विज्ञापन
संपर्क करें

.......

मास्क सैनिटाइजर फ्री में बाटने के लिए संस्थान को इक़्यावन सौ रुपये का आर्थिक सहयोग करते डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी.......

परम सौभाग्य है हमारा जो जनपद के जाने माने समाजसेवी व शिक्षाविद डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने हमारे संस्थान का उद्घाटन किया मैं उनका कृतज्ञ हू-दयानंद सिंह.......


यूपी के संतकबीरनगर जिले के NH 28 नेदुला चौराहे पर स्थित गैर सरकारी संगठन कम्बाइन आर्टिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन एवं मानवता सेवा पब्लिक ट्रस्ट का शिक्षाविद एवं समाज सेवी डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने फीता काटकर उद्घाटन किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुचे समाजसेवी डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी का ट्रस्ट के जिम्मेदारों ने जोरदार स्वागत किया। स्वागत कार्यक्रम के बाद संगठन की मदद के नाम पर इक्यावन सौ रुपये का सहयोग प्रदान करने वाले डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने संगठन के जिम्मेदारों से संस्था के द्वारा किये जा रहे सामाजिक कार्यों के बारे में जानकारी लेते हुए सभी को मानव सेवा के क्षेत्र में बेहतर से बेहतर करने की प्रेरणा दी। गौरतलब हो कि वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए ट्रस्ट जहां जागरूकता अभियान चलाकर लोगों में फ्री मास्क वितरण कर रहा है वही गरीबो और असहायों के इलाज में उनकी मदद हेतु उन सभी का रजिस्ट्रेशन कर उन्हें हेल्थ कार्ड भी जारी कर रहा है जिसके जरिये रजिस्ट्रेशन कराये सभी लोग जिले के निजी अस्पतालों में बेहद कम खर्चे पर अपना इलाज करवा सकेंगे। इसके अलावा रजिस्ट्रेशन कराये लोग चिन्हित मेडिकल स्टोरों से दवा खरीद में भी छूट पा सकेंगे। पूरे मामले पर जानकारी देते हुए ट्रस्ट के जिम्मेदार दयानंद सिंह ने बताया कि हमारा सौभाग्य रहा जो जिले के जाने माने समाजसेवी डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने हमारी संस्था के उद्घाटन पर आकर संस्था का उद्घाटन किए।दयानन्द सिंह ने बताया कि संस्था के हेल्थ कार्ड के माध्यम से सभी पंजीकृत सदस्यों को हॉस्पिटल,पैथोलॉजी सेंटर और मेडिकल स्टोर द्वारा इलाज,जांच और दवा खरीद पर 30% से 40% तक का छूट मिलता रहेगा।

Read more

 


सुलतानपुर---जैसा की सब जानते है कि अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण होने जा रहा है, प्रधनमंत्री नरेन्द्र मोदी जी इसका शिलन्यास करने 5अगस्त को राम की नगरी अयोध्या आ रहे है, तो जाहिर है कि सुरक्षा व्यवस्था भी चौकस होनी चहिए, इसी को मद्देनजर नज़र रखते हुए आज सुल्तानपुर पुलिस भी अलर्ट हो गई है,अयोध्या को जाने वाले बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। इसके अलावा 'ऑपरेशन हंटर' के तहत जिले भर में पुलिस की 200 से ऊपर टीमें बनाई गई हैं। जो डोर-टू-डोर जाकर लोगों को इंश्योर्ड करेंगी। साथ ही साथ संदिग्धों को लेकर अलर्ट करेंगी।

बता दें कि 5 अगस्त को श्रीराम जन्मभूमि कार्यक्रम के दौरान इंटेलिजेंस से सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया है। कोतवाली नगर के शाहगंज पुलिस चौकी में एसपी ने पुलिस बल को सुरक्षा के मद्देनजर उचित दिशा निर्देश दिए इसके बाद फ्लैग मार्च भी किया।
जिले के एसपी शिवहरि मीना ने बताया कि त्योहारों के मद्देनजर और प्रधानमंत्री के द्वारा शिलान्यास का कार्यक्रम अयोध्या में 5 अगस्त को होना है। उसी के तहत आसपास के जनपदों में विशेष अलर्ट किया गया है। डीजीपी, एडीजी जोन लखनऊ और आईजी रेंज के निर्देश के साथ-साथ नोडल अधिकारी के निर्देश पर ऑपरेशन हंटर चल रहा है। इसके तहत जिले में लगभग 200 से ऊपर टीमें बनी हैं। हर टीम में चार कांस्टेबल और एक सब इंस्पेक्टर नियुक्त किया गया है। ये टीमें घर-घर जाएंगी, इंश्योर्ड करेंगी कि जनपद में किसी भी स्थित में कोई भी संदिग्ध व्यक्ति वाहन नहीं होना चाहिए। साथ ही साथ जनपद में जितने होटल-ढाबे हैं, जिस पर बाहरी व्यक्ति के रुकने का अंदेशा है, उन पर भी टीमों के द्वारा वेरीफिकेशन किया जा रहा है। सुल्तानपुर-अयोध्या बॉर्डर को सील कर दिया गया है।

Read more

 

यूपी के संतकबीर नगर जिले में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष की उपलब्धियों और योगी सरकार के तीन साल की उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने परिवार संपर्क अभियान चलाया। जिला कार्य समिति सदस्य नित्यानंद और नगर अध्यक्ष सतविंदर पाल जज्जी की अगुआई में भाजपाइयों ने सोशल डिस्टनसिंग नियमो का पालन करते हुए शहर क्षेत्र के पश्चिमी बंजरिया, टीचर कॉलोनी में परिवार संपर्क अभियान चलाकर लोगो को जहां मॉस्क और सेनेटाइजर बांटा वही सरकार की महत्वपूर्ण उपलब्धियों से जुड़े पत्रक को लोगों में वितरित किया। आपको बता दें कि 15 जून तक चलने वाले इस अभियान की इस कड़ी में भाजपाइयों ने टीचर्स कॉलोनी पश्चिमी बंजरिया मुहल्ले में डोर टू डोर जाकर लोगो को सरकार की उपलब्धियों से वाकिफ़ कराया।
इस दौरान प्रमुख रूप से बूथ अध्यक्ष देवी प्रसाद पाण्डेय
विनय मिश्रा,सभासद पंकज मिश्रा,जिलाउपाध्यक्ष राकेश मिश्रा,बालेन्द्र यादव समेत अन्य लोग रहे उपस्थित

Read more

 

 

संतकबीरनगर-लॉक डाउन के चारों चरणों खासकर माह-ए-रमजान के दौरान खुद को भूखा प्यासा रखकर गरीब और प्रवासी कामगारों की हर सम्भव खिदमत करने वाले समाजवादी युवजन सभा के पूर्व प्रदेश सचिव व बघौली ब्लॉक क्षेत्र के आंटा कला गाँव के प्रधान प्रतिनिधि एखलाक अहमद और उनकी टीम द्वारा मदद का सिलसिला अब भी जारी है। लॉक डाउन के दौरान जिन असहाय बुजुर्गों की कोई खोज खबर नही ले रहा था उन बुजुर्गों की खिदमत में जुटे एखलाख अहमद और उनकी टीम कबीर जन विकास वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यों और पदाधिकारियों के द्वारा गत दिनों जहाँ फल इत्यादि का वितरण किया गया वहीं आज उन्ही के निर्देशन में वृद्धाश्रम पहुंचे सोसाइटी के जिम्मेदारों ने असहाय बुजुर्गों को साबुन,मंजन और ब्रश वितरण कर समाजसेवा क्षेत्र में एक और उल्लेखनीय एवं सराहनीय कार्य किया। इस दौरान फ़िरोज़ अशरफ, अज़हर खान, मुहम्मद अहमद, इसरार खान, अब्दुल मतीन, अली भाई, उपस्थित रहे।

Read more

 

मथुरा- कोरोना वायरस के चलते हुए लोग परेशान हैं तो वह बेजुबान जानवर भी परेशान है इसी के चलते हुए भूखे बंदरों को गुड़ चने तथा केले का बंदरों को वितरण किया गया राष्ट्रीय युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष पप्पू पहलवान ने बताया कि आज कंकाली मंदिर भूतेश्वर अखाड़ा जन्म भूमि आदि कई स्थानों पर जाकर भूखे बंदरों को केले खिलाए हैं और सभी पदाधिकारियों ने इस कार्य में सहयोग किया है। जबसे लॉकडाउन लगा है तभी से राष्ट्रीय युवा हिंदू वाहिनी के सदस्य जगह-जगह जाकर सामाजिक कार्य कर रहे हैं तथा लॉकडाउन के दौरान गरीब असहाय निर्धनों को भी खाद सामग्री वितरण की गई थी गरीब मजदूर लोगों के लिए खाने रहने सोने का इंतजाम किया गया था इसी के चलते हुए आज भूतेश्वर अखाड़े के आसपास रहने वाले बेजुबान जानवरों की सेवा की गई है गौशालाओं में जाकर गायों को हरा चारा दिया गया है राष्ट्रीय युवा हिंदू वाहिनी के सदस्य लगातार मानव सेवा एवं जीव सेवा में लगे हुए हैं इसी के तहत आज सभी कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों ने नर सेवा नारायण सेवा के तहत कार्य किया है इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष गौर वीर सिकरवार जिला मंत्री रवि गौतम निजी सचिव मनोज तोमर जिला सचिव आदित्य उपाध्याय जिला सह मंत्री हर्ष चौधरी जिला सचिव आकाश शर्मा एवं प्रशांत पंडित उपस्थित रहे

Read more

 

 

संतकबीरनगर। समाजवादी पार्टी के युवा नेता एवं जिला कोषाध्यक्ष प्रदीप सिंह ने समाजसेवा का क्रम जारी रखते हुए बुधवार को सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए अपने साथियो/सपा नेता नगर अध्यक्ष परवेज मंसूरी, डा0 नौसाद, मोबिन खान, अखलाक अहमद, सुभाष चंद्र गुप्ता, फकरूद्दीन, कुरैश अहमद सिद्दीकी, इमरान खान, महफूज खान, मो0 शाकिब खान, अकरम, रामवृक्ष, डाॅ0 नौशाद, तैयब खान, फकरूद्दीन, बूथ अध्यक्ष पूर्व जिला पंचायत सदस्य कासिम चाचा, जुबेर सिद्दीकी सहित सपा कार्यकर्ताओ के साथ खलीलाबाद विधानसभा क्षेत्र के छंगुरिया और छपिया माफी में राहत सामग्री के अलावा खाद्य सामग्री किट वितरित किया। इस अवसर पर सपा युवा नेता प्रदीप सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आहवान पर निरन्तर जरूरतमंदो/प्रवासियों/ग्रामीणो में राहत सामग्री वितरित किया जा रहा है और यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। उन्होने कहा कि यदि कोई गांव में जरूरतमंद परेशान है तो बेहिचक उनसे सम्पर्क करें पूरा सहयोग किया जायेगा।

Read more

 

 

