गाजीपुर: ग्राम प्रधान पर दिनदहाड़े गोली चलाने के दो दिन बाद समर्थक पर भी प्राणघातक हमला      अज्ञात बदमाशों ने मारी युवक को गोली,अस्पताल पहुंचने से पहले हुई मौत_रिपोर्ट_अज़हरअब्बास     अमेठी-फायरिंग में एक की मौत,दो घायल_रिपोर्ट-शिवकेशशुक्ल     बिग ब्रेकिंग कानपुर-खूंखार विकास दुबे_बना 8 पुलिसकर्मियों की मौत का जिम्मेदार_रिपोर्ट-वीरेंद्रस          
हमसे संपर्क करें
डीलरशिप के लिए सम्पर्क करें

 


उत्तर प्रदेश के कौशांबी जनपद के कोखराज थाना के नजदीक अंग्रेजी व देशी शराब के सेल्समैन की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। हत्यारों ने अंग्रेजी शराब की दुकान के सेल्समैन की धारदार हथियार से सिर पर चोट पहुंचा कर हत्या किया है। जबकि देसी शराब के दुकान के सेल्समैन की हत्या गला दबाकर की गई है। दोहरे हत्याकांड की जानकारी सुबह दुकान के आसपास रहने वाले लोगों ने दुकान मालिक व पुलिस को दिया। दोहरे हत्याकांड की सूचना पर स्थानीय पुलिस के अलावा एसपी कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। प्रारंभिक जांच पड़ताल में पुलिस यह आशंका जता रही है कि हत्या किसी रंजिश या रुपयों के लेन-देन के विवाद के चलते किए की गई है।

कोखराज थाना से चंद कदम दूर भरवारी रोड पर अंग्रेजी व देशी शराब की दुकान है। यहां पर अंग्रेजी शराब की दुकान में राजेंद्र कुमार जायसवाल निवासी निहालपुर, कोतवाली सैनी व देसी शराब की दुकान में शिव प्रकाश मिश्र निवासी हब्बू नगर थाना कड़ा धाम बतौर सेल्समैन काम करते थे। बीती रात दोनों दुकान के बाहर बरामदे में सो रहे थे। अंग्रेजी शराब के दुकानदार सुनील जायसवाल के मुताबिक बृहस्पतिवार की देर रात लगभग नौ बजे दुकान बंद की गई थी। रात के समय दोनों की हत्या किस समय की गई यह स्पष्ट नहीं हो सका। सुबह लगभग आठ बजे उन्हें पड़ोसियों ने घटना के बारे में जानकारी दिया। जिसके बाद उन्होंने स्थानीय पुलिस को सूचना दी। दोहरे हत्याकांड की सूचना पर कोखराज पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन भी कई थानों की फोर्स के साथ घटनास्थल पहुंचे। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मौके पर फॉरेंसिक टीम भी बुलाई गई। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने कई टीम बनाकर घटना का खुलासे के निर्देश दिए हैं। एसपी अभिनंदन का कहना है कि प्रथम दृष्टयता हत्या की घटना रंजिश या रुपयों के लेन-देन के चलते होना प्रतीत हो रहा है। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच की जा रही है और जल्द खुलासा किया जाएगा। डबल मर्डर की जानकारी होने पर प्रयागराज जोन के आईजी के पी सिंह ने भी मौके पर पहुंच कर घटना स्थल का निरीक्षण किया। आईजी ने भी जल्द खुलासे के लिए अधीनस्थों को निर्देशित किया है।

Read more

 


गाजीपुर। अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि पहली बार ग्राम प्रधान पर गोली चलाने के बाद अब उनके समर्थक का गला काटकर हत्‍या करने का प्रयास किया। बरेसर थाना क्षेत्र अंतर्गत भोपतिपुर न्यायीपुर के ग्राम प्रधान भरत कुमार उर्फ भागी पर बीते गुरुवार को दिनदहाड़े गोली चला दी गयी थी। रविवार की रात्रि में अपराधियों ने फिर वारदात को अंजाम देने की सोची। जिसमे ग्राम प्रधान के साथ रहने वाले गोपाल प्रजापति उम्र 24 पुत्र रामा प्रजापति पर धारधार हथियार से गला काटने का प्रयास किया गया। सूचना के अनुसार गोपाल रात्रि में अपने दरवाजे पर अकेले सो रहा था। तथा परिजन घर के अन्दर सो रहे थे।

Read more

 


सुल्तानपुर-पुलिस अधीक्षक शिव हरि मीना एवं क्षेत्राधिकारी विजयमल सिंह यादव के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के धरपकड़ अभियान के तहत मुखबिर खास की सूचना पर थानाध्यक्ष अखिलेश सिंह मय हमराही हे0 का0 कमलेश पटेल,का0 इंद्रेश यादव, दिनेश कुमार के साथ पंजीकृत मुकदमा अपराध में वांछित चल रहे अभियुक्त मोनू मिश्रा पुत्र घनश्याम मिश्रा निवासी आछरपुर मजरे ऐंजर थाना बल्दीराय जनपद सुल्तानपुर को टडरसा मोड़ से गिरफ्तार कर लिया अभियुक्त मोनू मिश्र को बल्दीराय पुलिस थाने लेकर आई तथा उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई करके न्यायायलय समक्ष भेज दिया।
बल्दीराय पुलिस वांछित अपराधियों को धर दबोचने में बड़ी तेजी से कार्य कर रही है तथा थानाध्यक्ष अखिलेश सिंह,अपराध पर अंकुश लगाने हेतु क्षेत्र में सक्रिय एवं चौकशी बनाए हुए है।

Read more

 

सुलतानपुर---धम्मौर थाना क्षेत्र के अंतर्गत रामापुर निकट चौराहे पर बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने विजय शुक्ला को मारी गोली ।परिजनों ने आनन-फानन में पहुंचाया जिला अस्पताल,सूत्रों के अनुसार रामापुर गांव निवासी विजय शुक्ला उर्फ बालमुकुंद लगभग 40 वर्ष पुत्र लालता प्रसाद सोमवार रात 8:00 बजे के लगभग गांव के बाहर चौराहे पर टहल रहा था तभी बाइक सवार 2 बदमाशों ने उस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।गोली लगने से घायल विजय शुक्ला वहीं गिर पड़ा। चीख-पुकार आवाज सुनकर ग्रामीण व परिजन मौके पर पहुंचे तथा गंभीर रूप से घायल विजय शुक्ला को जिला अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची थाने की पुलिस बदमाशों की तलाश में जगह जगह छापेमारी कर रही है मौके पर पुलिस बल मौजूद। अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज क्षेत्राधिकारी नगर सतीश चंद शुक्ला समेत पुलिस अधिकारी पहुंचे जिला अस्पताल।पुलिस ने शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और कानूनी कार्रवाई कर अपराधियों की तलाश की जा रही है

Read more

 

 

संतकबीरनगर। पुलिस कप्तान ब्रजेश सिंह ने सोमवार को मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि आर्थिक लाभ के लिए पशुओ का वध कर मांस बेचने वाले दो गैगेस्टर अभियुक्तो को दुधारा इंस्पेक्टर श्रीप्रकाश यादव ने अपने सहयोगियो के साथ गिरफ्तार किया है। उन्हे न्यायालय भेजा गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जनपद के दुधारा थाना क्षेत्र के साफियाबाद से ताहिर व इशहाक पूर्व से उक्त कार्य में सलिप्त थे और उनके विरूद्व दर्जनो मुकदमे पंजीकृत है। अभियुक्तगणो के विरूद्व गैगेस्टर के तहत कार्यवाही भी की गई थी और इनाम भी घोषित किया गया था। उन्होने बताया कि दुधारा इंस्पेक्टर श्रीप्रकाश यादव ने मुखबिर की सूचना पर अपने टीम के साथियो के साथ अभियुक्तो को गिरफ्तार किया है। दुधारा पुलिस का कार्य सराहनीय है।

Read more

 


बड़ी खबर यूपी के अमेठी से है जहां एक ओर एसपी अमेठी डॉ ख्याति गर्ग के कड़े तेवर से पुराने व शातिर अपराधी जेल की राह पकड़ रहे हैं तो वहीं कुछ नए अपराधी भी पनप रहे हैं जिनके द्वारा गाहे बगाहे अपराधिक वारदातों को अंजाम दिया जाने लगा है। मामूली विवाद में भी अवैध अथवा लाइसेंसी असलहों का प्रयोग भी होने लगा है।ऐसा लगने लगा है कि नए पनप रहे अपराधियों में खाकी का ख़ौफ रह ही नहीं गया।

ऐसा ही एक मामला जगदीशपुर थाना क्षेत्र के पूरे चोपई मिश्र कचनाव गांव में देखने को मिला।
जहां पर मामूली सी बात को लेकर कहासुनी गहमागहमी में बदल गई और बात यहां तक पहुंच गई कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दिया जिसके चलते एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई दो लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जगदीशपुर से ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया जबकि एक का सीएचसी में ही इलाज चल रहा है। आनन-फानन में सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित से तहरीर लेकर मुकदमा पंजीकृत करते हुए कार्यवाही शुरु कर दी। घटना का पता चलने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जगदीशपुर पहुंची पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ख्याति गर्ग ने जानकारी लेते हुए निरीक्षण किया । वहीं पर जब मीडिया कर्मियों के द्वारा घटना के विषय में पुलिस अधीक्षक महोदय से जानने की कोशिश की गई तो उन्होंने कहा कि घटनास्थल देखने के बाद ही मैं कुछ कह सकती हूं।

आइए जानते हैं विवाद की जड़ -

विवाद के विषय में मृतक के परिजन बृजेश मिश्रा ने बताया कि मेरे चाचा वीरेंद्र मिश्रा गांव के कोटेदार हैं, कोटे की शिकायत गांव के ही कुछ लोगों ने की थी जिसकी जांच करने आपूर्ति विभाग से अधिकारी आए थे। मौके पर कोटा पहले से ही सस्पेंड था। जांच होने के बाद जब अधिकारी चले गए तो हम लोग अपने दरवाजे पर बैठे थे तभी हमारे घर के बगल के परशुराम मिश्रा, अंजनी मिश्रा, सुनील मिश्रा तथा धर्मेंद्र मिश्रा आदि ने अपने घर की छत से अपने लाइसेंसी बंदूक से तथा कुछ अवैध हथियारों से फायरिंग करना शुरू कर दिए जिसमे चार लोग गोली लगने से घायल हो गए। आनन फानन में घायलों को सीएचसी जगदीश पहुंचाया गया जिसमें एक घायल उमेश मिश्रा की मौत हो गई। दो घायल राजेंद्र मिश्रा व कमलेश मिश्रा को प्राथमिक उपचार के बाद ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया है। एक का इलाज सीएचसी में ही चल रहा है।

घटना के संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज ने बताया कि थाना जगदीशपुर के कचनांव ग्राम में कोटे के विवाद को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया। इसमें गोली चली गोली लगने से उमेश मिश्र नाम के एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई तथा राजेंद्र और कमलेश घायल हो गए । मृतक के भाई शैलेश मिश्र ने इस संबंध में थाना जगदीशपुर में मुकदमा पंजीकृत कराया है । 5 लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया है ।मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है । पंचायत नामा और पोस्टमार्टम की कार्यवाही की जा रही है । मौके पर शांति है शीघ्र ही अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

Read more

 

 

$मां ने मारा धक्का पुत्र ने दबाया गला

मथुरा जनपद में इन दिनों रिश्तो को तार-तार करने वाली घटना सामने आई है जहां शराबी पति से छुटकारा पाने के लिए उसकी पत्नी और पुत्र ने मिलकर हत्या कर सबको ठिकाने लगाया बताते चलें कि 2 माह पूर्व मथुरा के थाना छाता क्षेत्र स्थित गांव तरौली के समीप गांव के ही रहने वाले गुड्डू का शव गांव के तालाब में मृत अवस्था में पड़ा मिला था जिसके लिए मृतक के परिजनों द्वारा थाना छाता में मुकदमा दर्ज कराया जिसके बाद स्थानीय पुलिस मामले की जांच में गंभीरता से जुट गई गरीब 2 माह तक चली इस जांच में पुलिस को अहम सबूत हाथ लगे जिनमें मृतक की पत्नी और मृतक के पुत्र को ही हत्या करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया गुड्डू की हत्या के मामले में गिरफ्तार हुए मां बेटे ने जुर्म का इकबाल करते हुए पुलिस को बताया कि मृतक गुड्डू आए दिन शराब पीकर घर में मारपीट जैसी घटनाएं करता रहता था वही गुड्डू की हरकतें इतनी बढ़ गई थी कि वह घर में किसी को भी चैन से नहीं रहने देता था घटना वाले दिन भी गुड्डू द्वारा शराब पीकर घर में हंगामा खड़ा कर दिया था और घर के सदस्यों से मारपीट करने लगा था मारपीट के दौरान गुड्डू कि पति द्वारा गुड्डू में धक्का मार दिया जहां गुड्डू दीवार से टकरा कर बेहोश हो गया तभी गुड्डू की पत्नी पुत्र दोनों ने मिलकर गुड्डू का गला दबा दिया जिससे गुड्डू की मौके पर ही मौत हो गई और शव को ठिकाने लगाने की खातिर गांव के समीप ही बने तालाब में फेंक दिया लेकिन पुलिस द्वारा की गई कड़ी मेहनत और जांच के बाद उक्त घटना का पर्दाफाश करते हुए दोनों हत्या आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जिन्हें विधिवत कार्यवाही करते हुए जेल भेजा जा रहा है

