संतकबीरनगर। वैश्विक महामारी कोविड-19 में जनपद में दिव्यांग बच्चों को पढ़ाने कोरोना काल में जन-जन को जागरूक करने के लिए आज एहसास डे केयर सेंटर के निदेशक आनंद कुमार त्रिपाठी को जिलाधिकारी रवीश गुप्ता एवं अपर जिलाधिकारी संजय कुमार पाण्डेय ने कार्यालय पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने प्रशस्ति पत्र प्रदान करने के साथ-साथ श्री त्रिपाठी के कार्यो की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि कई बार इनके द्वारा बुलाने पर इनके कार्यक्रम में उपस्थित रहा हूॅ और दिव्यांगजनों के लिए इनके द्वारा किए जा रहे सराहनीय कार्य किए गए जिसके लिए ये बधाई के पात्र है। उन्होने कहा कि हमारे समाज में ऐसे युवा अपनी जिम्मेदारियों को निभाते रहेंगे तो हमारे देश और समाज को विश्व भर में वह स्थान प्राप्त होगा। ज्ञात हो कि आनंद त्रिपाठी द्वारा दिव्यांग जनो को समाज के मुख्यधारा से जोड़ने के लिए निरन्तर प्रयास एवं समय-समय पर भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे सभी जागरूकता अभियानों में जैसे यातायात जागरूकता अभियान, फाइलेरिया मुक्ति भारत, मतदाता जागरूकता अभियान आदि कार्यक्रमों के अंतर्गत जन-जन को जागरूक किया जाता रहा है। इसके साथ-साथ कोरोना जैसी महामारी के दौरान दिव्यांगजनों के शारीरिक मानसिक विकास के साथ-साथ उनकी दैनिक क्रियाकलापों को कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखते हुए सतर्कता के सिखाने का पूरा प्रयास किया गया। समाज के लोगों को कोरोना वायरस महामारी बचाव के संबंध में लोगो से लगातार जागरूक किया गया।

Read more

 


लग्ज़री जिंदगी की चाहत ने पहुंचाया सलाखों के पीछे, अब पछताए होत का?


फ़िल्मी अंदाज में लग्ज़री जिंदगी जीने की तमन्ना में जेल की सलाखों के पीछे पहुंचे इटावा के फर्जी आईआरएस/आईपीएस अफसर मनीष कुमार और उसके साथियों के पास अब पछताने के सिवा कुछ और नही बचा है। कानून से आंख मिचौली करने वाले शातिरों ने ये कभी नही सोंचा था कि दो तीन साल से चले आ रहे उनके गोरखधंधों की पोल खुल जाएगी? स्पेशल 26 फ़िल्म की तर्ज पर लोगों से ठगी करने वाले अभियुक्तों को नही पता था कि कानून के हाथ लंबे होते हैं।


यूपी के इटावा पुलिस को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब चेकिंग के दौरान पुलिस ने फर्जी आई0आर0एस अफ़सर, दो पत्रकारों समेत कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया। जिले के तेज तर्रार आईपीएस अफसर एसएसपी आकाश तोमर के निर्देशन में थाना सिविल लाइन पुलिस और एसओजी टीम को यह सफलता उस वक्त हाथ लगी जब एक नीली बत्ती लगी इनोेवा कार लौहन्ना चैराहे की ओर से इटावा शहर की ओर आ रही थी, जिसमें लगभग 05 लोग सवार थे, नीली बत्ती लगी गाड़ी को पुलिस ने जब रोकने की कोशिश की तब कार सवार लोग गाड़ी से उतरकर भागने लगे जिन्हें पुलिस ने दौड़ा कर पकड़ लिया। गिरफ्तार सभी अभियुक्त पिछले कुछ समय से आम जनता को नौकरी आदि का झांसा देकर पैसे ठगने का काम करते है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से उपायुक्त विजिजेंस अधिकारी का फर्जी आई0डी0 कार्ड, भारी मात्रा में फैक्ट्री मेड रायफल, विभिन्न न्यूज चैनल की माइक आईडी, फर्जी मोहरे आदि सामान बरामद हुआ है।
आपको बता दें कि पुलिस की पूंछतांछ में फर्जी आई0आर0एस0 अफ़सर मनीष कुमार ने बताया कि उसके द्वारा दो तीन वर्ष से लगातार आई आर एस और आईपीएस अधिकारी बनकर दिल्ली,नोयडा, गाज़ियाबाद, इटावा सहित प्रदेश के कई जिलों में विजिलेंस अधिकारी बनकर लोगों से ठगी का काम करता था। फर्जी बिजलेंस अधिकारी मनीष कुमार द्वारा यह भी बताया गया कि वह स्वयं ही किसी भी व्यक्ति के खिलाफ आई0जी0आर0एस0 पोर्टल पर शिकायत डालकर स्वयं ही सरकार की ओर से जांच टीम बनकर व्यक्ति को ब्लैकमेल करके रूपये ठगने का काम करता था। अभियुक्त मनीष कुमार के द्वारा यह भी बताया गया कि वह अपने साथ अपने पत्रकार मित्रों को भी साथ रखता था जिससे किसी भी व्यक्ति को ब्लैकमेल करके ठगी करने में आसानी होती थी। पुलिस पूछताछ में यह तथ्य भी सामने आया कि अभियुक्त मनीष कुमार एक बर्खास्त बैंक PO कर्मचारी है जिसे बैंक द्वारा बैंक लोन धोखाधडी में बर्खास्त कर दिया गया था । उसके बाद से ही अभियुक्त द्वारा फर्जी आई0आर0एस0 अधिकारी बनकर ठगी का काम बदस्तूर जारी था जिसपर इटावा पुलिस ने नकेल कसते हुए उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा द्वारा स्वयं को आई0आर0एस0 अधिकारी के तौर पर दिखाने के लिये फर्जी आई0डी0 कार्ड व फर्जी बेवसाइट भी बनायी गयी थी।

Read more

 

यूपी के इटावा पुलिस को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब चेकिंग के दौरान पुलिस ने फर्जी आई0आर0एस अफ़सर, दो पत्रकारों समेत कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया। जिले के तेज तर्रार आईपीएस अफसर एसएसपी आकाश तोमर के निर्देशन में थाना सिविल लाइन पुलिस और एसओजी टीम को यह सफलता उस वक्त हाथ लगी जब एक नीली बत्ती लगी इनोेवा कार लौहन्ना चैराहे की ओर से इटावा शहर की ओर आ रही थी, जिसमें लगभग 05 लोग सवार थे, नीली बत्ती लगी गाड़ी को पुलिस ने जब रोकने की कोशिश की तब कार सवार लोग गाड़ी से उतरकर भागने लगे जिन्हें पुलिस ने दौड़ा कर पकड़ लिया। गिरफ्तार सभी अभियुक्त पिछले कुछ समय से आम जनता को नौकरी आदि का झांसा देकर पैसे ठगने का काम करते है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से उपायुक्त विजिजेंस अधिकारी का फर्जी आई0डी0 कार्ड, भारी मात्रा में फैक्ट्री मेड रायफल, विभिन्न न्यूज चैनल की माइक आईडी, फर्जी मोहरे आदि सामान बरामद हुआ है।
आपको बता दें कि पुलिस की पूंछतांछ में फर्जी आई0आर0एस0 अफ़सर मनीष कुमार ने बताया कि उसके द्वारा दो तीन वर्ष से लगातार आई आर एस और आईपीएस अधिकारी बनकर दिल्ली,नोयडा, गाज़ियाबाद, इटावा सहित प्रदेश के कई जिलों में विजिलेंस अधिकारी बनकर लोगों से ठगी का काम करता था। फर्जी बिजलेंस अधिकारी मनीष कुमार द्वारा यह भी बताया गया कि वह स्वयं ही किसी भी व्यक्ति के खिलाफ आई0जी0आर0एस0 पोर्टल पर शिकायत डालकर स्वयं ही सरकार की ओर से जांच टीम बनकर व्यक्ति को ब्लैकमेल करके रूपये ठगने का काम करता था। अभियुक्त मनीष कुमार के द्वारा यह भी बताया गया कि वह अपने साथ अपने पत्रकार मित्रों को भी साथ रखता था जिससे किसी भी व्यक्ति को ब्लैकमेल करके ठगी करने में आसानी होती थी। पुलिस पूछताछ में यह तथ्य भी सामने आया कि अभियुक्त मनीष कुमार एक बर्खास्त बैंक PO कर्मचारी है जिसे बैंक द्वारा बैंक लोन धोखाधडी में बर्खास्त कर दिया गया था । उसके बाद से ही अभियुक्त द्वारा फर्जी आई0आर0एस0 अधिकारी बनकर ठगी का काम बदस्तूर जारी था जिसपर इटावा पुलिस ने नकेल कसते हुए उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा द्वारा स्वयं को आई0आर0एस0 अधिकारी के तौर पर दिखाने के लिये फर्जी आई0डी0 कार्ड व फर्जी बेवसाइट भी बनायी गयी थी। पूरे मामले पर एसएसपी आकाश तोमर ने क्या कुछ कहा आइए सुनते हैं उन्ही की जुबानी

Read more

 

