही है। इस दौरान जिलाध्यक्ष गौहर अली, पूर्व सांसद सुरेन्द्र यादव, लोरिक यादव, असद महताब, पूर्व विधायक अलगू चैहान, राजमन यादव, रामनिवास यादव, राहुल यादव बादल, शैलेन्द्र यादव, संत यादव, अजीत सिंह यादव, सौरभ यादव मोनू, ग्राम प्रधान अब्दुर्रब खान, प्रेमचन्द चैधरी सहित तमाम पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Read more

 


संतकबीरनगर। अपर जिला अर्थ एवं सांख्यिकी अधिकारी आदित्य नारायण मार्ग दुर्घटना में घायल हो गये। विभागीय अधिकारी एवं सहयोगियो ने उन्हे स्थानीय जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया। जानकारी के अनुसार एडीएसटीओ आदित्य नारायण विकास भवन कार्यालय से आवश्यक कार्य हेतु जा रहे थे कि एसपी आवास के निकट तेज रफ्तार वाहन ने उन्हे ठोकर मार दिया जिससे वह घायल हो गये। पूर्व में भी उक्त स्थान पर मार्ग दुर्घटनाओ की घटना घटित हो चुकी है। अधिकारियो के कार्यालय एवं आवास स्थल रोड पर ब्रेकर नही होने के कारण दुर्घटनाये बढ़ रही है।

Read more

 


सेमरियावां (संतकबीरनगर)। जिला विद्यालय निरीक्षक ने अपने पत्रांक सं. 229-32/2020-21 दिनांक 1 जून को जारी आदेश में कहा है कि एम.एस.डी.पी. योजना के तहत उच्चीकृत नवनिर्मित राजकीय हाईस्कूलों का भवन हस्तांतरित किये जाने तथा विद्यालय भवन की देखरेख किये जाने के लिए राजकीय उ. मा. विद्यालय जामडीह के प्रधानाचार्य आर.एन. शुक्ला को राजकीय हाईस्कूल नाऊडांड़ तथा राजकीय हाईस्कूल बाघनगर तथा राजकीय उ. मा. विद्यालय सियाकटाई के प्रधानाचार्य सियाकटाई के प्रधानाचार्य सचिन यादव को राजकीय हाईस्कूल अगया तथा राजकीय हाईस्कूल अगया का प्रधानाचार्य का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। साथ ही निर्देशित किया है कि कार्यदायी संस्था सी ऐण्ड डी.एस. उ.प्र. जलनिगम यूनिट-20  द्वारा प्राप्त कराये गये इन्वेंट्री से निर्माण कार्यों का इन्वेंट्री में अंकित अन्य सामग्रियों का मिलान कर निरीक्षण आख्या प्रस्तुत करेंगे।

Read more

 

 

सर्वर की खराबी से भटकते नजर आये लाभार्थी 

 

सेमरियावां।संतकबीरनगर

विकास खण्ड सेमरियावां में वैश्विक महामारी के चलते सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क पहनकर बाहर निकलने का आदेश कागज़ी बनकर रह गया है। जानकारी के बाद भी संबंधित जिम्मेदार अनजान बने हुए हैं। 

   वैश्विक महामारी कोविड- 19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देशव्यापी लाकडाउन के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किये जाने का फरमान कागजी बनकर रह गया है। क्षेत्र के गांव महदेव में बृहस्पतिवार को सस्ते गल्ले की दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखीं। पात्र गृहस्थी व अन्त्योदय के 

539 राशनकार्ड धारकों में 10-15 राशनकार्ड धारकों में ही खाद्यान्न का वितरण किया जा सका। सर्वर की खराबी के चलते राशनकार्ड धारक भटकते नज़र आये। जानकारी के बाद भी संबंधित जिम्मेदार अनभिज्ञ बने हुए हैं।

Read more

संतकबीरनगर - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सम्भावित आगमन को लेकर प्रशासन सतर्क रहा। सुबह से ही जिलाधिकारी रवीश गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह, अपर जिलाधिकारी संजय कुमार पाण्डेय, अपर पुलिस अधीक्षक असित श्रीवास्तव, अधीनस्थ अधिकारियों के साथ हर प्वाइंट पर तैयारियों को गहनता से देखा तथा डयूटी पर लगे लोगो को आवश्यक निर्देश दिया गया। हालांकि दोपहर बाद मुख्यमंत्री के आगमन की सूचना स्थगित हुई लेकिन यह माना जा रहा है कि शुक्रवार को गोरखपुर दोपहर बाद आगमन से पहले बस्ती मण्डल के जनपद संतकबीरनगर, सिद्वार्थनगर तथा बस्ती में मुख्यमंत्री का आगमन हो सकता है। इस उद्देश्य से तीनो जनपदो के अधिकारी अपनी-अपनी तैयारी पूर्ण कर लिये है। जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने बताया कि पुलिस लाईन हैलीपैड का जायजा, सुरक्षा व्यवस्था एवं सम्भावित प्रोटोकाॅल के अनुसार जाने वाले स्थलो की जाॅच करते हुए अधीनस्थ अधिकारियों का डयूटी लगाया गया है तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह ने बताया कि लाॅकडाउन 5 में अधिकांश स्तर पर छूट दिये गये है इन व्यवस्थाओ को देखने के लिए मुख्यमंत्री का आगमन हो सकता है और पुलिस विभाग ने सभी सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी कर ली है। जिलाधिकारी रवीश गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह 100 बेड हास्पिटल, हैलीपैड स्थल, मण्डी समिति, एल-1 हास्पिटल सेंट थाॅमस, रेलवे स्टेशन सहित महत्वपूर्ण स्थलो पर पहुॅचकर रिहर्सल कर लिया है। दोपहर बाद जनपद के समस्त थानाध्यक्षो, सीओ सर्किल के साथ अधिकारियो ने बैठक भी किया 