बाईट जगदीश काली रमन सीओ छाता

रिपोर्ट धनीराम खंडेलवाल मथुरा
9412279160

Read more

 

मथुरा थाना हाईवे की
मंडी चौराहे पर चोरों ने देर रात्रि दो खोखा की दुकानों को बनाया निशाना ताला तोड़कर हजारों के माल पर किया हाथ साफ
आपको बता दें कि लॉकडाउन एवं कोरोनावायरस में जहां मजदूर एवं गरीब लोगों को खाने के लाले पड़ गए हैं वही चोर भी सक्रिय हो गए हैं देर रात्रि मंडी चौराहे के समीप रखें दो खो खो के ताले को तोड़ कर चोरों ने हजारों रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया खोखा स्वामी सुबह आए तो ताला टूटा देख चक वक्त रह रहे उन्होंने तुरंत स्थानीय पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंची इलाका पुलिस ने जांच में पाया कि चोर ताला तोड़कर हजारों रुपए का खोखा में रखे सामान को पार कर ले गए हैं वहीं स्थानीय पुलिस इस घटना की जांच में जुट गई है चोरों ने हजारो के सामान पर किया हाथ साफ दुकानदार ने बताया कि रात्रि को वह अपनी दुकानों में ताला लगा कर गए थे सुबह आकर देखा तो ताले टूटे पड़े मिले हैं इसकी सूचना
दुकानदार ने पुलिस को दे दी है।

Read more

 

उत्तर प्रदेश के कानपुर में चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में गुरुवार आधी रात के बाद शातिर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस पर फायरिंग कर दी गई,,, विकास और उसके साथियों की फायरिंग में एक सीओ , एक एसओ, एक दरोगा सहित चार सिपाही और एक होमगार्ड की मौत हो गयी,,, वहीं चार पुलिस वालों का इलाज अभी भी चल रहा है,,, जिसकी सूचना मिलते ही पूरे कानपुर समेत आस पास के दूसरे जिलों में हड़कम्प मच गया है,,, वहीं खबर मिलते ही यूपी सरकार भी हैरत में पड़ गयी,,,

अधिक जानकारी के मुताबिक बीते गुरुवार की रात करीब साढ़े 12 बजे बिठूर, चौबेपुर और शिवराजपुर थाने की पुलिस ने मिलकर खूंखार अपराधी विकास दुबे के गांव बिकरू में उसके घर पर दबिश दी,,, और जैसे ही टीम के नेतृत्व में सभी पुलिस कर्मचारियों ने विकास दुबे के घर का घेराव किया तो पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो गयी,,, देखते ही देखते हमलावर घर के अंदर और छतों से गोलियां चलाने लगे,,, जिसमे बिल्हौर सीओ देवेंद्र सिंह, शिवराजपुर थाने के एसओ महेश यादव, एक दरोगा प्रभाकर पांडेय, समेत 4 सिपाहियों के साथ ही एक होमगार्ड की दर्दनाक मौत हो गयी,,, मरने वाले सिपाहियों में अजय सेंगर, अजय कश्यप, शिवमूरत, होमगार्ड जयराम पटेल समेत आठ पुलिसकर्मियों को गोलियां लगीं हुई थी,,, सूचना के बाद कई थानों की फोर्स बिकरु गांव पहुंची और घायल पुलिस कर्मचारियों को लेकर रीजेंसी अस्पताल लेकर आई,,, जहां डॉक्टरों ने सभी पुलिस कर्मचारियों की मौत होना बताया,,, बस क्या था यूपी के पुलिस विभाग में अफरा तफरी मच गई,,, जिसकी पहली जानकारी में सूत्रों ने बताया कि जिस तरीके से हमला हुआ,,, उस दृश्य को देख आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों को पुलिस दबिश की भनक पहले से ही मिल गई थी,,, जिस कारण उन्होंने तैयारी करके पुलिस पर हमला बोल दिया।
पुलिस रिकार्ड के मुताबिक विकास दुबे एक खूंखार अपराधी है,,, जिस पर 2001 में शिवली थाने में घुसकर तत्कालीन श्रम संविदा बोर्ड के चेयरमैन राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त भाजपा नेता संतोष शुक्ला की हत्या का आरोप लगा था,,, बाद में वह इस केस से बरी हो गया था,,, शिवली में ही कई अन्य हत्याओं के आरोप भी था,,, यानी पुलिस रिकार्ड के मुताबिक यूपी में विकास दुबे के खिलाफ करीबन 50 से अधिक मामले दर्ज हो चुके हैं,,,

Read more

 

 

उत्तर प्रदेश के कानपुर में चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में गुरुवार आधी रात के बाद शातिर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस पर फायरिंग कर दी गई,,, विकास और उसके साथियों की फायरिंग में एक सीओ , एक एसओ, एक दरोगा सहित चार सिपाही और एक होमगार्ड की मौत हो गयी,,, वहीं चार पुलिस वालों का इलाज अभी भी चल रहा है,,, जिसकी सूचना मिलते ही पूरे कानपुर समेत आस पास के दूसरे जिलों में हड़कम्प मच गया है,,, वहीं खबर मिलते ही यूपी सरकार भी हैरत में पड़ गयी,,,

अधिक जानकारी के मुताबिक बीते गुरुवार की रात करीब साढ़े 12 बजे बिठूर, चौबेपुर और शिवराजपुर थाने की पुलिस ने मिलकर खूंखार अपराधी विकास दुबे के गांव बिकरू में उसके घर पर दबिश दी,,, और जैसे ही टीम के नेतृत्व में सभी पुलिस कर्मचारियों ने विकास दुबे के घर का घेराव किया तो पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो गयी,,, देखते ही देखते हमलावर घर के अंदर और छतों से गोलियां चलाने लगे,,, जिसमे बिल्हौर सीओ देवेंद्र सिंह, शिवराजपुर थाने के एसओ महेश यादव, एक दरोगा प्रभाकर पांडेय, समेत 4 सिपाहियों के साथ ही एक होमगार्ड की दर्दनाक मौत हो गयी,,, मरने वाले सिपाहियों में अजय सेंगर, अजय कश्यप, शिवमूरत, होमगार्ड जयराम पटेल समेत आठ पुलिसकर्मियों को गोलियां लगीं हुई थी,,, सूचना के बाद कई थानों की फोर्स बिकरु गांव पहुंची और घायल पुलिस कर्मचारियों को लेकर रीजेंसी अस्पताल लेकर आई,,, जहां डॉक्टरों ने सभी पुलिस कर्मचारियों की मौत होना बताया,,, बस क्या था यूपी के पुलिस विभाग में अफरा तफरी मच गई,,, जिसकी पहली जानकारी में सूत्रों ने बताया कि जिस तरीके से हमला हुआ,,, उस दृश्य को देख आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों को पुलिस दबिश की भनक पहले से ही मिल गई थी,,, जिस कारण उन्होंने तैयारी करके पुलिस पर हमला बोल दिया।
पुलिस रिकार्ड के मुताबिक विकास दुबे एक खूंखार अपराधी है,,, जिस पर 2001 में शिवली थाने में घुसकर तत्कालीन श्रम संविदा बोर्ड के चेयरमैन राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त भाजपा नेता संतोष शुक्ला की हत्या का आरोप लगा था,,, बाद में वह इस केस से बरी हो गया था,,, शिवली में ही कई अन्य हत्याओं के आरोप भी था,,, यानी पुलिस रिकार्ड के मुताबिक यूपी में विकास दुबे के खिलाफ करीबन 50 से अधिक मामले दर्ज हो चुके हैं,,,

Read more

 

 

बांदा में आज युवक की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने मृतक की पत्नी समेत 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के पास से हत्या में प्रयुक्त 2 तमंचा कारतूस व कुल्हाड़ी भी बरामद की गई है। मृतक की पत्नी ने अपने प्रेमी व उसके दो साथियों के साथ मिलकर के युवक की हत्या की थी।

आपको बता दें कि विगत 28 जून को शहर कोतवाली क्षेत्र के सोहाना गांव के पास पत्नी के साथ घर लौट रहे कल्लू नाम के युवक की रास्ते में गोली मारकर घायल कर दिया गया और फिर कुल्हाड़ी से काटकर दर्दनाक हत्या कर दी गई थी। पुलिस द्वारा छानबीन करने पर पता चला कि म्रतक की पत्नी ने ही पति की हत्या करवाई थी। गांव के ही रामदीन नामक व्यक्ति के साथ कल्लू के पत्नी के अवैध संबंध थे। दोनों ने मिलकर के कल्लू की हत्या का षड्यंत्र रचा था।जिससे कल्लू के मौत के बाद कल्लू के नाम की जो जमीन है वह उसकी पत्नी के नाम आने के बाद दोनों शादी करने वाले थे। मृतक कल्लू को रास्ते से हटाने के लिए हत्यारोपी रामदीन ने जमीन और पैसे का लालच देकर के अपने साथी रज्जन और चंद्र प्रकाश को अपने साथ मिला लिया। और कल्लू की हत्या करने की योजना बना ली। षड्यंत्र के तहत पत्नी पंचवटी ने पति कल्लू को मायके बुलाया और मृतक से कहा कि वह उसके साथ ससुराल जाने के लिए तैयार है जबकि 1 साल से मृतक की पत्नी मायके में ही रह रही थी। जिसकी वजह रामदीन के साथ उसके अवैध संबंध थे जिसको लेकर के कल्लू और उसकी पत्नी में आए दिन मारपीट और लड़ाई होती थी। कल्लू अपनी पत्नी की बातों पर आ गया और उसको लेने मायके पहुंच गया जब पत्नी को लेकर के वह लौट रहा था। तभी पत्नी द्वारा अपने प्रेमी को पूरी लोकेशन दी जा रही थी।जब कल्लू अपनी पत्नी को लेकर के घर आ रहा होता है तभी गांव से ही कुछ दूर पूर्व रास्ते पर हत्यारों द्वारा कल्लू पर फायर की जाती है जिससे कल्लू घायल होकर जमीन पर गिर जाता जी। उसके बाद कल्लू को गोली मारी गई तथा कुल्हाड़ी से काटकर उसकी दर्दनाक हत्या कर दी गई। पुलिस ने जब पूरे मामले की छानबीन की तो पत्नी से कड़ाई से पूछताछ करने पर मृतक की पत्नी ने मामले का खुलासा कर दिया।पुलिस ने सभी अभियुक्तों रज्जन, चंद्रप्रकाश, रामदीन और मृतक की पत्नी पंचवटी को आला कत्ल के साथ गिरफ्तार कर लिया है और जेल भेज दिया है।

Read more

 

मथुरा-थाना वृन्दावन के दुसायत क्षेत्र में हुई मारपीट व फायरिंग के मामले में पुलिस ने की बड़ी कार्यवाही।
बाँके बिहारी चौकी इंचार्ज शैलेन्द्र शर्मा ने दोनों पक्षों के 8 लोगों के खिलाफ कराया अभियोग पंजीकृत।
पुलिस ने आईपीसी की धारा 147,148,149, 199, 269, 270, 307, 504, 506 और 7 सीएलए के तहत किया मुकदमा दर्ज।
मौके ए वारदात पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार व चौकी इंचार्ज शैलेन्द्र शर्मा ने रवि कुमार, नटवर वशिष्ठ, शिवम गौतम और पराग वशिष्ठ को घटनास्थल से ही हिरासत में ले लिया।
जबकि पुनीत गौतम, दीपक उर्फ दीपू वशिष्ठ, गोपाल व गोविंद भागने में सफल हो गये।
फरार नामजदों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस टीम नज़रें जमाये हुये है।