संतकबीरनगर। समाजवादी पार्टी के युवा नेता एवं जिला कोषाध्यक्ष प्रदीप सिंह ने समाजसेवा का क्रम जारी रखते हुए बुधवार को सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए अपने साथियो/सपा नेता नगर अध्यक्ष परवेज मंसूरी, डा0 नौसाद, मोबिन खान, अखलाक अहमद, सुभाष चंद्र गुप्ता, फकरूद्दीन, कुरैश अहमद सिद्दीकी, इमरान खान, महफूज खान, मो0 शाकिब खान, अकरम, रामवृक्ष, डाॅ0 नौशाद, तैयब खान, फकरूद्दीन, बूथ अध्यक्ष पूर्व जिला पंचायत सदस्य कासिम चाचा, जुबेर सिद्दीकी सहित सपा कार्यकर्ताओ के साथ खलीलाबाद विधानसभा क्षेत्र के छंगुरिया और छपिया माफी में राहत सामग्री के अलावा खाद्य सामग्री किट वितरित किया। इस अवसर पर सपा युवा नेता प्रदीप सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आहवान पर निरन्तर जरूरतमंदो/प्रवासियों/ग्रामीणो में राहत सामग्री वितरित किया जा रहा है और यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। उन्होने कहा कि यदि कोई गांव में जरूरतमंद परेशान है तो बेहिचक उनसे सम्पर्क करें पूरा सहयोग किया जायेगा।

Read more

 

संतकबीरनगर-यूपी के संतकबीरनगर जिले के वरिष्ठ समाजसेवी डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने एक बार फिर समाजसेवा के क्षेत्र में नजीर पेश करते हुए आर्थिक रूप से तंगहाल मृतक दिहाड़ी मजदूर के परिवार का संबल बनकर उनकी आर्थिक मदद के साथ ही ब्रह्मभोज कार्यक्रम के लिए आवश्यक सामाग्री भी उपलब्ध कराई।
आपको बता दें कि हरिहरपुर कस्बे में तालाब खुदाई के दौरान महुली थाना क्षेत्र के मझौआ एकडंगा गाँव निवासी दिहाड़ी मजदूर रामाज्ञा की मिट्टी के नीचे दबकर मौत हो गयी थी। दिहाड़ी मजदूर रामाज्ञा की मौत के बाद उसका परिवार जहां शोकागुल था, वहीं परिवार के पास आय का ऐसा कोई स्रोत और नही था जिसके चलते वो मृतक का क्रिया कर्म आदि कर सके। नियति के इस क्रूर मज़ाक और परिवार पर पड़े असमय संकट की सूचना पाने के बाद अति संवेदनशील और विराट ह्रदय रखने वाले समाजसेवी व शिक्षाविद डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी खुद को रोक नही सके, और अपने प्रबल समर्थकों के साथ मृतक मजदूर के घर मझौआ एकडंगा गाँव पहुंचकर शोक में डूबे परिजनों को सांत्वना देते हुए उनकी आर्थिक मदद के साथ वो सभी सामग्री उपलब्ध कराई जो मृतक के ब्रह्मभोज के लिए आवश्यक थी।इस अवसर पर डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि सुख दुख किसी भी व्यक्ति के जीवन का हिस्सा होते हैं। कोई नही जानता कि किसी भी परिवार की खुशहाल जिन्दगी किस पल गम मे बदल जाएगी। ऐसे मे हमें अपने आस पास यदि कोई भी परिवार किसी भी संकट मे नजर आये तो उसकी मदद के लिए हमें तत्पर रहना होगा तभी हमारा समाज मजबूत होकर आगे बढ सकता है। इस दौरान युवा समाजसेवी दानिश खान, बलराम यादव, वेद प्रकाश पाण्डेय, मनोज कुमार पाण्डेय, निहाल पाण्डेय, अंकित सिंह, सौरभ सिंह सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Read more

 

संतकबीरनगर- आम तौर आधुनिकता की होड़ में तमाम तड़क भड़क के साथ बर्थडे पार्टी सेलिब्रेट करने वालों को सीख देते हुए सपा नेता प्रदीप सिंह सिसौदिया ने अपना जन्मदिन कुछ यूं मनाया जो मिसाल बन गया और लोगों ने इसकी जमकर तारीफ भी की। संतकबीरनगर जिले में समाजवादी पार्टी की युवा रीढ़ कहे जाने वाले यूथ आइकॉन एवार्डी जिले के कोनी गाँव निवासी सपा नेता प्रदीप सिंह ने अपने जन्मदिन के अवसर सैकड़ो गरीबो को जहाँ घर घर जाकर राशन किट दिया वहीं जन्मदिन के इस अवसर पर उन्होंने बेजुबानों को फल आदि खिलाकर उनकी भी भूख मिटाने का सराहनीय कार्य किया। आपको बता दे कि सपा नेता प्रदीप सिंह सिसौदिया पिछले अठारह वर्षों से अपने एनजीओ के जरिये सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्य करते चले रहे है। लॉक डाउन के बीच सैकड़ो गरीबो और प्रवासी मजदूरों की मदद करने वाले सपा नेता व समाजसेवी प्रदीप सिंह ने इस बार अपना जन्मदिन खास अंदाज में मनाते हुए लोगों को ये सन्देश दिया कि मानव सेवा के साथ ही बेजुबानों के भूखे पेट की आग को कैसे बुझाया जा सकता है।

Read more

 

संतकबीरनगर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष/पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पे लाॅकडाउन होने के बाद लगातार खलीलाबाद में जरूरत मंदो को मदद करते हुए। समाजवादी छात्रसभा के जिलाध्यक्ष अजीम खान ने बृहस्पतिवार को जरूरतमंदो में राशन किट वितरित किया। उन्होने कहा कि यह समाजसेवा निरन्तर चलता रहेगा जरूरतमंदो को वह राशन पहुचाने का कार्य करते रहेगे। राशन दाल, चावल, आटा, तेल, नामक, हल्दी, मसाला, फल, भोजन, पानी, साबुन आदि जरूरत के समान लगातार बाँटा जा रहा है। ये मुहिम लगातार चला रहे है जरुरतमन्दों के घरों तक जा और नेशनल हाइवे पे प्रवासी मजदूरों को भोजन और फल, बिस्किट, पानी वितरण करने की मुहिम लगातार चला रहे हैं और हाल ही में ईद के मौके पर जुग्गी झोपड़ियों में रहने वालों को फल, बिस्किट, पानी आदि खाने के समान बाट कर ईद मनाई।

Read more

 


संतकबीरनगर। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व सपा जिला कोषाध्यक्ष प्रदीप सिसोदिया अपने जन्मदिन के शुभ अवसर पर शिव मंदिर तामेश्वर नाथ दर्शन के बाद उन्होंने बंदरों को चना गुड़ केला आदि फल खिलाकर अपने जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर उन्होंने खलीलाबाद विकास खंड के ग्रामसभा कोनी में  सैकड़ों गरीब परिवारों में साड़ी, वस्त्र, सब्जी, फल, गरीबों के बीच वितरित किया। सपा नेता ने अपने जन्मदिन पर अलग तरीके से मनाया। जबकि जन्मदिन पर अक्सर लोग अच्छे अलीशान होटलों व प्रतिष्ठानों में केक काटकर मनाते हैं। सपा नेता अपने सहयोगियों के साथ गरीब के बीच पहुंचकर अपना जन्मदिन गरीबों मे कपड़े, फल, सब्जी बांटकर मनाया। साथ ही गरीब बुजुर्गों से पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इस  दौरान प्रदीप सिसोदिया ने कहा कि इस बार ही नहीं अब वह हर बार आप लोगों के बीच में ही रहकर अपना जन्मदिन सहित अन्य खुशियां मनाऊंगा।

Read more

 

सुलतानपुर---नोवेल कोरोना वायरस (COVID 19) की वैश्विक महामारी में प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला जारी है भूखे-प्यासे यात्रियों को कई समाजिक संगठन व समाजिक संस्था इनके खाने पीने का हर सम्भव मदद कर रही है और कुछ ऐसे भी समाजसेवी है जो की इस समाजिक और नेक कार्य को अकेले ही अंजाम दे रहे है ।

हम बात कर रहे आज ऐसे ही एक समाजसेवी की जो कि ना कोई संगठन चलाते है और ना ही कोई संस्था इसके बावजूद दिन के उजाले से लेकर रात के अंधेरे तक ये हर जगह पहुचने कि कोशिश करते है

आप को बता दे कि सत्य मेव जयते के रिपोर्टर एक ख़बर की कवरेज के लिये असरोगा टोल प्लाजा इस्थीत इस्लामगंज गया हुआ था जहा इस समाजसेवी से इसकी मुलाकात हुई जो की अब तक गुमनामी मे लोगो और जरूरतमन्द की हर सम्भव मदद करते रहे है वैसे तो ये एक स्कूल के संस्थापक है और पेशे से डाक्टर भी है जी हम बात कर रहे है समाजसेवी डा.रिजवान अहमद की लॉक डाउन के बाद से लगातर डा.रिजवान अपने कामो को लेकर अक्सर चर्चा मे रहे।

आज सुबह डा. रिजवान अपने साथियो के साथ लखनऊ- वाराणसी इस्थीत असरोगा टोल प्लाजा पहुचे और आने-जाने वाले बस यात्रीयो को नाश्ते का समान और पानी की बोतल दी जिसको पा कर यात्रियों ने अपनी भूक- प्यास मिटाई और इनका आभार व्यक्त किया वा दुआएं दी। इस मौके पर जैद खान, मोहम्मद अकरम,दानिश खान, सुफियान राहुल यादव, योगेश सिंह, अरबाज आदि लोग उपस्थित रहे।

Read more

 

संतकबीरनगर- अपने सामाजिक कार्यों के चलते जिले में चर्चित गैर सरकारी संगठन संतकबीर सेवा समिति ने समाजसेवा की दिशा में एक बार फिर से मिसाल पेश की है। जिले के महुली थाना क्षेत्र के बसियाजोत गाँव निवासी मृतक भोला यादव के परिजनों के पास ब्रह्मभोज का खर्च उठाने का सामर्थ्य नही था जिसकी खबर संस्था के अध्यक्ष राजू रंजन यादव को जब हुई तब उन्होंने अपनी टीम के जरिये ब्रह्मभोज कर्म के लिए पर्याप्त मात्रा में आंटा,चावल, तेल,रिफाइन,चीनी,चूरा,मसाला आदि भिजवाकर परिवार के गम को कम करने का सराहनीय कार्य किया। गौरतलब हो कि मृतक भोला यादव मुम्बई में मजदूरी का कार्य करते थे जो बीते दिनों मुम्बई से घर आ रहे थे,जिनका निधन बीच रास्ते मे ही दिल का दौरा पड़ने से हो गया था। मृतक भोला यादव परिवार के कमाऊ पूत थे जिनके असमायिक निधन से पूरे परिवार पर दुःखों का पहाड़ से टूट पड़ा था। परिवार के पास उनके ब्रह्मभोज कार्यक्रम के लिए पर्याप्त धन नही थे जिसके चलते ब्रह्मभोज कार्यक्रम के लिए परिवार आवश्यक सामग्रियों की खरीदारी करने में अक्षम था,जिसकी खबर मिलने पर जिले के एकमात्र ISO प्रमाणित गैर सरकारी संगठन संतकबीर सेवा समिति के अध्यक्ष राजू रंजन यादव ने अपनी टीम के सदस्यों सुमित रंजन, धर्मेंद्र यादव,आदिल खान,मोहम्मद सलीम,मित्रसेन यादव के जरिये मृतक के घर पर्याप्त मात्रा में सामग्री भिजवाकर सराहनीय कार्य किया