गोरखपुर । रामलीला मैदान अंधियारीबाग से रविवार की दोपहर तीन बच्चे लापता हो गए. तीनों बच्चे खेलने के लिए निकले थे। काफी देर तक उनके घर न लौटने पर परिजनों को चिंता हुई. परिजनों ने तलाश की तो कहीं पता नहीं चला. तिवारीपुर, अधियारीबाग मोहल्ला निवासी शिव कुमार की बेटी लवली, बेटा शिव कुमार अपने मोहल्ले के युवराज उर्फ शुभम संग खेलने निकले थे। दोपहर 12 बजे तीनों खेलते हुए कहीं चले गए. परेशान हाल परिजनों ने पुलिस को सूचना दी. बच्चों के लापता होने जानकारी मिलने पर एसपी सिटी डॉ. कौस्तुभ ने तत्काल वायरलेस सेट से सभी थानों, चेक पोस्ट नाकों पर सूचना दी। इसके अलावा एसपी सिटी ने वाट्स एप्प के जरिये अपील किया कि यदि किसी को भी बच्चों के बारे में जानकारी मिले तो वह तिवारीपुर के थानेदार, अपने नजदीकी थाने और पुलिस चौकी पर सूचना दे सकता है।
एसपी सिटी के अथक प्रयासों से आखिरकार तीनों बच्चों को बरामद करते हुए पुलिस ने उन्हें उनके परिवार वालों के सुपुर्द कर दिया। बच्चों की बरामदगी के बाद स्थानीय लोगों ने एसपी सिटी की सक्रियता की तारीफ़ करते हुए स्थानीय पुलिस को भी सराहा।

Read more

 


ईटावा--जनपद में अवैध शराब तस्करी के विरूद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा श्री आकाश तोमर द्वारा चलाये जा रहे अभियान के क्रम में एवं अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण इटावा के मार्गदर्शन तथा क्षेत्राधिकारी भरथना के नेतृत्व में थाना बकेवर पुलिस द्वारा अवैध शराब तस्करी करने वाले 05 अभियुक्तों को 200 ली0 अवैध कच्ची शराब एवं 03 वाहन सहित किया गिरफ्तार किया गया ।
दिनाँक 25/26.04.2020 की रात्रि को थाना बकेवर पुलिस द्वारा भरथना ओवर ब्रिज पर संदिग्ध व्यक्ति/वाहन चैंकिग की जा रही थी इसी दौरान मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुयी कि थाना बकेवर के ग्राम कोठी शेरपुर मे अवैध रुप से शराब बनायी जा रही है । इस सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम द्वारा मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान विपिन प्रताप सिहं निवासी कोठी शेरपुर पहुची एवं दबिश देकर चार युवक व एक युवती को कुल 200 लीटर अवैध कच्ची अपमिश्रित शराब सहित गिरफ्तार किया गया ।

गिरफ्तार अभियुक्तों से पुलिस टीम द्वारा बरामद अवैध कच्ची शराब के संबंध मे पूछताछ करने पर अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि हम लोग कच्ची शराब का निर्माण कर खाली क्वार्टरों में भरकर फर्जी रैपर व बार कोड लगाकर बिक्री हेतु अन्य स्थानों पर ले जाते है । पुलिस टीम द्वारा 01 स्कार्पियो व 01 स्कूटी व 01 मोटरसाइकिल को बरामद किया जिनके द्वारा शराब का परिवहन किया जाता था |

उक्त गिरफ्तारी एवं बरामदगी के सम्बन्ध मे थाना बकेवर पर मु0अ0स0 199/2020 धारा 60(1)क /72 आबाकरी अधि0 व 272/420/467/468/471/120 B भादवि अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम कार्यवाही प्रचलित है |

गिरफ्तार अभियुक्तों में
1. कोहिनूर पुत्र नसीब निवासी अहेरीपुर थाना बकेवर जनपद इटावा
2. प्रबल प्रताप पुत्र सुभाष चन्द्र निवासी कोठी शेरपुर थाना बकेवर इटावा
3. सूर्य प्रकाश पुत्र लल्लू प्रसाद निवासी कोठी शेरपुर थाना बकेवर इटावा
4. नरेन्द्र सिंह पुत्र स्व0 सिद्ध गोपाल नि0 कोठी शेरपुर थाना बकेवर इटावा
5. मंजू लता पत्नी विपिन प्रताप सिंह निवासी कोठी शेरपुर थाना बकेवर इटावा हैं ।
इस दौरान 200 लीटर कच्ची अपमिश्रित शराब, 40 खाली क्वार्टर,16 भरे क्वार्टर, 15 किलो ग्राम यूरिया खाद , स्कोर्पियो कार नं0 HR70A 2046 ,स्कूटी हीरो मास्ट्रो रंग सिल्वर नं0 HR51AX 3074, मोटरसाइकिल हीरो एचएफ डीलक्स नं0 UP85T 2214 बरामद किया गया ।

गिरफ्तार करने वाली टीम में श्री बचन सिंह सिरोही प्रभारी निरीक्षक थाना बकेवर मय टीम शामिल रहे

Read more

 


सुल्तानपुर---लॉक डाउन के चलते लोग अपने घरों से बाहर नही निकल रहे है तो वही लोगो के घरों में रहने का फायदा उठाकर बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में अभियुक्त व उसका सहयोगी साथी पुलिस के हत्थे चढ़ गया।
पुलिस कप्तान शिव हरि मीणा के निर्देश पर लगातार गस्त कर लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए निकले जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के सेमरी चौकी प्रभारी उमाकान्त शुक्ल और बरौसा चौकी प्रभारी आंनद प्रकाश श्रीवास्तव को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बता दे कि मुखबिर की सूचना पर चौकी प्रभारी सेमरी उमाकान्त शुक्ल और बरौसा चौकी प्रभारी आंनद प्रकाश श्रीवास्तव ने टीम के साथ सक्रियता दिखाते हुए मुखबिर के द्वारा बताए गए स्थान हालापुर बॉर्डर पर पहुचकर इनमिया बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार इनमिया अभियुक्त थाना सरपतहा जौनपुर में हत्या समेत कई गंभीर धाराओ में मुकदमा दर्ज है जिसके ऊपर दस हजार (10000रुपये )का इनाम भी है अभियुक्त की पहचान विक्रांत सिंह उर्फ गप्पू सिंह पुत्र रणजीत सिंह निवासी भुसोड़ी थाना सरपतहा के रूप में हुई तथा इसके सहयोगी साथी आशुतोष दुबे उर्फ सुधीर पुत्र कमलेशचंद दुबे निवासी बथुआ थाना भीटी अम्बेडकर नगर के रूप में हुई ,जिनके पास से 32बोर पिस्टल और दो जिन्दा कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है।गिरफ्तार दोनों बदमाशों को पुलिस ने कोतवाली लाकर विधिक कार्यवाही कर जेल के लिए रवाना कर दिया। गिरफ्तार करने में चौकी प्रभारी सेमरी उमाकान्त शुक्ल और बरौसा चौकी प्रभारी आंनद प्रकाश श्रीवास्तव के साथ हमराही साथी कांसटेबल प्रिंस ,कांसटेबल अनिल कुमार को सफलता मिली है।
सूत्रों की माने तो यह शातिर अभियुक्त सेमरी चौकी क्षेत्र के अन्तर्गत किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।

Read more

 


संतकबीरनगर। लाक डाउन के बाद जिला मजिस्ट्रेट रवीश गुप्ता एवं पुलिस कप्तान ब्रजेश सिंह जनपद में कानून व्यवस्था कायम रखने, सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराने, जनपदवासियो को खाद्य सामग्री उचित दामो पर मिले सहित जनहित से जुड़े बिन्दुओ पर निरन्तर निगरानी रखी जा रही है। अधिकारियो द्वारा प्रत्येक दिन जनपद के किसी न किसी क्षेत्र में भ्रमण करके क्वारंटाइन सेन्टरो पर रहने वाले यात्रियो के संख्या के उपस्थिति व उनको मिलने वाली सुविधाओ के विषय की जानकारी, ग्राहक सेवा केन्द्रो पर खाताधारको की भीड़ पर नजर, 10 से 5 दिये गये आदेश में खुलने वाले दुकानदारो के द्वारा खाद्य सामग्रियो के उचित रेट लिये जाने की जाॅच निरन्तर की जा रही है। जिलाधिकारी रवीश गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह रविवार को जनपद के दक्षिण क्षेत्र नाथनगर, हरिहरपुर, महुली सहित कई गांव में उक्त बिन्दुओ पर अपना निरीक्षण क्रम जारी रखा। जिला मजिस्ट्रेट रवीश गुप्ता ने गांव के फल, सब्जी एवं किराना दूकानदारो को चेतावनी देते हुए कहा कि ग्राहको से सामानो का निर्धारित मूल्य ही लें। किसी भी दशा में ग्राहको से अधिक मूल्य न लिया जाय। सब्जी, फल सहित अन्य खाद्य सामग्री विक्रेता भी एक ग्राहक के रूप में है वह भी सामान खरीदने के लिए कही न कही जाते है और यदि उनके साथ ऐसा व्यवहार हो तो उन्हे कैसा प्रतीत होगा अन्तर आत्मा को समझे और वर्तमान परिस्थितियो को देखते हुए जनहित में कार्य करें। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के मद्देनजर क्वारंटाइन सेण्टर राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय महुली थाना महुली का रविवार को जिलाधिकारी रवीश गुप्ता व पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह द्वारा संयुक्तरुप से निरीक्षण किया गया। क्वारंटाइन किये गए सभी लोगों से वहां के व्यवस्थाओं के बारे मे जानकारी ली गयी व उनके स्वास्थ्य के संबंध मे कुशलक्षेम पूंछी गयी सभी व्यक्ति वहां उपस्थित मिले, जिलाधिकारी द्वारा जिन व्यक्तियों की क्वारंटीन अवधि पूर्ण हो चुकी है उनकी जाँच कराकर उनको घर पर सेल्फ आइसोलेशन में रखने हेतु समस्त सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए साथ ही क्वारंटाइन केन्द्र के शौचालयों, स्नानागार की समय-समय पर फिनायल से साफ-सफाई हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया। पुलिस अधीक्षक ने अनावश्यक रूप से सड़को पर घूमने वालो के विरूद्व कार्यवाही किये जाने का निर्देश दिया।