Read more

 


सुल्तानपुर---पुलिस अधीक्षक शिव हरि मीना एवं क्षेत्राधिकारी विजय मल सिंह यादव के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने हेतु, सघन चेकिंग अभियान के तहत आज थाना अध्यक्ष बल्दीराय अखिलेश सिंह व चौकी इंचार्ज बल्लीपुर विकास मय हमराही के साथ क्षेत्र में भ्रमण पर थे तभी मुखबिर की सूचना पर पता चला कि एक अभियुक्त देसी तमंचा ले कर चल रहा है तभी थानाध्यक्ष ने बड़ी ही सतर्कता। से अजीज पुत्र नन्हे निवासी ग्राम पूरे दरियालाल मजरे वल्लीपुर थाना बल्दीराय जनपद सुल्तानपुर को एक आदत देसी तमंचा 315 व एक जिंदा कारतूस के साथ वल्लीपुर प्रायमरी पाठशाला के समीप धर दबोचा। गिरफ्तार कर अभियुक्त को बल्दीराय पुलिस थाने लाकर उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई करके न्यायालय समक्ष भेजने की तैयारी कर रही है थानाध्यक्ष अखिलेश सिंह पूरी तरह क्षेत्र में सतर्कता एवं चौकशी बनाए हुए हैं जिससे अपराधियों के अपराध करने पर अंकुश लगाया जा सके जिससे क्षेत्र में शांति व्यवस्था सामान्य स्थित बनी रहे।

Read more

 


संतकबीरनगर। नाबालिग से छेड़छाड़ करने एवं अश्लील फब्तियां कसने के मामले में वांछित चल रहे अभियुक्त को बुधवार को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के विरूद्व थाना कोतवाली खलीलाबाद पुलिस ने मु0अ0सं0 340/20 धारा 354(ख)/504, 506, 204, 427 भादवि व 7/8 पाक्सो एक्ट दर्ज कर न्यायालय भेज दिया। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली खलीलाबाद गौरव सिंह ने बताया कि आरोपी वीरेन्द्र यादव पुत्र राधेश्याम यादव निवासी सुखनी कसरवल थाना सहजनवा जनपद गोरखपुर द्वारा गत 31, मई को वादी की नाबालिग बहन के साइकिल को रोककर गलत नीयत से हाथ पकड़कर छेड़छाड़ किया गया था। नाबालिग के विरोध करने पर अश्लील फब्तियां कसते हुए जान माल की धमकी दी थी। जिसके संबंध में वादी द्वारा गत 07, जून को थाना स्थानीय पर अभियोग पंजीकृत कराया गया था। आज वांछित आरोपी वीरेन्द्र यादव को गिरफ्तार कर न्यायालय रवाना किया गया।

Read more

 

सुल्तानपुर---पैसे के लेनदेन में दो सगे भाइयो में हुआ था विवाद,कलयुगी भाई ने अपने ही भाई को उतारा था मौत के घाट,मामला कूरेभार थाना क्षेत्र के नेवरा पटना सैदखानपुर का है,जहां बीते मंगलवार की देर शाम दो भाइयों का आपस मे पैसे की लेनदेन को लेकर विवाद हो गया,विवाद की स्तिथि इस कदर बढ़ी की एक भाई ने दूसरे भाई पर कातिलाना हमला बोल दिया और मौके से फरार हो गया,हमले में घायल मनोज कुमार ने दम तोड़ दिया,सूचना के बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज आरोपी भाई की तलाश में जुट गई,पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी करी और आखिरकार भाई का हत्यारा हाथ लगा थानाध्यक्ष कूरेभार दुर्गा प्रसाद शुक्ला के कुशल नेतृत्व में मय मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तारी हुई,जब पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त दिनेश कुमार उर्फ सोनू पुत्र स्व गुरुदीन से पूछतांछ शुरू की तो उसने अपने भाई के सर पर गदहाला लोहे की राड से मारने की बात को बताया,जिस लोहे की राड से उसने भाई पर हमला किया था वो राड भी पुलिस ने बरामद कर ली है,गिरफ्तार अभियुक्त को पुलिस जेल भेजने की तैयारी में जुट गई है,क्षेत्र से लगातार वांछित अपराधियो की गिरफ्तारी व थाने की टॉप टेन अपराधियो की सूची में शामिल शातिर अपराधियो को भी थानाध्यक्ष कूरेभार दुर्गा प्रसाद शुक्ला भेज चुके है जेल,लगातार वांछित अपराधियो पर कानून का शिकंजा कसने की राह पर चल रहे है थानाध्यक्ष,इस अभियुक्त की गिरफ्तारी में थानाध्यक्ष कूरेभार दुर्गा प्रसाद शुक्ला,उप निरीक्षक सुरेश पटेल,कांस्टेबल अजीत कुमार,संजय कुमार,महिला कांस्टेबल मोनिका की रही अहम भूमिका।

Read more

 


उत्तर प्रदेश के कौशांबी जनपद के कोखराज थाना के नजदीक अंग्रेजी व देशी शराब के सेल्समैन की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। हत्यारों ने अंग्रेजी शराब की दुकान के सेल्समैन की धारदार हथियार से सिर पर चोट पहुंचा कर हत्या किया है। जबकि देसी शराब के दुकान के सेल्समैन की हत्या गला दबाकर की गई है। दोहरे हत्याकांड की जानकारी सुबह दुकान के आसपास रहने वाले लोगों ने दुकान मालिक व पुलिस को दिया। दोहरे हत्याकांड की सूचना पर स्थानीय पुलिस के अलावा एसपी कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। प्रारंभिक जांच पड़ताल में पुलिस यह आशंका जता रही है कि हत्या किसी रंजिश या रुपयों के लेन-देन के विवाद के चलते किए की गई है।

कोखराज थाना से चंद कदम दूर भरवारी रोड पर अंग्रेजी व देशी शराब की दुकान है। यहां पर अंग्रेजी शराब की दुकान में राजेंद्र कुमार जायसवाल निवासी निहालपुर, कोतवाली सैनी व देसी शराब की दुकान में शिव प्रकाश मिश्र निवासी हब्बू नगर थाना कड़ा धाम बतौर सेल्समैन काम करते थे। बीती रात दोनों दुकान के बाहर बरामदे में सो रहे थे। अंग्रेजी शराब के दुकानदार सुनील जायसवाल के मुताबिक बृहस्पतिवार की देर रात लगभग नौ बजे दुकान बंद की गई थी। रात के समय दोनों की हत्या किस समय की गई यह स्पष्ट नहीं हो सका। सुबह लगभग आठ बजे उन्हें पड़ोसियों ने घटना के बारे में जानकारी दिया। जिसके बाद उन्होंने स्थानीय पुलिस को सूचना दी। दोहरे हत्याकांड की सूचना पर कोखराज पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन भी कई थानों की फोर्स के साथ घटनास्थल पहुंचे। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मौके पर फॉरेंसिक टीम भी बुलाई गई। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने कई टीम बनाकर घटना का खुलासे के निर्देश दिए हैं। एसपी अभिनंदन का कहना है कि प्रथम दृष्टयता हत्या की घटना रंजिश या रुपयों के लेन-देन के चलते होना प्रतीत हो रहा है। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच की जा रही है और जल्द खुलासा किया जाएगा। डबल मर्डर की जानकारी होने पर प्रयागराज जोन के आईजी के पी सिंह ने भी मौके पर पहुंच कर घटना स्थल का निरीक्षण किया। आईजी ने भी जल्द खुलासे के लिए अधीनस्थों को निर्देशित किया है।

Read more

 


गाजीपुर। अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि पहली बार ग्राम प्रधान पर गोली चलाने के बाद अब उनके समर्थक का गला काटकर हत्‍या करने का प्रयास किया। बरेसर थाना क्षेत्र अंतर्गत भोपतिपुर न्यायीपुर के ग्राम प्रधान भरत कुमार उर्फ भागी पर बीते गुरुवार को दिनदहाड़े गोली चला दी गयी थी। रविवार की रात्रि में अपराधियों ने फिर वारदात को अंजाम देने की सोची। जिसमे ग्राम प्रधान के साथ रहने वाले गोपाल प्रजापति उम्र 24 पुत्र रामा प्रजापति पर धारधार हथियार से गला काटने का प्रयास किया गया। सूचना के अनुसार गोपाल रात्रि में अपने दरवाजे पर अकेले सो रहा था। तथा परिजन घर के अन्दर सो रहे थे।

Read more

 


सुल्तानपुर-पुलिस अधीक्षक शिव हरि मीना एवं क्षेत्राधिकारी विजयमल सिंह यादव के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के धरपकड़ अभियान के तहत मुखबिर खास की सूचना पर थानाध्यक्ष अखिलेश सिंह मय हमराही हे0 का0 कमलेश पटेल,का0 इंद्रेश यादव, दिनेश कुमार के साथ पंजीकृत मुकदमा अपराध में वांछित चल रहे अभियुक्त मोनू मिश्रा पुत्र घनश्याम मिश्रा निवासी आछरपुर मजरे ऐंजर थाना बल्दीराय जनपद सुल्तानपुर को टडरसा मोड़ से गिरफ्तार कर लिया अभियुक्त मोनू मिश्र को बल्दीराय पुलिस थाने लेकर आई तथा उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई करके न्यायायलय समक्ष भेज दिया।
बल्दीराय पुलिस वांछित अपराधियों को धर दबोचने में बड़ी तेजी से कार्य कर रही है तथा थानाध्यक्ष अखिलेश सिंह,अपराध पर अंकुश लगाने हेतु क्षेत्र में सक्रिय एवं चौकशी बनाए हुए है।

Read more

 

सुलतानपुर---धम्मौर थाना क्षेत्र के अंतर्गत रामापुर निकट चौराहे पर बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने विजय शुक्ला को मारी गोली ।परिजनों ने आनन-फानन में पहुंचाया जिला अस्पताल,सूत्रों के अनुसार रामापुर गांव निवासी विजय शुक्ला उर्फ बालमुकुंद लगभग 40 वर्ष पुत्र लालता प्रसाद सोमवार रात 8:00 बजे के लगभग गांव के बाहर चौराहे पर टहल रहा था तभी बाइक सवार 2 बदमाशों ने उस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।गोली लगने से घायल विजय शुक्ला वहीं गिर पड़ा। चीख-पुकार आवाज सुनकर ग्रामीण व परिजन मौके पर पहुंचे तथा गंभीर रूप से घायल विजय शुक्ला को जिला अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची थाने की पुलिस बदमाशों की तलाश में जगह जगह छापेमारी कर रही है मौके पर पुलिस बल मौजूद। अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज क्षेत्राधिकारी नगर सतीश चंद शुक्ला समेत पुलिस अधिकारी पहुंचे जिला अस्पताल।पुलिस ने शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और कानूनी कार्रवाई कर अपराधियों की तलाश की जा रही है

Read more

 

 

संतकबीरनगर। पुलिस कप्तान ब्रजेश सिंह ने सोमवार को मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि आर्थिक लाभ के लिए पशुओ का वध कर मांस बेचने वाले दो गैगेस्टर अभियुक्तो को दुधारा इंस्पेक्टर श्रीप्रकाश यादव ने अपने सहयोगियो के साथ गिरफ्तार किया है। उन्हे न्यायालय भेजा गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जनपद के दुधारा थाना क्षेत्र के साफियाबाद से ताहिर व इशहाक पूर्व से उक्त कार्य में सलिप्त थे और उनके विरूद्व दर्जनो मुकदमे पंजीकृत है। अभियुक्तगणो के विरूद्व गैगेस्टर के तहत कार्यवाही भी की गई थी और इनाम भी घोषित किया गया था। उन्होने बताया कि दुधारा इंस्पेक्टर श्रीप्रकाश यादव ने मुखबिर की सूचना पर अपने टीम के साथियो के साथ अभियुक्तो को गिरफ्तार किया है। दुधारा पुलिस का कार्य सराहनीय है।

Read more

 


बड़ी खबर यूपी के अमेठी से है जहां एक ओर एसपी अमेठी डॉ ख्याति गर्ग के कड़े तेवर से पुराने व शातिर अपराधी जेल की राह पकड़ रहे हैं तो वहीं कुछ नए अपराधी भी पनप रहे हैं जिनके द्वारा गाहे बगाहे अपराधिक वारदातों को अंजाम दिया जाने लगा है। मामूली विवाद में भी अवैध अथवा लाइसेंसी असलहों का प्रयोग भी होने लगा है।ऐसा लगने लगा है कि नए पनप रहे अपराधियों में खाकी का ख़ौफ रह ही नहीं गया।