Read more

 

 


संतकबीरनगर। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक अब्दुल कलाम ने केन्द्र व प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरे देश में फैले कोरोना वैश्विक महामारी में भी जनता के जान को बचाने का कार्य नही कर रही है। जो बहुत ही निन्दनीय है। श्री कलाम मंगलवार को अपने आवास पर मीडिया से वार्ता करते हुए उक्त बातें कही। उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आवाहन पर वह लाकडाउन के बाद निरन्तर घर-घर जाकर राशन पहुॅचा रहे है। यह कार्य वह निरन्तर करते रहेगे। उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी के सभी कार्यकर्ता व पदाधिकारी निस्वार्थ भाव से जनता की सेवा में लगे है। जबकि प्रदेश सरकार द्वारा प्रवासियो को दिये जाने वाले राशन किट में गोलमाल उजागर हो रहा है। उन्होने कहा कि आज वह मेंहदावल, अमरडोभा, बखिरा, ब्रहमचारी मोहल्ला, उत्तर पट्टी, ठाकुर द्वारा, नई बाजार सहित कई मुहल्लो में घर-घर राशन पहुचाया। उन्होने कहा कि लोगो को बचना है घरो में रहे मजमा न लगाये यह वैश्विक महामारी है। इसका बचाव ही सर्वोत्तम उपाय है। पूर्व विधायक अब्दुल कलाम ने कहा कि लाॅकडाउन के समय जिस तरह जनता पैदल चली है। वह एक-एक पल को भूल नही सकती है। सरकार को लाॅकडाउन से पहले प्रवासियो को घर भेज देना चाहिए और उसके बाद लाॅकडाउन लागू करना चाहिए लेकिन योगी-मोदी सरकार ने यह पहल नही किया और जिसका खमियाजा मजदूरो को भुगतना पड़ा। उन्होने कहा कि गरीब परेशान है भूखमरी के कगार पर पहुॅच गया है। इन सभी हालात को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए।

Read more

 

यूपी के संतकबीरनगर जिले में लॉक डाउन के दरमियान पूरे रमज़ान महीने में खुद भूखे प्यासे रहकर गरीबो, जरूरतमंदों और प्रवासी कामगारों की मदद में जी जान से जुटे रहने वाले समाजसेवी एखलाक अहमद और उनकी टीम आज जिला मुख्यालय स्थित वृद्धाश्रम पहुंची जहाँ बुजुर्गों में फल वितरण किया। समाजिक सरोकारों से जुड़े इस बेहद संवेदनशील कार्य को करने वाले एखलाख अहमद और उनकी टीम के इस कार्य की सराहना जहां आम लोगों ने की वहीं वृद्धाश्रम के बुजुर्गों जिनकी लॉक डाउन के दौरान किसी ने खोज खबर नही ली, उन तमाम बुजुर्गों ने टीम एखलाख अहमद के प्रति आभार जताया और सभी को अपना आशीर्वाद दिया। इस दौरान अजहर खान, सैयद फिरोज अशरफ,इसरार खान,मतीन खान,अलीमुल्लाह,नावेद,अली भाई,इमरान आदि लोग मौजूद रहे।

Read more

.......

मास्क सैनिटाइजर फ्री में बाटने के लिए संस्थान को इक़्यावन सौ रुपये का आर्थिक सहयोग करते डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी.......

परम सौभाग्य है हमारा जो जनपद के जाने माने समाजसेवी व शिक्षाविद डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने हमारे संस्थान का उद्घाटन किया मैं उनका कृतज्ञ हू-दयानंद सिंह.......


यूपी के संतकबीरनगर जिले के NH 28 नेदुला चौराहे पर स्थित गैर सरकारी संगठन कम्बाइन आर्टिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन एवं मानवता सेवा पब्लिक ट्रस्ट का शिक्षाविद एवं समाज सेवी डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने फीता काटकर उद्घाटन किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुचे समाजसेवी डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी का ट्रस्ट के जिम्मेदारों ने जोरदार स्वागत किया। स्वागत कार्यक्रम के बाद संगठन की मदद के नाम पर इक्यावन सौ रुपये का सहयोग प्रदान करने वाले डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने संगठन के जिम्मेदारों से संस्था के द्वारा किये जा रहे सामाजिक कार्यों के बारे में जानकारी लेते हुए सभी को मानव सेवा के क्षेत्र में बेहतर से बेहतर करने की प्रेरणा दी। गौरतलब हो कि वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए ट्रस्ट जहां जागरूकता अभियान चलाकर लोगों में फ्री मास्क वितरण कर रहा है वही गरीबो और असहायों के इलाज में उनकी मदद हेतु उन सभी का रजिस्ट्रेशन कर उन्हें हेल्थ कार्ड भी जारी कर रहा है जिसके जरिये रजिस्ट्रेशन कराये सभी लोग जिले के निजी अस्पतालों में बेहद कम खर्चे पर अपना इलाज करवा सकेंगे। इसके अलावा रजिस्ट्रेशन कराये लोग चिन्हित मेडिकल स्टोरों से दवा खरीद में भी छूट पा सकेंगे। पूरे मामले पर जानकारी देते हुए ट्रस्ट के जिम्मेदार दयानंद सिंह ने बताया कि हमारा सौभाग्य रहा जो जिले के जाने माने समाजसेवी डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने हमारी संस्था के उद्घाटन पर आकर संस्था का उद्घाटन किए।दयानन्द सिंह ने बताया कि संस्था के हेल्थ कार्ड के माध्यम से सभी पंजीकृत सदस्यों को हॉस्पिटल,पैथोलॉजी सेंटर और मेडिकल स्टोर द्वारा इलाज,जांच और दवा खरीद पर 30% से 40% तक का छूट मिलता रहेगा।

Read more

 


सुलतानपुर---जैसा की सब जानते है कि अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण होने जा रहा है, प्रधनमंत्री नरेन्द्र मोदी जी इसका शिलन्यास करने 5अगस्त को राम की नगरी अयोध्या आ रहे है, तो जाहिर है कि सुरक्षा व्यवस्था भी चौकस होनी चहिए, इसी को मद्देनजर नज़र रखते हुए आज सुल्तानपुर पुलिस भी अलर्ट हो गई है,अयोध्या को जाने वाले बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। इसके अलावा 'ऑपरेशन हंटर' के तहत जिले भर में पुलिस की 200 से ऊपर टीमें बनाई गई हैं। जो डोर-टू-डोर जाकर लोगों को इंश्योर्ड करेंगी। साथ ही साथ संदिग्धों को लेकर अलर्ट करेंगी।

बता दें कि 5 अगस्त को श्रीराम जन्मभूमि कार्यक्रम के दौरान इंटेलिजेंस से सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया है। कोतवाली नगर के शाहगंज पुलिस चौकी में एसपी ने पुलिस बल को सुरक्षा के मद्देनजर उचित दिशा निर्देश दिए इसके बाद फ्लैग मार्च भी किया।
जिले के एसपी शिवहरि मीना ने बताया कि त्योहारों के मद्देनजर और प्रधानमंत्री के द्वारा शिलान्यास का कार्यक्रम अयोध्या में 5 अगस्त को होना है। उसी के तहत आसपास के जनपदों में विशेष अलर्ट किया गया है। डीजीपी, एडीजी जोन लखनऊ और आईजी रेंज के निर्देश के साथ-साथ नोडल अधिकारी के निर्देश पर ऑपरेशन हंटर चल रहा है। इसके तहत जिले में लगभग 200 से ऊपर टीमें बनी हैं। हर टीम में चार कांस्टेबल और एक सब इंस्पेक्टर नियुक्त किया गया है। ये टीमें घर-घर जाएंगी, इंश्योर्ड करेंगी कि जनपद में किसी भी स्थित में कोई भी संदिग्ध व्यक्ति वाहन नहीं होना चाहिए। साथ ही साथ जनपद में जितने होटल-ढाबे हैं, जिस पर बाहरी व्यक्ति के रुकने का अंदेशा है, उन पर भी टीमों के द्वारा वेरीफिकेशन किया जा रहा है। सुल्तानपुर-अयोध्या बॉर्डर को सील कर दिया गया है।

Read more

 

यूपी के संतकबीर नगर जिले में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष की उपलब्धियों और योगी सरकार के तीन साल की उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने परिवार संपर्क अभियान चलाया। जिला कार्य समिति सदस्य नित्यानंद और नगर अध्यक्ष सतविंदर पाल जज्जी की अगुआई में भाजपाइयों ने सोशल डिस्टनसिंग नियमो का पालन करते हुए शहर क्षेत्र के पश्चिमी बंजरिया, टीचर कॉलोनी में परिवार संपर्क अभियान चलाकर लोगो को जहां मॉस्क और सेनेटाइजर बांटा वही सरकार की महत्वपूर्ण उपलब्धियों से जुड़े पत्रक को लोगों में वितरित किया। आपको बता दें कि 15 जून तक चलने वाले इस अभियान की इस कड़ी में भाजपाइयों ने टीचर्स कॉलोनी पश्चिमी बंजरिया मुहल्ले में डोर टू डोर जाकर लोगो को सरकार की उपलब्धियों से वाकिफ़ कराया।
इस दौरान प्रमुख रूप से बूथ अध्यक्ष देवी प्रसाद पाण्डेय
विनय मिश्रा,सभासद पंकज मिश्रा,जिलाउपाध्यक्ष राकेश मिश्रा,बालेन्द्र यादव समेत अन्य लोग रहे उपस्थित

Read more

 

 

संतकबीरनगर-लॉक डाउन के चारों चरणों खासकर माह-ए-रमजान के दौरान खुद को भूखा प्यासा रखकर गरीब और प्रवासी कामगारों की हर सम्भव खिदमत करने वाले समाजवादी युवजन सभा के पूर्व प्रदेश सचिव व बघौली ब्लॉक क्षेत्र के आंटा कला गाँव के प्रधान प्रतिनिधि एखलाक अहमद और उनकी टीम द्वारा मदद का सिलसिला अब भी जारी है। लॉक डाउन के दौरान जिन असहाय बुजुर्गों की कोई खोज खबर नही ले रहा था उन बुजुर्गों की खिदमत में जुटे एखलाख अहमद और उनकी टीम कबीर जन विकास वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यों और पदाधिकारियों के द्वारा गत दिनों जहाँ फल इत्यादि का वितरण किया गया वहीं आज उन्ही के निर्देशन में वृद्धाश्रम पहुंचे सोसाइटी के जिम्मेदारों ने असहाय बुजुर्गों को साबुन,मंजन और ब्रश वितरण कर समाजसेवा क्षेत्र में एक और उल्लेखनीय एवं सराहनीय कार्य किया। इस दौरान फ़िरोज़ अशरफ, अज़हर खान, मुहम्मद अहमद, इसरार खान, अब्दुल मतीन, अली भाई, उपस्थित रहे।

