दौलतपुर में मिला अज्ञात युवक का शव, फैली सनसनी_रिपोर्ट--घनश्याम तिवारी     संतकबीरनगर में स्प्रे मशीन फटने से बड़ा हादसा...     संतकबीरनगर_महुली क्षेत्र में पेड़ से लटकता मिला युवक का शव-राशिदा खान की रिपोर्ट     जनता कर्फ्यू का रहा व्यापक असर, हमेशा गुलजार रहने वाले चौराहे रहे सुनसान_रिपोर्ट- मु.परवेज़ अख्तर     पालघर स्टेशन पर उतारे गये कोरोना वायरस के संक्रमण के चार संदिग्ध     सुलतानपुर-रफ्तार का कहर,दो की मौत,चार रेफर_रिपोर्ट_अज़हर अब्बास     मदरसों में बच्चों के अन्दर छिपी हुई प्रतिभा को निखारा जाता हैः मौलाना हलीमुल्लाह कासिमी     सुल्तानपुर, फ्लैश     संतकबीरनगर-विज्ञान महोत्सव का डीएम-एसपी ने किया शुभारम्भ_रिपोर्ट-बिट्ठल दास     संतकबीरनगर- संघर्ष समिति संयोजक ने किया भ्रमण_रिपोर्ट-नूर आलम सिद्धीकी     पीएचसी दुधारा पर लगा मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला     जनपद बदायूं के नगर कोतवाली क्षेत्र उझानी मे चल रहे वाछितं अपराधियो को गिरफ्तार कर जेल भेजा     

बदायूं-विश्व महिला दिवस पर संगोष्ठी का आयोजन_रिपोर्ट-संजीव सक्सेना

 


बदायूं--नगर उझानी से सटे अब्दुल्लागंज स्थित श्री ओमप्रकाश शर्मा इंटर काॅलेज में विश्व महिला दिवस की संध्या पर संगोष्ठी को संबोधित करती शिक्षिकाएं।

मातृशक्ति ने संस्कृति, संस्कार और सर्वोच्च ज्ञान देकर राष्ट्र को बनाया जाग्रत तीर्थ: संजीव
-महिलाओं के त्याग और समर्थ योगदान के आगे पूरी दुनियां है नतमस्तक
-नारी वैज्ञानिक और आर्थिक क्षेत्र में मनवा रही अपनी प्रतिभा का लोहा

जनपद बदायूं नगर उझानी से सटेश्री ओम प्रकाश शर्मा इंटर काॅलेज अब्दुल्लागंज में ‘‘ विश्व महिला दिवस ‘‘ पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। ‘
‘इक्कीसवीं सदी-नारी सदी‘‘ के जय घोष के साथ संभाषण में विजयी रहीं बालिकाओं को मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ प्रबंधक धमेंद्र कुमार शर्मा ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन कर किया। उन्होंने कहा महिलाएं अपने वर्चस्व से कल्पना और संभावनाओं को साकार कर रहीं हैं। राजनीति से लेकर वैज्ञानिक और आर्थिक क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहीं हैं।
गायत्री परिवार के संजीव कुमार शर्मा ने कहा कि महिलाओं के त्याग और समर्थ योगदान को पूरी दुनियां जानती है। उनके व्यक्तित्व, कर्तृत्व और बहुमूल्य प्रतिभाओं के आगे मूर्द्धन्य चकित और दिग्गज नतमस्तक हैं। नारी शक्ति ने ही संस्कृति, संस्कार और सर्वोच्च ज्ञान देकर समाज और राष्ट्र को जाग्रत तीर्थ बनाया है।
शिक्षिका पूजा साहू ने कहा कि मातृशक्तियां ही नैतिक संस्कार प्रदान कर संमार्ग दिखातीं आई हैं। सीमा गुप्ता ने कहा कि ने कहा कि बेटों को सौभाग्य और बेटियों को दुर्भाग्य की सोंच नारी जीवन के लिए दुर्दिन और दुर्दशा बन गई। शिवानी पाल ने कहा कि महिलाएं अपने अधिकारों को पहिचानें। श्रेष्ठ और आदर्शोन्मुखी जीवन पाएं।
शिक्षक अजब सिंह ने कहा कि सभ्य समाज के निर्माण के लिए नारी की महत्ता को पहिचानें और उन्हें यथोचित सम्मान दें। शिक्षिका नीलोफर और स्नेहा सिंह के नेतृत्व में बच्चों ने दहेज प्रथा, अशिक्षा, कन्या भ्रूण हत्या, नारी की गरिमा जैसे लघुनाटको की शानदार प्रस्तुति दी। प्रधानाचार्य आरपी सिंह ने संभाषण में विजयी रहे बच्चों को मेडल पहनाकर सम्मानित किया। इस मौके पर सुरेश पाल सिंह, दीपिका यादव, पूर्णिमा सक्सेना, सुमनलता सक्सेना निधि शर्मा, नेम प्रकाश, विदुषी, मनोज कुमार, दुर्गेश राठौर, रेनू शर्मा, रश्मि यादव, विपिन मिश्रा, अश्मि उपाध्याय, संदीप कुमार, रामस्नेही, कुशलकांत राठौर, रवीश शर्मा, आदि मौजूद रहे।

हाल के पोस्ट

S.R International Academy
Police banner