ऐसा ही एक मामला जगदीशपुर थाना क्षेत्र के पूरे चोपई मिश्र कचनाव गांव में देखने को मिला।
जहां पर मामूली सी बात को लेकर कहासुनी गहमागहमी में बदल गई और बात यहां तक पहुंच गई कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दिया जिसके चलते एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई दो लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जगदीशपुर से ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया जबकि एक का सीएचसी में ही इलाज चल रहा है। आनन-फानन में सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित से तहरीर लेकर मुकदमा पंजीकृत करते हुए कार्यवाही शुरु कर दी। घटना का पता चलने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जगदीशपुर पहुंची पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ख्याति गर्ग ने जानकारी लेते हुए निरीक्षण किया । वहीं पर जब मीडिया कर्मियों के द्वारा घटना के विषय में पुलिस अधीक्षक महोदय से जानने की कोशिश की गई तो उन्होंने कहा कि घटनास्थल देखने के बाद ही मैं कुछ कह सकती हूं।

आइए जानते हैं विवाद की जड़ -

विवाद के विषय में मृतक के परिजन बृजेश मिश्रा ने बताया कि मेरे चाचा वीरेंद्र मिश्रा गांव के कोटेदार हैं, कोटे की शिकायत गांव के ही कुछ लोगों ने की थी जिसकी जांच करने आपूर्ति विभाग से अधिकारी आए थे। मौके पर कोटा पहले से ही सस्पेंड था। जांच होने के बाद जब अधिकारी चले गए तो हम लोग अपने दरवाजे पर बैठे थे तभी हमारे घर के बगल के परशुराम मिश्रा, अंजनी मिश्रा, सुनील मिश्रा तथा धर्मेंद्र मिश्रा आदि ने अपने घर की छत से अपने लाइसेंसी बंदूक से तथा कुछ अवैध हथियारों से फायरिंग करना शुरू कर दिए जिसमे चार लोग गोली लगने से घायल हो गए। आनन फानन में घायलों को सीएचसी जगदीश पहुंचाया गया जिसमें एक घायल उमेश मिश्रा की मौत हो गई। दो घायल राजेंद्र मिश्रा व कमलेश मिश्रा को प्राथमिक उपचार के बाद ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया है। एक का इलाज सीएचसी में ही चल रहा है।

घटना के संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज ने बताया कि थाना जगदीशपुर के कचनांव ग्राम में कोटे के विवाद को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया। इसमें गोली चली गोली लगने से उमेश मिश्र नाम के एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई तथा राजेंद्र और कमलेश घायल हो गए । मृतक के भाई शैलेश मिश्र ने इस संबंध में थाना जगदीशपुर में मुकदमा पंजीकृत कराया है । 5 लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया है ।मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है । पंचायत नामा और पोस्टमार्टम की कार्यवाही की जा रही है । मौके पर शांति है शीघ्र ही अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

Read more

 

 

$मां ने मारा धक्का पुत्र ने दबाया गला

मथुरा जनपद में इन दिनों रिश्तो को तार-तार करने वाली घटना सामने आई है जहां शराबी पति से छुटकारा पाने के लिए उसकी पत्नी और पुत्र ने मिलकर हत्या कर सबको ठिकाने लगाया बताते चलें कि 2 माह पूर्व मथुरा के थाना छाता क्षेत्र स्थित गांव तरौली के समीप गांव के ही रहने वाले गुड्डू का शव गांव के तालाब में मृत अवस्था में पड़ा मिला था जिसके लिए मृतक के परिजनों द्वारा थाना छाता में मुकदमा दर्ज कराया जिसके बाद स्थानीय पुलिस मामले की जांच में गंभीरता से जुट गई गरीब 2 माह तक चली इस जांच में पुलिस को अहम सबूत हाथ लगे जिनमें मृतक की पत्नी और मृतक के पुत्र को ही हत्या करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया गुड्डू की हत्या के मामले में गिरफ्तार हुए मां बेटे ने जुर्म का इकबाल करते हुए पुलिस को बताया कि मृतक गुड्डू आए दिन शराब पीकर घर में मारपीट जैसी घटनाएं करता रहता था वही गुड्डू की हरकतें इतनी बढ़ गई थी कि वह घर में किसी को भी चैन से नहीं रहने देता था घटना वाले दिन भी गुड्डू द्वारा शराब पीकर घर में हंगामा खड़ा कर दिया था और घर के सदस्यों से मारपीट करने लगा था मारपीट के दौरान गुड्डू कि पति द्वारा गुड्डू में धक्का मार दिया जहां गुड्डू दीवार से टकरा कर बेहोश हो गया तभी गुड्डू की पत्नी पुत्र दोनों ने मिलकर गुड्डू का गला दबा दिया जिससे गुड्डू की मौके पर ही मौत हो गई और शव को ठिकाने लगाने की खातिर गांव के समीप ही बने तालाब में फेंक दिया लेकिन पुलिस द्वारा की गई कड़ी मेहनत और जांच के बाद उक्त घटना का पर्दाफाश करते हुए दोनों हत्या आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जिन्हें विधिवत कार्यवाही करते हुए जेल भेजा जा रहा है

बाईट जगदीश काली रमन सीओ छाता

रिपोर्ट धनीराम खंडेलवाल मथुरा
9412279160

Read more

 

मथुरा थाना हाईवे की
मंडी चौराहे पर चोरों ने देर रात्रि दो खोखा की दुकानों को बनाया निशाना ताला तोड़कर हजारों के माल पर किया हाथ साफ
आपको बता दें कि लॉकडाउन एवं कोरोनावायरस में जहां मजदूर एवं गरीब लोगों को खाने के लाले पड़ गए हैं वही चोर भी सक्रिय हो गए हैं देर रात्रि मंडी चौराहे के समीप रखें दो खो खो के ताले को तोड़ कर चोरों ने हजारों रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया खोखा स्वामी सुबह आए तो ताला टूटा देख चक वक्त रह रहे उन्होंने तुरंत स्थानीय पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंची इलाका पुलिस ने जांच में पाया कि चोर ताला तोड़कर हजारों रुपए का खोखा में रखे सामान को पार कर ले गए हैं वहीं स्थानीय पुलिस इस घटना की जांच में जुट गई है चोरों ने हजारो के सामान पर किया हाथ साफ दुकानदार ने बताया कि रात्रि को वह अपनी दुकानों में ताला लगा कर गए थे सुबह आकर देखा तो ताले टूटे पड़े मिले हैं इसकी सूचना
दुकानदार ने पुलिस को दे दी है।

Read more

 

उत्तर प्रदेश के कानपुर में चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में गुरुवार आधी रात के बाद शातिर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस पर फायरिंग कर दी गई,,, विकास और उसके साथियों की फायरिंग में एक सीओ , एक एसओ, एक दरोगा सहित चार सिपाही और एक होमगार्ड की मौत हो गयी,,, वहीं चार पुलिस वालों का इलाज अभी भी चल रहा है,,, जिसकी सूचना मिलते ही पूरे कानपुर समेत आस पास के दूसरे जिलों में हड़कम्प मच गया है,,, वहीं खबर मिलते ही यूपी सरकार भी हैरत में पड़ गयी,,,

अधिक जानकारी के मुताबिक बीते गुरुवार की रात करीब साढ़े 12 बजे बिठूर, चौबेपुर और शिवराजपुर थाने की पुलिस ने मिलकर खूंखार अपराधी विकास दुबे के गांव बिकरू में उसके घर पर दबिश दी,,, और जैसे ही टीम के नेतृत्व में सभी पुलिस कर्मचारियों ने विकास दुबे के घर का घेराव किया तो पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो गयी,,, देखते ही देखते हमलावर घर के अंदर और छतों से गोलियां चलाने लगे,,, जिसमे बिल्हौर सीओ देवेंद्र सिंह, शिवराजपुर थाने के एसओ महेश यादव, एक दरोगा प्रभाकर पांडेय, समेत 4 सिपाहियों के साथ ही एक होमगार्ड की दर्दनाक मौत हो गयी,,, मरने वाले सिपाहियों में अजय सेंगर, अजय कश्यप, शिवमूरत, होमगार्ड जयराम पटेल समेत आठ पुलिसकर्मियों को गोलियां लगीं हुई थी,,, सूचना के बाद कई थानों की फोर्स बिकरु गांव पहुंची और घायल पुलिस कर्मचारियों को लेकर रीजेंसी अस्पताल लेकर आई,,, जहां डॉक्टरों ने सभी पुलिस कर्मचारियों की मौत होना बताया,,, बस क्या था यूपी के पुलिस विभाग में अफरा तफरी मच गई,,, जिसकी पहली जानकारी में सूत्रों ने बताया कि जिस तरीके से हमला हुआ,,, उस दृश्य को देख आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों को पुलिस दबिश की भनक पहले से ही मिल गई थी,,, जिस कारण उन्होंने तैयारी करके पुलिस पर हमला बोल दिया।
पुलिस रिकार्ड के मुताबिक विकास दुबे एक खूंखार अपराधी है,,, जिस पर 2001 में शिवली थाने में घुसकर तत्कालीन श्रम संविदा बोर्ड के चेयरमैन राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त भाजपा नेता संतोष शुक्ला की हत्या का आरोप लगा था,,, बाद में वह इस केस से बरी हो गया था,,, शिवली में ही कई अन्य हत्याओं के आरोप भी था,,, यानी पुलिस रिकार्ड के मुताबिक यूपी में विकास दुबे के खिलाफ करीबन 50 से अधिक मामले दर्ज हो चुके हैं,,,

Read more

 

 

उत्तर प्रदेश के कानपुर में चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में गुरुवार आधी रात के बाद शातिर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस पर फायरिंग कर दी गई,,, विकास और उसके साथियों की फायरिंग में एक सीओ , एक एसओ, एक दरोगा सहित चार सिपाही और एक होमगार्ड की मौत हो गयी,,, वहीं चार पुलिस वालों का इलाज अभी भी चल रहा है,,, जिसकी सूचना मिलते ही पूरे कानपुर समेत आस पास के दूसरे जिलों में हड़कम्प मच गया है,,, वहीं खबर मिलते ही यूपी सरकार भी हैरत में पड़ गयी,,,

अधिक जानकारी के मुताबिक बीते गुरुवार की रात करीब साढ़े 12 बजे बिठूर, चौबेपुर और शिवराजपुर थाने की पुलिस ने मिलकर खूंखार अपराधी विकास दुबे के गांव बिकरू में उसके घर पर दबिश दी,,, और जैसे ही टीम के नेतृत्व में सभी पुलिस कर्मचारियों ने विकास दुबे के घर का घेराव किया तो पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो गयी,,, देखते ही देखते हमलावर घर के अंदर और छतों से गोलियां चलाने लगे,,, जिसमे बिल्हौर सीओ देवेंद्र सिंह, शिवराजपुर थाने के एसओ महेश यादव, एक दरोगा प्रभाकर पांडेय, समेत 4 सिपाहियों के साथ ही एक होमगार्ड की दर्दनाक मौत हो गयी,,, मरने वाले सिपाहियों में अजय सेंगर, अजय कश्यप, शिवमूरत, होमगार्ड जयराम पटेल समेत आठ पुलिसकर्मियों को गोलियां लगीं हुई थी,,, सूचना के बाद कई थानों की फोर्स बिकरु गांव पहुंची और घायल पुलिस कर्मचारियों को लेकर रीजेंसी अस्पताल लेकर आई,,, जहां डॉक्टरों ने सभी पुलिस कर्मचारियों की मौत होना बताया,,, बस क्या था यूपी के पुलिस विभाग में अफरा तफरी मच गई,,, जिसकी पहली जानकारी में सूत्रों ने बताया कि जिस तरीके से हमला हुआ,,, उस दृश्य को देख आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों को पुलिस दबिश की भनक पहले से ही मिल गई थी,,, जिस कारण उन्होंने तैयारी करके पुलिस पर हमला बोल दिया।
पुलिस रिकार्ड के मुताबिक विकास दुबे एक खूंखार अपराधी है,,, जिस पर 2001 में शिवली थाने में घुसकर तत्कालीन श्रम संविदा बोर्ड के चेयरमैन राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त भाजपा नेता संतोष शुक्ला की हत्या का आरोप लगा था,,, बाद में वह इस केस से बरी हो गया था,,, शिवली में ही कई अन्य हत्याओं के आरोप भी था,,, यानी पुलिस रिकार्ड के मुताबिक यूपी में विकास दुबे के खिलाफ करीबन 50 से अधिक मामले दर्ज हो चुके हैं,,,