Read more

संतकबीरनगर- कोरोना संकट के चलते एक लंबे अरसे बाद लॉक डाउन के नियमो में मिले छूट के बाद पूरा देश अनलॉक पर है। अनलॉक के बीच मिली छूट के चलते लोग सावधानियां अपनाकर अपने जरूरी कार्य निपटा रहे है। अनलॉक के मद्देनजर यूपी की योगी सरकार ने जनता की परेशानियों के मद्देनजर सरकारी कार्यालयों को समय से खोले जाने का सर्कुलर भले ही जारी कर अफ़सरो और कर्मियों को समय से कार्यालय पहुंचने की शख़्त हिदायतें दे रखी हो पर अफ़सर और तमाम कर्मी आज भी उसी लेट लतीफी के पुराने ढर्रे पर ही चलते दिखाई दे रहें है। बात यूपी के संतकबीरनगर जिले की करतें है जहां पर अनलॉक के बीच सरकारी दफ्तरों का हमारे संवाददाता पंकज गुप्ता के साथ कृष्णा अग्रहरि ने रियल्टी चेक किया। एआरटीओ दफ्तर के रियल्टी चेक के दौरान निश्चित तय समय के भीतर भी एआरटीओ अफ़सर और कर्मी कार्यालय नही पहुंचे थे।

Read more

संतकबीरनगर।जिलाधिकारी रवीश गुप्ता बुधवार की देर रात सेंट थाॅमस एल-1 में भर्ती कोरोना पाॅजिटिव मरीजो से मिलने के लिए कोविड-19 का पालन करते हुए पीपीई किट, माॅस्क, ग्लबस पहनकर मरीजो से भेंट किया तथा उनके स्वास्थ्य के विषय में जानकारी ली। उन्होने ब्लड आॅक्सीमीटर से मरीजो के प्लस को देखा, मरीजो को भोजन मिला या नही इसकी जानकारी ली। उन्हे मिल रहे स्वास्थ्य सेवाओ, दवा के विषय में जानकारी ली। इस कार्य पर जहाॅ वार्ड में भर्ती मरीजो ने जिलाधिकारी की प्रशंसा की है वही सोशल मीडिया पर वायरल हुए तस्वीरो पर आम जनता ने जिलाधिकारी के सराहनीय कार्य की प्रशंसा किया है।

Read more

संतकबीरनगर- आम तौर आधुनिकता की होड़ में तमाम तड़क भड़क के साथ बर्थडे पार्टी सेलिब्रेट करने वालों को सीख देते हुए सपा नेता प्रदीप सिंह सिसौदिया ने अपना जन्मदिन कुछ यूं मनाया जो मिसाल बन गया और लोगों ने इसकी जमकर तारीफ भी की। संतकबीरनगर जिले में समाजवादी पार्टी की युवा रीढ़ कहे जाने वाले यूथ आइकॉन एवार्डी जिले के कोनी गाँव निवासी सपा नेता प्रदीप सिंह ने अपने जन्मदिन के अवसर सैकड़ो गरीबो को जहाँ घर घर जाकर राशन किट दिया वहीं जन्मदिन के इस अवसर पर उन्होंने बेजुबानों को फल आदि खिलाकर उनकी भी भूख मिटाने का सराहनीय कार्य किया। आपको बता दे कि सपा नेता प्रदीप सिंह सिसौदिया पिछले अठारह वर्षों से अपने एनजीओ के जरिये सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्य करते चले रहे है। लॉक डाउन के बीच सैकड़ो गरीबो और प्रवासी मजदूरों की मदद करने वाले सपा नेता व समाजसेवी प्रदीप सिंह ने इस बार अपना जन्मदिन खास अंदाज में मनाते हुए लोगों को ये सन्देश दिया कि मानव सेवा के साथ ही बेजुबानों के भूखे पेट की आग को कैसे बुझाया जा सकता है।

Read more

संतकबीरनगर- कोरोना संकट काल मे सीएम योगी के संभावित दौरे को लेकर संतकबीरनगर जिले के अफ़सर जहां घण्टो तक हलकान रहे वहीं दिनभर सरकारी मशीनरी में घबराहट नजर आई। सीएम योगी के संभावित दौरे को लेकर डीएम रवीश गुप्ता और एसपी ब्रजेश सिंह ने अपने सभी अफसरों से इस दौरे को लेकर तैयार रहने के आदेश दे रखे थे जिसके मद्देनजर सभी सरकारी दफ्तरों की साफ सफाई के साथ सड़क और जिला अस्पताल की सफ़ाई काफी तेजी से होते दिखाई दी। जगह जगह चुने की छिड़काव के साथ जिला अस्पताल के आसपास जमा गंदगी को आनन फानन में साफ कराया गया। डीएम एसपी लगातार शहर में भ्रमण करते नजर आए ।इसके अलावा यातायात की व्यवस्था में चाक चौबंद नजर आई। दोपहर बाद अचानक सीएम योगी आदित्यनाथ का जिले में आने का प्रोग्राम जैसे ही कैंसिल हुआ वैसे ही अफसरों ने राहत की सांस ली। गौरतलब हो कि सीएम योगी अपने गृह जनपद गोरखपुर आये हुए थे जहां से उनका सम्भावित दौरा पड़ोसी जनपद संतकबीरनगर के लिए लगा था।

Read more

 


ऽ रालोद ने दिया जिला प्रशासन को ज्ञापन

 

