ब्रेकिंग न्यूज़- गाजीपुर-टहलने गया था युवक, घर पहुँची मौत की खबर      दौलतपुर में मिला अज्ञात युवक का शव, फैली सनसनी_रिपोर्ट--घनश्याम तिवारी     संतकबीरनगर में स्प्रे मशीन फटने से बड़ा हादसा...     संतकबीरनगर_महुली क्षेत्र में पेड़ से लटकता मिला युवक का शव-राशिदा खान की रिपोर्ट     जनता कर्फ्यू का रहा व्यापक असर, हमेशा गुलजार रहने वाले चौराहे रहे सुनसान_रिपोर्ट- मु.परवेज़ अख्तर     पालघर स्टेशन पर उतारे गये कोरोना वायरस के संक्रमण के चार संदिग्ध     सुलतानपुर-रफ्तार का कहर,दो की मौत,चार रेफर_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     मदरसों में बच्चों के अन्दर छिपी हुई प्रतिभा को निखारा जाता हैः मौलाना हलीमुल्लाह कासिमी     सुल्तानपुर, फ्लैश     संतकबीरनगर-विज्ञान महोत्सव का डीएम-एसपी ने किया शुभारम्भ_रिपोर्ट-बिट्ठल दास     संतकबीरनगर- संघर्ष समिति संयोजक ने किया भ्रमण_रिपोर्ट-नूर आलम सिद्धीकी     पीएचसी दुधारा पर लगा मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला     जनपद बदायूं के नगर कोतवाली क्षेत्र उझानी मे चल रहे वाछितं अपराधियो को गिरफ्तार कर जेल भेजा     

55 नए मरीज मिलने के साथ ही कोरोना का हाॅटस्पाट बना मुंबई का वर्ली

 

 

मुंबई शहर के जी वॉर्ड के अंतर्गत आने वाले वर्ली को कोरोना का नया हॉट स्पॉट कहा गया है। यहां एक दिन में 55 नए मरीज पाए गए हैं, जिसके बाद सभी आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती किए गए हैं।
महानगर के जी साउथ वॉर्ड के अंतर्गत आने वाला वर्ली इलाका कोरोना वायरस से प्रभावितों का हॉटस्पॉट बन गया है। यहां एक दिन में 55 नए मरीज पाए गए हैं। एक दिन में एक वॉर्ड में कोरोना मरीजों की यह सबसे अधिक संख्या है। मुंबई में बुधवार को कोरोना के 106 नए मामले आए। अब यहां इन मरीजों की कुल संख्या 696 हो गई है। यहां भी मरीजों की मौत हो गई।
जी साउथ वॉर्ड में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 133 हो गई है। लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए जानकार आशंका जताने लगे हैं कि यहां अब वायरस संक्रमण का तीसरा स्टेज आ गया है। घनी बस्ती को देखते हुए यह खतरनाक है। बता दें कि वर्ली कोलीवाडा में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज पाए गए हैं।

यहां पुलिस और बीएमसी ने मिलकर ज्यादातर परिसरों को सील कर दिया है। वॉर्ड ऑफिसर शरद उघडे ने कहा, ‘हम यहां कोरोना का संक्रमण कम करने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए यहां सैनेटाइजेशन किया जा रहा है, दवाओं का छिड़काव भी हो रहा है। हेल्थ डिपार्टमेंट के लोग घर-घर जा कर लोगों की जांच कर रहे हैं।’
देश में बढ़े कोरोना केस,यहां राज्यों की पूरी लिस्ट
मुंबई में बुधवार को पांच और लोगों की मौत
मुंबई में कोरोना संक्रमण से बुधवार को 5 और मरीजों की मौत होने के बाद महानगर में यह आंकड़ा 45 हो गया है। केईएम अस्पताल में 46, 64, 54 और 59 साल के मरीजों की मौत हुई, जबकि कस्तूरबा अस्पताल में 85 साल के एक मरीज की मौत हुई। इनमें 4 महिलाएं और 1 पुरुष है। इन सबको बुखार और सांस लेने की तकलीफ की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसमें से तीन को डायबीटीज और एक को अस्थमा था।
मुंबई में अब सार्वजनिक स्थान पर निकलने से पहले मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। बीएमसी कमिश्नर प्रवीण परदेशी ने यह आदेश जारी करते हुए चेतावनी दी है कि यदि बिना मास्क लगाए कोई व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर पाया गया, तो उसकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। तीन लेयर का या घर में बना अच्छी क्वॉलिटी का मास्क पहनना जरूरी किया गया है। रुमाल को मास्क के तौर पर नहीं इस्तेमाल किया जा सकता है।

बीएमसी ने 24 वॉर्डों में लोगों को क्वारंटाइन करने की व्यवस्था की है। इन सेंटरों में करीब 11,000 लोगों को रखा जाएगा। इन सेंटरों में कोरोना मरीजों की संपर्क में आने वाले 'हाई और लो रिस्क' वाले मरीजों को रखा जाएगा।
कंटेनमेंट जोन में सड़कों पर सब्जियां बेचने पर रोक लगा दी गयी है ।
राज्य में कोरोना के 117 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके बाद राज्य में मरीजों की संख्या 1135 तक पहुंच गई है। पुणे में 2 और कल्याण-डोंबिवली में 1 मरीज की मौत कोरोना से हुई।पूरे देश में कोरोना से संक्रमितों और मृत्यु का सबसे अधिक आंकडा महाराष्ट्र राज्य का ही है ।
सोर्स एनबीटी

हाल के पोस्ट

S.R International Academy
Police banner