Read more

 

 

बांदा में आज युवक की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने मृतक की पत्नी समेत 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के पास से हत्या में प्रयुक्त 2 तमंचा कारतूस व कुल्हाड़ी भी बरामद की गई है। मृतक की पत्नी ने अपने प्रेमी व उसके दो साथियों के साथ मिलकर के युवक की हत्या की थी।

आपको बता दें कि विगत 28 जून को शहर कोतवाली क्षेत्र के सोहाना गांव के पास पत्नी के साथ घर लौट रहे कल्लू नाम के युवक की रास्ते में गोली मारकर घायल कर दिया गया और फिर कुल्हाड़ी से काटकर दर्दनाक हत्या कर दी गई थी। पुलिस द्वारा छानबीन करने पर पता चला कि म्रतक की पत्नी ने ही पति की हत्या करवाई थी। गांव के ही रामदीन नामक व्यक्ति के साथ कल्लू के पत्नी के अवैध संबंध थे। दोनों ने मिलकर के कल्लू की हत्या का षड्यंत्र रचा था।जिससे कल्लू के मौत के बाद कल्लू के नाम की जो जमीन है वह उसकी पत्नी के नाम आने के बाद दोनों शादी करने वाले थे। मृतक कल्लू को रास्ते से हटाने के लिए हत्यारोपी रामदीन ने जमीन और पैसे का लालच देकर के अपने साथी रज्जन और चंद्र प्रकाश को अपने साथ मिला लिया। और कल्लू की हत्या करने की योजना बना ली। षड्यंत्र के तहत पत्नी पंचवटी ने पति कल्लू को मायके बुलाया और मृतक से कहा कि वह उसके साथ ससुराल जाने के लिए तैयार है जबकि 1 साल से मृतक की पत्नी मायके में ही रह रही थी। जिसकी वजह रामदीन के साथ उसके अवैध संबंध थे जिसको लेकर के कल्लू और उसकी पत्नी में आए दिन मारपीट और लड़ाई होती थी। कल्लू अपनी पत्नी की बातों पर आ गया और उसको लेने मायके पहुंच गया जब पत्नी को लेकर के वह लौट रहा था। तभी पत्नी द्वारा अपने प्रेमी को पूरी लोकेशन दी जा रही थी।जब कल्लू अपनी पत्नी को लेकर के घर आ रहा होता है तभी गांव से ही कुछ दूर पूर्व रास्ते पर हत्यारों द्वारा कल्लू पर फायर की जाती है जिससे कल्लू घायल होकर जमीन पर गिर जाता जी। उसके बाद कल्लू को गोली मारी गई तथा कुल्हाड़ी से काटकर उसकी दर्दनाक हत्या कर दी गई। पुलिस ने जब पूरे मामले की छानबीन की तो पत्नी से कड़ाई से पूछताछ करने पर मृतक की पत्नी ने मामले का खुलासा कर दिया।पुलिस ने सभी अभियुक्तों रज्जन, चंद्रप्रकाश, रामदीन और मृतक की पत्नी पंचवटी को आला कत्ल के साथ गिरफ्तार कर लिया है और जेल भेज दिया है।

Read more

 

मथुरा-थाना वृन्दावन के दुसायत क्षेत्र में हुई मारपीट व फायरिंग के मामले में पुलिस ने की बड़ी कार्यवाही।
बाँके बिहारी चौकी इंचार्ज शैलेन्द्र शर्मा ने दोनों पक्षों के 8 लोगों के खिलाफ कराया अभियोग पंजीकृत।
पुलिस ने आईपीसी की धारा 147,148,149, 199, 269, 270, 307, 504, 506 और 7 सीएलए के तहत किया मुकदमा दर्ज।
मौके ए वारदात पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार व चौकी इंचार्ज शैलेन्द्र शर्मा ने रवि कुमार, नटवर वशिष्ठ, शिवम गौतम और पराग वशिष्ठ को घटनास्थल से ही हिरासत में ले लिया।
जबकि पुनीत गौतम, दीपक उर्फ दीपू वशिष्ठ, गोपाल व गोविंद भागने में सफल हो गये।
फरार नामजदों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस टीम नज़रें जमाये हुये है।

Read more

 


सुल्तानपुर---पुलिस अधीक्षक शिव हरि मीना एवं क्षेत्राधिकारी विजय मल सिंह यादव के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने हेतु, सघन चेकिंग अभियान के तहत आज थाना अध्यक्ष बल्दीराय अखिलेश सिंह व चौकी इंचार्ज बल्लीपुर विकास मय हमराही के साथ क्षेत्र में भ्रमण पर थे तभी मुखबिर की सूचना पर पता चला कि एक अभियुक्त देसी तमंचा ले कर चल रहा है तभी थानाध्यक्ष ने बड़ी ही सतर्कता। से अजीज पुत्र नन्हे निवासी ग्राम पूरे दरियालाल मजरे वल्लीपुर थाना बल्दीराय जनपद सुल्तानपुर को एक आदत देसी तमंचा 315 व एक जिंदा कारतूस के साथ वल्लीपुर प्रायमरी पाठशाला के समीप धर दबोचा। गिरफ्तार कर अभियुक्त को बल्दीराय पुलिस थाने लाकर उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई करके न्यायालय समक्ष भेजने की तैयारी कर रही है थानाध्यक्ष अखिलेश सिंह पूरी तरह क्षेत्र में सतर्कता एवं चौकशी बनाए हुए हैं जिससे अपराधियों के अपराध करने पर अंकुश लगाया जा सके जिससे क्षेत्र में शांति व्यवस्था सामान्य स्थित बनी रहे।

Read more

 


संतकबीरनगर। नाबालिग से छेड़छाड़ करने एवं अश्लील फब्तियां कसने के मामले में वांछित चल रहे अभियुक्त को बुधवार को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के विरूद्व थाना कोतवाली खलीलाबाद पुलिस ने मु0अ0सं0 340/20 धारा 354(ख)/504, 506, 204, 427 भादवि व 7/8 पाक्सो एक्ट दर्ज कर न्यायालय भेज दिया। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली खलीलाबाद गौरव सिंह ने बताया कि आरोपी वीरेन्द्र यादव पुत्र राधेश्याम यादव निवासी सुखनी कसरवल थाना सहजनवा जनपद गोरखपुर द्वारा गत 31, मई को वादी की नाबालिग बहन के साइकिल को रोककर गलत नीयत से हाथ पकड़कर छेड़छाड़ किया गया था। नाबालिग के विरोध करने पर अश्लील फब्तियां कसते हुए जान माल की धमकी दी थी। जिसके संबंध में वादी द्वारा गत 07, जून को थाना स्थानीय पर अभियोग पंजीकृत कराया गया था। आज वांछित आरोपी वीरेन्द्र यादव को गिरफ्तार कर न्यायालय रवाना किया गया।

Read more

 

सुल्तानपुर---पैसे के लेनदेन में दो सगे भाइयो में हुआ था विवाद,कलयुगी भाई ने अपने ही भाई को उतारा था मौत के घाट,मामला कूरेभार थाना क्षेत्र के नेवरा पटना सैदखानपुर का है,जहां बीते मंगलवार की देर शाम दो भाइयों का आपस मे पैसे की लेनदेन को लेकर विवाद हो गया,विवाद की स्तिथि इस कदर बढ़ी की एक भाई ने दूसरे भाई पर कातिलाना हमला बोल दिया और मौके से फरार हो गया,हमले में घायल मनोज कुमार ने दम तोड़ दिया,सूचना के बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज आरोपी भाई की तलाश में जुट गई,पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी करी और आखिरकार भाई का हत्यारा हाथ लगा थानाध्यक्ष कूरेभार दुर्गा प्रसाद शुक्ला के कुशल नेतृत्व में मय मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तारी हुई,जब पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त दिनेश कुमार उर्फ सोनू पुत्र स्व गुरुदीन से पूछतांछ शुरू की तो उसने अपने भाई के सर पर गदहाला लोहे की राड से मारने की बात को बताया,जिस लोहे की राड से उसने भाई पर हमला किया था वो राड भी पुलिस ने बरामद कर ली है,गिरफ्तार अभियुक्त को पुलिस जेल भेजने की तैयारी में जुट गई है,क्षेत्र से लगातार वांछित अपराधियो की गिरफ्तारी व थाने की टॉप टेन अपराधियो की सूची में शामिल शातिर अपराधियो को भी थानाध्यक्ष कूरेभार दुर्गा प्रसाद शुक्ला भेज चुके है जेल,लगातार वांछित अपराधियो पर कानून का शिकंजा कसने की राह पर चल रहे है थानाध्यक्ष,इस अभियुक्त की गिरफ्तारी में थानाध्यक्ष कूरेभार दुर्गा प्रसाद शुक्ला,उप निरीक्षक सुरेश पटेल,कांस्टेबल अजीत कुमार,संजय कुमार,महिला कांस्टेबल मोनिका की रही अहम भूमिका।

Read more

 

 

जगदीशपुर-अमेठी--महिलाओं की सुरक्षा हमेशा सवालों के घेरे में रहती है क्योंकि वह लोग अपने घर में भी  सुरक्षित नहीं है। ऐसा ही एक मामला अमेठी जनपद के जगदीशपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत देखने को मिला जहां पर झाड़ फूंक करने आए एक ढोंगी बाबा ने परिवार को भूत प्रेत का डर दिखाकर लड़की के साथ 9 दिन तक बलात्कार किया। आरोपी के चले जाने के बाद डरी सहमी लड़की ने जब घरवालों को आपबीती बताई तब घरवालों के पांव के नीचे से जमीन ही खिसक गई किसी तरह से उन लोगों ने गांव वालों की मदद से फिर से उस झाड़-फूंक करने वाले उस ढोंगी बाबा को बुलाया  जो पीड़िता का रिश्तेदार भी था और पुलिस को सूचना देकर उसको गिरफ्तार करवा दिया।

जगदीशपुर कोतवाली क्षेत्र के पुलिस चौकी वारिसगंज अंतर्गत एक गाँव में परिवार में बीमारी के चलते एक छोटे से बच्चे की मृत्यु के उपरांत रिश्ते में उसकी बुआ सदमे में आ गई थी । क्योंकि वह बच्चा अपना अधिकांश समय अपनी बुआ के पास व्यतीत करता था जैसे ही उस बच्चे की मृत्यु हुई बुआ की हालत खराब हो गई। उसकी बुआ अभी अविवाहित थी घर वाले परेशान हो गए वह अपने ही एक रिश्तेदार ढोंगी तांत्रिक को घर लेकर आए जहां पर तांत्रिक ने लड़की को देखते ही कहा कि इसके ऊपर ऊपरी साया है जिसके चलते यह सभी लोगों पर आ जाएगा।
तांत्रिक ने कहा हमको कई दिनों तक झाड़-फूंक करना होगा तब जाकर इस को बुरी आत्मा से मुक्ति मिलेगी लेकिन इस दौरान इसके पास कोई नहीं आएगा वरना वह भी  इसी की जद में आ जाएगा । मरता क्या न करता घर वाले तैयार हो गए ढोंगी बाबा जो उनके रिश्तेदार भी थे उन पर विश्वास करके उसके ऊपर छोड़ दिया वह लोग जिस घर में रह रहे थे उसी घर की बेटी के साथ घिनौनी हरकत करता रहा । परिजनो के माध्यम से इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दिया । जिसे कोतवाल राजेश सिंह मय हमराह रानीगंज वारिसगंज रोड स्थित शराब के ठेके के पास गिरफ्तार कर लिया । जिसकी पहचान सुल्तानपुर जिले के हलियापुर थाना अन्तर्गत परिक्रमा पुत्र राम प्रसाद के रूप में हुई ।
इस सम्बन्ध में कोतवाल राजेश सिंह ने बताया कि अभियुक्त के विरुद्ध धारा 376 का मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। रिमाण्ड के लिए न्यायालय भेजा जा रहा है।

Read more

 