संतकबीरनगर। राष्ट्रीय लोकदल के जिलाध्यक्ष रामशंकर पासवान के नेतृत्व में रालोद नेताओ ने जिला प्रशासन को तीन सूत्रीय मांग पत्र दिया है। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को सौपे गए ज्ञापन में पूर्वी प्रदेश अध्यक्ष गंगा सिंह सैंथवार, अब्दुल मोईद उर्फ पप्पू खान, नसीम अख्तर, अली हैदर, सर्वजीत पासवान सहित रालोद नेताओ ने कहा है कि कई प्रदेशों से प्रवासी मजदूर अपने घर, भूखे प्यासे आये है। 01, मई से सरकार द्वारा भी मजदूरों को अपने घर भेजा गया है परन्तु जनपद में किसी भी प्रवासी मजदूर या अन्य मजदूर को खाने हेतु राशन किट, पैसा, मास्क आदि 21 दिन क्वारंटाइन पूरे होने के बाद भी नही मिल पाया है। खलीलाबाद तहसील बघौली ब्लाक के अन्तर्गत ग्राम पंचायत बंजरिया, ग्राम पंचायत सुरदहिया, ग्राम पंचायत सूपा, ग्राम पंचायत परसाकला, ग्राम पंचायत परसा झकरिया, ग्राम पंचायत पचपोखरी, ग्राम पंचायत बाकरगंज, ग्राम पंचायत पुरैना, ग्राम पंचायत पैकवलिया, ग्राम पंचायत उड़सरा, ग्राम पंचायत गंगौली आदि गाॅवो में प्रवासी मजदूरों को कुछ नही मिल पाया है। विलम्ब ब्लाक एवं तहसील से सूची बनवाकर राशनकिट पैसा आदि सामान उपलब्ध कराया जाय, बघौली ब्लाक सहित जनपद के सभी ब्लाकों में आवास प्लस योजना के अन्तर्गत पूर्व में बनी सूची में प्रवासी मजदूरों एवं गाॅव के तमाम गरीब मजदूरों के नाम छूटे हैं सूची में नाम जोड़कर प्रधानमंत्री आवास व शौचालया दिलाया जाय तथा जनपद में आये हुए प्रवासी मजदूरों एवं अन्य मजदूरों को ग्राम पंचायतों में मनरेगा में कार्य एवं रोजगार उपलब्ध कराया जाय। साथ ही साथ रोजगार के प्रशिक्षण भी दिया जाय।

Read more

 

फतेहपुर जिले के असोथर कस्बे के रहने वाले शक्ति सिंह को अखिल भारतीय छात्र संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन रघु वंशी ने जिला महासचिव नियुक्त किया गया है,शक्ति सिंह को जिला महासचिव नियुक्त होने पर पार्टी के लोगो ने बधाई दी।वही शक्ति सिंह ने बताया कि छात्र हितों के लिये वह हमेशा संघर्ष करते रहंगे।

Read more

 

मुसाफिरखाना अमेठी एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने मुसाफिरखाना नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी रेणुका यश कुमार जी की अध्यक्षता में विश्व पर्यावरण दिवस के तत्वाधान में पौधारोपण शुरू किया एवं मास्क पहनकर और सोशल डिस्टेंसिंग का रखा गया ध्यान
अभाविप के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं जिला संयोजक एसएफडी राहुल कौशल विद्यार्थी के नेतृत्व में पौधारोपण किया गया और लोगों को जागरूक किया गया कि सभी लोग कम से कम एक वृक्ष जरूर लगाएं जिससे वातावरण स्वच्छ एवं सुंदर बना रहेवृक्षारोपण से प्रकृति का संतुलन बना रहता है वृक्ष अगर ना हो तो सरोवर (नदियां )में ना ही जल से भरी रहेंगी और ना ही सरिता ही कल कल ध्वनि से प्रभावित होंगी वृक्षों की जड़ों से वर्षा ऋतु का जल धरती के अंक में पोहचता है यही जल स्त्रोतों में गमन करके हमें अपर जल राशि प्रदान करता है वृक्षारोपण मानव समाज का सांस्कृतिक दायित्व भी है क्योंकि वृक्षारोपण हमारे जीवन को सुखी संतुलित बनाए रखता है वृक्षारोपण हमारे जीवन में राहत और सुखचैन प्रदान करता है.
“वृक्षारोपण से ही पृथ्वी पर सुखचैन है
जिसमें केडी पांडे ,रोहित तिवारी, जीतू कसौधन, विनय तिवारी, प्रवीण पांडे और नगर पंचायत के कर्मचारी आदि लोग उपस्थित रहे

Read more

 

 

 

जगदीशपुर-अमेठी--जनपद के जगदीशपुर क्षेत्र में उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री व क्षेत्रीय विधायक सुरेश पासी द्वारा सम्राट महाराणा प्रताप द्वार बोर्ड पर लिखवाया गया कि *समय इतना बलवान होता है कि एक राजा को भी घास की रोटी खिला सकता है*। इसी तरह लिखे गये शब्दों से सियासती भूचाल खड़ा कर दिया है। सोशल मीडिया पर लोगों ने आपत्ति दर्ज करवाना शुरू किया। 
फेसबुक, ट्वीटर सहित कई अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर राज्य मंत्री सुरेश पासी के खिलाफ विरोध बढ़ने लगा। आखिरकार मंत्री ने गलती मानते हुए  ट्वीटर पर आश्वासन दिया कि सुबह होते ही गेट पर लिखे वाक्य को खुर्चवाया जाएगा। मंत्री ने कहा कि प्रिंट मिस होने से गलती हो गई। 
इसी मामले को लेकर राजनीतिक दखल भी शुरू हो गया । कांग्रेस के विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह ने जिलाधिकारी अमेठी अरूण कुमार को पत्र लिखकर इसे मंत्री द्वारा सम्राट महाराणा प्रताप का अपमान करार दे दिया। इतना ही नहीं उन्होंने बोर्ड ना हटाए जाने पर स्वयं पहुंचकर बोर्ड हटाने की चेतावनी भी जारी कर दी। इसके साथ ही तमाम अन्य संगठनों से जुड़े लोगों ने भी इस कृत्य की निंदा करते हुए बोर्ड हटवाए जाने की मांग की। जिसके बाद प्रशासन भी  हरकत में आ गया।
 उप जिलाधिकारी मुसाफिरखाना रामशंकर ने बताया कि मामले की जानकारी हुई है। विवादित अंश हटवाए जाने की व्यवस्था बनाई जा रही है।

 

Read more

 