Read more

 


सुलतानपुर---पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा ने नोबल कोरोना वायरस(कोविड-19) के संक्रमण से बचाव हेतु किये गये लॉकडाउन का जायजा लेने सादे वस्त्रो में निकलकर कानून व्यवस्था का जायजा लिया। थानाक्षेत्र-धम्मौर में अमेठी बार्डर को चेक किया ड्युटी पर तैनात पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगण से लाकडाउन के सम्बन्ध में जानकारी हासिल की और आवश्यक दिशा निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक ने नगर क्षेत्र में भ्रमण करने पर पाया कि पुलिस द्वारा पूरे मनोयोग से बहुत ही सराहनीय कार्य किया जा रहा है। आने जाने वाले व्यक्तियो को रोका टोका जा रहा है। ड्युटी पर तैनात ICOP शाहगंज उ0नि0 प्रभाकान्त तिवारी,ICOP घंटाघर उ0नि0 प्रवीण कुमार का0रवि कुमार,का0सुशील कुमार, PRV 2833 पर तैनात हे0का0अजय कुमार,हो0गा0 विजय कुमार को उत्साहवर्धन हेतु पुलिस अधीक्षक ने 500-500 रुपये का पुरस्कार दिया कोतवाली नगर के समस्त पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगण की गोष्ठी कर नोबल कोरोना वायरस(कोविड-19) के संक्रमण से बचाव व राहत कार्य के तरीके बरीके से बताये व आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। पुलिस अधीक्षक ने लाउडहेलर के माध्यम से नगर वासियों से अपील की कि मात्र आवश्यक कार्य हेतु ही अपने घरों से बाहर निकले व कार्य पूर्ण हो जाने पर तत्काल अपने घर वापस चले जाये। कही पर भी भीड़ न लगाये। लोगो से सोशल डिस्टेन्स बना कर रखे। अपने घर पर ही रहकर विशेषकर छोटे बच्चों किशोर एवं वरिष्ठ नागरिक गण व अन्य पारिवारिक सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें। बार-बार अपने हाथों को साबुन से धुलते रहे। देश में महामारी की स्थिति में जनपद में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 2 व्यक्तियों के खिलाफ जनपद की पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुए FIR पंजीकृत करने की तैयारी की जा रही है

Read more

 

सुल्तानपुर---वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए जी जान से जुटे डॉक्टर, पुलिसकर्मी तथा सफाई कर्मी आदि का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए पूर्व चेयरमैन व जिला उपाध्यक्ष भाजपा प्रवीण कुमार अग्रवाल ने आज तकरीबन 30 सफाई कर्मियों का स्वागत और सम्मान किया ।नमक मंडी स्थित आवास के सामने पूर्व चेयरमैन ने करोना वैरीयर्स(योद्धा) के रूप में जुटे सफाई कर्मियों पर फूल वर्षा कर स्वागत किया ।इससे पूर्व सभी की आरती हुई। वहां मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने सफाई कर्मियों के पक्ष में उनका मनोबल बढ़ाया। पूर्व चेयरमैन प्रवीण अग्रवाल में प्रधानमंत्री श्री मोदी की अपील पर सभी को मास्क के रूप में अंग वस्त्र दिया साथ ही राशन किट (नमो किट) देते हुए उनको नमन किया ।एक सवाल के जवाब में पूर्व चेयरमैन श्री अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी जी का संदेश है कि लोग यदि मास्क के रूप में गमछा मुंह पर लपेटकर मास्क बना सकते हैं,जिसपर अमल करना चाहिए।पूर्व चेयरमैन ने बताया कि कोरोना वेरियर्स के रूप में सेवा दे रहे पुलिस बल, स्वास्थ्य कर्मी आदि का भविष्य में सम्मान किया जाएगा ।उन्होंने जनपद वासियों से अपील किया कि लॉक डाउन का पालन करें ।घर में रहे -सुरक्षित रहें ।बहुत आवश्यक हो तभी घर से बाहर मास्क लगाकर निकलें। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल अपने पिता श्री रामनिवास अग्रवाल जी(पूर्व चैयरमैन) की देखरेख में सफाई कर्मियों का स्वागत किया ।सम्मान के दौरान सोशल डिस्टेंस का विशेष ख्याल रखा गया।

Read more

 

अमेठी:कोरोना वायरस जैसी घातक बीमारी के चलते देश में लॉकडाउन करना पड़ा जिसकी वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में दिहाड़ी मजदूरों के परिवारजनों को खाने तक के लाले पड़ गए हैं उनकी मदद के लिए समाजसेवी संस्थाएं अपने हाथ बढ़ा रही हैं शासन व प्रशासन द्वारा लगातार गरीबों के घर तक राशन भेजने के प्रयास किए जा रहे हैं।

लोगों को 6 माह तक फ्री बाटेंगे राशन-
वहीं अमेठी जिले के मुसाफिरखाना विकासखण्ड के नारा अढ़नपुर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि वंशराज सिंह ने बताया कि उन्होंने आगामी 6 माह तक ग्राम सभा के गरीबों को निशुल्क राशन बंटवाने का फैसला लिया है,और इसको लेकर उन्होंने गाँव में अलाउंस भी कराया है ताकि लोगो को इसकी जानकारी मिल सके है ।

...ताकि दूर हो सके पब्लिक की परेशानी-
वंशराज सिंह का मानना है की कोरोना महामारी से लॉकडाउन में लोगों के काम बंद है,जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है,ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने बताया कि उनके द्वारा आगामी 6 माह तक लोगों को राहत पहुंचाने का फैसला लिया गया है और वे सभी की मदद करेंगे और राशन वितरण का कार्य जारी है।

प्रधान प्रतिनिधि की क्षेत्र में प्रशंसा-
जानकारी के मुताबिक इस ग्राम सभा में अन्तोदय के 189 कार्ड धारक हैं, वहीं पात्र गृहस्ती के 673 कार्ड धारकों सहित जॉब कार्ड धारकों के यूनिट का भुगतान स्वयं ग्राम प्रधान प्रतिनिधि द्वारा वहन करने का फैसला लेकर सराहनीय कार्य किया है ।वही ग्राम प्रधान प्रतिनिधि वंशराज सिंह के इस कदम की लोग भरपूर सराहना कर रहे है ।

Read more

 

 

संतकबीरनगर। मण्डी परिषद खलीलाबाद में लगने वाली भीड़ की सूचना पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व संजय कुमार पाण्डेय एवं अपर पुलिस अधीक्षक असित श्रीवास्तव ने मंगलवार को मण्डी परिसर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय यह देखा गया कि मण्डी परिसर में व मण्डी परिसर के बाहर आप लोगों के सब्जी व फल खरीदने के लिए भीड़ लगती है जो कि वर्तमान में कोरोना वायरस की संवेदनशीलता के दृष्टिगत उचित नही है क्यों कि उक्त भीड़ के द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाया नही जा रहा है, मौके पर टी0एस0आई0 को क्रेन सहित बुलाया गया तथा 47 लोगो को चालान कर 51 हजार रूपये शमन शुल्क वसूल किया गया। मण्डी परिसर व उसके आस-पास ऐसे दो पहिया व चार पहिया वाहन खड़े है जिनके पास (वाहन पास) नही है, उनके विरूद्व लाकडाउन के आदेश के उल्लघंन के परिणाम स्वरूप चालान काटे जाय व आवश्यक वैद्यानिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाय। मण्डी परिषद के समस्त गेटो पर आवश्यक पुलिस बल तैनात किया जाय साथ ही साथ मण्डी में फल एवं सब्जी खरीदने आने वाले आम लोगो की चेंकिग की जाय। यह दृष्टिगत हुआ कि गांव से किसान अपने सब्जी लेकर मण्डी परिसर के बाहर रोड पर अस्थायी दुकान लगा देते है। मण्डी सचिव अपने स्तर से यह प्रयास कर ले, कि किसान द्वारा लाया जाने वाला सब्जी थोक व्यापारियों/अड़हतियों द्वारा मार्केट रेट से क्रय कर लिया जाये, साथ ही मण्डी सचिव यह भी ध्यान दे कि कोई भी लाइसेंसी फुटकर विक्रेता थोक विक्रेता से सब्जी एवं फल खरीद कर मण्डी परिसर के अन्दर ही फुटकर दुकान लगा लेते है जिनसे आम लोग आकर खरीददारी करते है, किसी भी परिस्थिति में फुटकर दुकान मण्डी परिसर में न लगने पाये। कुछ फुटकर दुकानदारो द्वारा यह अवगत कराया गया है कि नगर पालिका परिषद/नगर पंचायत द्वारा उनके सब्जी विक्रय का पास निर्गत नही किया जा रहा है। सभी अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद/नगर पंचायत देख ले सब्जी एवं फल हेतु पास की कोई समस्या उत्पन्न न हो। समस्त खण्ड विकास अधिकारी यह प्रयास करें कि उनके क्षेत्र में आने वाले गांव के किसानों से उत्पादित होने वाली सब्जी उन्ही के स्थानीय मार्केट में विक्रय की व्यवस्था सुनिश्चित करायें।

Read more

 

 