Read more

 

मथुरा- कोरोना वायरस के चलते हुए लोग परेशान हैं तो वह बेजुबान जानवर भी परेशान है इसी के चलते हुए भूखे बंदरों को गुड़ चने तथा केले का बंदरों को वितरण किया गया राष्ट्रीय युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष पप्पू पहलवान ने बताया कि आज कंकाली मंदिर भूतेश्वर अखाड़ा जन्म भूमि आदि कई स्थानों पर जाकर भूखे बंदरों को केले खिलाए हैं और सभी पदाधिकारियों ने इस कार्य में सहयोग किया है। जबसे लॉकडाउन लगा है तभी से राष्ट्रीय युवा हिंदू वाहिनी के सदस्य जगह-जगह जाकर सामाजिक कार्य कर रहे हैं तथा लॉकडाउन के दौरान गरीब असहाय निर्धनों को भी खाद सामग्री वितरण की गई थी गरीब मजदूर लोगों के लिए खाने रहने सोने का इंतजाम किया गया था इसी के चलते हुए आज भूतेश्वर अखाड़े के आसपास रहने वाले बेजुबान जानवरों की सेवा की गई है गौशालाओं में जाकर गायों को हरा चारा दिया गया है राष्ट्रीय युवा हिंदू वाहिनी के सदस्य लगातार मानव सेवा एवं जीव सेवा में लगे हुए हैं इसी के तहत आज सभी कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों ने नर सेवा नारायण सेवा के तहत कार्य किया है इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष गौर वीर सिकरवार जिला मंत्री रवि गौतम निजी सचिव मनोज तोमर जिला सचिव आदित्य उपाध्याय जिला सह मंत्री हर्ष चौधरी जिला सचिव आकाश शर्मा एवं प्रशांत पंडित उपस्थित रहे

Read more

 

 

संतकबीरनगर। समाजवादी पार्टी के युवा नेता एवं जिला कोषाध्यक्ष प्रदीप सिंह ने समाजसेवा का क्रम जारी रखते हुए बुधवार को सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए अपने साथियो/सपा नेता नगर अध्यक्ष परवेज मंसूरी, डा0 नौसाद, मोबिन खान, अखलाक अहमद, सुभाष चंद्र गुप्ता, फकरूद्दीन, कुरैश अहमद सिद्दीकी, इमरान खान, महफूज खान, मो0 शाकिब खान, अकरम, रामवृक्ष, डाॅ0 नौशाद, तैयब खान, फकरूद्दीन, बूथ अध्यक्ष पूर्व जिला पंचायत सदस्य कासिम चाचा, जुबेर सिद्दीकी सहित सपा कार्यकर्ताओ के साथ खलीलाबाद विधानसभा क्षेत्र के छंगुरिया और छपिया माफी में राहत सामग्री के अलावा खाद्य सामग्री किट वितरित किया। इस अवसर पर सपा युवा नेता प्रदीप सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आहवान पर निरन्तर जरूरतमंदो/प्रवासियों/ग्रामीणो में राहत सामग्री वितरित किया जा रहा है और यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। उन्होने कहा कि यदि कोई गांव में जरूरतमंद परेशान है तो बेहिचक उनसे सम्पर्क करें पूरा सहयोग किया जायेगा।

Read more

 

 

संतकबीरनगर। समाजवादी पार्टी के युवा नेता एवं जिला कोषाध्यक्ष प्रदीप सिंह ने समाजसेवा का क्रम जारी रखते हुए बुधवार को सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए अपने साथियो/सपा नेता नगर अध्यक्ष परवेज मंसूरी, डा0 नौसाद, मोबिन खान, अखलाक अहमद, सुभाष चंद्र गुप्ता, फकरूद्दीन, कुरैश अहमद सिद्दीकी, इमरान खान, महफूज खान, मो0 शाकिब खान, अकरम, रामवृक्ष, डाॅ0 नौशाद, तैयब खान, फकरूद्दीन, बूथ अध्यक्ष पूर्व जिला पंचायत सदस्य कासिम चाचा, जुबेर सिद्दीकी सहित सपा कार्यकर्ताओ के साथ खलीलाबाद विधानसभा क्षेत्र के छंगुरिया और छपिया माफी में राहत सामग्री के अलावा खाद्य सामग्री किट वितरित किया। इस अवसर पर सपा युवा नेता प्रदीप सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आहवान पर निरन्तर जरूरतमंदो/प्रवासियों/ग्रामीणो में राहत सामग्री वितरित किया जा रहा है और यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। उन्होने कहा कि यदि कोई गांव में जरूरतमंद परेशान है तो बेहिचक उनसे सम्पर्क करें पूरा सहयोग किया जायेगा।

Read more

 

संतकबीरनगर-यूपी के संतकबीरनगर जिले के वरिष्ठ समाजसेवी डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने एक बार फिर समाजसेवा के क्षेत्र में नजीर पेश करते हुए आर्थिक रूप से तंगहाल मृतक दिहाड़ी मजदूर के परिवार का संबल बनकर उनकी आर्थिक मदद के साथ ही ब्रह्मभोज कार्यक्रम के लिए आवश्यक सामाग्री भी उपलब्ध कराई।
आपको बता दें कि हरिहरपुर कस्बे में तालाब खुदाई के दौरान महुली थाना क्षेत्र के मझौआ एकडंगा गाँव निवासी दिहाड़ी मजदूर रामाज्ञा की मिट्टी के नीचे दबकर मौत हो गयी थी। दिहाड़ी मजदूर रामाज्ञा की मौत के बाद उसका परिवार जहां शोकागुल था, वहीं परिवार के पास आय का ऐसा कोई स्रोत और नही था जिसके चलते वो मृतक का क्रिया कर्म आदि कर सके। नियति के इस क्रूर मज़ाक और परिवार पर पड़े असमय संकट की सूचना पाने के बाद अति संवेदनशील और विराट ह्रदय रखने वाले समाजसेवी व शिक्षाविद डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी खुद को रोक नही सके, और अपने प्रबल समर्थकों के साथ मृतक मजदूर के घर मझौआ एकडंगा गाँव पहुंचकर शोक में डूबे परिजनों को सांत्वना देते हुए उनकी आर्थिक मदद के साथ वो सभी सामग्री उपलब्ध कराई जो मृतक के ब्रह्मभोज के लिए आवश्यक थी।इस अवसर पर डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि सुख दुख किसी भी व्यक्ति के जीवन का हिस्सा होते हैं। कोई नही जानता कि किसी भी परिवार की खुशहाल जिन्दगी किस पल गम मे बदल जाएगी। ऐसे मे हमें अपने आस पास यदि कोई भी परिवार किसी भी संकट मे नजर आये तो उसकी मदद के लिए हमें तत्पर रहना होगा तभी हमारा समाज मजबूत होकर आगे बढ सकता है। इस दौरान युवा समाजसेवी दानिश खान, बलराम यादव, वेद प्रकाश पाण्डेय, मनोज कुमार पाण्डेय, निहाल पाण्डेय, अंकित सिंह, सौरभ सिंह सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Read more

 

संतकबीरनगर- आम तौर आधुनिकता की होड़ में तमाम तड़क भड़क के साथ बर्थडे पार्टी सेलिब्रेट करने वालों को सीख देते हुए सपा नेता प्रदीप सिंह सिसौदिया ने अपना जन्मदिन कुछ यूं मनाया जो मिसाल बन गया और लोगों ने इसकी जमकर तारीफ भी की। संतकबीरनगर जिले में समाजवादी पार्टी की युवा रीढ़ कहे जाने वाले यूथ आइकॉन एवार्डी जिले के कोनी गाँव निवासी सपा नेता प्रदीप सिंह ने अपने जन्मदिन के अवसर सैकड़ो गरीबो को जहाँ घर घर जाकर राशन किट दिया वहीं जन्मदिन के इस अवसर पर उन्होंने बेजुबानों को फल आदि खिलाकर उनकी भी भूख मिटाने का सराहनीय कार्य किया। आपको बता दे कि सपा नेता प्रदीप सिंह सिसौदिया पिछले अठारह वर्षों से अपने एनजीओ के जरिये सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्य करते चले रहे है। लॉक डाउन के बीच सैकड़ो गरीबो और प्रवासी मजदूरों की मदद करने वाले सपा नेता व समाजसेवी प्रदीप सिंह ने इस बार अपना जन्मदिन खास अंदाज में मनाते हुए लोगों को ये सन्देश दिया कि मानव सेवा के साथ ही बेजुबानों के भूखे पेट की आग को कैसे बुझाया जा सकता है।

Read more

 

संतकबीरनगर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष/पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पे लाॅकडाउन होने के बाद लगातार खलीलाबाद में जरूरत मंदो को मदद करते हुए। समाजवादी छात्रसभा के जिलाध्यक्ष अजीम खान ने बृहस्पतिवार को जरूरतमंदो में राशन किट वितरित किया। उन्होने कहा कि यह समाजसेवा निरन्तर चलता रहेगा जरूरतमंदो को वह राशन पहुचाने का कार्य करते रहेगे। राशन दाल, चावल, आटा, तेल, नामक, हल्दी, मसाला, फल, भोजन, पानी, साबुन आदि जरूरत के समान लगातार बाँटा जा रहा है। ये मुहिम लगातार चला रहे है जरुरतमन्दों के घरों तक जा और नेशनल हाइवे पे प्रवासी मजदूरों को भोजन और फल, बिस्किट, पानी वितरण करने की मुहिम लगातार चला रहे हैं और हाल ही में ईद के मौके पर जुग्गी झोपड़ियों में रहने वालों को फल, बिस्किट, पानी आदि खाने के समान बाट कर ईद मनाई।

Read more

 


संतकबीरनगर। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व सपा जिला कोषाध्यक्ष प्रदीप सिसोदिया अपने जन्मदिन के शुभ अवसर पर शिव मंदिर तामेश्वर नाथ दर्शन के बाद उन्होंने बंदरों को चना गुड़ केला आदि फल खिलाकर अपने जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर उन्होंने खलीलाबाद विकास खंड के ग्रामसभा कोनी में  सैकड़ों गरीब परिवारों में साड़ी, वस्त्र, सब्जी, फल, गरीबों के बीच वितरित किया। सपा नेता ने अपने जन्मदिन पर अलग तरीके से मनाया। जबकि जन्मदिन पर अक्सर लोग अच्छे अलीशान होटलों व प्रतिष्ठानों में केक काटकर मनाते हैं। सपा नेता अपने सहयोगियों के साथ गरीब के बीच पहुंचकर अपना जन्मदिन गरीबों मे कपड़े, फल, सब्जी बांटकर मनाया। साथ ही गरीब बुजुर्गों से पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इस  दौरान प्रदीप सिसोदिया ने कहा कि इस बार ही नहीं अब वह हर बार आप लोगों के बीच में ही रहकर अपना जन्मदिन सहित अन्य खुशियां मनाऊंगा।