जिले में एक ऐसी तस्वीर सामने आयी है जिसे देखकर पुलिस महकमे के किसी बड़े हाकिम की रुखसती की यादे ताजा हो जाती हैं। यह तस्वीर सत्ता से जुड़े लोगों के मुंह पर जोरदार तमाचा है। वह चाहे संगठन से जुड़ा हुआ हो अथवा जन प्रतिनिधि हो, इन साहब ने जो कुछ किया क्या विभाग उन्हें वह सब करने की इजाजत देता है। क्षेत्र में रहने वाली सभी डायल 112 गाड़ियों को तलब कर उसके सहारे रोब ग़ालिब करना कितना उचित है। यहां तक कि सोशल डिस्टेंसिंग का फार्मूला भी चकनाचूर हो गया। इन सबके बावजूद जायज इसलिए है कि आला हाकिम मेहरबान थे। तस्वीरे बसखारी थानाक्षेत्र की है। इन तस्वीरों में सायरन बजता दिख रहा काफिला किसी नेता या फिर किसी माफिया का नही है बल्कि यह काफिला बसखारी थानाध्यक्ष रहे मनोज सिंह की विदाई का है। दरअसल अभी एक सप्ताह पूर्व टाण्डा से भाजपा विधायक संजू देवी अपने समर्थकों के साथ बसखारी थाने पहुंची थी और बसखारी थानाध्यक्ष पर अवैध वसूली, कार्यकर्ताओं का शोषण समेत कई आरोपों को लेकर थानाध्यक्ष को हटाने की मांग पर अड़ गई। कई घंटे विधायक थाने पर बैठी रही आखिरकार मौके पर CO सदर ने कार्यवाही का भरोसा दिलाया फिर जाकर मामला शांत हुआ। CO ने विधायक जी से कहा 24 घण्टे के भीतर थानाध्यक्ष पर कार्यवाही हो जाएगी लेकिन कार्यवाही होने में एक सप्ताह लग गए। कार्यवाही भी हुई तो सिर्फ स्थानांतरण की। बसखारी थानाध्यक्ष मनोज सिंह को बसखारी से हटाकर जैतपुर थाने की कमान साहब ने सौंप दी। मानो जैसे मनोज सिंह को खुली छूट दे दी गयी कि जाओ जो मन करे ओ करो आपका का कोई कुछ नही कर सकता। चाहे वह सत्ता का जनप्रतिनिधि हो या फिर कोई और, कार्यवाही के नाम पर जैतपुर थाने की कमान किसी बड़ी जीत से कम नही थी। क्योंकि मामला विधायक से जुड़ा था। तो फिर बसखारी थाने से रुखसती भी किसी विधायक जैसे शान और शौकत से कम नही होनी थी। बस इन्ही सब चीजों की चाहत पाले थानाध्यक्ष ने सारी मर्यादा को तार तार कर दिया। थानाध्यक्ष की विदाई में जिले भर से पहुंची डायल 112 और थाने के सिपाहियों ने बिना मास्क और शोशल डिस्टेंसिंग का मजाक बनाते हुए पहले साहब को फूल और मालाओं से लादा और फिर साहब को मोटे मोटे पहियों वाली गाड़ी में बिठाया गया गाड़ी के आगे साहब के चहेते और पीछे डायल 112 की गाड़ियां हूटर बजाते हुए जैतपुर थाने के लिए रवाना हुई। इस दौरान भी शोशल डिस्टेंसिंग का जमकर मजाक बनाया गया। यह सब कुछ और नही बल्कि सत्ता को चिढ़ाने का खुला खेल था।
इस मामले पर पुलिस अधीक्षक का कहना था कि CO को इस मामले की जांच सौंपी गई है। दोषी पाए जाने पर कार्यवाही होगी। लेकिन जैसे ही थाना अध्यक्ष मनोज सिंह की विदाई के काफिले का वीडियो मीडिया की सुर्खियों में आया पुलिस महकमे के आला हाकिम भी सकते में आ गए और तत्काल कार्रवाई करते हुए मनोज सिंह को सस्पेंड कर दिया। काफिले में शामिल पुलिसकर्मियों को जांच के उपरांत करवाई करने का भी भरोसा कप्तान ने दिया है।।

Read more

 

 

धनघटा --संत कबीर नगर।राम जानकी मार्ग पर मलौली चौराहे के पास बुधवार की रात साढ़े नौ बजे हुए हादसे में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई। जबकि तीसरा युवक गंभीर रुप से घायल हो गया।घायल युवक को सी एच सी मलौली में भर्ती कराया गया ।जहां पर चिकित्सकों ने हालत गम्भीर देख जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है।सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज लिया है ।बताते चले हैं कि जनपद बस्ती के नगर थाना क्षेत्र अन्तर्गत सोनडीह गांव निवासी तीन युवक धनघटा की तरफ से लौहरैया की तरफ जा रहे थे। वे अभी रामजानकी मार्ग पर मलौली के पास पहुँचे ही थे। इसी दौरान अज्ञात वाहन की चपेट में आ गए। हादसे में बाइक सवार18 वर्षीय संदीप व 25 वर्षीय नारायण की मौके पर मौत हो गई। जबकि तीसरा घायल हो गया। जबकि तीसरा विक्रम गम्भीर रूप से घायल हो गया। घायल को सी एच सी मलौली में उपचार के बाद चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। धनघटा पुलिस ने शव को कब्जे में ले कर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया। बताया जाता है कि उक्त सभी लौहरैया एक रिश्तेदारी में जा रहे थे।

Read more

 


*गोरखपुर/* आपदा एवं बाढ़ नियंत्रण हेतु बाढ़ एवं आपदा प्रबंधन विषय पर आज आयुक्त कार्यालय में समीक्षा बैठक मंडलायुक्त जयंत नालिर्कर की अध्यक्षता में की गई ।
जिसमें सभी संबंधित अधिकारी अपने विभाग द्वारा आगामी मानसून एवं बाढ़ की संभावना के दृष्टिगत की जाने वाली तैयारियों की रूपरेखा तैयार कर उपस्थित रहे ।

इस बैठक में प्रमुख रूप से मंडल के सभी आपदा प्रभारी, एनडीआरएफ अपर आयुक्त अजय कांत सिंह, नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Read more

 