संतकबीरनगर। खलीलाबाद विकास खण्ड क्षेत्र के ग्राम शिवसरा में संचालित पार्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय शिवसरा के प्रबन्धक रामफेर चैधरी ने सोमवार को जिलाधिकारी को पत्र देकर कहा है कि वह अपने विद्यालय में कोविड-19 को देखते हुए एलकेजी से 12 वीं तक की शिक्षा बच्चो को निःशुल्क शिक्षा प्रदान करेगे। श्री चैधरी ने बताया कि यह प्रेरणा यूथ आइकाॅन युवा नेता प्रदीप सिंह से मिला है और इस सामाजिक कार्य में अपना योगदान प्रदान करते हुए लिखित के रूप में जिलाधिकारी को अवगत कराया है। प्रबन्धक रामफेर चैधरी ने कहा कि राष्ट्रहित व जनहित में सभी अभिभावको को आश्वस्त करता हूॅ कि वह बेफ्रिक होकर शिक्षण सत्र शुरू होने पर अपने बच्चो को स्कूल पर भेजे। उन्हे निशुल्क शिक्षा प्रदान की जायेगी। जिलाधिकारी ने प्रबन्धक रामफेर चैधरी एवं प्रदीप सिंह के इस सराहनीय कार्य पर उनकी प्रशंसा की है।

Read more

 


*मेंहदावल, संत कबीर नगर*

आज दिनांक 05/04/2020 को कृष्णा एंड गायत्री देवी सेवा संस्थान (NGO) के कोषाध्यक्ष सौरभ श्रीवास्तव के नेतृत्व में मेंहदावल तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम सभा बनकसिया में कोविड-19 के प्रकोप से बचने हेतु मेंहदावल तहसीलदार प्रियंका चौधरी व थानाध्यक्ष करूणाकर पाण्डेय के उपस्थिति में लोगों को जागरूक किया गया जिसमें सर्वप्रथम लोगों को मास्क,सैनिटाइजर,साबुन देकर कोरोना से बचने हेतु बार बार हाथ धुलाने तथा लोगों को घर में ही रहने की सलाह दी गई तथा गांव के गरीबों को चिन्हित करके संस्था के सदस्यों के सहयोग से उन्हें खाद सामग्री (चावल, तेल, मसाला, सोयाबीन, आलू, प्याज, हल्दी, नमक आदि )वितरित किया गया।
कार्यक्रम में मेंहदावल तहसीलदार प्रियंका चौधरी जी तथा थानाध्यक्ष करुणाकर पांडेय जी के साथ ही स्काउट गाइड की टीम भी शामिल रही जो लोगों को जागरूकता के नियम बता कर लोगों को जागरूक किया और उसके पश्चात तहसीलदार मेहदावल ने संस्था को धन्यवाद देते हुए संस्थान के जन जन की सेवा करने के लिए संस्था का आभार जताया तथा लोगों को जागरूक करते हुए जनता को प्रशासन के सहयोग करने के लिए भी कहा और उसके बाद थाना अध्यक्ष मेंहदावल करूणाकर पांडेय जी ने भी लोगों को बताया कि आप लोग घर के अंदर ही रहे और उसके पश्चात संस्था के कोषाध्यक्ष व कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे सौरभ श्रीवास्तव ने जनता को संबोधित करते हुए कोरोना महामारी में हमेशा जनता के लिए सदैव सेवा करने के लिए संस्था को तत्पर बताया और लोगों को अपने घरों में रहने की सलाह दी और लोगों से कहा कि अगर आपके आस कोई भी गरीब व्यक्ति अगर ऐसा हो जिसके पास खाने की वस्तुएं ना हो तो वह इसकी सूचना हमें दें ऐसे लोगों का हर संभव संस्था की तरफ से मदद किया जाएगा।
इस कार्यक्रम में संस्था के कोषाध्यक्ष सौरभ श्रीवास्तव मेंहदावल तहसीलदार प्रियंका चौधरी, थानाध्यक्ष करूणाकर पांडेय, बनकसिया चौकी प्रभारी सुनील सिंह, प्रशांत श्रीवास्तव आशुतोष श्रीवास्तव,राहुल श्रीवास्तव, सुमित मद्धेशिया, शशांक पांडेय, दुर्गेश यादव अजय मिश्रा आदि लोग मौजूद रहे।

Read more

 


सिद्धार्थनगर - पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ नगर विजय ढुल द्वारा चलाए जा रहे अभियान की "कोई भूखा ना रहे " के क्रम में आज दिनांक 05 अप्रैल 2020 को आरती निवासी बराड़ा बिशनपुर थाना तिलोकपुर जनपद सिद्धार्थनगर द्वारा बताया गया कि उनके घर कल रात से भोजन नहीं बना है व निशा पत्नी सीता राम व गौरी पुत्री सीता राम जो फाजिलनगर जनपद कुशीनगर की निवासिनी है और ग्राम बड़हरा थाना क्षेत्र त्रिलोकपुर में रहकर नृत्य का काम करके अपना जीवन यापन करती हैं आज थाने पर आकर बताएं कि कोरोना वायरस के दृष्टिगत पूरे प्रदेश में लाक डाउन घोषित होने के कारण खाद्यान्न की समस्या आ गई है जिस पर प्रभारी निरीक्षक थाना त्रिलोकपुर रणधीर कुमार मिश्रा द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त महिलाओं को थाने से खाद्यान्न आटा, चावल, दाल, नमक, तेल व अन्य उपयोगी सामान उपलब्ध कराया गया तथा साथ ही साथ थाना क्षेत्र के और भी निर्बल/ असहाय महिलाओं व व्यक्तियों को खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया तथा बताया गया कि जब भी आवश्यकता हो आप लोग थाने पर आकर खाद्यान्न व अन्य उपयोगी सामान ले सकते हैं । सभी लोगो ने भाव विभोर होकर अपना स्नेह दिए ।

👉 थाने से खाद्यान्न उपलब्ध कराए गए अन्य व्यक्तियों/ महिलाओं का विवरण निम्नवत है -

1. आरती निवासी बड़हरा बिशनपुर थाना त्रिलोकपुर सिद्धार्थनगर ।

2. निशा पत्नी सीताराम निवासी फाजिलनगर जनपद कुशीनगर ।

3. गौरी पुत्री सीता राम निवासी फाजिलनगर जनपद कुशीनगर।

4. फारुख पुत्र मो0 यूनुस निवासी बड़हरा थाना त्रिलोकपुर सिद्धार्थनगर ।

5. राम सजीवन पुत्र धनपाल निवासी महादेव नंगा थाना त्रिलोकपुर ।

6. बाबूराम पुत्र अयोध्या निवासी महादेव नंगा थाना त्रिलोकपुर सिद्धार्थनगर ।

7. चीनकु पुत्र चीनगुद निवासी रामनगरा थाना त्रिलोकपुर ।

8. मंगला पत्नी चिनकन निवासी रामनगरा थाना त्रिलोकपुर ।

9. सुगर पत्नी राम धीरज निवासी रामनगरा थाना त्रिलोकपुर जनपद सिद्धार्थनगर ।

10. मछलेन निवासी त्रिलोकपुर थाना त्रिलोकपुर जनपद सिद्धार्थनगर ।

Read more

 

संतकबीरनगर। दुधारा थाना के प्रभारी निरीक्षक श्रीप्रकाश यादव ने लाकडाउन के चलते परेशानी का दंश झेल रहे दोनों आंखों के अंधे पचदेउरा निवासी रामशंकर शर्मा को खाद्यान्न देकर मानवता की एक मिसाल पेश की है। उनके इस कार्य की क्षेत्रीय लोगों ने भूरि भूरि प्रशंसा की है।

Read more

 


संतकबीरनगर। वैश्विक महामारी कोविड-19 में जनपद में दिव्यांग बच्चों को पढ़ाने कोरोना काल में जन-जन को जागरूक करने के लिए आज एहसास डे केयर सेंटर के निदेशक आनंद कुमार त्रिपाठी को जिलाधिकारी रवीश गुप्ता एवं अपर जिलाधिकारी संजय कुमार पाण्डेय ने कार्यालय पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने प्रशस्ति पत्र प्रदान करने के साथ-साथ श्री त्रिपाठी के कार्यो की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि कई बार इनके द्वारा बुलाने पर इनके कार्यक्रम में उपस्थित रहा हूॅ और दिव्यांगजनों के लिए इनके द्वारा किए जा रहे सराहनीय कार्य किए गए जिसके लिए ये बधाई के पात्र है। उन्होने कहा कि हमारे समाज में ऐसे युवा अपनी जिम्मेदारियों को निभाते रहेंगे तो हमारे देश और समाज को विश्व भर में वह स्थान प्राप्त होगा। ज्ञात हो कि आनंद त्रिपाठी द्वारा दिव्यांग जनो को समाज के मुख्यधारा से जोड़ने के लिए निरन्तर प्रयास एवं समय-समय पर भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे सभी जागरूकता अभियानों में जैसे यातायात जागरूकता अभियान, फाइलेरिया मुक्ति भारत, मतदाता जागरूकता अभियान आदि कार्यक्रमों के अंतर्गत जन-जन को जागरूक किया जाता रहा है। इसके साथ-साथ कोरोना जैसी महामारी के दौरान दिव्यांगजनों के शारीरिक मानसिक विकास के साथ-साथ उनकी दैनिक क्रियाकलापों को कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखते हुए सतर्कता के सिखाने का पूरा प्रयास किया गया। समाज के लोगों को कोरोना वायरस महामारी बचाव के संबंध में लोगो से लगातार जागरूक किया गया।

Read more

 


लग्ज़री जिंदगी की चाहत ने पहुंचाया सलाखों के पीछे, अब पछताए होत का?


