दौलतपुर में मिला अज्ञात युवक का शव, फैली सनसनी_रिपोर्ट--घनश्याम तिवारी     संतकबीरनगर में स्प्रे मशीन फटने से बड़ा हादसा...     संतकबीरनगर_महुली क्षेत्र में पेड़ से लटकता मिला युवक का शव-राशिदा खान की रिपोर्ट     जनता कर्फ्यू का रहा व्यापक असर, हमेशा गुलजार रहने वाले चौराहे रहे सुनसान_रिपोर्ट- मु.परवेज़ अख्तर     पालघर स्टेशन पर उतारे गये कोरोना वायरस के संक्रमण के चार संदिग्ध     सुलतानपुर-रफ्तार का कहर,दो की मौत,चार रेफर_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     मदरसों में बच्चों के अन्दर छिपी हुई प्रतिभा को निखारा जाता हैः मौलाना हलीमुल्लाह कासिमी     सुल्तानपुर, फ्लैश     संतकबीरनगर-विज्ञान महोत्सव का डीएम-एसपी ने किया शुभारम्भ_रिपोर्ट-बिट्ठल दास     संतकबीरनगर- संघर्ष समिति संयोजक ने किया भ्रमण_रिपोर्ट-नूर आलम सिद्धीकी     पीएचसी दुधारा पर लगा मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला     जनपद बदायूं के नगर कोतवाली क्षेत्र उझानी मे चल रहे वाछितं अपराधियो को गिरफ्तार कर जेल भेजा     

कुरआन की दौलत दुनिया व आखिरत में कामयाबी की ज़ामिन है-मौ.नदवी_रिपोर्ट-मु.परवेज़ अख्तर

 


संतकबीरनगर। विकास खण्ड सेमरियावां के गांव पुरैना मंसूर स्थित मदरसा अरबिया नासिरूल उलूम में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।
सेमरियावां ब्लाक क्षेत्र के मदरसा अरबिया नासिरूल उलूम पुरैना मंसूर में मंगलवार को कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की सरपरस्ती मौलाना अब्दुस्सलाम नदवी और अध्यक्षता मदरसा अरबिया रहमिया दुधारा के प्रधानाचार्य मौलाना माशूक अहमद मोज़ाहिरी ने किया।
कार्यक्रम की शुरुआत कारी सिद्दीकुर्रहमान कासिमी की तिलावते से हुआ। मदरसा के दो छात्रों मुहम्मद मेराज पुत्र जुनेद अहमद और मुहम्मद जुनेद पुत्र मकसूद आलम ने कारी अज़मतुल्लाह और तमाम उलेमा-ए- कराम के सामने हिफ्ज़े कुरआन को मुकम्मल किया। इस मौके पर मदरसा अरबिया तालीमुल कुरआन सेमरियावां के मोहतमिम मौलाना मुहम्मद मुनीर नदवी ने कहा कि कुरआन करीम की नेमत और बइस्त नबवी के ज़रिये सरजमीने मक्का का सारी दुनिया में परिचय हुआ। हज़रत मुहम्मद(सल्ल.) का फैज़ सहाबा कराम को पहुंचा तो वह आपके सच्चे जां निसार बन गये। सहाबा ने आपसे बराहे रास्त कुरआन सीखा और सीनों में महफूज़ किया।
उन्होंने कहा कि कुरआन की दौलत दुनिया व आखिरत में कामयाबी की ज़ामिन है बड़े कद्र के लायक हैं वह बच्चे जिन्होंने कुरआन को अपने सीनों में महफूज़ किया।
कारी अमीरूल्लाह नदवी ने कहा कि काबिले तारीफ हैं जिनकी निरंतर कोशिशों और कामिल तवज्जो से छात्र अल्पकाल में ही तकमीले हिफ्ज़े कुरआन कर लेते हैं। उन्होंने कहा कि आज हम जिस तनज़्ज़ुली का शिकार हैं उसका एक अहम सबब कुरआन से दूरी है।
मदरसा अरबिया रहमिया दुधारा के प्रधानाचार्य मौलाना माशूक अहमद मोज़ाहिरी ने कहा कि आज पूरी दुनिया परेशानियों से दोचार है हालात बड़े संगीन और पेचीदा हैं पूरी दुनिया खोफ व हरास के आलम में है। ऐसी सूरतेहाल म़े इंंसान को तहफ्फुज और मदद की ज़रूरत पड़ती है हमें कुरआन मजीद की तिलावत की तरफ विशेष ध्यान देना चाहिए जो कि हमारे लिए किताबे हिदायत है क्यामत तक के लिए रहनुमा और उसूल की हैसियत रखता है। मौलाना अब्दुस्सलाम की दुआइया कलमात पर कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इस दौरान हाजी बब्बन, मास्टर नूर मुहम्मद, मौलाना जाफर, अली अहमद, मौलाना मुज़म्मिल हुसेन, अली हुसेन, ज़बीहुल्लाह, हाफिज़ मुहम्मद ज़़ैद आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन मदरसा अरबिया तालीमुल कुरआन सेमरियावां के मुहम्मद आसिम नदवी ने किया।

हाल के पोस्ट

S.R International Academy
Police banner