गोरखपुर ।आज अनलॉक 1.0 के तीसरे दिन गोरखपुर जिला प्रशासन ने केरल के 56 लोगों को गोरखपुर से जाने वाली 12511 ट्रेन से त्रिवेंद्रम
उनके घर भेजा गया। इस दौरान स्टेशन पर एडीएम सिटी राकेश कुमार श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव, तहसीलदार सदर डॉक्टर संजीव दिक्षित मौजूद रहे।
मिली जानकारी के अनुसार यह लोग संतकबीरनगर, गाजीपुर, वाराणसी आदि जिलों में रह रहे थे। इनमें आंध्र प्रदेश के दो,तमिलनाडु के तीन, कर्नाटक के चार संतकबीरनगर एवं गाजीपुर के तीन-तीन एवं वाराणसी एक शेष और कुछ गोरखपुर के थे, शेष केरल के ही निवासी हैं। यह सभी लोग ईसाई समुदाय से हैं। इनको गंतव्य तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन ने पूरी व्यवस्था की।
तहसीलदार सदर डॉक्टर संजीव दीक्षित ने बताया कि गोरखपुर से 12511 ट्रेन से 56 लोगों को केरल भेजा गया है औऱ इसके साथ ही विशेष श्रमिक ट्रेन से 22 लोगों को फैजाबाद से झारखंड भेजा गया है। वहां से यह लोग अन्य साधनों से उड़ीसा चले जाएंगे।
बहरहाल जिला प्रशासन ने संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए बसों का भी इंतजाम कर रखा है और रेलवे द्वारा ट्रेन चलने से यह काम और भी आसान हो गया है। जब बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन गोरखपुर पहुंच रही है तो इन्हें इनके गांव तक पहुंचाने के लिए बसों का भी पूरा इंतजाम किया गया है।

Read more

 


सुलतानपुर---पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा के निर्देशन में चलाये जा रहे अपराध एंव अपराधियों के विरूद्ध अभियान के तहत अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज सिंह व क्षेत्राधिकारी लम्भुआ के निकट पर्यवेक्षण में थाना लम्भुआ में पंजीकृत व 7 सी0एल0ए एक्ट में वांछित व 25 हजार रूपये के इनामिया बदमाश की गिरफ्तारी हेतु प्रभारी निरीक्षक लम्भुआ वंश राज पाण्डेय मय फोर्स के साथ रात्रि गश्त व तलाश वांछित अपराधी क्षेत्र में थे कि तभी खुनसेखपुर भट्ठा तिराहा के पास एक व्यक्ति दिखाई दिया जिसे रोकने के लिए कहा गया तो व्यक्ति द्वारा पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायर कर दिया । पुलिस टीम ने बल का प्रयोग कर व्यक्ति को पकड लिया पकडे गये व्यक्ति का नाम सुरजीत उर्फ सुजीत पुत्र गुरूदीन नि0 खुनशेखपुर थाना लम्भुआ जिसके पास से एक देसी तमंचा 12 बोर व एक खोखा व 1 जिन्दा कारतूस 12 बोर का बरामद किया। पुलिस ने बताया वांछित अपराधी के ऊपर कई मुकदमे दर्ज हैं और मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है

Read more

 

एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 80


*गोरखपुर/* सीएमओ डॉ एसके तिवारी ने बताया कि आज पीपीगंज एवं सहजनवा एक-एक मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए।

अब जिले में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 116 हो गयी है। 29 मरीज़ ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।जबकि 7 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है।
ललित नारायण मिश्र रेलवे अस्पताल में कुल 55 मरीज़ भर्ती हैं,वहीं बीआरडी मेडिकल कालेज में कुल 25 मरीज़ भर्ती हैं। इस प्रकार गोरखपुर जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या अब 80 हो गयी है।

Read more

 

सरकारी शिक्षा व्यवस्था और सरकारी शिक्षकों पर हमेशा उंगली उठाने वालों के मुंह पर किसी जोरदार तमाचे के समान है सरकारी शिक्षिका सोनिया जो एक शिक्षिका का फर्ज निभाने के साथ समाजसेवा के कार्यों में भी बढ़चढ़कर हिस्सा लेते हुए लोगो के सामने एक मिसाल कायम की है।

शिक्षक समाज के ऐसे शिल्पकार होते हैं जो बिना किसी मोह के इस समाज को तराशते हैं। शिक्षक का काम सिर्फ किताबी ज्ञान देना ही नहीं बल्कि सामाजिक परिस्थितियों से छात्रों को परिचित कराना भी होता है।

कोरोना संकट के चलते लॉकडाउन की इस विषम परिस्थितियों से अपने स्कूली छात्राओं को परिचित कराने वाली सरकारी शिक्षिका ने जो मिसाल कायम की है वो औरों के लिए किसी प्रेरणा से कम नही है। लॉक डाउन में लोग अपने घरों में कैद है, स्कूल कॉलेज भी बन्द है, स्कूल कॉलेज बन्द होने के चलते बच्चों की शिक्षा पर काफी प्रभाव पड़ रहा है, बेटियों की पढ़ाई लाकडाउन में प्रभावित न हो, बेटियों की पढ़ाई लाकडाउन में भी जारी रहे इसको लेकर राजकीय कन्या इंटर कालेज की व्यायाम शिक्षिका सोनिया ने इंटरनेट का सहारा लेते हुए अपनी स्कूली छात्राओं को घर बैठे ही ऑनलाइन शिक्षा दे रही हैं, निजी स्कूलों को मात देती राजकीय कन्या इंटर कालेज की शिक्षिका सोनिया ने ये साबित करके दिखाया है कि सरकारी स्कूल के बच्चे भी ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं। लाकडाउन के दौरान छात्राओं को ऑनलाइन शिक्षा देकर सरकार की मंशा को सफल साबित करने के साथ ही साथ लोगों में खुद के द्वारा तैयार कराए गए मॉस्क को बांटकर शिक्षिका सोनिया ने समाजसेवा के क्षेत्र में भी एक नज़ीर पेश की है। खुद और अपनी स्कूली छात्राओं को हुनरमंद बनाने की दिशा में उनके द्वारा हजारों मॉस्क बीते दिनों जब डीएम रवीश गुप्ता को सौंपा गया तो डीएम भी चौंक गए और शिक्षिका सोनिया के साथ उन तमाम छात्राओं की जमकर प्रशंसा करने से खुद को रोक नही पाए। डीएम रवीश गुप्ता को हजारों मॉस्क देने के साथ ही साथ शिक्षिका सोनिया के साथ शहर के मुख्य चौराहों पर सोशल डिस्टनसिंग के नियमो का पालन करती स्कूली छात्राओं ने लोगों में मॉस्क वितरण कर लोगो से घरों में रहने और लाकडाउन के नियमो के पालन करने की अपील भी की। स्कूली छात्राओं ने अपनी शिक्षिका सोनिया के बारे में बताया कि उनके जरिये ही वो ऑनलाइन पढ़ाई भी कर रही है।