फ़िल्मी अंदाज में लग्ज़री जिंदगी जीने की तमन्ना में जेल की सलाखों के पीछे पहुंचे इटावा के फर्जी आईआरएस/आईपीएस अफसर मनीष कुमार और उसके साथियों के पास अब पछताने के सिवा कुछ और नही बचा है। कानून से आंख मिचौली करने वाले शातिरों ने ये कभी नही सोंचा था कि दो तीन साल से चले आ रहे उनके गोरखधंधों की पोल खुल जाएगी? स्पेशल 26 फ़िल्म की तर्ज पर लोगों से ठगी करने वाले अभियुक्तों को नही पता था कि कानून के हाथ लंबे होते हैं।


यूपी के इटावा पुलिस को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब चेकिंग के दौरान पुलिस ने फर्जी आई0आर0एस अफ़सर, दो पत्रकारों समेत कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया। जिले के तेज तर्रार आईपीएस अफसर एसएसपी आकाश तोमर के निर्देशन में थाना सिविल लाइन पुलिस और एसओजी टीम को यह सफलता उस वक्त हाथ लगी जब एक नीली बत्ती लगी इनोेवा कार लौहन्ना चैराहे की ओर से इटावा शहर की ओर आ रही थी, जिसमें लगभग 05 लोग सवार थे, नीली बत्ती लगी गाड़ी को पुलिस ने जब रोकने की कोशिश की तब कार सवार लोग गाड़ी से उतरकर भागने लगे जिन्हें पुलिस ने दौड़ा कर पकड़ लिया। गिरफ्तार सभी अभियुक्त पिछले कुछ समय से आम जनता को नौकरी आदि का झांसा देकर पैसे ठगने का काम करते है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से उपायुक्त विजिजेंस अधिकारी का फर्जी आई0डी0 कार्ड, भारी मात्रा में फैक्ट्री मेड रायफल, विभिन्न न्यूज चैनल की माइक आईडी, फर्जी मोहरे आदि सामान बरामद हुआ है।
आपको बता दें कि पुलिस की पूंछतांछ में फर्जी आई0आर0एस0 अफ़सर मनीष कुमार ने बताया कि उसके द्वारा दो तीन वर्ष से लगातार आई आर एस और आईपीएस अधिकारी बनकर दिल्ली,नोयडा, गाज़ियाबाद, इटावा सहित प्रदेश के कई जिलों में विजिलेंस अधिकारी बनकर लोगों से ठगी का काम करता था। फर्जी बिजलेंस अधिकारी मनीष कुमार द्वारा यह भी बताया गया कि वह स्वयं ही किसी भी व्यक्ति के खिलाफ आई0जी0आर0एस0 पोर्टल पर शिकायत डालकर स्वयं ही सरकार की ओर से जांच टीम बनकर व्यक्ति को ब्लैकमेल करके रूपये ठगने का काम करता था। अभियुक्त मनीष कुमार के द्वारा यह भी बताया गया कि वह अपने साथ अपने पत्रकार मित्रों को भी साथ रखता था जिससे किसी भी व्यक्ति को ब्लैकमेल करके ठगी करने में आसानी होती थी। पुलिस पूछताछ में यह तथ्य भी सामने आया कि अभियुक्त मनीष कुमार एक बर्खास्त बैंक PO कर्मचारी है जिसे बैंक द्वारा बैंक लोन धोखाधडी में बर्खास्त कर दिया गया था । उसके बाद से ही अभियुक्त द्वारा फर्जी आई0आर0एस0 अधिकारी बनकर ठगी का काम बदस्तूर जारी था जिसपर इटावा पुलिस ने नकेल कसते हुए उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा द्वारा स्वयं को आई0आर0एस0 अधिकारी के तौर पर दिखाने के लिये फर्जी आई0डी0 कार्ड व फर्जी बेवसाइट भी बनायी गयी थी।

Read more

 

यूपी के इटावा पुलिस को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब चेकिंग के दौरान पुलिस ने फर्जी आई0आर0एस अफ़सर, दो पत्रकारों समेत कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया। जिले के तेज तर्रार आईपीएस अफसर एसएसपी आकाश तोमर के निर्देशन में थाना सिविल लाइन पुलिस और एसओजी टीम को यह सफलता उस वक्त हाथ लगी जब एक नीली बत्ती लगी इनोेवा कार लौहन्ना चैराहे की ओर से इटावा शहर की ओर आ रही थी, जिसमें लगभग 05 लोग सवार थे, नीली बत्ती लगी गाड़ी को पुलिस ने जब रोकने की कोशिश की तब कार सवार लोग गाड़ी से उतरकर भागने लगे जिन्हें पुलिस ने दौड़ा कर पकड़ लिया। गिरफ्तार सभी अभियुक्त पिछले कुछ समय से आम जनता को नौकरी आदि का झांसा देकर पैसे ठगने का काम करते है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से उपायुक्त विजिजेंस अधिकारी का फर्जी आई0डी0 कार्ड, भारी मात्रा में फैक्ट्री मेड रायफल, विभिन्न न्यूज चैनल की माइक आईडी, फर्जी मोहरे आदि सामान बरामद हुआ है।
आपको बता दें कि पुलिस की पूंछतांछ में फर्जी आई0आर0एस0 अफ़सर मनीष कुमार ने बताया कि उसके द्वारा दो तीन वर्ष से लगातार आई आर एस और आईपीएस अधिकारी बनकर दिल्ली,नोयडा, गाज़ियाबाद, इटावा सहित प्रदेश के कई जिलों में विजिलेंस अधिकारी बनकर लोगों से ठगी का काम करता था। फर्जी बिजलेंस अधिकारी मनीष कुमार द्वारा यह भी बताया गया कि वह स्वयं ही किसी भी व्यक्ति के खिलाफ आई0जी0आर0एस0 पोर्टल पर शिकायत डालकर स्वयं ही सरकार की ओर से जांच टीम बनकर व्यक्ति को ब्लैकमेल करके रूपये ठगने का काम करता था। अभियुक्त मनीष कुमार के द्वारा यह भी बताया गया कि वह अपने साथ अपने पत्रकार मित्रों को भी साथ रखता था जिससे किसी भी व्यक्ति को ब्लैकमेल करके ठगी करने में आसानी होती थी। पुलिस पूछताछ में यह तथ्य भी सामने आया कि अभियुक्त मनीष कुमार एक बर्खास्त बैंक PO कर्मचारी है जिसे बैंक द्वारा बैंक लोन धोखाधडी में बर्खास्त कर दिया गया था । उसके बाद से ही अभियुक्त द्वारा फर्जी आई0आर0एस0 अधिकारी बनकर ठगी का काम बदस्तूर जारी था जिसपर इटावा पुलिस ने नकेल कसते हुए उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा द्वारा स्वयं को आई0आर0एस0 अधिकारी के तौर पर दिखाने के लिये फर्जी आई0डी0 कार्ड व फर्जी बेवसाइट भी बनायी गयी थी। पूरे मामले पर एसएसपी आकाश तोमर ने क्या कुछ कहा आइए सुनते हैं उन्ही की जुबानी

Read more

 

गोरखपुर । रामलीला मैदान अंधियारीबाग से रविवार की दोपहर तीन बच्चे लापता हो गए. तीनों बच्चे खेलने के लिए निकले थे। काफी देर तक उनके घर न लौटने पर परिजनों को चिंता हुई. परिजनों ने तलाश की तो कहीं पता नहीं चला. तिवारीपुर, अधियारीबाग मोहल्ला निवासी शिव कुमार की बेटी लवली, बेटा शिव कुमार अपने मोहल्ले के युवराज उर्फ शुभम संग खेलने निकले थे। दोपहर 12 बजे तीनों खेलते हुए कहीं चले गए. परेशान हाल परिजनों ने पुलिस को सूचना दी. बच्चों के लापता होने जानकारी मिलने पर एसपी सिटी डॉ. कौस्तुभ ने तत्काल वायरलेस सेट से सभी थानों, चेक पोस्ट नाकों पर सूचना दी। इसके अलावा एसपी सिटी ने वाट्स एप्प के जरिये अपील किया कि यदि किसी को भी बच्चों के बारे में जानकारी मिले तो वह तिवारीपुर के थानेदार, अपने नजदीकी थाने और पुलिस चौकी पर सूचना दे सकता है।
एसपी सिटी के अथक प्रयासों से आखिरकार तीनों बच्चों को बरामद करते हुए पुलिस ने उन्हें उनके परिवार वालों के सुपुर्द कर दिया। बच्चों की बरामदगी के बाद स्थानीय लोगों ने एसपी सिटी की सक्रियता की तारीफ़ करते हुए स्थानीय पुलिस को भी सराहा।

Read more

 


ईटावा--जनपद में अवैध शराब तस्करी के विरूद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा श्री आकाश तोमर द्वारा चलाये जा रहे अभियान के क्रम में एवं अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण इटावा के मार्गदर्शन तथा क्षेत्राधिकारी भरथना के नेतृत्व में थाना बकेवर पुलिस द्वारा अवैध शराब तस्करी करने वाले 05 अभियुक्तों को 200 ली0 अवैध कच्ची शराब एवं 03 वाहन सहित किया गिरफ्तार किया गया ।
दिनाँक 25/26.04.2020 की रात्रि को थाना बकेवर पुलिस द्वारा भरथना ओवर ब्रिज पर संदिग्ध व्यक्ति/वाहन चैंकिग की जा रही थी इसी दौरान मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुयी कि थाना बकेवर के ग्राम कोठी शेरपुर मे अवैध रुप से शराब बनायी जा रही है । इस सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम द्वारा मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान विपिन प्रताप सिहं निवासी कोठी शेरपुर पहुची एवं दबिश देकर चार युवक व एक युवती को कुल 200 लीटर अवैध कच्ची अपमिश्रित शराब सहित गिरफ्तार किया गया ।