श्रीमान जी, ग्राम अब्दुल्लागंज निवासी रोहित कुमार पुत्र गवदपाल द्वारा अपने गाँव के अजय कुमार शर्मा पुत्र यादराम व श्री प्रेमशंकर पुत्र रोहिताश साहू, श्री विजय शर्मा पुत्र जयकांन्त शर्मा, सुमित साहू पुत्र सत्यपाल साहू, अजय शर्मा पुत्र रामकिशोर, अर्जुन पुत्र चन्द्रपाल, विकास प्रजापति पुत्र विश्राम को लालच देकर यूनियन बैंक में खाते खुलवाकर धोखे से ए.टी.एम कार्ड व पासबुक अपने पास रख लिए। अभि0 रोहित कुमार द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर खातों से आनलाइन लेने देन किया गया था । उपरोक्त घटना के सम्बन्ध में वादी श्री अजय कुमार शर्मा पुत्र श्री यादराम नि0 ग्राम अब्दुल्लागंज थाना उझानी जिला बदायूँ द्वारा थाना उझानी पर दिनाँक 06.06.2020 को मु0अ0सं0 137/2020 धारा 420 IPC बनाम रोहित कुमार पुत्र गवदपाल नि. अब्दुल्लागंज थाना उझानी, जनपद बदायूँ के विरुद्ध पंजीकृत किया गया ।

मुखविर की सूचना पर अभियुक्त रोहित कुमार को आज दिनाँक 07.06.2020 को जिरौलिया चौराहे से गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 11 बैंक पासबुक एक मोबाइल फोन एन्ड्रोइड बरामद किया गया । पूछताछ पर उसने अपने साथी आसिफ निवासी दिल्ली पूर्व पता कस्वा उझानी एवं शाकिर उर्फ आसिफ नई बस्ती सराय बदायूँ के नाम बताये गये । अभियुक्तगण को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा गया।

 

 

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम पता -

1- रोहित कुमार उर्फ मझले पुत्र गवदपाल उर्फ रामदयाल नि0 ग्राम अब्दुलागंज थाना उझानी जनपद बदायूँ

प्रकाश में आये अभियुक्त

1- आसिफ निवासी दिल्ली पूर्व पता कस्वा उझानी

2- शाकिर उर्फ आसिफ नई बस्ती सराय बदायूँ

बरामदगी -

1- बैंक पासबुक – 11, एवं एक एन्ड्रोइड मोबाइल फोन रेडमी

Read more

 

 

ये वही उत्तर प्रदेश है जहाँ एक तरफ बेरोजगार युवाओं की फौज खड़ी है तो दूसरी तरफ अनामिका शुक्ला जैसे सेटर भी हैं जो अपने सेटिंग व पैसे के दम पर एक साथ 25 कस्तूरबा स्कूलों में नौकरी करते हैं और सेलरी भी उठाते हैं। मामला खुलने के बाद अब बेसिक शिक्षा विभाग हरकत में आया है और जल्दी जल्दी अनामिका शुक्ला को सेवा से बर्खास्त कर जांच बैठा रहा है। वास्तव में यूपी का बेसिक शिक्षा विभाग बहुत भोला भाला है। अनामिका शुक्ला को बर्खास्त कर अपना पल्ला झाड़ने चला है। अरे न्याय ऐसे नहीं मिलेगा जनाब पहले अपने 25 बेसिक शिक्षा अधिकारियों को बर्खास्त कर के तो दिखाइए, जिनके संरक्षण में इस तरह का खेल चल रहा था। अपने जिम्मेदार अधिकारियों की कमियों को तो सामने लाइये जो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का पतीला लगा रहे। आखिर बिना इन अधिकारियों के ये खेल कहाँ सम्भव हो सकता है। आप सही दिशा में जांच तो कराइये एक नहीं ऐसी कई अनामिका शुक्ला आपको मिलेंगी। इतना ही नहीं बेसिक में जितने बच्चों को मिड डे मील का भोजन कराया जाता है वह भी संख्या आपको नजर नहीं आएगी। वो संख्या तो रजिस्टर में दर्ज है। जिसके दम पर हर महीने मोटी रकम अपनी जेब मे भरी जाती है । बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों के लिए अध्यापकों की नियुक्ति भी कमाई का एक मोटा जरिया है। लेकिन मिड डे मील कमाई का स्वर्ग है। पूरे प्रदेश की जांच करा कर देख लिया जाय तो बहुत बड़ा खेल सामने आयेगा। बेसिक शिक्षा विभाग में सबसे बड़ा खेल फर्जी छात्र संख्या दिखाकर स्टॉप की नियुक्ति व मिड डे मील के भ्रष्टाचार की गंगोत्री में गोते लगाना है। फिलहाल अनामिका शुक्ला ने कनिका कपूर की तरह आगाह कर दिया है। अब कैसे इस भ्रष्टाचार से आप पार पाएंगे ये आपको तय करना है। फिलहाल प्रदेश में हजारों फर्जी डिग्री धारी भी बेसिक शिक्षा में नौकरी करते हैं ये भी आये दिन सुनने को मिलता रहता है। जांच में कई को सेवा से छुट्टी भी की गई है। बहरहाल बेसिक शिक्षा विभाग के भ्रष्टाचार से पार पाइए उसके बाद शिक्षा का स्तर सुधारने का प्रयास करिये।

Read more

 

 

 

बदायूं--- कस्वा उझानी के मोहo कृष्णाकालोनी में फायरिंग हो रही थी । कोबरा मोबाइल पर ड्यूटीरत C1203 दिगम्बर सिंह द्वारा इसकी थाना पर दी गयी । सूचना मिलने पर
: थाना उझानी से SI शिवेन्द्र सिंह मय हमराह पुलिस बल SI श्री महावीर सिंह, व का0 1325 बन्टू चौधरी, का0 1710 अंकुर चौधरी, का0 1942 संदीप कुमार, का0 1860 नीरज राठी के घटनास्थल मौ0 कृष्णा कालौनी पहुँचे तो देखा एक व्यक्ति गली में खड़े होकर तथा एक व्यक्ति छत पर से हवाई फायरिंग कर रहे हैं, इस फायरिंग के कारण आसपास के रहने वालों में काफी दहशत व्याप्त होने के कारण लोग अपनी जान बचाने को घरों में छुपे हुये थे । इस पर फायरिंग कर रहे दोनों व्यक्तियों में से एक व्यक्ति महाराम सिंह S/o रामचन्द्र सिंह यादव नि0 ग्राम व पोस्ट दशिया थाना परोर जिला शाहजहाँपुर जो गली में फायरिंग कर रहा था को एक रिवाल्वर लाइसेंसी मय खोखा व जिन्दा कारतूस.32 बोर के साथ तथा दूसरा व्यक्ति दुर्गेश यादव पुत्र अगरपाल सिंह नि0 दहेमू थाना उझानी जिला बदायूँ हाल निवासी-कृष्णा कालौनी कस्वा व थाना उझानी जिला बदायूँ जो छत से फायरिंग कर रहा था को पुलिस द्वारा घर को घेरकर उसे समझाबुझाकर गिरफ्तार किया । जिसके कब्जे से एक अदद तमंचा देशी 315 बोर एवं 02 अदद जिन्दा 315 बोर कारतूस तथा छत पर पड़े 05 अदद खोखा कारतूस 315 बोर के साथ समय 12.40 बजे गिरफ्तार किया गया । महाराम सिंह व दुर्गेश यादव आपस में ससुर दामाद हैं । उपरोक्त घटना के सम्बन्ध में थाना पर मु0अ0सं0-134/20 धारा-336 भा0द0वि0 व 30 आर्म्स एक्ट बनाम महाराम सिंह उपरोक्त व मु0अ0सं0-135/20 धारा-336 भा0द0वि0 व धारा -3/25 आर्म्स एक्ट बनाम दुर्गेश यादव उपरोक्त पंजीकृत किये गये । अभियुक्तगण को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है ।

 

 

अभियुक्त का नाम पता -

1- महाराम सिंह पुत्र रामचन्द्र सिंह यादव नि0- ग्राम व पोस्ट दशिया थाना परोर जिला शाहजहाँपुर

2- दुर्गेश यादव पुत्र अगरपाल सिंह नि0 दहेमू थाना उझानी जिला बदायूँ हाल निवासी-कृष्णा कालौनी कस्वा व थाना उझानी जिला बदायूँ

बरामदगी -

1- एक तमंचा देशी 315 बोर व 05 खोखा कारतूस एवं 02 अदद जिन्दा करतूस 315 बोर

2- एक रिवाल्वर 32 बोर व तीन अदद खोखा कारतूस एवं 09 अदद जिन्दा कारतूस 32 बोर

Read more

 


मगहर में साइबर ठग ने एक शख्स की फेसबुक आइडी हैक कर उसके मुहल्ले के एक युवक से 10 हजार ₹ ठग लिए। ........


*संतकबीरनगर:* वैश्विक महामारी कोरोना के संकट काल में आम जन जीवन अस्त व्यस्त है वही साइबर ठग भी नए-नए तरीकों से लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। थाना कोतवाली खलीलाबाद के कस्बा मगहर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें ठग ने एक व्यक्ति की फेसबुक आइडी को हैक कर उसके मुहल्ले के परिचित नवयुवक से 10 हजार रुपये ठग लिए तो आप भी साइबर ठगों के जाल से सावधान रहिए और इस तरह के किसी भी मैसेज के मिलने से पहले कन्फर्म जरूर कर लें। आपकी जरा सी लापरवाही आप पर भारी पड़ सकती है। थाना कोतवाली खलीलाबाद अन्तर्गत कस्बा मगहर के‌ मोहनलालपुर निवासी एक व्यक्ति की फेसबुक आईडी किसी जालसाज व ठग ने हैंक कर मोहनलालपुर मोहल्ले के एक नवयुवक के फेसबुक के मैसेंजर पर मैसेज भेजकर ₹ की मांग किया और शाम चार बजे तक ₹ वापसी के पक्के वादे किए जाने पर युवक ने विश्वास कर कुल दस हजार ₹ दिए गये गूगल पे के मोबाइल नम्बर पर चार बार में भेज दिया और शाम चार बजे भेजे गये दस हजार ₹ की वापसी हेतु जब मैसेज भेजने वाले व्यक्ति अयोध्या के घर युवक पहुँचा तो वह दंग रह गया पता चला कि उसकी आईडी किसी‌ ने ठग ने हैक कर मगहर कस्बे के दर्जनों लोगों से रुपये की मांग किया हैं।


मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली खलीलाबाद के नगर पंचायत मगहर के मोहनलापुर मुहल्ला निवासी अयोध्या प्रसाद निषाद का फेसबुक आईडी को किसी ठग व जालसाज ने हैक कर मोहनलालपुर मुहल्ले के ही निवासी अरविंद निषाद पुत्र स्वर्गीय राजाराम निषाद के फेसबुक मैसेंजर पर मैसेज भेजकर पूछा कि अरविंद गूगल पे का इस्तेमाल करते हो अरविंद ने जवाब दिया हा अंकल जी तो जालसाज ने कहा बहुत जरुरी है कुछ पैसा भेज सकते हो और तो अरविंद ने कहा क्यों नहीं तो और पूछा कि आप कहा है और काल भी किया तो जालसाज ने जवाब दिया कि किसी के साथ हूँ फोन मत करो केवल मैसेज करो जालसाज ने अपने मित्र संजय सिंह नामक व्यक्ति का गूगल पे का मोबाइल नम्बर 9864526720 मैसेज किया और ₹ 5000 भेजने को कहा तो अरविंद ने अपने मोहल्ले के जान पहचान वाले व्यक्ति के आईडी से दिए गये नम्बर पर विश्वास कर पहले ₹ पाँच सौ भेजा तो पुनः जवाब आया कि मिल गया है फिर कहा दस हजार भेज दो थोड़ी देर बाद पुनःतेरह हजार रुपये की मांग किया और कहा अरविंद ₹ भेज दो। मैं शाम चार बजे तक दस हजार पक्का वापस कर दूंगा‌‌। ठग जालसाज के झाँसे में आकर भोला भाला सज्जन नवयुवक अरविंद ने अपने भाई गोविन्द कुमार निषाद के एकाउंट से मोबाइल से पहले पाँच सौ दुसरी बार बार ₹4500 और तीसरी बार ₹3000 चौथी बार ₹2000 कुल दस हजार ₹ भेज दिया और जब शाम को चार अरविंद अयोध्या प्रसाद के घर पहुँचा और ट्रांसफर किए गये ₹ वापस मांगा तो पता कि चला कि अयोध्या की‌ फेसबुक आईडी किसी ठक ने हैक कर ₹ मांगा था सुनकर अरविंद दंग रह गया। अरविंद ने पुलिस से ‌एफआईआर दर्ज कर ठग जालसाज को गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग किया है ताकि भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न होने पाये। अरविंद निषाद ने बताता कि मैंने जिस मोबाइल नम्बर पर अपने मोबाइल से गूगल पे से दस हजार ₹ ट्रांसफर किया था उस नम्बर पर काल करने पर वह व्यक्ति गाली से बात कर रहा है।