Read more

 

चित्रकूटजिले मे कोरोना महामारी ने रफ्तार पकड़ ली है, चार और संक्रमित मरीज मिलने से मरीजों की संख्या बढ़कर 42 हो गई है।अब चित्रकूट मंडल में चित्रकूट जनपद ऐसा जनपद है जहां मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा हो गई है। प्रशासनिक अधिकारियों अफरातफरी का माहौल बन गया है। जनपद में बुद्धवार को चार लोगों की कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है इनमें एक महिला भी शामिल है जो मुंबई से मानिकपुर आई थी इसकी पुष्टि सीएमओ डॉ विनोद कुमार यादव ने की।
जानकारी के मुताबिक 5 दिन पहले मुंबई से ट्रेन द्वारा वाराणसी स्टेशन में उतारा गया था,वहां से सभी लोगों को बस द्वारा ग्रह जनपद भेजा गया था जहां चित्रकूट प्रयागराज बार्डर में सभी की थर्मल स्केनिंग होने के बाद ये सभी मानिकपुर आकर किराये के मकान में रह रहे थे।महिला की तबियत खराब होने के कारण कहीं पर अपना इलाज कराया लेकिन ठीक न होने पर महिला उसके पति व देवर की जांच जिले के कोरोना जांच सेंटर शिवरामपुर स्थित भाग में हुई थी,जिसमे आज महिला की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद अधिकारियों में अफरातफरी मच गयी और सभी मिलने वालों लोगो को चिन्हित करने में जुट गई है।
दूसरा कोरोना पॉजिटिव भी बहिलपुरवा थानाक्षेत्र के कैलहा ग्राम का है।कोरोना पॉजिटिव निकले लड़के का पिता सूरत की किसी मस्जिद में मौलवी था वहीं पर पूरे परिवार के साथ रहता था,29 मई को ट्रेन द्वारा प्रयागराज स्टेशन में उतारा गया था वहां से बस द्वारा चित्रकूट के शिवराम पुर कोरोना सेंटर में सैम्पल लेने के बाद क्वारेन्टाइन सेंटर कस्तूरबा गांधी विद्यालय बेंड़ीपुलिया में क्वारेंटन करा दिए गए थे।जिसमे लड़के की पॉजिटिव रिपोर्ट आयी है शेष को चार दिन क्वारेंटन कराने के बाद घर मे होम क्वारेन्टीन कर दिया गया है।
मानिकपुर से सटे सरहट ग्राम पंचायत के रूलर मोहल्ले में सारे आला अधिकारी मौके पर पहुंच कर अपने कार्य मे जुट गए, पूरे मोहल्ले को 21 दिनों तक हॉट स्पॉट घोषित कर दिया गया है और सीज किया जा रहा है। बता दें कोरोना पॉजिटिव निकली महिला मूल रूप से बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के गौतमपुर की रहने वाली है मानिकपुर में किराए का मकान लेकर रह रही थी पूरे मोहल्ले को सैनिटाइजर किया जा रहा है मौके पर तहसीलदार व नायब तहसीलदार मानिकपुर थाना अध्यक्ष मौजूद रहे ।

Read more

 


संतकबीरनगर। जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि राजस्थान से आने वाली टिड्डी दलों का आगमन हो रहा है, जो छोटे-बड़े दलों के रूप में हवा के बहाव के साथ-साथ विचरण करती है एवं भोजन के लिए नमी एवं वनस्पति युक्त स्थानों पर अपना डेरा डालती है तथा वहां पर स्थित मुलायम वनस्पतियों को खाकर उड़ जाती है। उपरोक्त स्थिति को देखते हुए निर्देशित किया जाता है कि जनपद में बड़े-बड़े जलाशयों, हरियाली युक्त स्थलों को यह निशाना बन सकती है। उन्होने बताया कि जिसकों दृष्टिगत रखते हुए आप अपने-अपने क्षेत्रों में ऐसे स्थलों को चिन्हित कर लें तथा वहाॅ पर ध्वनि विस्तारक यंत्र चाल हालत में स्थापित करा दें ताकि आवश्यकता पड़ने पर तत्काल उच्च ध्वनि करते हुए टिड्डी दल को उतरनें बैठने एवं ठहरनें से रोका जा सकें। इस बात का विशेष ध्यान रखा जाय कि ध्वनि युक्त यंत्रों का उपयोग दिन में ही किया जाए। उन्होने कहा कि ग्राम स्तर पर गठित निगरानी समितियों को सतर्क कर दिया जाए ताकि सूचना अविलम्ब प्राप्त हो सकें, कृषि विभाग द्वारा कीटनाशी रसायन के छिड़काव हेतु कार्यवाही में पूर्ण सहायता/संसाधन उपलब्ध कराएं जायें, पीने के पानी के स्रोतों को टिड्डी अवतरण से यथा सम्भव सुरक्षित रखा जाय ताकि कीटनाशी के प्रयोग से जल प्रदूषित न हो सकें। टिड्डी दल की सूचना प्राप्त होते ही तत्काल जनपद आपदा नियंत्रण कक्ष दूरभाष नम्बर 9411985462, 7985343056 पर सूचित किया जाए एवं जिला कृषि रक्षा अधिकारी संतकबीरनगर को तत्काल अवगत कराया जाए तथा क्षेत्र में उपलब्ध ट्रैक्टर पानी से भरें जाय एवं दमकल वाहन भी तैयार रखे जाए ताकि रात्रि विश्राम के समय तत्काल कीटनाशीय रसायन के छिड़काव हेतु उपयोग किये जा सके। उपरोक्त के साथ ही सभी प्रकार की कार्यवाही के समय कोरोना वायरस से बचाव हेतु निर्गत समस्त प्रोटोकाॅल/निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करें।