Read more

 

सुलतानपुर---नोवेल कोरोना वायरस (COVID 19) की वैश्विक महामारी में प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला जारी है भूखे-प्यासे यात्रियों को कई समाजिक संगठन व समाजिक संस्था इनके खाने पीने का हर सम्भव मदद कर रही है और कुछ ऐसे भी समाजसेवी है जो की इस समाजिक और नेक कार्य को अकेले ही अंजाम दे रहे है ।

हम बात कर रहे आज ऐसे ही एक समाजसेवी की जो कि ना कोई संगठन चलाते है और ना ही कोई संस्था इसके बावजूद दिन के उजाले से लेकर रात के अंधेरे तक ये हर जगह पहुचने कि कोशिश करते है

आप को बता दे कि सत्य मेव जयते के रिपोर्टर एक ख़बर की कवरेज के लिये असरोगा टोल प्लाजा इस्थीत इस्लामगंज गया हुआ था जहा इस समाजसेवी से इसकी मुलाकात हुई जो की अब तक गुमनामी मे लोगो और जरूरतमन्द की हर सम्भव मदद करते रहे है वैसे तो ये एक स्कूल के संस्थापक है और पेशे से डाक्टर भी है जी हम बात कर रहे है समाजसेवी डा.रिजवान अहमद की लॉक डाउन के बाद से लगातर डा.रिजवान अपने कामो को लेकर अक्सर चर्चा मे रहे।

आज सुबह डा. रिजवान अपने साथियो के साथ लखनऊ- वाराणसी इस्थीत असरोगा टोल प्लाजा पहुचे और आने-जाने वाले बस यात्रीयो को नाश्ते का समान और पानी की बोतल दी जिसको पा कर यात्रियों ने अपनी भूक- प्यास मिटाई और इनका आभार व्यक्त किया वा दुआएं दी। इस मौके पर जैद खान, मोहम्मद अकरम,दानिश खान, सुफियान राहुल यादव, योगेश सिंह, अरबाज आदि लोग उपस्थित रहे।

Read more

 

संतकबीरनगर- अपने सामाजिक कार्यों के चलते जिले में चर्चित गैर सरकारी संगठन संतकबीर सेवा समिति ने समाजसेवा की दिशा में एक बार फिर से मिसाल पेश की है। जिले के महुली थाना क्षेत्र के बसियाजोत गाँव निवासी मृतक भोला यादव के परिजनों के पास ब्रह्मभोज का खर्च उठाने का सामर्थ्य नही था जिसकी खबर संस्था के अध्यक्ष राजू रंजन यादव को जब हुई तब उन्होंने अपनी टीम के जरिये ब्रह्मभोज कर्म के लिए पर्याप्त मात्रा में आंटा,चावल, तेल,रिफाइन,चीनी,चूरा,मसाला आदि भिजवाकर परिवार के गम को कम करने का सराहनीय कार्य किया। गौरतलब हो कि मृतक भोला यादव मुम्बई में मजदूरी का कार्य करते थे जो बीते दिनों मुम्बई से घर आ रहे थे,जिनका निधन बीच रास्ते मे ही दिल का दौरा पड़ने से हो गया था। मृतक भोला यादव परिवार के कमाऊ पूत थे जिनके असमायिक निधन से पूरे परिवार पर दुःखों का पहाड़ से टूट पड़ा था। परिवार के पास उनके ब्रह्मभोज कार्यक्रम के लिए पर्याप्त धन नही थे जिसके चलते ब्रह्मभोज कार्यक्रम के लिए परिवार आवश्यक सामग्रियों की खरीदारी करने में अक्षम था,जिसकी खबर मिलने पर जिले के एकमात्र ISO प्रमाणित गैर सरकारी संगठन संतकबीर सेवा समिति के अध्यक्ष राजू रंजन यादव ने अपनी टीम के सदस्यों सुमित रंजन, धर्मेंद्र यादव,आदिल खान,मोहम्मद सलीम,मित्रसेन यादव के जरिये मृतक के घर पर्याप्त मात्रा में सामग्री भिजवाकर सराहनीय कार्य किया

Read more

 

 


संतकबीरनगर। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक अब्दुल कलाम ने केन्द्र व प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरे देश में फैले कोरोना वैश्विक महामारी में भी जनता के जान को बचाने का कार्य नही कर रही है। जो बहुत ही निन्दनीय है। श्री कलाम मंगलवार को अपने आवास पर मीडिया से वार्ता करते हुए उक्त बातें कही। उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आवाहन पर वह लाकडाउन के बाद निरन्तर घर-घर जाकर राशन पहुॅचा रहे है। यह कार्य वह निरन्तर करते रहेगे। उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी के सभी कार्यकर्ता व पदाधिकारी निस्वार्थ भाव से जनता की सेवा में लगे है। जबकि प्रदेश सरकार द्वारा प्रवासियो को दिये जाने वाले राशन किट में गोलमाल उजागर हो रहा है। उन्होने कहा कि आज वह मेंहदावल, अमरडोभा, बखिरा, ब्रहमचारी मोहल्ला, उत्तर पट्टी, ठाकुर द्वारा, नई बाजार सहित कई मुहल्लो में घर-घर राशन पहुचाया। उन्होने कहा कि लोगो को बचना है घरो में रहे मजमा न लगाये यह वैश्विक महामारी है। इसका बचाव ही सर्वोत्तम उपाय है। पूर्व विधायक अब्दुल कलाम ने कहा कि लाॅकडाउन के समय जिस तरह जनता पैदल चली है। वह एक-एक पल को भूल नही सकती है। सरकार को लाॅकडाउन से पहले प्रवासियो को घर भेज देना चाहिए और उसके बाद लाॅकडाउन लागू करना चाहिए लेकिन योगी-मोदी सरकार ने यह पहल नही किया और जिसका खमियाजा मजदूरो को भुगतना पड़ा। उन्होने कहा कि गरीब परेशान है भूखमरी के कगार पर पहुॅच गया है। इन सभी हालात को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए।

Read more

 

यूपी के संतकबीरनगर जिले में लॉक डाउन के दरमियान पूरे रमज़ान महीने में खुद भूखे प्यासे रहकर गरीबो, जरूरतमंदों और प्रवासी कामगारों की मदद में जी जान से जुटे रहने वाले समाजसेवी एखलाक अहमद और उनकी टीम आज जिला मुख्यालय स्थित वृद्धाश्रम पहुंची जहाँ बुजुर्गों में फल वितरण किया। समाजिक सरोकारों से जुड़े इस बेहद संवेदनशील कार्य को करने वाले एखलाख अहमद और उनकी टीम के इस कार्य की सराहना जहां आम लोगों ने की वहीं वृद्धाश्रम के बुजुर्गों जिनकी लॉक डाउन के दौरान किसी ने खोज खबर नही ली, उन तमाम बुजुर्गों ने टीम एखलाख अहमद के प्रति आभार जताया और सभी को अपना आशीर्वाद दिया। इस दौरान अजहर खान, सैयद फिरोज अशरफ,इसरार खान,मतीन खान,अलीमुल्लाह,नावेद,अली भाई,इमरान आदि लोग मौजूद रहे।

Read more

 

समाजसेवी व शिक्षाविद डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने पेश की समाजसेवा की एक और मिसाल

"भूख से तो मरना ही है फिर अपने घर मरते
........पैदल नंगे पैर ही सही चलो घर चलते है........"

संतकबीरनगर-उपरोक्त लाइने आज के दौर यानी लॉक डाउन के दौर में प्रवासी मजदूरों पर एकदम सटीक बैठती है। आज मजबूर मजदूर बहुत ज्यादा परेशान है, जहाँ है वहाँ रहेगा तो भूख मार देगी, इसके चलते प्रवासी मजदूर परेसान हालत में जैसे तैसे करके अपने गाँव अपने घर के लिए चल दे रहा है, अधिकांश मजदूर तो अपने घर गाँव पहुंच गए पर कुछ मजदूर बीच मे ही दुर्घटना के शिकार होकर काल के गाल में समा गए। ऐसे ही एक बेबस प्रवासी मजदूर की कड़वी हकीकत यूपी के संतकबीरनगर जिले के वसियाजोत गाँव निवासी भोला यादव से जुड़ी है, जिसके घर मे आर्थिक तंगी थी, घर की आर्थिक तंगी को मिटाने और बच्चों के उज्ज्वल भविष्य बनाने के लिए आज के कुछ वर्ष पहले मुंबई जाकर मजदूरी करने वाले भोला यादव का जिंदा रहना शायद नियति को मंजूर नही थी तभी तो घर आते समय बीच रास्ते मे ही दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। आपको बता दें कि कोरोना वायरस के चलते हुए लाकडाउन के दौरान ट्रक पर सवार होकर भोला घर के लिए निकला था। मध्यप्रदेश के गुना जिले मे पहुंचते ही उसे दिल का दौरा पड़ा और इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो गयी। मृतक भोला परिवार का कमाऊ पूत था जिसके ऊपर बूढ़ी मां,पत्नी, और 05 मासूम बच्चों के भरण पोषण की जिम्मेदारी थी।भोला के आकस्मिक निधन का समाचार जैसे ही उसके घर पहुंचा तो घर के लोग दहाड़े मारकर रोने लगे,बूढ़ी मां को जहाँ उसके मौत का यकीन नही था वहीं बच्चें को पापा के लौट आने का भरोसा था।गाँव वाले भी भोला के निधन से शोकागुल थे और इस बात की चिंता में थे कि आर्थिक रूप से तंग हाल परिवार भोला का अंतिम संस्कार कैसे करेगा? गाँव वालों के साथ परिवार वालों की इसी चिंता की खबर जब वरिष्ठ समाजसेवी व शिक्षाविद डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी को हुई तब उन्होंने एक बार फिर मानवीय संवेदनाओं का बेहतरीन उदाहरण प्रस्तुत करते हुए गरीब के घर पहुंचकर शोक संतृप्त परिजनों को दिलासा दिया,उन्हें ढांढस बंधवाया। रोते विलखते मृतक भोला के परिजनों को आर्थिक सहायता देकर डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने एक बार फिर मानवता की मिशाल कायम की। इसके पहले भी कई बार डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने बढ़चढ़कर ऐसे लोगों की भरपूर मदद की जो आर्थिक रूप से तंगहाली के शिकार थे फिर चाहे वो तरयापार गाँव के रहने वाले अनाथ मासूम बच्चों का मामला रहा हो या फिर ठेले पर लादकर अपनी दादी के अंतिम संस्कार को ले जा रहे महुली क्षेत्र के डड़वा के रहने वाले गरीब युवक का मामला अथवा मौजूदा लॉक डाउन के दौरान जरूरतमंदों को राशन किट देकर उनकी हर सम्भव मदद कर समाजसेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले दर्जनों शैक्षणिक संस्थानों के प्रबंध निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने अपने इन्ही सामाजिक कार्यों के बलबूते अपनी एक अलग छवि समाज मे स्थापित की है।
इस दौरान सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी के व्यवस्थापक बलराम यादव,भाजपा नेता राजीव गुप्ता,शायर असद महताब,ग्राम प्रधान यादवेश यादव उर्फ झाले,मसलहूद्दीन, सुखई आदि लोग मौजूद रहे।

