ब्रेकिंग न्यूज़- गाजीपुर-टहलने गया था युवक, घर पहुँची मौत की खबर      दौलतपुर में मिला अज्ञात युवक का शव, फैली सनसनी_रिपोर्ट--घनश्याम तिवारी     संतकबीरनगर में स्प्रे मशीन फटने से बड़ा हादसा...     संतकबीरनगर_महुली क्षेत्र में पेड़ से लटकता मिला युवक का शव-राशिदा खान की रिपोर्ट     जनता कर्फ्यू का रहा व्यापक असर, हमेशा गुलजार रहने वाले चौराहे रहे सुनसान_रिपोर्ट- मु.परवेज़ अख्तर     पालघर स्टेशन पर उतारे गये कोरोना वायरस के संक्रमण के चार संदिग्ध     सुलतानपुर-रफ्तार का कहर,दो की मौत,चार रेफर_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     मदरसों में बच्चों के अन्दर छिपी हुई प्रतिभा को निखारा जाता हैः मौलाना हलीमुल्लाह कासिमी     सुल्तानपुर, फ्लैश     संतकबीरनगर-विज्ञान महोत्सव का डीएम-एसपी ने किया शुभारम्भ_रिपोर्ट-बिट्ठल दास     संतकबीरनगर- संघर्ष समिति संयोजक ने किया भ्रमण_रिपोर्ट-नूर आलम सिद्धीकी     पीएचसी दुधारा पर लगा मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला     जनपद बदायूं के नगर कोतवाली क्षेत्र उझानी मे चल रहे वाछितं अपराधियो को गिरफ्तार कर जेल भेजा     

मुम्बई से आया युवक जांच में कोरोना पाॅजिटिव_रिपोर्ट-रवि गुप्त

 

 

कोरंटीन सेंटर में मौजूद 49 लोगों की होगी जांच
-डीएम व एसपी ने पचपेड़वा पहुंचकर कोरंटीन सेटर का लिया जायजा, युवक से की बात

-ड्यूटी में लगे सभी पुलिस, स्वास्थ्यकर्मियों व चिकित्सकों को विशेष सर्तकता बरतने के निर्देश

 


बलरामपुर। कोरंटीन सेंटर में आये व्यक्ति की जांच रिपोर्ट आने पर जिले में पहले कोरोना पाॅजिटिव मरीज का केस सामने आया है। मामला सामने आते ही स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी कर जिले में सभी लोगों को सर्तकता बरतने के निर्देश दिये है। डीएम एसपी ने मौके पर पहुंचकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मरीज से बात की। मरीज में पहले से कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं थे। विभाग अब कोरंटीन सेंटर में मौजूद सभी लोगों के सैम्पल जांच के लिए लखनऊ भेजेगा।
गुरूवार को जिले में पहला कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिलने का मामला सामने आया है। यहां पर पचपेड़वा थाना क्षेत्र का रहने वाला 23 वर्षीय युवक 18 अप्रैल को अपने दो साथियों के साथ 10 अप्रैल को मुम्बई से पैदल व अन्य साधनों से वाया सिद्धार्थनगर जिले के बढ़नी, इटवा और बिस्कोहर होकर 18 अप्रैल को बलरामपुर आया था। इससे पहले तीनों सिद्धार्थनगर जिले के अलफारूक इंटर काॅलेज इटवा में 15 से 17 अप्रैल तक रहे। इनके जिले में प्रवेश करने से पहले बलरामपुर-सिद्धार्थनगर बार्डर पर थर्मल स्कैनिंग भी हुई थी। जब वे 18 अप्रैल को अपने गांव पहुंचे तो तीनों को गांव के बाहर स्थित प्राथमिक विद्यालय पर रखा गया और उसी दिन तीनों को पचपेड़वा के फजले रहमानिया इंटर कालेज में बने कोरंटीन सेंटर में रखा गया। मुम्बई जैसे अति संवेदनशील स्थान से आने के कारण 19 अप्रैल को तीनों के सैम्पल जांच के लिए लखनऊ भेजे गये थे जिसमें से 23 अप्रैल को मिली रिपोर्ट में एक युवक पाॅटिटिव निकला है जबकि युवक में कोरोना के कोई भी लक्षण नहीं दिख रहे थे। कोरोना पाॅजिटिव मिलने पर डीएम कृष्णा करूणेश, एसपी देव रंजन वर्मा व एसीएमओ डा. बी.पी. सिंह ने कोरंटीन सेंटर पहुंचकर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कोरोना पाॅजिटिव मरीज से बात की और उसे सांत्वना दी कि वो 14 दिन बाद ठीक होकर अपने घर जा सकेगा। एसपी ने पचपेड़वा थाने में पहुंचकर क्षेत्र में ड्यूटी में लगे सभी पुलिस व प्रशासनिक कर्मचारियों को विशेष सर्तकता बरतने के निर्देश दिये और उन्हे बताया कि मरीज मिलने के बाद अब उन्हे क्या सावधानियां बरतनी है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. घनश्याम सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग अब युवक की ट्रैवल हिस्ट्री व सम्पर्क में आये लोगों का डाटा खंगालने में जुट गया है। कोरंटीन सेंटर के एक किलोमीटर सेंसिटिव जोन और दो किलोमीटर बफर जोन का सील कर दिया गया है। सेंटर में रह रहे सभी 49 लोगों के सैम्पल लेकर जांच कराई जाएगी। मरीज को प्रोटोकॉल के अनुसार कोविड-19 पॉजिटिव व्यक्ति को एल-1 हॉस्पिटल में भर्ती किया जा रहा है। मरीज के सम्पर्क जिस भी जिले के मिलेंगे उस जिले को सूचित किया जाएगा।

हाल के पोस्ट

S.R International Academy
Police banner