दौलतपुर में मिला अज्ञात युवक का शव, फैली सनसनी_रिपोर्ट--घनश्याम तिवारी     संतकबीरनगर में स्प्रे मशीन फटने से बड़ा हादसा...     संतकबीरनगर_महुली क्षेत्र में पेड़ से लटकता मिला युवक का शव-राशिदा खान की रिपोर्ट     जनता कर्फ्यू का रहा व्यापक असर, हमेशा गुलजार रहने वाले चौराहे रहे सुनसान_रिपोर्ट- मु.परवेज़ अख्तर     पालघर स्टेशन पर उतारे गये कोरोना वायरस के संक्रमण के चार संदिग्ध     सुलतानपुर-रफ्तार का कहर,दो की मौत,चार रेफर_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     मदरसों में बच्चों के अन्दर छिपी हुई प्रतिभा को निखारा जाता हैः मौलाना हलीमुल्लाह कासिमी     सुल्तानपुर, फ्लैश     संतकबीरनगर-विज्ञान महोत्सव का डीएम-एसपी ने किया शुभारम्भ_रिपोर्ट-बिट्ठल दास     संतकबीरनगर- संघर्ष समिति संयोजक ने किया भ्रमण_रिपोर्ट-नूर आलम सिद्धीकी     पीएचसी दुधारा पर लगा मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला     जनपद बदायूं के नगर कोतवाली क्षेत्र उझानी मे चल रहे वाछितं अपराधियो को गिरफ्तार कर जेल भेजा     

 

 


सिद्धार्थ नगर)सोमवार को भनवापुर ब्लाक संसाधन केंद्र पर सर्व शिक्षा अभियान के तहत अब तक के सबसे बड़े बजट वाली ट्रेनिंग व शासन की अति महत्वाकांक्षी योजना निष्ठा प्रशिंक्षण के चौथे पारी में सभी प्रशिक्षु शिक्षक उपस्थित रहे मगर आवयौस्थाओं के बीच अधिकारियों के खानापूर्ति के साथ ही सम्पन्न हो गया है। तथा अंतिम पारी के शिक्षकों का निष्ठा प्रशिंक्षण कोरोना वायरस के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं पहले की तरह प्रशिक्षंण में चाय पानी व भोजन की व्यवस्था पर ठेकेदार की मनमानी भारी रही। पहली पारी में जहां आठ शिक्षक नदारद रहे तो वहीं दूसरी व तीसरे पारी में केवल एक ही शिक्षक प्रशिक्षण से अनुपस्थित रहे।
प्राथमिक विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व शैक्षिक संवर्धन के लिए अध्यापकों को पांच दिवसीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है निष्ठा नाम से संचालित यह प्रशिक्षण प्रत्येक अध्यापक व शिक्षामित्र को 22 फरवरी से दिया जा रहा है। चलने वाले प्रशिक्षण के तीसरे पारी में भनवापुर के 150 अध्यापकों के जगह 149 को प्रशिक्षित कर प्रमाण पत्र दिया गया था तो वहीं चौथे पारी में 150 के जगह 150 शिक्षकों ने प्रशिक्षण लिया जिन्हे प्रमाणपत्र दिया गया। इस प्रशिक्षण के लिए शासन में अब तक का सबसे बड़ा बजट जारी किया है। बावजूद इसके भी प्रशिक्षण की व्यवस्था चौथी पारी में भी बदइंतजामी की शिकार के बीच खाना पूर्ति हो गई। तथा अंतिम दिन प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष श्री राम प्रकाश मिश्रा ने 150 प्रशिक्षु शिक्षकों को प्रमाण पत्र दिया। इस दौरान हिमांशु द्विवेदी,राम प्रशिक्षण में के0आर0पी0 रामप्रकाश मिश्र, हिमांशु द्विवेदी, दुर्गेश कुमार मिश्र,किरन, उमाकांत गुप्ता, आशीष सिंह, राम बरन जायसवाल एस0आर0पी0 शिव कुमार राय अखिलेश्वर मिश्र, विजय कुमार श्रीवास्तव, अजय गौतम तथा प्रशिक्षु पिंगल प्रसाद मिश्र, अंजलि गुप्ता। रीना श्रीवास्तव, कमलेश कुमारी, रवि सिंह, अश्वनी कुमार, नीलम, वंदना श्रीवास्तव, शशिबाला सिंह, तनुजा, नीलम पांडेय, आदि मौजूद रहे।

हाल के पोस्ट

S.R International Academy
Police banner