ब्रेकिंग न्यूज़- गाजीपुर-टहलने गया था युवक, घर पहुँची मौत की खबर      दौलतपुर में मिला अज्ञात युवक का शव, फैली सनसनी_रिपोर्ट--घनश्याम तिवारी     संतकबीरनगर में स्प्रे मशीन फटने से बड़ा हादसा...     संतकबीरनगर_महुली क्षेत्र में पेड़ से लटकता मिला युवक का शव-राशिदा खान की रिपोर्ट     जनता कर्फ्यू का रहा व्यापक असर, हमेशा गुलजार रहने वाले चौराहे रहे सुनसान_रिपोर्ट- मु.परवेज़ अख्तर     पालघर स्टेशन पर उतारे गये कोरोना वायरस के संक्रमण के चार संदिग्ध     सुलतानपुर-रफ्तार का कहर,दो की मौत,चार रेफर_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     मदरसों में बच्चों के अन्दर छिपी हुई प्रतिभा को निखारा जाता हैः मौलाना हलीमुल्लाह कासिमी     सुल्तानपुर, फ्लैश     संतकबीरनगर-विज्ञान महोत्सव का डीएम-एसपी ने किया शुभारम्भ_रिपोर्ट-बिट्ठल दास     संतकबीरनगर- संघर्ष समिति संयोजक ने किया भ्रमण_रिपोर्ट-नूर आलम सिद्धीकी     पीएचसी दुधारा पर लगा मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला     जनपद बदायूं के नगर कोतवाली क्षेत्र उझानी मे चल रहे वाछितं अपराधियो को गिरफ्तार कर जेल भेजा     

कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने हेतु धर्मगुरूओं की हुई बैठक_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास

 

 

सुलतानपुर---कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से लड़ने के लिये हम सभी को साथ देने की जरूरत है और इसके संक्रमण को रोकने/बचाव हेतु सभी को मिलकर व्यापक प्रचार-प्रसार करके लाॅक डाउन का पूरा अनुपालन में सभी के सहयोग की नितान्त आवश्यकता है। सावधानी के साथ-साथ सुरक्षा हम सभी को अपनी करनी है तथा अपने परिवार एवं समाज की भी सुरक्षा करनी है।
यह विचार जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती व पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीना ने आज सायंकाल कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित धर्मगुरूओं व सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए व्यक्त किया। दोनों अधिकारी संयुक्त रूप से अपील की है कि सभी धर्म गुरू अपने-अपने मजहब के वरिष्ठ जनों को बताएं कि लाॅक डाउन का सभी शत-प्रतिशत अनुपालन करते हुए कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिये हम सब एक जुट होकर साथ दें और अपने-अपने धर्म की इबादत/पूजा अपने घरों में करें। सोशल डिस्टेन्स बनाये रखते हुए इस बारे में लोगों कोे बताया जाये। उन्होंने कहा कि जब तक समाज का हर प्राणी हर वर्ग साथ नहीं देगा, तब तक हम इस महामारी से लड़ाई को नहीं जीत पायेंगे। उन्होंने कहा कि आप लोग अपने तरफ से अपील(आडियो/वीडियो) सोशल मीडिया आदि पर जारी कर लोगों को जागरूक करें।
बैठक में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से कहा कि आप लोगों का प्रभाव अपने-अपने समाज में है। आप सब अपने-अपने लोगों के समझाइयें की लाॅक डाउन का पालन कैसे किया जायें। तभी हम सब इस महामारी से बच सकते हैं। प्रशासन के साथ-साथ आप सब के सहयोग की आवश्यकता है। उन्होंने अपील की कि आप सभी से हर तरह से सहयोग की आवश्यकता है और आप लोग सहयोग भी कर रहे हैं, जो प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि जनपद में विदेश/अन्य राज्यों से जो भी व्यक्ति आयें हैं। उनका स्वास्थ्य परीक्षण अवश्य करायें और उन्हें होम क्वारेन्टाइन पर रखा जाये। उन्होंने कहा कि लोगों की मानसिकता को परिवर्तित करना है। उन्होंने कहा कि हम सभी को अफवाहों पर कोई भी व्यक्ति कदापि ध्यान न दें, बल्कि अपने-अपने घरों में रहें। अनावश्यक रूप से अपने घर से बाहर कदापि न निकलें।
जिलाधिकारी ने सामाजिक संगठनों से अपील की कि आप सब सहयोग के रूप में ड्राई राशन दें ज्यादा अच्छा होगा। उन्होंने बताया कि खाद्यान्न आपूर्ति का नोडल अधिकारी जिला पूर्ति अधिकारी को बनाया गया है, जिनका मो0 नं0- 9415183099 है, जिस पर आप सब सम्पर्क कर सम्बन्धित क्षेत्र में खाद्यान्न आपूर्ति कर सहयोग प्रदान कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि शेल्टर होम के साथ-साथ विभिन्न स्थानों पर कम्युनिटी किचन सेन्टर चलाये जा रहे हैं, जिसमें ताजा खाना जरूरतमंद लोगों दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि निर्धन एवं गरीब बस्तियों में जाकर सहयोग करें, तो नेक कार्य होगा। उन्होंने कहा कि निराश्रित गोवंशों के लिये भूषा, चारा की व्यवस्था कराया गया है। आप सब यह भी समाज में बतायें कि कुत्तों को भी लोग खाना खिलायें।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 सीबीएन त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना वायरस का फैलाव हवा में नहीं होता है, यह थूकने, खांसनें व छींकने से फैलता है। इसमें साफ-सफाई, साबुन से हाथ धुलना, सेनेटाइजर आदि के बारे में अवगत कराया। उन्होंने बताया कि विदेश व अन्य राज्यों से जो लोग आये हैं, उनकों छिपाने की जरूरत नहीं है। विदेश से आने वाले लोगों को 28 दिन तक होम क्वारन्टाइन की जरूरत है, जो अपने देश के अन्य राज्यों से जनपद में आयें हैं, उनकों 14 दिन की होम क्वारन्टाइन करने की जरूरत है। इसी के साथ-साथ सतर्क एवं जागरूक रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरी तरह से मेडिकल चेकअप के लिये जनपद में कार्य कर रही है। उप जिलाधिकारी सदर रामजी लाल ने भी धर्मगुरूओं से अपील की कि मेन रोड के अलावा गलियों में युवा वर्ग घूमते रहते हैं। उन्हें आप लोग समझायें और लाॅक डाउन का अक्षरशः पालन कराने में सहयोग करें।
बैठक के पश्चात लायंस क्लब सुलतानपुर मिड टाउन के पदाधिकारी बलदेव सिंह, डाॅ0 राजीव श्रीवास्तव, डाॅ0 डी0एस0 मिश्र द्वारा 51 हजार रू0 प्रधानमंत्री राहत कोष में भेजने हेतु जिलाधिकारी को चेक भेंट किया।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी(प्रशा0) हर्ष देव पाण्डेय, अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज, सीओ सिटी सतीश चन्द्र शुक्ला, सरदार बलदेव सिंह, मौलाना उष्मान, अमर बहादुर सिंह, पंचमुखी हनुमान गढ़ी के प्रबन्धक आशीष श्रीवास्तव, व्यापार मण्डल के मीडिया प्रभारी जुबैर अहमद, मौलाना मो0 कसीम, सहित सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी तथा विभिन्न समुदाय के धर्मगुरू एवं नगर के सम्भ्रान्त नागरिक आदि उपस्थित रहे।

हाल के पोस्ट

S.R International Academy
Police banner