Read more

 

 


संतकबीरनगर। वैश्विक महामारी बन चुकी कोरोना वायरस से लड़ रहे योद्धाओं को बृहस्पतिवार को पुलिस चैकी काली जगदीशपुर, पुलिस चैकी मोलनापुर, पर सांसद प्रतिनिधि आनन्द त्रिपाठी ने गमछा, मास्क, सेनेटाइजर सहित पीपीई किट दिए। उन्होंने कहा कि सांसद इं0 प्रवीण निषाद की ओर से यह किट वितरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस महामारी में लोगों की सुरक्षा करने के लिए विना अपनी परवाह किए इस महामारी से लड़ रहे योद्धाओं को आज मेहदावल में सफाई कर्मचारियों, पुलिस के जवानों पुलिस चैकी, कालीजगशपुर, मोलनापुर, पुलिस चैकी,पर आज सुरक्षा किट दिया जा रहा है। इस अवसर पर धनंजय पाण्डेय, आनन्द पाण्डेय, डब्लू सिंह, गुलाब निषाद, लाल, मकरध्वज चैधरी, नितेश श्रीवास्तव सहित लोग मौजूद रहे।

Read more

 

 

संतकबीरनगर।  गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा खलीलाबाद मे श्री गुरु अर्जन देव जी महाराज का शहीदी पर्व बड़ी धूमधाम और श्रद्धा से  मनाया गया। समाप्ति के बाद सरदार कॉलोनी में श्रद्धालुओं द्वारा छबील (लस्सी) का प्रसाद प्रातः 11.00 बजे से शाम 5.00 बजे तक अनवरत चलता रहा। गुरुद्वारा के अध्यक्ष सरदार अजीत सिंह ने बताया कि गुरु अर्जन देव जी महाराज सिख धर्म के इतिहास में शहीदी देने वाले पहले गुरु थे इनको जलते हुए तेल की कढ़ाई में डाल कर आताताइयो द्वारा गंभीर यातनाएं देकर शहीद कर दिया गया था। उन्होंने हमेशा सत्य के मार्ग पर चलते हुए अपने प्राणों की आहुति दी। छबील वितरण करने वाले सतविंदर पाल सिंह जज्जी, त्रिलोचन सिंह, सैंकी सिंह, राजपाल रतिंदरद सिंह, गगनदीप सिंह, सवी सिंह, दीपक सिंह, कारज सिंह, सुखमन सिंह, डब्लू सिंह, कन्हैया वर्मा, अजय वर्मा आदि श्रद्धालु मौजूद रहे।

Read more

 

 

 

अमेठी/कोविड19के चलते देश भर में लगे प्रथम लकड़ाउन से गांव व क्षेत्रो में लोगो की सेवा करते चले आ रहे प्रधान संघ अध्यक्ष आंनद विक्रम एक बार फिर एक मिशाल पेश की मुस्लिम भाइयो के प्रति अपनी इंसानियत का पैगाम दिया है। प्रधान आनंद विक्रम ने ईद त्योहार के मद्देनजर क्षेत्र में सैकड़ो जरूरतमंदों के बीच ईद सामग्री का बितरण किया।अध्यक्ष आनंद विक्रम का कहना है ईद का त्यौहार मुसलमानों के लिए बड़ा अफ़ज़ल त्योहार माना जाता है इसी को देखते हुए जरूरतमंदो के घर घर जाकर सेवईया व राहत सामग्री पहुंचाने का कार्य किया गया।आनंद विक्रम ने बताया कि लाक डॉउन के दौरान लोग रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने में ही काफी परेशान रहे ऐसे में ईद के दौरान उनकी त्यौहार में मिठास लाने के लिए “ईद कीट” के माध्यम से अपने मुसलमान भाईयों के त्यौहार पर थोड़ी सी मिठास घोलने का सतत प्रयास किया गया है। जिससे उनके घर मे त्यौहार की मिठास बनी रहे। प्रधान संघ अध्यक्ष आनन्द विक्रम के द्वारा संकट के इस घड़ी में जनहित में किये जा रहे ऐसे पहल की गांव सहित पूरे क्षेत्र में सराहना हो रही है।

Read more

 

बस्ती। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं उ.प्र. आवास विकास परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष सिद्धार्थ सिंह के संयोजन में गुरूवार को कप्तानगंज विधानसभा क्षेत्र के सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में मास्क का वितरण करने के साथ ही लोगों को कोरोना से बचाव के बारे में जानकारी दी गई।
सिद्धार्थ सिंह ने बताया कि बभनान में इरफान, रहमान, जुनैद, दुबौलिया विकास खण्ड क्षेत्र में मानवेन्द्र सिंह, गौरव, राहुल, हर्रैया विधानसभा के विक्रमजोत ब्लॉक के गाँव मूडाडीहा में संदीप यादव , सरजू प्रसाद मौर्य , विनोद यादव देवनारायण विश्वकर्मा ,राम शंकर , राम प्रकाश शर्मा प्रदीप आदि मास्क वितरित कर लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव की जानकारी दिया।
सपा नेता सिद्धार्थ सिंह ने कहा कि श्रमिकों के घर वापसी और घरों में ही कोरोन्टाइन होने के कारण अब ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण का खतरा बढ गया है। ऐसे में क्षेत्रवार लोगों को जागरूक किया जा रहा है जिससे ग्रामीण क्षेत्र कोरोना महामारी की चपेट में आने से बच सकें।

Read more

 

संतकबीरनगर- गैर प्रांतो से अपने घरों को वापस लौट रहे मजबूर मजदूरों को भोजन और पानी की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है। हजारों मील का सफर ये सभी भगवान भरोसे तय कर रहे, रास्ते में किसी ने कुछ दिया तो खा लिए वरना भूखे पेट सिर्फ अपनी मंजिल की ओर चलते जा रहे हैं।प्रवासी कामगारों की तमाम समस्याओं के दृष्टिगत क्षेत्र के एमएलसी व कद्दावर सपा नेता संतोष यादव सनी के निर्देशन में जुटे युवा सपाइयों ने प्रवासी कामगारों की मदद करते हुए उनमें लंच पैकेट के साथ पानी की बोतलें वितरित की।
एमएलसी सनी यादव के निर्देशन में जुटे युवा सपाइयों में शामिल
अजीत सिंह यादव(पूर्व प्रदेश सचिव समाजवादी युवजनसभा) सन्तोष दास ,धमेन्द्र यादव, सन्त कुमार यादव,शुभम यादव, विक्की चौधरी, प्रदुम यादव, मनोज यादव, अभिषेक यादव,आदि द्वारा जिले के जिला मुख्यालय NH28 बाईपास पर उन सभी मजदूरों के लिए भोजन और पानी की व्यवस्था की गयी जो कई दिनों से भूखे और प्यासे हालत में यहां पहुंचे थे।मजदूरों को यहां पर रोककर उनकी भूख व प्यास को दूर करने का युवा सपाइयों ने सराहनीय प्रयास किया। एमएलसी सनी यादव की तरफ से जब से देश में लॉकडाउन शुरू हुआ है तबसे लगातार राहत सामग्री, पानी, बिस्किट और लंच पैकेट का वितरण उनके टीम द्वारा कराया गया।

Read more

 

संतकबीरनगर- गैर प्रांतो से अपने घरों को वापस लौट रहे मजबूर मजदूरों को भोजन और पानी की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है। हजारों मील का सफर ये सभी भगवान भरोसे तय कर रहे, रास्ते में किसी ने कुछ दिया तो खा लिए वरना भूखे पेट सिर्फ अपनी मंजिल की ओर चलते जा रहे हैं।प्रवासी कामगारों की तमाम समस्याओं के दृष्टिगत क्षेत्र के एमएलसी व कद्दावर सपा नेता संतोष यादव सनी के निर्देशन में जुटे युवा सपाइयों ने प्रवासी कामगारों की मदद करते हुए उनमें लंच पैकेट के साथ पानी की बोतलें वितरित की।
एमएलसी सनी यादव के निर्देशन में जुटे युवा सपाइयों में शामिल
अजीत सिंह यादव(पूर्व प्रदेश सचिव समाजवादी युवजनसभा) सन्तोष दास ,धमेन्द्र यादव, सन्त कुमार यादव,शुभम यादव, विक्की चौधरी, प्रदुम यादव, मनोज यादव, अभिषेक यादव,आदि द्वारा जिले के जिला मुख्यालय NH28 बाईपास पर उन सभी मजदूरों के लिए भोजन और पानी की व्यवस्था की गयी जो कई दिनों से भूखे और प्यासे हालत में यहां पहुंचे थे।मजदूरों को यहां पर रोककर उनकी भूख व प्यास को दूर करने का युवा सपाइयों ने सराहनीय प्रयास किया। एमएलसी सनी यादव की तरफ से जब से देश में लॉकडाउन शुरू हुआ है तबसे लगातार राहत सामग्री, पानी, बिस्किट और लंच पैकेट का वितरण उनके टीम द्वारा कराया गया।

Read more

 

 


संतकबीरनगर। लाॅक डाउन के बाद निरन्तर राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ एवं भारतीय जनता पार्टी निरन्तर समाजसेवा के प्रति समर्पित होकर लोगो तक राहत सामग्री तथा प्रवासियों को भोजन कराने का कार्य कर रही है। खलीलाबाद शहर के गोला बाजार में पिछले कई दिनों से आरएसएस ने आने-जाने वाले लोगो के लिए भीषण गर्मी को देखते हुए वहाॅ पर बिस्कुट, पानी व अल्पाहार की व्यवस्था की है। निस्वार्थ भाव से वह लोग सेवा प्रदान कर रहे है। शिविर में पहुॅचकर भाजपा महिला मोर्चा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती सुनीता अग्रहरि ने अल्पाहार वितरित किया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि यह समाजसेवा का कार्य निरन्तर चलता रहेगा। जिला प्रचारक अमरनाथ की अगुवाई में अन्य स्वयंसेवकों के साथ बस ट्रक आदि में यात्रा कर रहे प्रवासियों एवं मजदूरों के लिए बिस्किट, पानी के पाउच वितरित किया। वितरण के बाद उन्होंने कहा कि आरएसएस इस वैश्विक आपदा में हर गरीब मजदूर किसान प्रवासियों के साथ खड़ा है। उनके लिए राशन किट भोजन बिस्कुट पानी की व्यवस्था की जा रही है। आरएसएस का यह कार्य देश भावना से ओतप्रोत है और संघ का हर कार्यकर्ता इसमें पूरी तरीके से तन्मयता के साथ लगे है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ निरन्तर इस वैश्विक बीमारी को खत्म करने का प्रयास कर रहे है।सत्यमेव जयते रिपोर्ट- इस अवसर पर नगर सहकारी बैंक खलीलाबाद के सचिव राजेश मिश्र, जिला प्रचारक अमरनाथ, अजय मिश्रा, संजय मिश्रा, राम गोपाल गुप्ता, राजेश मिश्रा, नित्यानंद, नगर अध्यक्ष सतविन्दर पाल सिंह, नागेंद्र भारती, बालेंदर यादव, अशोक जायसवाल, प्रेमचंद गुप्ता, अमरेश राय सहित स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

