अपराधियों के हौसले इतने बढे कि एसडीएम को ही दे दी जान से मारने की धमकी_धनीरामखंडेलवाल     गाजीपुर: ग्राम प्रधान पर दिनदहाड़े गोली चलाने के दो दिन बाद समर्थक पर भी प्राणघातक हमला     चित्रकूट- पुलिस मुठभेड़ में डकैत गिरफ्तार_रिपोर्ट--बसंत द्विवेदी      अज्ञात बदमाशों ने मारी युवक को गोली,अस्पताल पहुंचने से पहले हुई मौत_रिपोर्ट_अज़हरअब्बास     अमेठी-फायरिंग में एक की मौत,दो घायल_रिपोर्ट-शिवकेशशुक्ल     बिग ब्रेकिंग कानपुर-खूंखार विकास दुबे_बना 8 पुलिसकर्मियों की मौत का जिम्मेदार_रिपोर्ट-वीरेंद्रस          रामपुर-राशन वितरण के दौरान हुई मारपीट_रिपोर्ट-फुरकान अंसारी     विवाद मे चली गोली प्रधानपति की मौत व प्रधानपति का भाई लखनऊ रेफर_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     जिले मे कोरोना पॉजिटिव के 6 नए मामले आने से आंकड़ा पहुँचा 112_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     दुधारा-बेलहवा मार्ग पर हुआ दर्दनाक हादसा दो की मौत_रिपोर्ट:नूर आलम सिद्दीकी      गैंगस्टर का वांछित चढा हत्थे,जेल भेजने की तैयारी शुरू_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     श्रम कार्यालय पर लगी लंबी कतार,सोशल डिस्टेंस का पालन न होने पर गेट बंद_रिपोर्ट-धनीराम     छत पर सो रहे युवक की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या,इलाके मे सनसनी_रिपोर्ट_अज़हर     हादसे में 02 युवकों की मौत , तीसरा गम्भीर_रिपोर्ट--घनश्याम तिवारी     
हमसे संपर्क करें
डीलरशिप के लिए सम्पर्क करें

फर्जी IRS अफ़सर और उसके साथी चढ़े पुलिस के हत्थे

 


लग्ज़री जिंदगी की चाहत ने पहुंचाया सलाखों के पीछे, अब पछताए होत का?


फ़िल्मी अंदाज में लग्ज़री जिंदगी जीने की तमन्ना में जेल की सलाखों के पीछे पहुंचे इटावा के फर्जी आईआरएस/आईपीएस अफसर मनीष कुमार और उसके साथियों के पास अब पछताने के सिवा कुछ और नही बचा है। कानून से आंख मिचौली करने वाले शातिरों ने ये कभी नही सोंचा था कि दो तीन साल से चले आ रहे उनके गोरखधंधों की पोल खुल जाएगी? स्पेशल 26 फ़िल्म की तर्ज पर लोगों से ठगी करने वाले अभियुक्तों को नही पता था कि कानून के हाथ लंबे होते हैं।


यूपी के इटावा पुलिस को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब चेकिंग के दौरान पुलिस ने फर्जी आई0आर0एस अफ़सर, दो पत्रकारों समेत कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया। जिले के तेज तर्रार आईपीएस अफसर एसएसपी आकाश तोमर के निर्देशन में थाना सिविल लाइन पुलिस और एसओजी टीम को यह सफलता उस वक्त हाथ लगी जब एक नीली बत्ती लगी इनोेवा कार लौहन्ना चैराहे की ओर से इटावा शहर की ओर आ रही थी, जिसमें लगभग 05 लोग सवार थे, नीली बत्ती लगी गाड़ी को पुलिस ने जब रोकने की कोशिश की तब कार सवार लोग गाड़ी से उतरकर भागने लगे जिन्हें पुलिस ने दौड़ा कर पकड़ लिया। गिरफ्तार सभी अभियुक्त पिछले कुछ समय से आम जनता को नौकरी आदि का झांसा देकर पैसे ठगने का काम करते है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से उपायुक्त विजिजेंस अधिकारी का फर्जी आई0डी0 कार्ड, भारी मात्रा में फैक्ट्री मेड रायफल, विभिन्न न्यूज चैनल की माइक आईडी, फर्जी मोहरे आदि सामान बरामद हुआ है।
आपको बता दें कि पुलिस की पूंछतांछ में फर्जी आई0आर0एस0 अफ़सर मनीष कुमार ने बताया कि उसके द्वारा दो तीन वर्ष से लगातार आई आर एस और आईपीएस अधिकारी बनकर दिल्ली,नोयडा, गाज़ियाबाद, इटावा सहित प्रदेश के कई जिलों में विजिलेंस अधिकारी बनकर लोगों से ठगी का काम करता था। फर्जी बिजलेंस अधिकारी मनीष कुमार द्वारा यह भी बताया गया कि वह स्वयं ही किसी भी व्यक्ति के खिलाफ आई0जी0आर0एस0 पोर्टल पर शिकायत डालकर स्वयं ही सरकार की ओर से जांच टीम बनकर व्यक्ति को ब्लैकमेल करके रूपये ठगने का काम करता था। अभियुक्त मनीष कुमार के द्वारा यह भी बताया गया कि वह अपने साथ अपने पत्रकार मित्रों को भी साथ रखता था जिससे किसी भी व्यक्ति को ब्लैकमेल करके ठगी करने में आसानी होती थी। पुलिस पूछताछ में यह तथ्य भी सामने आया कि अभियुक्त मनीष कुमार एक बर्खास्त बैंक PO कर्मचारी है जिसे बैंक द्वारा बैंक लोन धोखाधडी में बर्खास्त कर दिया गया था । उसके बाद से ही अभियुक्त द्वारा फर्जी आई0आर0एस0 अधिकारी बनकर ठगी का काम बदस्तूर जारी था जिसपर इटावा पुलिस ने नकेल कसते हुए उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा द्वारा स्वयं को आई0आर0एस0 अधिकारी के तौर पर दिखाने के लिये फर्जी आई0डी0 कार्ड व फर्जी बेवसाइट भी बनायी गयी थी।

हाल के पोस्ट

शुभकामनाएं
S.R International Academy
#विज्ञापन
शुभकामनाएं