गिरफ्तार अभियुक्तों से पुलिस टीम द्वारा बरामद अवैध कच्ची शराब के संबंध मे पूछताछ करने पर अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि हम लोग कच्ची शराब का निर्माण कर खाली क्वार्टरों में भरकर फर्जी रैपर व बार कोड लगाकर बिक्री हेतु अन्य स्थानों पर ले जाते है । पुलिस टीम द्वारा 01 स्कार्पियो व 01 स्कूटी व 01 मोटरसाइकिल को बरामद किया जिनके द्वारा शराब का परिवहन किया जाता था |

उक्त गिरफ्तारी एवं बरामदगी के सम्बन्ध मे थाना बकेवर पर मु0अ0स0 199/2020 धारा 60(1)क /72 आबाकरी अधि0 व 272/420/467/468/471/120 B भादवि अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम कार्यवाही प्रचलित है |

गिरफ्तार अभियुक्तों में
1. कोहिनूर पुत्र नसीब निवासी अहेरीपुर थाना बकेवर जनपद इटावा
2. प्रबल प्रताप पुत्र सुभाष चन्द्र निवासी कोठी शेरपुर थाना बकेवर इटावा
3. सूर्य प्रकाश पुत्र लल्लू प्रसाद निवासी कोठी शेरपुर थाना बकेवर इटावा
4. नरेन्द्र सिंह पुत्र स्व0 सिद्ध गोपाल नि0 कोठी शेरपुर थाना बकेवर इटावा
5. मंजू लता पत्नी विपिन प्रताप सिंह निवासी कोठी शेरपुर थाना बकेवर इटावा हैं ।
इस दौरान 200 लीटर कच्ची अपमिश्रित शराब, 40 खाली क्वार्टर,16 भरे क्वार्टर, 15 किलो ग्राम यूरिया खाद , स्कोर्पियो कार नं0 HR70A 2046 ,स्कूटी हीरो मास्ट्रो रंग सिल्वर नं0 HR51AX 3074, मोटरसाइकिल हीरो एचएफ डीलक्स नं0 UP85T 2214 बरामद किया गया ।

गिरफ्तार करने वाली टीम में श्री बचन सिंह सिरोही प्रभारी निरीक्षक थाना बकेवर मय टीम शामिल रहे

Read more

 


सुल्तानपुर---लॉक डाउन के चलते लोग अपने घरों से बाहर नही निकल रहे है तो वही लोगो के घरों में रहने का फायदा उठाकर बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में अभियुक्त व उसका सहयोगी साथी पुलिस के हत्थे चढ़ गया।
पुलिस कप्तान शिव हरि मीणा के निर्देश पर लगातार गस्त कर लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए निकले जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के सेमरी चौकी प्रभारी उमाकान्त शुक्ल और बरौसा चौकी प्रभारी आंनद प्रकाश श्रीवास्तव को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बता दे कि मुखबिर की सूचना पर चौकी प्रभारी सेमरी उमाकान्त शुक्ल और बरौसा चौकी प्रभारी आंनद प्रकाश श्रीवास्तव ने टीम के साथ सक्रियता दिखाते हुए मुखबिर के द्वारा बताए गए स्थान हालापुर बॉर्डर पर पहुचकर इनमिया बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार इनमिया अभियुक्त थाना सरपतहा जौनपुर में हत्या समेत कई गंभीर धाराओ में मुकदमा दर्ज है जिसके ऊपर दस हजार (10000रुपये )का इनाम भी है अभियुक्त की पहचान विक्रांत सिंह उर्फ गप्पू सिंह पुत्र रणजीत सिंह निवासी भुसोड़ी थाना सरपतहा के रूप में हुई तथा इसके सहयोगी साथी आशुतोष दुबे उर्फ सुधीर पुत्र कमलेशचंद दुबे निवासी बथुआ थाना भीटी अम्बेडकर नगर के रूप में हुई ,जिनके पास से 32बोर पिस्टल और दो जिन्दा कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है।गिरफ्तार दोनों बदमाशों को पुलिस ने कोतवाली लाकर विधिक कार्यवाही कर जेल के लिए रवाना कर दिया। गिरफ्तार करने में चौकी प्रभारी सेमरी उमाकान्त शुक्ल और बरौसा चौकी प्रभारी आंनद प्रकाश श्रीवास्तव के साथ हमराही साथी कांसटेबल प्रिंस ,कांसटेबल अनिल कुमार को सफलता मिली है।
सूत्रों की माने तो यह शातिर अभियुक्त सेमरी चौकी क्षेत्र के अन्तर्गत किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।

Read more

 


संतकबीरनगर। लाक डाउन के बाद जिला मजिस्ट्रेट रवीश गुप्ता एवं पुलिस कप्तान ब्रजेश सिंह जनपद में कानून व्यवस्था कायम रखने, सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराने, जनपदवासियो को खाद्य सामग्री उचित दामो पर मिले सहित जनहित से जुड़े बिन्दुओ पर निरन्तर निगरानी रखी जा रही है। अधिकारियो द्वारा प्रत्येक दिन जनपद के किसी न किसी क्षेत्र में भ्रमण करके क्वारंटाइन सेन्टरो पर रहने वाले यात्रियो के संख्या के उपस्थिति व उनको मिलने वाली सुविधाओ के विषय की जानकारी, ग्राहक सेवा केन्द्रो पर खाताधारको की भीड़ पर नजर, 10 से 5 दिये गये आदेश में खुलने वाले दुकानदारो के द्वारा खाद्य सामग्रियो के उचित रेट लिये जाने की जाॅच निरन्तर की जा रही है। जिलाधिकारी रवीश गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह रविवार को जनपद के दक्षिण क्षेत्र नाथनगर, हरिहरपुर, महुली सहित कई गांव में उक्त बिन्दुओ पर अपना निरीक्षण क्रम जारी रखा। जिला मजिस्ट्रेट रवीश गुप्ता ने गांव के फल, सब्जी एवं किराना दूकानदारो को चेतावनी देते हुए कहा कि ग्राहको से सामानो का निर्धारित मूल्य ही लें। किसी भी दशा में ग्राहको से अधिक मूल्य न लिया जाय। सब्जी, फल सहित अन्य खाद्य सामग्री विक्रेता भी एक ग्राहक के रूप में है वह भी सामान खरीदने के लिए कही न कही जाते है और यदि उनके साथ ऐसा व्यवहार हो तो उन्हे कैसा प्रतीत होगा अन्तर आत्मा को समझे और वर्तमान परिस्थितियो को देखते हुए जनहित में कार्य करें। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के मद्देनजर क्वारंटाइन सेण्टर राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय महुली थाना महुली का रविवार को जिलाधिकारी रवीश गुप्ता व पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह द्वारा संयुक्तरुप से निरीक्षण किया गया। क्वारंटाइन किये गए सभी लोगों से वहां के व्यवस्थाओं के बारे मे जानकारी ली गयी व उनके स्वास्थ्य के संबंध मे कुशलक्षेम पूंछी गयी सभी व्यक्ति वहां उपस्थित मिले, जिलाधिकारी द्वारा जिन व्यक्तियों की क्वारंटीन अवधि पूर्ण हो चुकी है उनकी जाँच कराकर उनको घर पर सेल्फ आइसोलेशन में रखने हेतु समस्त सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए साथ ही क्वारंटाइन केन्द्र के शौचालयों, स्नानागार की समय-समय पर फिनायल से साफ-सफाई हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया। पुलिस अधीक्षक ने अनावश्यक रूप से सड़को पर घूमने वालो के विरूद्व कार्यवाही किये जाने का निर्देश दिया।

Read more

 


सुलतानपुर---पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा ने नोबल कोरोना वायरस(कोविड-19) के संक्रमण से बचाव हेतु किये गये लॉकडाउन का जायजा लेने सादे वस्त्रो में निकलकर कानून व्यवस्था का जायजा लिया। थानाक्षेत्र-धम्मौर में अमेठी बार्डर को चेक किया ड्युटी पर तैनात पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगण से लाकडाउन के सम्बन्ध में जानकारी हासिल की और आवश्यक दिशा निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक ने नगर क्षेत्र में भ्रमण करने पर पाया कि पुलिस द्वारा पूरे मनोयोग से बहुत ही सराहनीय कार्य किया जा रहा है। आने जाने वाले व्यक्तियो को रोका टोका जा रहा है। ड्युटी पर तैनात ICOP शाहगंज उ0नि0 प्रभाकान्त तिवारी,ICOP घंटाघर उ0नि0 प्रवीण कुमार का0रवि कुमार,का0सुशील कुमार, PRV 2833 पर तैनात हे0का0अजय कुमार,हो0गा0 विजय कुमार को उत्साहवर्धन हेतु पुलिस अधीक्षक ने 500-500 रुपये का पुरस्कार दिया कोतवाली नगर के समस्त पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगण की गोष्ठी कर नोबल कोरोना वायरस(कोविड-19) के संक्रमण से बचाव व राहत कार्य के तरीके बरीके से बताये व आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। पुलिस अधीक्षक ने लाउडहेलर के माध्यम से नगर वासियों से अपील की कि मात्र आवश्यक कार्य हेतु ही अपने घरों से बाहर निकले व कार्य पूर्ण हो जाने पर तत्काल अपने घर वापस चले जाये। कही पर भी भीड़ न लगाये। लोगो से सोशल डिस्टेन्स बना कर रखे। अपने घर पर ही रहकर विशेषकर छोटे बच्चों किशोर एवं वरिष्ठ नागरिक गण व अन्य पारिवारिक सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें। बार-बार अपने हाथों को साबुन से धुलते रहे। देश में महामारी की स्थिति में जनपद में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 2 व्यक्तियों के खिलाफ जनपद की पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुए FIR पंजीकृत करने की तैयारी की जा रही है

Read more

 