Read more

 

संतकबीरनगर-यूपी के संतकबीरनगर जिले के ट्रांजिट कैम्प बनकटिया में स्वास्थ्य जांच के लिए पहुंच रहे प्रवासी मजदूरों के लिए किसी वरदान से कम नही है सुशीला देवी चैरिटेबल ट्रस्ट जो बिना किसी सरकारी मदद के ही गैर प्रांतो से जिले में लौट रहे हजारों मजदूरों को कमन्युटी किचेन सरीखे व्यवस्था के तहत उन्हें भोजन करा रहा है।

आपको बता दें कि संस्थान के जिम्मेदार व प्रकाश इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक रविंद्र नाथ सिंह के निर्देशन में प्रतिदिन हज़ारों प्रवासी मजदूरों को भोजन आदि की व्यवस्था मुहैया कराने वाले सुशीला देवी चैरिटेबल संस्थान के जिम्मेदारों से हमारे संवाददाता पंकज गुप्ता ने खास बातचीत की। गौरतलब हो कि प्रकाश इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड बनकटिया जेल निर्माण करवा रहा है जिसको मौजूदा समय मे प्रशासन ट्रांजिट कैम्प के रूप में इस्तेमाल कर रहा है जहाँ बाहर से आये श्रमिकों का मेडिकल परीक्षण करवा रहा है।
इस अवसर पर निःशुल्क भोजन व्यवस्था के आयोजक प्रबन्ध निदेशक प्रकाश इन्फ्रोवेन्चर प्रा0लि0 रविन्द्र नाथ सिंह ने कहा कि ट्रांजिट कैम्प में आगुन्तकों प्रवासी एवं अन्य प्रवासी परिवारों के लिए निःशुल्क भोजन व्यवस्था निरन्तर चलता रहेगा। इस अवसर पर उनके सहयोग में विशाल राय टीटू सिंह, बी0बी0 सिंह, अंजनी शुक्ला,प्रधान प्रदीप मौर्या, शिवप्रसाद शुक्ला,अनुपम तिवारी, राहुल विश्वकर्मा,रूपेश सिंह, योगेन्द्र प्रताप सिंह,अजीत सिंह, शैलेन्द्र सिंह सहित सेवा में लगे रहे।

Read more

 

 


संतकबीरनगर। कोविड-19 में हर व्यक्ति समाजसेवा के प्रति जुटा हुआ है। लगातार प्रवासियों के आने पर राष्ट्रीय राजमार्ग एन0एच0 28 टेमा रहमत बार्डर से मगहर तक हर जगह लोग सेवा भाव की भावना से प्रवासियों को अल्पाहार करा रहे है। लगातार तीन दिनो से नेदुला बाईपास चैराहा गणेश मौर्या, बुद्विराम, पप्पू मौर्या, रामरक्षा मौर्या, मिथिलेश मौर्या, उमेश पाठक, याकूब, प्रेमचन्द यादव, शिवशंकर, रवि पाठक, देव कुमार उपाध्याय सेवा भाव से लगे हुए है। प्रवासियों को खाद्य सामग्री एवं पेयजल प्रदान कर रहे है। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी की जिलाध्यक्ष बद्री प्रसाद यादव एवं महामंत्री विवेकानन्द वर्मा अपने सहयोगियो के साथ मेंहदावल बाईपास पर प्रवासियों को अल्पाहार कराया।

Read more

 

 

 

जगदीशपुर - अमेठी--वैश्यविक् महामारी कोविड-19 की सहायता की कड़ी मे 2000 समाजवादी राहत सामग्री  किट वितरण का सिलसिला खत्म होते ही पुनः 500 किट वितरण किया lकोरोना जैसी महामारी संकट में किट गरीब, मजदूर एवं आथिर्क रुप से कमजोर वर्ग को दिया गया । प्रत्येक किट में चावल, आटा, आलू, अरहर की दाल, तेल, नमक ,मसाला है ! ऐसी स्थिति में लोगों से अपील किया कि आप सभी अपने घरों में रहें बहुत जरूरी कार्य हेतु ही बाहर निकले, एक-दूसरे से दूरी बना कर रहे, परिवार का ख्याल रखें! आप सभी लोगों को कोई समस्या न आने पाए जिसके लिए यथा संभव प्रयास किया जा रहा है और किया जाता रहेगा! प्राथमिकता में विधवा एवं विकलांग को राहत सामग्री दी गयी । किट पूरे भोला पांडे पुरवा, पूरे निरहू,पूरे इच्छा मिश्र ,कोमरा, पूरे इच्छा पासी का पुरवा, पूर्वांचल एक्सप्रेस मजदुर,महुली गौरा आदि गांव में बांटा गया l सोहन लाल, सुनील , जितेंद्र ,सतीश ,जेठू राम ,शिवम उर्फ मनोज, पूरे जुड़ा का पुरवा , रामकेवल, शिवम उर्फ चुम्मा आदि ।

Read more



बस्ती। बस्ती जिले में समाज सेवा का कार्य करने में लोग आगे आ रहे है बस्ती जिले से नेशनल हाइवे होते हुए प्रवासी मज़दूर भारी मात्रा में गुज़र रहे है उसी को देखते हुए सिंह इंटर नेशनल होटल के पास विशाल सिंह और रानू सिंह ने उन्हें भोजन पानी बिस्कीट वितरित किया।
वही विशाल सिंह ने कहा को कोरोना वायरस से हमारा देश लड़ रहा है इसलिए हल लोग प्रवासी मज़दूरों को भोजन पानी देकर उनकी मदद कर रहे है ।
वही रानू सिंह ने कहा कि मज़दूरों की सेवा ही सच्ची सेवा है इसलिए हम लोग सड़क से गुजर रहे मज़दूरों की मदद कर है ।

Read more

 

ब्लॉक प्रमुख मुमताज की पहल लाई रंग,किसानों के चेहरों पर खुशी की लहर......

हॉटस्पॉट सेंटर घोषित होने के बाद किसान नही कटवा पा रहे थे फ़सल.......

संतकबीरनगर- विश्वव्यापी कोरोना संकट के बीच रेड जोन घोषित हुए जिले के चोरहां गाँव के किसान अपनी खड़ी फसलों को नही काट पा रहे थे, छोटे किसान जहां अपने हाथों से अपनी फ़सल काट कर उसकी मड़ाई करने में कामयाब हो चुके थे वहीं हॉटस्पॉट सेंटर के रूप में घोषित चोरहां गाँव मे कम्बाइन मशीन न आने से बड़े किसान परेसान थे जिनकी परेसानी को जानकर सदर विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे ने अफ़सरो से बातचीत के बाद हल निकालते हुए खड़ी फसलों को मशीन से काटने की मंजूरी दिलाई है। हॉटस्पॉट सेंटर के रूप में घोषित चोरहां गांव के ग्राम प्रधान की मांग और ब्लॉक प्रमुख मुमताज अहमद की पहल पर किसानों की समस्याओं को देखते हुए सदर विधायक जय चौबे आगे आये और इस सिलसिले में एसडीएम एसपी सिंह से बातचीत की जिसके बाद खड़ी फसलों के कटने का रास्ता साफ हुआ।गौरतलब हो कि चोरहां गाँव मे कोरोना पीड़ित मरीज मिलने के बाद पूरे गाँव को सील करते हुए प्रशासन ने इसे हॉटस्पॉट केंद्र घोषित कर रखा है जिसके चलते बड़े किसान फसल न कट पाने की बजह से परेसान थे, आये दिन हो रही बरसात और ओलावृष्टि से डरे किसानों ने ग्राम प्रधान से फसल कटवाने का जब कोई उपाय करने को कहा तब उन्होंने इस सिलसिले में ब्लॉक सेमरियावां के प्रमुख मुमताज अहमद से मुलाकात की और पूरी समस्या से अवगत कराया जिसके सिलसिले में ब्लॉक प्रमुख ने किसानों की इस समस्या को सदर विधायक जय चौबे के समक्ष रखा जिसपर फौरी तौर पर निर्णय लेते हुए विधायक जय चौबे ने एसडीएम सदर से बातचीत कर फसल काटने का रास्ता निकाला और इस तरह किसानों की इस बड़ी मुशीबत में एक सच्चे हमदर्द की तरह विधायक जय चौबे किसानों के साथ खड़े नजर आए।

Read more

 

सुल्तानपुर---कोविड-(19) महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई में योगदान देने के लिए 50 पीपीई किट जिलाधिकारी सी.इन्दुमती व मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ सीबीएन त्रिपाठी को प्रदान की, ताकि कोरोना से लड़ने में कोरोना वारियर्स की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। रोटरी क्लब के अभूतपूर्व सहयोग हेतु जिलाधिकारी ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए सराहना की।रोटरी क्लब के अध्यक्ष रोटेरियन संदीप कुमार ने बताया कि संकट के इस समय में हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के साथ पूरी एकजुटता के साथ खड़े हैं। हमारा पूरा प्रयास है कि इस वैश्विक आपदा के समय अधिक से अधिक भागीदारी दी जाय ताकि देश इस संकट से जल्द से जल्द बाहर आ सके।
रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष रोटेरियन नीरव पांडेय ने बताया कि कोरोना महामारी से निपटने में सर्वाधिक जोखिम मेडिकल स्टाफ़ को रहता है। उनके जीवन को जोखिम से सुरक्षित रखने में पीपीई किट काफी लाभप्रद है। इसीलिए रोटरी क्लब ने 50 पीपीई किट कोरोना वारियर्स को समर्पित करने का संकल्प लिया व उसको पूरा किया। क्लब के पदाधिकारी रोटेरियन मोहम्मद इलियास ने बताया कि रोटरी क्लब सुल्तानपुर के सभी सदस्यों की तरफ से पी एम केयर्स फंड में कुल 4 लाख 2 हजार एक रुपये का सहयोग पूर्व में किया जा चुका है, साथ ही समय समय पर जरूरतमंद लोगों की आर्थिक व अन्य आवश्यकताओं को पूरा किया जा रहा है।इस अवसर पर रोटरी क्लब की तरफ से रोटेरियन इलियास अहमद, रोटेरियन सागर तिवारी आदि मौजूद रहे।

Read more

 