Read more



महुली थाना क्षेत्र के ग्राम जब्तीया में बुधवार को भूमि विवाद को लेकर दबंगो ने मां बेटी समेत तीन की पिटाई कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों घायलो को उपचार के लिए सीएचसी केंद्र नाथनगर भेज दिया है।
महुली थाना क्षेत्र के ग्राम जब्तीया में विकलांग गंगा प्रसाद वर्मा तथा माधो अग्रहरी के बीच काफी दिनों से खाली भूमि को लेकर विवाद चला आ रहा है। इसको लेकर दोनों पक्षो के बीच कई बार मारपीट भी हो चुकी है। मंगलवार की देर शाम को गंगा प्रसाद वर्मा के परिजन विवादित भूमि पर शौचालय की दीवार खड़ी कर रहे थे। इसी दौरान दूसरे पक्ष के माधो के परिजन उक्त भूमि को अपनी होने की बात कहते हुए। कार्य को रोकवाने लगे। इसी बात को लेकर दोनों पक्षो में तू तकरार होने लगी। सूचना पर पहुंची चौकी मुखलिसपुर की पुलिस ने कार्य को रोकवाकर दोनो पक्षो को तलब किया। पुनः बुधवार को इसी बात को लेकर दोनों पक्ष आमने सामने हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गंगाराम वर्मा के दोनो पुत्र क्रमश दिनेश व राजेश को अपने साथ लेकर चौकी पहुंच गई। जहा पहले से ही माधो अग्रहरी मौजूद था। गंगाराम वर्मा की पुत्री ने बताया कि घर मे केवल महिलाएं मौजूद थी। इसी का फायदा उठाते हुए। माधो अग्रहरी के इशारे पर उसके पुत्र, पुत्रियों तथा बहुओं लाठी डंडा से लैश होकर उसके दरवाजे पर चढ़ गए। गाली देते हुए परिजनों की जमकर पिटाई कर दी। पिटाई से इंद्रासनी, इंद्रावती पुत्री गंगा राम तथा राम कुमारी पत्नी गंगा राम लहूलुहान होकर जमीन पर गिरकर तड़फने लगी। पुलिस ने घायल तीनो महिलाओ को उपचार के लिए सीएचसी केंद्र नाथनगर भर्ती करा दिया है। इंद्रावती ने आरोप लगाया है कि इस मामले में चौकी में तैनात पुलिस कर्मियों की लापरवाही के कारण उनपर हमला हुआ है।अगर समय रहते पुलिस ने त्वरिता दिखाई होती तो उन लोगो की पिटाई नही होती। पुलिस ने माधो अग्रहरी पक्ष की तरफ कोई कठोर कार्रवाई नही की। जिसकी वजह से उन्हें घायल होना पड़ा।

Read more

 


सुल्तानपुर---बीते रोज़ कोतवाली देहात के सराय अचल गांव में दिनदहाड़े गोली चलने की खबर से गांव में सनसनी फैल गई थी। गोली लगने से घायल युवक को जिलाअस्पताल से ट्रामा सेंटर के लिए रिफर किया गया था, जहां आज उसकी मौत हो गई।

बताते चले कि कोतवाली देहात अंतर्गत सराय अचल गांव निवासी विनोद कुमार यादव 25 वर्ष पुत्र गणेश यादव रविवार को घर से सामान खरीदने के लिए गांव के किराने की दुकान पर गया हुआ था जहां पहले से ही बैठे कुछ लोगों से उसकी कहासुनी होने लगी, बातचीत इतनी बढ़ी कि बदमाशों ने उसके ऊपर ताबड़तोड़ चार गोलियां दाग दी।चार-चार गोली लगने से युवक गंभीर रूप से घायल होकर ज़मीन पर गिर पड़ा।जैसे ही इसकी जानकारी परिजनों को मिली तों उन्होंने आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां डाक्टरों ने हालत को गंभीर देखते हुए युवक को ट्रामा सेंटर के लिए रिफर कर दिया था।घटना की सूचना पर पहुंचे सीओ ने लम्भुआ ने युवक से मामले की पूछताछ किया। गांव में भारी मात्रा में पुलिस बल की तैनात किया गया।तो वही ग्रामीणों की माने तो मामला पुरानी रंजिश से जुड़ा बताया जा रहा है ।

Read more

 

सुल्तानपुर---मुखबिर की सूचना पर हलियापुर थानाध्यक्ष अरशद खान अपने टीम के साथ थाना क्षेत्र के पूरे बाशु ,उसकामऊ गांव में की छापेमारी । छापेमारी में अवैध शराब बनाने के लिए तैयार 5 कुंटल लहन मिली । जिसको मिट्टी तेल डालकर नष्ट कराया मौके से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया । पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गए चारों आरोपियों के पास से 15-15 लीटर अवैध शराब बरामद की गई थानाध्यक्ष ने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है । थानाध्यक्ष के इस छापेमारी से अवैध शराब बनाने वालों में हड़कंप मचा हुआ है ।

Read more



कोतवाली खलीलाबाद के गोसाईपुर निवासी विनोद यादव की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा


सन्तकबीरनगर। कोतवाली खलीलाबाद पुलिस ने गोसाईपुर निवासी एक व्यक्ति की तहरीर पर समाजसेवी एवं प्रभा ग्रुप के वैभव चतुर्वेदी समेत आधा दर्जन के विरुद्ध कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। मामला हाई प्रोफाइल होने की वजह से पुलिस मामले के हर एक पहलू पर पैनी नजर रखकर मामले की जांच प्रक्रिया में जुट गई है।
पुलिस को दी गई तहरीर में गोसाईपुर निवासी विनोद यादव पुत्र पारसनाथ यादव ने कहा है। की वह अपने घर पर था। इसी दौरान विकास सिंह व गोलू सिंह नामक दो युवक अपने दो अन्य साथियों के साथ पहुंचे। विनोद यादव का कहना था कि उक्त लोग कहे कि वैभव चतुर्वेदी ने बुलाया है। पीटते हुए जबरदस्ती खीचते हुए प्रभा भवन लेकर गए। पूरा दृश्य उनके पड़ोसियों ने देखा था। प्रभा भवन पर पहले से वैभव चतुर्वेदी तथा शिशु राय मौजूद थे। वैभव उसे देखकर भड़क गए। जबदस्ती कबूला रहे थे कि फूलचन्द्र मौर्य को मारे पिटे हो। विनोद यादव का आरोप है कि जब उसने इनकार किया। तो वैभव चतुर्वेदी के साथ अन्य लोगो ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। नौकरी छीन लेने की धमकी देते हुए चार घण्टे बंधक बनाकर रखा। जिसकी पूरी रिकार्डिंग है। पुलिस ने विनोद यादव की तहरीर पर प्रभा ग्रुप के वैभव चतुर्वेदी पुत्र विनय चतुर्वेदी, विकास सिंह, गोलू सिंह, शिशु राय तथा दो अन्य नाम पता अज्ञात के विरुद्ध धारा 147, 323, 504, 506, 365, 342 भादवी के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है।

Read more

  


इटावा - जनपद में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत स्वाट टीम एवं थाना सिविल लाइन पुलिस की बड़ी सफलता।जिला समाज कल्याण अधिकारी के साथ "हनीट्रैप" कर लूट को अंजाम देने वाले 4 अभियुक्त जिसमे 2 युवतियां भी शामिल हैं गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त की है।बिगत 9 अप्रैल को जिला समाज कल्याण अधिकारी ने अपने साथ लूट की घटना होने के संबंध में थाना सिविल लाइन पर तहरीर दी थी।जिला समाज कल्याण अधिकारी के साथ हुई लूट की घटना को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में एसओजी टीम व थाना सिविल लाइन से 2 पुलिस टीमों का गठन किया था।उक्त प्रकरण के सम्बन्ध में एसओजी टीम द्वारा विभिन्न मैनुअल एवं इलैक्ट्रनिक साक्ष्यों को एकत्रित करके घटना में शामिल 4 लोगों को चिन्हित किया था। जिन्हे पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही करके आज भरथना ओवर ब्रिज के पास से 2 पुरूष व 2 महिलाओं को गिरफ्तार किया गया। जिनकी तलाशी लेने पर अभियुक्तों के कब्जे से 5.50 लाख रूपये व 1 सोने की चैन तथा 1चाकू बरामद हुए।गिरफ्तार अभियुक्तों से कड़ाई से पूछताछ करने पर अभियुक्त राहुल ने बताया गया कि मैं समाज कल्याण विभाग इटावा का कर्मचारी हू तथा वर्तमान में पर्यवेक्षक के पद पर चकरनगर तहसील में तैनात हूँ।पिछले कुछ महीने से जिला समाज कल्याण अधिकारी शिशुपाल सिंह मुझे बिना बजह से परेशान किया जा रहा था। जिसमें जिला समाज कल्याण अधिकारी द्वारा कई बार मेरा वेतन भी रोक दिया गया था। जिसको लेकर मै काफी परेशान चल रहा था। घटना से कुछ दिन पहले मैने अपनी एक मित्र ज्योति को वृद्धा पेंशन के लिये जिला समाज कल्याण अधिकारी के पास भेजा था तथा उसके बाद से दोनों लोग फोन पर आपस में बात करने लगे थे तथा 5 अप्रैल को जिला समाज कल्याण अधिकारी ने ज्योती को अपने सरकारी आवास पर बुलाया था जहां जिला समाज कल्याण अधिकारी द्वारा ज्योति को लालच देकर तथा बहला फुसलाकर गलत काम भी किया गया था एवं 6 अप्रैल को ज्योती के द्वारा वीडियो भी बनाया गया था।उसके अगले दिन यानि 7 अप्रैल को मैंने अपने एक मित्र मनीष यादव व महिला मित्र पूनम व ज्योति के साथ योजना बनाकर सुबह पूनम व ज्योति जिला समाज कल्याण अधिकारी के आवास पर गये थे जहां उसका वीडियो बनाकर उसके साथ मारपीट कर उसके पैसे लेकर भाग आये थे।जिला समाज कल्याण अधिकारी के घर से लाए हुए रूपयों में से 1 लाख रूपये ज्योति के बैंक खाते में जमा कर दिए 50 हजार रूपयों से गिरवी रखी हुए चैन को छुडाया तथा शेष 5.50 लाख रूपये आपने बरामद कर लिये है तथा जिला समाज कल्याण अधिकारी के मोबाइल फोन को हमने सूत मील के पास झाडियों में फेंक दिया था।

अभियुक्तों के कब्जे से 5.50 लाख रु नकद,एक सोने की चैन,3 मोबाइल,एक चाकू एवं एक स्कूटी हुयी बरामद।गिरफ्तार अभियुक्तों पर आवश्यक क़ानूनी कार्यवाही की जा रही है।

Read more

 

संतकबीरनगर -बखिरा थानाक्षेत्र के अंतर्गत एक व्यक्ति ने थाना पर तहरीर देकर अपनी बेटी की दहेज के लिए ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया है । दुलारे पुत्र स्व. बाढू ने थानाध्यक्ष बखिरा को दिए गये तहरीर में लिखा है कि प्रार्थी दुलारे पुत्र स्व. बाढू ग्राम व पोस्ट - बढ़याठाठर थाना मेहदावल जिला संतकबीरनगर का निवासी हूँ । मैं अपनी लड़की राधिका की शादी बृजेश पुत्र चेतई साकिन कुरियापर ( बेलहसा ) थाना बखिरा जनपद संतकबीरनगर के निवासी के साथ 10 वर्ष पूर्व किया था । मेरे लड़की के पास दो लड़के हैं । एक 8 वर्ष व दूसरा 6 वर्ष का है । हमारे लड़की को 4 वर्ष से दामाद बृजेश पुत्र चेतई व उसके पिता चेतई पुत्र अज्ञात व उसकी माँ व रेनू पुत्री चेतई गोल बन्द होकर तरह तरह के प्रताड़ित करते चलें आ रहे थे । लड़की के विरोध करने पर मारते पीटते थे । मेरी लड़की रहना, खाना - जीना दुर्लभ कर रखें थे । कल दिनांक 11 /4/2020 को शाम 4 बजे के लगभग उपरोक्त लोग हमारे लड़की राधिका को बुरी तरह मारकर उसको जान से मार डाले । इस घटना की जानकारी हम प्रार्थी को रात 8 बजे गाँव के किसी द्वारा फोन से मिला । हमारी लड़की को उक्त लोग दहेज के लिए हमेशा प्रताड़ित करते थे । अतः श्री मान जी से प्रार्थना है कि मेरा एफ.आई.आर. दर्ज करके कानूनी कार्यवाही करने की कृपा करें ।