Read more

 

 

संतकबीरनगर। शासन से नामित नोडल अधिकारी बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खलीलाबाद/एल-1 हास्पिटल में रिपोर्ट आने के बाद कोरोना से पीड़ित (संक्रमित) 6 मरीज ठीक स्वस्थ पाये गये। नोडल अधिकारी ने उन्हे डिस्चार्ज पत्र देते हुए प्रशासन इन्तजाम किये गये वाहनो से घरो के लिए रवाना किया गया। एल-1 हास्पिटल के नोडल/सीएचसी अधीक्षक खलीलाबाद डा0 वी0पी0 पाण्डेय ने डिस्चार्ज हुए मरीजो को सचेत करते हुए कहा है कि अभी वह घरो में रहेगे। पौष्टिक भोजन तथा चिकित्सक द्वारा बताये गये निर्देशो का पालन करेगे। आज डिस्चार्ज होने वालो में 4 जनपद संतकबीरनगर व 2 जनपद सिद्वार्थनगर के निवासी है। स्वस्थ होकर एल-1 हास्पिटल से निकले मरीजो में खुशी की लहर उनके चेहरे पर दिखाई दे रही है।

Read more

 

 


सेमरियावां (संतकबीरनगर)। महीनो से गड्ढों में तब्दील हुआ लगभग 40 मीटर टेमा-सेमरियावां मार्ग अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा था आये दिन लोग गढ्ढों में गिरकर चोटहिल हो जा रहे थे। बुधवार को ब्लॉक प्रमुख मुमताज अहमद की पहल पर सदर विधायक दिग्विजय नारायण जय चैबे के निर्देश पर मार्ग का मरम्मत शुरू हुआ। विगत वर्ष टेमा-सेमरियावां मार्ग का लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाया गया था कुछ ही दिनों में क्षेत्र के तिनहरी मोड़ पर लगभग 40 मीटर गड्ढों में तब्दील हो गये मार्ग पर आये दिन छोटे बड़े वाहन स्वामी और क्षेत्रवासी गढ्ढे में गिरकर चोटहिल हो जा रहे थे। बुधवार को इस मार्ग का मरम्मत कार्य शुरू हुआ तो क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर दौड़ गयी। इस दौरान ब्लॉक प्रमुख मुमताज अहमद ने कहा कि सेमरियावां क्षेत्र की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त और मरम्मत कार्य कराने के लिए सदर विधायक दिग्विजय नारायण जय चैबे के साथ मिलकर निरंतर प्रयासरत हूं। क्षेत्र की सड़कों को गड्ढा मुक्त कराना मेरी कार्य योजना में पहली प्राथमिकता है। जल्द ही सेमरियावां क्षेत्र की गढ्ढायुक्त सड़को को चिन्हित कर उन्हें गढ्ढा मुक्त किया जायेगा। क्षेत्रवासियों को आवागमन में आने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए निरंतर प्रयासरत हूं। इस मौके पर जेई प्रवीण यादव, विकास चैधरी, मण्डल अध्यक्ष गजेन्द्र पाण्डेय, राधेश्याम यादव सहित सभ्रान्त लोग मौजूद रहे।

Read more

 

 

संतकबीरनगर। जनपद न्यायाधीश जय शंकर मिश्र के निर्देशन में सत्य प्रकाश आर्य सिविल जज/सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण संतकबीरनगर द्वारा जिले में संचालित क्वारंटाइन सेंटर तथा कम्युनिटी किचन हीरालाल राम निवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय खलीलाबाद का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए बनाए जा रहे नाश्ता/भोजन की गुणवत्ता देखी गयी। रसोइया धर्मेंद्र यादव ने बताया कि उपचार अधीन मरीजों के लिए वर्तमान में प्रतिदिन लगभग 60 पैकेट भोजन की व्यवस्था की जा रहीं है। सुबह में नास्ता, दोपहर एवं रात का भोजन मरीजों को ससमय सप्लाई सुचारू रूप से किया जा रहा है।  भोजन की गुणवत्ता संतोषजनक तथा सफाई का ध्यान रखा जा रहा है। निरीक्षण के दौरान न्यायिक अधिकारी सत्य प्रकाश आर्य के अलावा प्राधिकरण से आर.भवन चैधरी, जय शंकर यादव तथा रसोइया शब्बीर अहमद, रामकुमार यादव समेत तीन सहायक रसोइया मौजूद रहें।

Read more

 

 


संतकबीरनगर। जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने मीडिया के माध्यम से जनपदवासियो से अपील करते हुए कहा कि फेस कवर यानि चेहरे पर मास्क घरो से बाहर निकलते समय अवश्य लगाये। यह उनकी सुरक्षा की दृष्टि से कहा जा रहा है। उन्होने चेतावनी भी दिया है कि यदि इसका उल्लघन करते हुए लोग पाये गये तो पुलिस द्वारा कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी रवीश गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह ने जागरूकता के तौर बखिरा पुलिस चैकी पर मौजूद महिला व पुरूष को मास्क देकर फेस कवर किये जाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी रवीश गुप्ता व पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह द्वारा रेलवे स्टेशन खलीलाबाद का निरीक्षण किया गया। जिसमे गैर प्रांतो से श्रमिक व स्पेशल ट्रेनों से आ रहे यात्रियों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु ट्रांजिट कैंप पर उचित माध्यम से भेजने के लिये ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को निर्देशित किया गया। तत्पश्चात सड़को पर बेवजह व बिना मास्क लगाये लोगों की थाना खलीलाबाद क्षेत्रांतर्गत मधुकुंज चैराहा व थाना बखिरा क्षेत्रांतर्गत बखिरा चैराहा पर चेकिंग की गयी व बिना मास्क लगाकर निकले लोगों से जुर्माना वसूल करने के लिए संबंधित को निर्देशित किया गया, तथा लोगों को मास्क भी वितरित किया गया। बिना मास्क लगाने वालों को सख्त हिदायत दी गयी कि घर से बाहर बिना मास्क के ना निकलें, नियमों का बार-बार उल्लंघन पर वाहन का लाइसेंस निरस्त कर दिया जायेगा। थाना बखिरा क्षेत्रांतर्गत हाटस्पाट घोषित ग्राम तिघरा का निरीक्षण किया गया, तथा गांव के लोगों से अपील की गयी कि लोग अपने-अपने घरों मे शारीरिक दूरी बनाकर रहें। पुलिस अधीक्षक द्वारा हाटस्पाट स्थल पर तैनात पुलिस बल को आवश्यक अहतियात बरतते हुए सुरक्षा उपकरणों के साथ कर्तव्य निर्वहन करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी रवीश गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह ने निरीक्षण के क्रम बखिरा थाना क्षेत्र के भड़ारी में होम क्वारंटाइन को चेक किया।