कोविड 19 कोरोना वायरस जैसी महामारी और मुल्क में लॉकडाउन को देखते हुए, गरीब बेसहारा लोगों की हर तरह से मदद करने का जज़्बा एक नई उम्मीद कमेटी के सभी मेम्बर ठाने हुए हैं।
आज "एक नई उम्मीद" कमेटी के ज़रिए जबसे लॉकडॉउन घोषित किया गया है तभी से लगातार गरीब और बेसहरों की खिदमत में लगी है । ये कमेटी रात में लोगों के यहां राशन व खाने पीने का समान पहुंचाती ताकि किसी को पता न चले आज फिर रात में गरीबों को छितही नेहालूपुर,भगौतीपुर, मानपुर में जरूरत मंद लोगो को खानेपीने का सामान जैसे सब्ज़ी, आटा,दाल, चावल, चीनी,चाय की पत्ती,तेल,मसाला, सोयाबीन,वगैरह ज़रूरतमंद लोगो तक पहुंचाया गया है। आज ही नहीं बल्कि आगे भी ये कमेटी बे सहारा गरीब मज़दूरों की ख़िदमद करती रहेगी कमेटी के चेयरपर्सन रेहान परवेज़ खान,मेंबर्स- हाजी मुंशी सलाहुद्दीन
,परवेज़ अहमद फहीम खान
ज़ीशान अहमद
नौशाद,
मुकीम खान,
इमरान ,मो0 राशिद
मोहम्मद अहमद,
फैज़ान अहमद ,वकास अहमद ,जावेद अहमद आदि जिम्मेदार मेंबर्स ने गरीबों के मदद करने का जिम्मा उठाया है।

Read more

 

सुल्तानपुर---तीन विस्वा जमीन,अंत्योदय कार्डधारक व कविता पाठ भी करते हैं जिनको कभी कभार आकाशवाणी केंद्र लखनऊ से भी बुलावा आ जाता है । और वहाँ से भी कुछ पारिश्रमिक मिल जाता है। (65) वर्षीय इस शख्स का नाम है समर जीत सिंह उर्फ कल्लू टेलर हैं । जो बल्दीराय ब्लॉक के हलियापुर गांव के निवासी हैं। बच्चे बालिग है व अलग रहते हैं।इन्ही सब से पति पत्नी अपनी आजीविका चला रहे हैं।आजकल कोरोना महामारी के दौर में इनको मास्क बनाने का जुनून चढ़ गया है।जिसे बनाकर बीस रुपये में बेचने व गरीब लोगों मुफ्त में वितरित कर रहे हैं।आकाशवाणी केंद्र से 3800 रुपये का चेक बना तो उसको वही वापस कर दिया कि इसको कोविड निधि में जमा कर दे।अब तक एक हजार से ज्यादा मास्क बना चुके है जिसमे तीन सौ गरीबो को मुफ्त में वितरण किये हैं।इनका यह सिलसिला जारी है।

Read more

 


आलापुर तहसील अंतर्गत ग्रामसभा हिसामुद्दीनपुर पिपरा के ग्राम प्रधान व समाजसेवी राजेंद्र प्रसाद यादव ने ग्रामीणों के सहयोग से मुख्यमंत्री राहत कोष मैं 4300 रूपये की धनराशि दान स्वरूप अर्पित किया है। इसके पहले भी राजेन्द्र यादव 5100 रुपए की सहायता राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कर चुके हैं। राजेंद्र यादव ने बताया कि देश की सेवा और कोरोना पीड़ितो की सहायता के लिए मैं आगे भी सहायता राशि उपलब्ध कराने का प्रयास करता रहूंगा। ग्रामीणों से बात करने से पता चला कि सहायता राशि जुटाने के लिए ग्राम प्रधान, गांव के एक- एक घर के चौखट तक पहुंचकर लोगों से सामर्थ्य के अनुसार सहयोग करने की अपील की थी। जिसके परिणाम स्वरूप लगभग 42 गृह स्वामियों द्वारा 4300 रुपए एकत्रित हुए। जिसको प्रधान द्वारा राहत कोष में जमा करा दिया गया है। ग्राम प्रधान की इस पहल की क्षेत्र वासियों व अन्य ग्राम प्रधानों ने सराहना की है। राजेंद्र यादव के पद चिन्हों पर चलते हुए अन्य ग्राम प्रधानों ने भी अपने-अपने ग्राम सभा वासियों से सहायता राशि जुटाने का प्रयास शुरू कर दिया है। अपने प्रयासों से दूसरों की सहायता व समाज सेवा के लिए राजेन्द्र यादव आलापुर तहसील क्षेत्र में जाने व पहचाने जाते हैं।।

Read more

 


संतकबीरनगर। राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जय शंकर मिश्र के नेतृत्व में परिवार न्यायालय परिसर में बुधवार को सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक दूरी) का पालन करते हुए न्यायिक अधिकारियो ने जरूरतमंदों को खाद्यान वितरण किया गया। जनपद न्यायाधीश जय शकंर मिश्र धर्मपत्नी श्रीमती निर्मला मिश्रा के साथ गरीबों/जरूरतमंदो को खाद्यान दिया गया एवं जनपदवासियों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने तथा इस आपदा के घड़ी में जरूरतमंदों की सहायता करने हेतु अपील किया गया। इस अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश जय शंकर मिश्र ने कहा कि देश में फैले वैश्विक महामारी से सभी को बचने की आवश्यकता है लाॅक डाउन का पालन करें बचाव ही सर्वोत्तम उपाय है। उन्होने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक दूरी) को अपनाया जाय। जिससे हर व्यक्ति सुरक्षित रहे। इस अवसर पर न्यायिक अधिकारियों में प्राधिकरण के प्रभारी सचिव, सिविल जज सीनियर डीविजन शैलेन्द्र यादव, प्रधान न्यायाधीश परिवार न्यायालय राजेश कुमार पंचम, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट श्रीमती शिखा रानी जायसवाल और न्यायिक कर्मचारियों में संतोष यादव, देवकी नंदन पटेल, बृजेश यादव, नागेन्द्र यादव, विवेक कुमार, कुदंन सिंह, चन्द्रशेखर यादव, श्याम नारायण यादव, डीएलएसए एसकेएन के स्टाफ आनन्द भारती, राम भवन चैधरी, राहुल यादव, हरिशंकर चैधरी आदि लोग मौजूद रहे।

 

Read more

 


सुल्तानपुर---लॉक डाउन में लगातर समाजसेवी लोगों की मदद को आगे आ रहे हैं एक ऐसे ही समाजसेवी हैं सिराज अहमद बीते रोज़ उन्हें पता चला की एक ऐसा परिवार हैं जिसके पास खाने को राशन नही हैं,उन्होंने उस परिवार के घर राशन पंहुचाने का काम किया यही नही मदद का यह सिलसिला कई जरूरतमन्दों के घरों तक पहुंचा ।असरोगा क्षेत्र में राशन बांट कर हाइवे से लौट रहे जब 313- समाज सेवा समिति के कार्यकर्ताओं की नजर सड़क किनारे बाग में जब लकड़ी बीनने वाले गरीब परिवार पर पड़ी गर्मी में तपिस की मार झेल रहे गरीबों के देखकर उन्होंने अपना वाहन रोक दिया ।गाड़ी से उतरकर पप्पू ने गरीबों का हालचाल जाना। तो पता चला कि उन्हें राशन की बहुत सख्त जरूरत है।समाजसेवी पप्पू ने बारह राशन किट फौरन गरीबों को वितरित किया, किट पाकर गरीब परिवार के चेहरा खिल गया लोलेपुर निवासी सिराज अहमद उर्फ पप्पू ने अभी तक तकरीबन सैकड़ों लोगों को कच्चा राशन मुहैया करवाया है।उन्होंने कहा कि वह जब भी किसी जरूरतमंद की जानकारी पता चलेगी तो वह उसके घर राशन मुहैया करवाने का कार्य करते रहेंगे। सुबह से राशन किट के पैकिंग का सिलसिला शुरू होता है जो देर रात डोर टू डोर वितरण का कार्य चलता रहता है ।गरीबो के हमदर्द बने सेराज पप्पू क्षेत्र में मोटरसाइकिल व बड़े वाहन पास के जरिए लोगों को घरों तक राशन की किट पहुंचाने का कार्य कर रहे है ।उस राशन की किट में आटा, दाल ,चावल ,नमक पैकेट कड़वा तेल, सब्जी हरी आदि आवश्यक सामान मौजूद रहता है। इस समिति के माध्यम से अब तक कुड़वार ,दुबेपुर ,असरोगा, लोलेपुर, छतौना ,भुलकी आदि क्षेत्रों के गरीब घरों में राशन किट पहुंचाया जा रहा है।आप को यें भी बताते चले कि यह समिति सिर्फ राशन तक ही सीमित नही हैं बल्कि यें ब्लड डोनेट में भी पीछे नही हैं बीते रोज़ इस समिति के सदस्य नौशाद अहमद इद्रीसी ने अपना खून एक ऐसे मरीज़ को दिया की जिसको वह जानते तक नही थें जी हा नौशाद बताते हैं की मुझे फोन आया की मेरी माँ की तबियत बहुत खराब हैं जो की डॉ ए के सिंह के यहां भर्ती हैं उनका सेप्टिक के कारण पैर का अंगुटा काटना पड़ा जिससे उनका खून बहुत बह गया हैं बस इतना सुनना था कि नौशाद ने तुरंत ब्लड बैंक पहुँच उनको खून दिया। हम ऐसे योद्धाओं को सलाम करते हैं।

Read more

 


अमेठी/मुसाफ़िरखाना।कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश मे 21 दिनों का लॉकडाउन खत्म होने के बाद, केन्द्र सरकार द्वारा दूसरे चरण लॉकडाउन की घोषणा कर दी गयी।ऐसे में गरीबो के लिए बहुत बड़ा संकट खड़ा हो गया।ऐसे स्थिति में देश में कोरोना को हराने व देश को जीतने में तमाम समाजसेवी मैदान में दिल खोलकर उतर आए हैं।।रविवार को इसी क्रम में विकास खण्ड मुसाफिरखाना के प्रधान संघ अध्यक्ष आनंद विक्रम ने ग्राम रंजीतपुर कैलाश पुर,पुरे पंडा आदि गांवों में सैकड़ों ज़रूरतमन्दों में राहत सामग्री का वितरण किया।बिना एक पल समय गवाएं अध्यक्ष आनंद विक्रम द्वारा लाकड़ाउन में निरन्तर चल रहे वितरण के क्रम में चावल, आटा,तेल,मसाला, दाल, आलू, टमाटर, चीनी, चाय, माचिस आदि पैकेट रखा गया था।
बताते चले कि इसके पहले कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए पूरे गांव में दवा का छिड़काव करवाया और संक्रमण बचाव के लिए मास्क सेनेटाइजर साबुन आदि बाटे थे।

सामग्री वितरण के दौरान प्रधान संघ अध्यक्ष आनंद विक्रम ने लॉकडाउन में सहयोग के लिए लोगो से अपील भी कर रहे हैं,लोग अपने घरों में ही रहें,बिना किसी अहम जरूरत के बाहर न निकलें, एक दूसरे से कम से कम 2 मीटर की सामाजिक दूरियां बनाये रखें,साफ सफाई पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान दे।उन्होंने कहा कि ऐसे संकट के समय मे गरीब व ज़रूरतमंदो के लिए आगे आते रहेंगे।

Read more

हाल के पोस्ट

एडमिशन के लिए सम्पर्क करें
S.R International Academy
विज्ञापन
#विज्ञापन