सुल्तानपुर---वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए जी जान से जुटे डॉक्टर, पुलिसकर्मी तथा सफाई कर्मी आदि का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए पूर्व चेयरमैन व जिला उपाध्यक्ष भाजपा प्रवीण कुमार अग्रवाल ने आज तकरीबन 30 सफाई कर्मियों का स्वागत और सम्मान किया ।नमक मंडी स्थित आवास के सामने पूर्व चेयरमैन ने करोना वैरीयर्स(योद्धा) के रूप में जुटे सफाई कर्मियों पर फूल वर्षा कर स्वागत किया ।इससे पूर्व सभी की आरती हुई। वहां मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने सफाई कर्मियों के पक्ष में उनका मनोबल बढ़ाया। पूर्व चेयरमैन प्रवीण अग्रवाल में प्रधानमंत्री श्री मोदी की अपील पर सभी को मास्क के रूप में अंग वस्त्र दिया साथ ही राशन किट (नमो किट) देते हुए उनको नमन किया ।एक सवाल के जवाब में पूर्व चेयरमैन श्री अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी जी का संदेश है कि लोग यदि मास्क के रूप में गमछा मुंह पर लपेटकर मास्क बना सकते हैं,जिसपर अमल करना चाहिए।पूर्व चेयरमैन ने बताया कि कोरोना वेरियर्स के रूप में सेवा दे रहे पुलिस बल, स्वास्थ्य कर्मी आदि का भविष्य में सम्मान किया जाएगा ।उन्होंने जनपद वासियों से अपील किया कि लॉक डाउन का पालन करें ।घर में रहे -सुरक्षित रहें ।बहुत आवश्यक हो तभी घर से बाहर मास्क लगाकर निकलें। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल अपने पिता श्री रामनिवास अग्रवाल जी(पूर्व चैयरमैन) की देखरेख में सफाई कर्मियों का स्वागत किया ।सम्मान के दौरान सोशल डिस्टेंस का विशेष ख्याल रखा गया।

Read more

 

अमेठी:कोरोना वायरस जैसी घातक बीमारी के चलते देश में लॉकडाउन करना पड़ा जिसकी वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में दिहाड़ी मजदूरों के परिवारजनों को खाने तक के लाले पड़ गए हैं उनकी मदद के लिए समाजसेवी संस्थाएं अपने हाथ बढ़ा रही हैं शासन व प्रशासन द्वारा लगातार गरीबों के घर तक राशन भेजने के प्रयास किए जा रहे हैं।

लोगों को 6 माह तक फ्री बाटेंगे राशन-
वहीं अमेठी जिले के मुसाफिरखाना विकासखण्ड के नारा अढ़नपुर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि वंशराज सिंह ने बताया कि उन्होंने आगामी 6 माह तक ग्राम सभा के गरीबों को निशुल्क राशन बंटवाने का फैसला लिया है,और इसको लेकर उन्होंने गाँव में अलाउंस भी कराया है ताकि लोगो को इसकी जानकारी मिल सके है ।

...ताकि दूर हो सके पब्लिक की परेशानी-
वंशराज सिंह का मानना है की कोरोना महामारी से लॉकडाउन में लोगों के काम बंद है,जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है,ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने बताया कि उनके द्वारा आगामी 6 माह तक लोगों को राहत पहुंचाने का फैसला लिया गया है और वे सभी की मदद करेंगे और राशन वितरण का कार्य जारी है।

प्रधान प्रतिनिधि की क्षेत्र में प्रशंसा-
जानकारी के मुताबिक इस ग्राम सभा में अन्तोदय के 189 कार्ड धारक हैं, वहीं पात्र गृहस्ती के 673 कार्ड धारकों सहित जॉब कार्ड धारकों के यूनिट का भुगतान स्वयं ग्राम प्रधान प्रतिनिधि द्वारा वहन करने का फैसला लेकर सराहनीय कार्य किया है ।वही ग्राम प्रधान प्रतिनिधि वंशराज सिंह के इस कदम की लोग भरपूर सराहना कर रहे है ।

Read more

 

 

संतकबीरनगर। मण्डी परिषद खलीलाबाद में लगने वाली भीड़ की सूचना पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व संजय कुमार पाण्डेय एवं अपर पुलिस अधीक्षक असित श्रीवास्तव ने मंगलवार को मण्डी परिसर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय यह देखा गया कि मण्डी परिसर में व मण्डी परिसर के बाहर आप लोगों के सब्जी व फल खरीदने के लिए भीड़ लगती है जो कि वर्तमान में कोरोना वायरस की संवेदनशीलता के दृष्टिगत उचित नही है क्यों कि उक्त भीड़ के द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाया नही जा रहा है, मौके पर टी0एस0आई0 को क्रेन सहित बुलाया गया तथा 47 लोगो को चालान कर 51 हजार रूपये शमन शुल्क वसूल किया गया। मण्डी परिसर व उसके आस-पास ऐसे दो पहिया व चार पहिया वाहन खड़े है जिनके पास (वाहन पास) नही है, उनके विरूद्व लाकडाउन के आदेश के उल्लघंन के परिणाम स्वरूप चालान काटे जाय व आवश्यक वैद्यानिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाय। मण्डी परिषद के समस्त गेटो पर आवश्यक पुलिस बल तैनात किया जाय साथ ही साथ मण्डी में फल एवं सब्जी खरीदने आने वाले आम लोगो की चेंकिग की जाय। यह दृष्टिगत हुआ कि गांव से किसान अपने सब्जी लेकर मण्डी परिसर के बाहर रोड पर अस्थायी दुकान लगा देते है। मण्डी सचिव अपने स्तर से यह प्रयास कर ले, कि किसान द्वारा लाया जाने वाला सब्जी थोक व्यापारियों/अड़हतियों द्वारा मार्केट रेट से क्रय कर लिया जाये, साथ ही मण्डी सचिव यह भी ध्यान दे कि कोई भी लाइसेंसी फुटकर विक्रेता थोक विक्रेता से सब्जी एवं फल खरीद कर मण्डी परिसर के अन्दर ही फुटकर दुकान लगा लेते है जिनसे आम लोग आकर खरीददारी करते है, किसी भी परिस्थिति में फुटकर दुकान मण्डी परिसर में न लगने पाये। कुछ फुटकर दुकानदारो द्वारा यह अवगत कराया गया है कि नगर पालिका परिषद/नगर पंचायत द्वारा उनके सब्जी विक्रय का पास निर्गत नही किया जा रहा है। सभी अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद/नगर पंचायत देख ले सब्जी एवं फल हेतु पास की कोई समस्या उत्पन्न न हो। समस्त खण्ड विकास अधिकारी यह प्रयास करें कि उनके क्षेत्र में आने वाले गांव के किसानों से उत्पादित होने वाली सब्जी उन्ही के स्थानीय मार्केट में विक्रय की व्यवस्था सुनिश्चित करायें।

Read more

 

 

संतकबीरनगर। खलीलाबाद विकास खण्ड क्षेत्र के ग्राम शिवसरा में संचालित पार्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय शिवसरा के प्रबन्धक रामफेर चैधरी ने सोमवार को जिलाधिकारी को पत्र देकर कहा है कि वह अपने विद्यालय में कोविड-19 को देखते हुए एलकेजी से 12 वीं तक की शिक्षा बच्चो को निःशुल्क शिक्षा प्रदान करेगे। श्री चैधरी ने बताया कि यह प्रेरणा यूथ आइकाॅन युवा नेता प्रदीप सिंह से मिला है और इस सामाजिक कार्य में अपना योगदान प्रदान करते हुए लिखित के रूप में जिलाधिकारी को अवगत कराया है। प्रबन्धक रामफेर चैधरी ने कहा कि राष्ट्रहित व जनहित में सभी अभिभावको को आश्वस्त करता हूॅ कि वह बेफ्रिक होकर शिक्षण सत्र शुरू होने पर अपने बच्चो को स्कूल पर भेजे। उन्हे निशुल्क शिक्षा प्रदान की जायेगी। जिलाधिकारी ने प्रबन्धक रामफेर चैधरी एवं प्रदीप सिंह के इस सराहनीय कार्य पर उनकी प्रशंसा की है।

Read more

 


*मेंहदावल, संत कबीर नगर*

आज दिनांक 05/04/2020 को कृष्णा एंड गायत्री देवी सेवा संस्थान (NGO) के कोषाध्यक्ष सौरभ श्रीवास्तव के नेतृत्व में मेंहदावल तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम सभा बनकसिया में कोविड-19 के प्रकोप से बचने हेतु मेंहदावल तहसीलदार प्रियंका चौधरी व थानाध्यक्ष करूणाकर पाण्डेय के उपस्थिति में लोगों को जागरूक किया गया जिसमें सर्वप्रथम लोगों को मास्क,सैनिटाइजर,साबुन देकर कोरोना से बचने हेतु बार बार हाथ धुलाने तथा लोगों को घर में ही रहने की सलाह दी गई तथा गांव के गरीबों को चिन्हित करके संस्था के सदस्यों के सहयोग से उन्हें खाद सामग्री (चावल, तेल, मसाला, सोयाबीन, आलू, प्याज, हल्दी, नमक आदि )वितरित किया गया।
कार्यक्रम में मेंहदावल तहसीलदार प्रियंका चौधरी जी तथा थानाध्यक्ष करुणाकर पांडेय जी के साथ ही स्काउट गाइड की टीम भी शामिल रही जो लोगों को जागरूकता के नियम बता कर लोगों को जागरूक किया और उसके पश्चात तहसीलदार मेहदावल ने संस्था को धन्यवाद देते हुए संस्थान के जन जन की सेवा करने के लिए संस्था का आभार जताया तथा लोगों को जागरूक करते हुए जनता को प्रशासन के सहयोग करने के लिए भी कहा और उसके बाद थाना अध्यक्ष मेंहदावल करूणाकर पांडेय जी ने भी लोगों को बताया कि आप लोग घर के अंदर ही रहे और उसके पश्चात संस्था के कोषाध्यक्ष व कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे सौरभ श्रीवास्तव ने जनता को संबोधित करते हुए कोरोना महामारी में हमेशा जनता के लिए सदैव सेवा करने के लिए संस्था को तत्पर बताया और लोगों को अपने घरों में रहने की सलाह दी और लोगों से कहा कि अगर आपके आस कोई भी गरीब व्यक्ति अगर ऐसा हो जिसके पास खाने की वस्तुएं ना हो तो वह इसकी सूचना हमें दें ऐसे लोगों का हर संभव संस्था की तरफ से मदद किया जाएगा।
इस कार्यक्रम में संस्था के कोषाध्यक्ष सौरभ श्रीवास्तव मेंहदावल तहसीलदार प्रियंका चौधरी, थानाध्यक्ष करूणाकर पांडेय, बनकसिया चौकी प्रभारी सुनील सिंह, प्रशांत श्रीवास्तव आशुतोष श्रीवास्तव,राहुल श्रीवास्तव, सुमित मद्धेशिया, शशांक पांडेय, दुर्गेश यादव अजय मिश्रा आदि लोग मौजूद रहे।