Read more

 

*जंगली सूअरे को ग्रामीणों ने मार गिराया*

धनघटा --संत कबीर नगर ।

धनघटा थाना क्षेत्र के ग्राम मझौरा में बुधवार को दिनदहाड़े 3:00 बजे के लगभग एक जंगली सूअरे के हमले के दौरान दर्जन भर लोग घायल हो गये। घायलों में तीन लोग गंभीर बताये जा रहे हैं। बताते चलें हैं कि बुधवार को दिनदहाड़े 3:00 बजे के लगभग जंगली सूअरा गांव में घुस गया और गांव के एक छोर से दूसरे छोर तक घर में घुस कर लगभग एक दर्जन लोगों को घायल कर दिया ।जंगली सूअरे के हमले में मझौरा गांव निवासी प्रतीक पान्डेय सिरताज मोनू पांडेय, माशाअल्लाह, जवाहिर समेत दर्जन भर लोग घायल हो गए ।जिसमें प्रतीक पांडेय, सिरताज ,माशाअल्लाह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बताते हैं कि जंगली सुअरा जब गांव में घुसा तो हमले के दौरान लोगों में भगदड़ मच गई। और ग्रामीणों ने किसी तरह से घेराबन्दी कर उसको भाला के वार से मार गिराया। गंभीर रूप से घायलों का उपचार आर पास के प्राइवेट और सरकारी अस्पताल में चल रहा है।

Read more

 

 

 

पेश की गंगा-जमुनी तहज़ीब की मिसाल

सुल्तानपुर---कोरोना महामारी से बचने के लिए देश भर में दवा से लेकर दुआ और प्रार्थनाएं हो रही हैं। सभी धर्मों के मानने वाले अपने-अपने ढंग से कोरोना को भगाने की जुगत कर रहे जिले में समाज सेवी रिजवान उर्फ़ पप्पू का पूरा परिवार देश को कोरोना मुक्त करने के लिए रोजा रखकर दुआएं मांग रहा है।
शहर के गभड़िया मोहल्ला निवासी रिजवान उर्फ पप्पू पूरा परिवार रोजा रखकर गंगा जमुनी सभ्यता की मिसाल पेश कर रहा है। परिवार वालों का मानना है कि रोजा रखकर जो भी दुआ मांगी जाती है उसे अल्लाह पाक पूरा करता है। परिवार के सदस्य कोरोना भगाने के लिए रोजा रखते हैं और रोजा खोलने के बाद हिंदू-मुस्लिम की सलामती और देश में अमन-शांति के लिए दुआ भी मांगी जाती है।
आम लोगों के बीच इस परिवार ने बांटे 75 हजार मॉस्क
परिवार वालों का मानना है कि महामारी से निपटने के लिए ऊपर वाले कि इबादत भी उतनी ही जरूरी है जितना कि वायरस से बचाव के लिए इम्युनिटी क्षमता। रिजवान का कहना है कि इम्युनिटी बढ़ाने और आत्मनिर्भर होने के लिए ऊपर वाले की इबादत जरूरी है।
इसके अलावा 75 हजार से ऊपर मास्क शहर, गांव देहात मे उन्होंने व उनकी पत्नी, बेटे और उनके साथियों ने बांट डाले। वैसे ये मामूली और आम बात थी। अहम बात ये कि दिन के उजाले से लेकर रात के अंधेरे तक समाज के हर गरीब तबके के दरवाजे तक इनकी राशन किट पहुंच रही थी

Read more
सड़क दुर्घटना में एक की हालत गंभीर

सड़क दुर्घटना में एक की हालत गंभीर

 


संतकबीरनगर- दुधारा थानाक्षेत्र के अंतर्गत बीएमसीटी मार्ग पर स्थित ग्राम चोहरा में पुल से आगे सायं लगभग पाचं बजे दो बाइकों की आमने-सामने हुई टक्कर में चार लोग घायल हो गये जिसमें एक हालत गंभीर हो गयी स्थानीय ग्रामीणों एवं पुलिस की मदद से घायलों को सीएचसी सेमरियावां ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीररूप से घायल को अन्यत्र रेफर कर दिया।
दुधारा थानाक्षेत्र के अंतर्गत ग्राम उपधी निवासी लगभग 25 वर्षीय सलमान पुत्र नसरुद्दीन एक महिला और बच्ची के साथ मेहंदावल की ओर से आ रहे थे तो वहीं बस्ती की तरफ से कोतवाली थानाक्षेत्र के भेलवसिया निवासी लगभग 23 वर्षीय गोमती पुत्र मोती अपनी बाइक से आ रहे थे जिसपर एक अन्य व्यक्ति बैठा हुआ था कि अचानक बीएमसीटी मार्ग पर स्थित चोहरा पुल के आगे दोनों बाइकों की आमने-सामने टक्कर हो गयी । जिससे दोनों बाइकों पर बैठे सभी लोग घायल हो गये जिसमें बस्ती की ओर से जा रहे गोमती को सर में पीछे की तरफ गंभीर चोट लग गयी बाकी अन्य भी चोटिल हुए ,स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी जिसपर मौके पर हमराहियों के साथ चौकी प्रभारी बाघनगर मनोज कुमार पटेल पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को सीएचसी सेमरियावां पहुंचाया जहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीररूप से घायल एक व्यक्ति को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया

Read more

हाल के पोस्ट

S.R International Academy
Police banner