Read more

 


सिद्धार्थनगर - पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ नगर विजय ढुल द्वारा चलाए जा रहे अभियान की "कोई भूखा ना रहे " के क्रम में आज दिनांक 05 अप्रैल 2020 को आरती निवासी बराड़ा बिशनपुर थाना तिलोकपुर जनपद सिद्धार्थनगर द्वारा बताया गया कि उनके घर कल रात से भोजन नहीं बना है व निशा पत्नी सीता राम व गौरी पुत्री सीता राम जो फाजिलनगर जनपद कुशीनगर की निवासिनी है और ग्राम बड़हरा थाना क्षेत्र त्रिलोकपुर में रहकर नृत्य का काम करके अपना जीवन यापन करती हैं आज थाने पर आकर बताएं कि कोरोना वायरस के दृष्टिगत पूरे प्रदेश में लाक डाउन घोषित होने के कारण खाद्यान्न की समस्या आ गई है जिस पर प्रभारी निरीक्षक थाना त्रिलोकपुर रणधीर कुमार मिश्रा द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त महिलाओं को थाने से खाद्यान्न आटा, चावल, दाल, नमक, तेल व अन्य उपयोगी सामान उपलब्ध कराया गया तथा साथ ही साथ थाना क्षेत्र के और भी निर्बल/ असहाय महिलाओं व व्यक्तियों को खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया तथा बताया गया कि जब भी आवश्यकता हो आप लोग थाने पर आकर खाद्यान्न व अन्य उपयोगी सामान ले सकते हैं । सभी लोगो ने भाव विभोर होकर अपना स्नेह दिए ।

👉 थाने से खाद्यान्न उपलब्ध कराए गए अन्य व्यक्तियों/ महिलाओं का विवरण निम्नवत है -

1. आरती निवासी बड़हरा बिशनपुर थाना त्रिलोकपुर सिद्धार्थनगर ।

2. निशा पत्नी सीताराम निवासी फाजिलनगर जनपद कुशीनगर ।

3. गौरी पुत्री सीता राम निवासी फाजिलनगर जनपद कुशीनगर।

4. फारुख पुत्र मो0 यूनुस निवासी बड़हरा थाना त्रिलोकपुर सिद्धार्थनगर ।

5. राम सजीवन पुत्र धनपाल निवासी महादेव नंगा थाना त्रिलोकपुर ।

6. बाबूराम पुत्र अयोध्या निवासी महादेव नंगा थाना त्रिलोकपुर सिद्धार्थनगर ।

7. चीनकु पुत्र चीनगुद निवासी रामनगरा थाना त्रिलोकपुर ।

8. मंगला पत्नी चिनकन निवासी रामनगरा थाना त्रिलोकपुर ।

9. सुगर पत्नी राम धीरज निवासी रामनगरा थाना त्रिलोकपुर जनपद सिद्धार्थनगर ।

10. मछलेन निवासी त्रिलोकपुर थाना त्रिलोकपुर जनपद सिद्धार्थनगर ।

Read more

 

संतकबीरनगर। दुधारा थाना के प्रभारी निरीक्षक श्रीप्रकाश यादव ने लाकडाउन के चलते परेशानी का दंश झेल रहे दोनों आंखों के अंधे पचदेउरा निवासी रामशंकर शर्मा को खाद्यान्न देकर मानवता की एक मिसाल पेश की है। उनके इस कार्य की क्षेत्रीय लोगों ने भूरि भूरि प्रशंसा की है।

Read more

 


सुल्तानपुर---कोरोना वायरस को लेकर देश मे लाकडाउन है। लोग दो वक़्त की रोटी के लिए हाय तौबा कर रहे हैं । शासन, प्रशासन और समाज सेवी संस्थाए मदद करती नजर आ रही। इस बीच फोटो सेशन का दौर भी तेज है। हर तरफ मसीहा बनने की होड़ है। समाज का गरीब वर्ग भी इन दिनो मे मिलने वाली मदद से कई महीने का कोटा कवर करने मे लगा है। कही मदद के सामान से घर भर जा रहे, तो कही दो जून की रोटी के लाले पड़े हैं। इस हालात मे 'अंकुरण परिवार' की परिवार धर्म निभाते हुए सामने आई तस्वीर ने एक बार फिर दिल जीत लिया है। अंकुरण ने आज फिर एक लावारिस शव का अंतिम संस्कार किया है।
अंकुरण परिवार के अभिषेक सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कोतवाली नगर के केएनआई कस्बे में 55 साल के एक बुजुर्ग का शव मिला था। पुलिस ने कोशिश बहुत किया लेकिन जब परिवार का पता न चल सका तो अंकुरण फॉउंडेशन के सदस्यों ने मिलकर व्यक्ति का परिवार बनकर आज अंतिम संस्कार किया।
संस्था के आरिफ खान एवं डॉ आशुतोष श्रीवास्तव ने शव को मुखग्नि देकर हिन्दू रीति रिवाज ने शव का अंतिम संस्कार किया। अभिषेक सिंह ने बताया कि जिनका कोई नही है उनके लिए अंकुरण फॉउंडेशन परिवार बन जाता है। अप्रैल 2019 से
अब तक संस्था द्वारा 20 से अधिक लोगो का अंतिम संस्कार किया जा चुका है।

Read more

 


सुल्तानपुर---कोरोना वायरस को लेकर देश मे लाकडाउन है। लोग दो वक़्त की रोटी के लिए हाय तौबा कर रहे हैं । शासन, प्रशासन और समाज सेवी संस्थाए मदद करती नजर आ रही। इस बीच फोटो सेशन का दौर भी तेज है। हर तरफ मसीहा बनने की होड़ है। समाज का गरीब वर्ग भी इन दिनो मे मिलने वाली मदद से कई महीने का कोटा कवर करने मे लगा है। कही मदद के सामान से घर भर जा रहे, तो कही दो जून की रोटी के लाले पड़े हैं। इस हालात मे 'अंकुरण परिवार' की परिवार धर्म निभाते हुए सामने आई तस्वीर ने एक बार फिर दिल जीत लिया है। अंकुरण ने आज फिर एक लावारिस शव का अंतिम संस्कार किया है।
अंकुरण परिवार के अभिषेक सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कोतवाली नगर के केएनआई कस्बे में 55 साल के एक बुजुर्ग का शव मिला था। पुलिस ने कोशिश बहुत किया लेकिन जब परिवार का पता न चल सका तो अंकुरण फॉउंडेशन के सदस्यों ने मिलकर व्यक्ति का परिवार बनकर आज अंतिम संस्कार किया।
संस्था के आरिफ खान एवं डॉ आशुतोष श्रीवास्तव ने शव को मुखग्नि देकर हिन्दू रीति रिवाज ने शव का अंतिम संस्कार किया। अभिषेक सिंह ने बताया कि जिनका कोई नही है उनके लिए अंकुरण फॉउंडेशन परिवार बन जाता है। अप्रैल 2019 से
अब तक संस्था द्वारा 20 से अधिक लोगो का अंतिम संस्कार किया जा चुका है।

Read more

 

सुल्तानपुर---बल्दीराय पुलिस कप्तान शिवहरि मीणा व क्षेत्राधिकारी बल्दीराय लालचंद चौधरी के आदेश पर होली त्यौहार के मद्देनजर क्षेत्र में कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए छापेमारी में थानाध्यक्ष हलियापुर मो०अरशद खान को मिली सफलता,अवैध शराब बेचने वाली महिला शराब के साथ हुई गिरफ्तार मुन्नी देवी पूजा पत्नी विकास निवासी हलियापुर 15 लीटर अवैध कच्ची शराब व दूसरी महिला थाना छेत्र हालियापुर गावँ के पर्भावती पत्नी राजेश 10 लीटर कच्ची शराब व 15 लीटर राजेश पुत्र भगेलू कच्ची शराब के साथ तुलसीराम पुत्र बुधराम निवासी हलियापुर 15 लीटर कच्ची शराब के साथ हिरासत में लिया,क्षेत्र में सक्रिय गश्ती पर रहे थानाध्यक्ष के कुशल नेतृत्व में हुई गिरफ्तारी, 2 महिलाओं दो पुरषो की गिरफ्तारी के बाद अवैध शराब कारोबारियो में मचा हड़कम्प।

Read more

हाल के पोस्ट

S.R International Academy
Police banner