इस सम्बन्ध में थानाध्यक्ष बखिरा ने बताया कि सूचना मिली कि लड़की ने आत्महत्या की है । शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है रिपोर्ट आने पर आगे की कार्यवाही होगी ।

Read more

 

सुल्तानपुर---बल्दीराय थाना क्षेत्र के अंतर्गत पारा चौराहे परपारा चौराहे पर बल्दीराय रोड फ़रहान मोबाइल गैलरी नाम से स्तित दुकान पर आज बीकी रात्रि रात में चोरों ने दुकान का ताला तोड़ कर लाखों रुपये का मोबाइल,चार्जर, लाखों का कीमती सामान उड़ा ले गए। आप को बताते चले कि कहने को तो पारा चौराहे पर दो बैंक भी है रात में पुलिस का पहरा भी रहता है। देश में कोरोना के मद्देनजर भारी पहरा भी हैं फिर चोरो ने लाकडाउन का फायदा कैसे उठा लिया ।दुकान मालिक अनवर सिद्दीक़ी ने बताया कि दुकान मे लगे ताले को गैस कटर से काटकर सारा समान चोरों ने चुरा लिया हालांकि दुकान मे सीसी टीबी कैमरा लगा हुआ है तों वही पारा बाजार चौकी इंचार्ज नूतन स्वरूप नागरने मौके पर पहुचकर जायजा लिया बल्दीराय थाना अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने बताया कि चोरी की घटना की तहरीर मिली है सीसी टीबी फुटेज की मदद से चोरो की गिरेबां तक हाथ जायेगा चोरो के विरुद्ध उचित कार्यवाही की जाएगी। चोरी की घटना अंजाम देने वाले चोर जल्दी ही पुलिस की गिरफ्त में होगें।

Read more

 

सुल्तानपुर---बल्दीराय थाना क्षेत्र के विन्देश्वरीगंज गंज कस्बे के युवक के फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी पर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। भाजपा कार्यकर्त्ताओं कप्तान शिवहरि मीणा को ट्वीट कर शिकायत दर्ज कराई ।
बताते चलें कि फेसबुक पर सूबे के मुख्यमंत्री आदित्य योगीनाथ व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बलदीराय थाना क्षेत्र के विन्देश्वरीगंज (बहुरावां बनझोलिया )का कृष्णा यादव उर्फ नटवरलाल ने फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी में, मुख्यमंत्री को टट्टी चोर, प्रधानमंत्री के आह्वान पर 9अप्रैल को दीप जलाने को लेकर कई आपत्तिजनक पोस्ट किया। जिसकी कटिंग ग्रुप पर वायरल होने के चलते भाजपाइयों में रोष है।

थानाध्यक्ष अखिलेश सिंह ने बताया कि टिप्पणी करने के संबंध में थाना बल्दीराय पर मुकदमा अपराध संख्या 68 /20 धारा 504 ,505 भारतीय दंड संहिता तथा 67 आईटी एक्ट के अंतर्गत पंजीकृत कर अभियुक्त के गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा गया।

Read more

 

संतकबीरनगर-दुधारा थानाक्षेत्र के बत्सी-बत्सा निवासी एक व्यक्ति द्वारा फेसबुक पर जिले में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की फर्जी पोस्ट की जिसपर संतकबीरनगर पुलिस द्वारा फौरन जाचं कर कार्यवाही करते हुए आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की ।
दुधारा थानाक्षेत्र के बत्सी-बत्सा निवासी शिवा गुप्ता पुत्र राम दवन ने अपने फेसबुक पेज पर झूठी सूचना प्रसारित की कि आज संतकबीनगर में कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति मिला है ।जिसपर पुलिस ने फौरन कार्यवाही की और एस आई चंद्रभान तिवारी की तहरीर पर उक्त व्यक्ति के विरुद्व अफवाह फैलाने के आरोप में संबंधित धाराओं में आईटी एक्ट के तहत मूकदमा दर्ज कर लिया

Read more

 

 

संतकबीरनगर-दुधारा थानाक्षेत्र के बत्सी-बत्सा निवासी एक व्यक्ति द्वारा फेसबुक पर जिले में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की फर्जी पोस्ट की जिसपर संतकबीरनगर पुलिस द्वारा फौरन जाचं कर कार्यवाही करते हुए आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की । दुधारा थानाक्षेत्र के बत्सी-बत्सा निवासी शिवा गुप्ता पुत्र राम दवन ने अपने फेसबुक पेज पर झूठी सूचना प्रसारित की कि आज संतकबीनगर में कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति मिला है ।जिसपर पुलिस ने फौरन कार्यवाही की और एस आई चंद्रभान तिवारी की तहरीर पर उक्त व्यक्ति के विरुद्व अफवाह फैलाने के आरोप में संबंधित धाराओं में आईटी एक्ट के तहत मूकदमा दर्ज कर लिया

Read more

 

 

 

धनघटा ---संत कबीर नगर ।स्थानीय थाना क्षेत्र के कुड़वा गाँव के कुड़निया टोला स्थित एक तालाब में रविवार सुबह 35 वर्षीय महिला की तैरता हुआ शव मिला। सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। शव की शिनाख्त गाँव की प्रेमशीला (35) के रूप में की गई। मौत की घटना से घर मौजूद दो बेटो के सिर से ममता का साया उठ गया। गांव मे मातम का माहौल छा गया। 

बताते चलें हैं कि कुड़वा गाँव के कुड़निया टोला निवासी राम रक्षा की पैंतीस वर्षीय पत्नी प्रेमशीला की लाश तालाब मे पाये जाने से सनसनी फैल गयी। प्रेमशीला अपने बेटे सात वर्षीय गोविन्द व पुत्री दस वर्षीय आंशिक के साथ अकेली घर पर रहती है। मृतका का दस वर्षीय बेटा परमिंश अपने ननिहाल मे रहता है। जबकि पन्द्रह वर्षीय बेटा प्रिन्स अपने पिता के साथ गुजरात मे रहता है।
प्रेमशीला ने शनिवार की रात बच्चों के लिए भोजन बनाया। भोजन कर बच्चे सोने चले गये। रविवार की सुबह प्रेमशीला के घर पर मौजूद न होने से बच्चों मे बेचैनी छा गयी। बच्चे मां को खोजने के लिए आसपास काफी प्रयास किया लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल पायी। इस बीच गांव के कुछ लोगो ने तालाब में तैरती एक लाश देखी। ग्रामीणों ने शोर मचाया। शोर सुनकर गांव के अन्य लोग तालाब के किनारे जमा हो गये। इस बीच ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज पौली चन्दन कुमार ने ग्रामीणों के सहयोग से शव को तालाब से बाहर निकलवाया।
शव की शिनाख्त होने के बाद मृतका के बच्चों मे संकट का पहाड़ टूट पड़ा। पुलिस ने लाश को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम केआ लिए भेज दिया। मां की मौत ने बेटे गोविन्द व बेटी अंशिका को झकझोर दिया। मृतका के घर ग्रामीणों का तांता लग गया। घटना के कारणों का खुलासा नही हो सका। बताया जाता है कि मृतका मानसिक रूप से बीमार रहती थी।

Read more

 

 

धनघटा- संत कबीर नगर।

 

एक तरफ जहां क्षेत्र में लोग वैश्विक कोरोना वायरस महामारी से परेशान है। जिसके चलते पूरे क्षेत्र में लाॅक डाउन लगा हुआ है। वहीं पर कुछ दरिंदों द्वारा धनघटा थाना क्षेत्र के एक गांव की 6 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ रेप करने का मामला प्रकाश में आया हुआ है इस संबंध में मासूम बच्ची के बाबा ने इंस्पेक्टर धनघटा अखिलानंद उपाध्याय को तहरीर देकर दरिंदों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग किया है। धनघटा पुलिस को दिए गए तहरीर में स्थानीय थाना क्षेत्र के गांव निवासी ने लिखा है कि मेरी छोटी बहू अपने 6 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ घर पर रहती है। 3 अप्रैल को घर से थोड़ी दूर 6 बर्षीय मासूम नतिनी एक ब्रेकरी में बेहोश पड़ी हुई थी। जो खून से लथपथ थी। जिसके साथ दुष्कर्म होने की प्रवल संभावना दिखाई दिया जो एक ब्रेकरी में रह रहे लोगों द्वारा किया गया है। उक्त बेकरी के दो युवक मासूम बच्ची को साथ लेकर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मलौली गए हुए थे। वहां से उक्त मासूम को लेकर घर आए और मासूम बच्ची को लेकर के फरार हो गए। तहरीर में मासूम बच्ची के बाबा ने मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई करने की मांग किया है। इस संबंध में उक्त गांव के ने भी इंस्पेक्टर धनघटा को शिकायती पत्र देकर के उक्त मामले के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग किया है। इस संबंध में पूछे जाने पर इस्पेक्टर धनघटा अखिलानंद उपाध्याय ने बताया कि उक्त घटना से संबंधित तहरीर मिल चुकी है ।डाक्टरी मुआयना कराने के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

Read more

 


*उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में लॉकडाउन के बीच आपसी रंजिश को लेकर दो सपा नेताओं की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। फायरिंग में 6 लोगों के घायल होनी की सूचना है। सभी घायलों को जिला अस्पताल लाया गया। जिला अस्पताल में लोगों का भारी जमावड़ा लगा है। वहीं घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। एसपी समेत सभी अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। वारदात से क्षेत्र में सनसनी मची है।*

*जानकारी के मुताबिक परासपट्टी मझवार के संगमपुरवा प्राथमिक विद्यालय में डीसी मनरेगा और एपीओ मनरेगा तरबगंज जॉबकार्ड धारकों का बयान लेने गए थे। इसी दौरान दो पक्षों में विवाद शुरू हो गया। जिनमें से एक पक्ष ने फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग की चपेट में आकर सपा नेता देवेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ लाठी सिंह और गांव के ही कन्हैया पाठक की मौके पर ही मौत हो गई। गोली लगने से विजय कुमार सिंह उर्फ टिंटू सिंह समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जहां टिंटू सिंह को गले में गोली लगने की वजह से लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है। अन्य घायलों में अतुल सिंह, बृजमोहन यादव और एक अन्य शामिल हैं जिनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के बाद जिला अस्पताल में सपाइयों की भारी भीड़ जुट गई। एसओ ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि परिजनों की ओर से तहरीर मिलने के बाद आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाएगा। पूरे घटनाक्रम की डिटेल जुटाई जा रही है।*

Read more

 

 


धनघटा -- संतकबीरनगर।एसडीएम धनघटा प्रमोदकुमार नेआज दिनांक गुरूवार को गांव से मिले शिकायत पर02 कोटेदारो के संबंध में जांच किया गया। जिसमें पाया गया की निम्नलिखित कोटेदार द्वारा एक माह का राशन गमन कर लिया गया है ।

कोटेदार रामवेलास ग्राम माझा चहोड़ा, पप्पा नाउंडाड व दूसरा कोटेदार का नाम कदीर अहमद ग्राम कड़जीरुस्तमपुर विकास खन्ड पौली है।एस डी एम धनघटा ने बताया कि
उपर्युक्त अनियमितता के क्रम में दोनों कोटेदारों के खिलाफ खाद्यान्न का गमन व कालाबाजारी करने के आरोप में , आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा तथा 3/ 7, अन्य सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा। साथ ही कोटे को निलंबन की कार्रवाई हेतु जिलाधिकारी महोदय को संस्तुति हेतु फाइल भेज दी गई है।उन्होने चेतावनी दिया कि कोविड-19 जैसे आपदा में अगर कोई कोटेदार घटतौली या अधिक मूल्य पर या बिना अनाज दिए हुए किसी प्रकार की अनियमितता करता है। तो उसके खिलाफ तत्काल कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
बताते चलें की 15 अप्रैल से बटने वाला राशन पूर्णतः फ्री/ मुफ्त होगा।अभी जो वर्तमान में 1 अप्रैल से आवंटन चल रहा है उसमें केवल अंतोदय कार्ड धारक , मनरेगा जॉब कार्ड धारक और उस श्रम आयुक्त के यहां पंजीकृत मजदूर/ श्रमिक को मुफ्त/ फ्री अनाज देने का प्रावधान है।
वर्तमान में जो चल रहा है आवंटन उसमें पूर्व की भांति यूनिट के हिसाब से मात्रा मिलेगी।

Read more

हाल के पोस्ट

शुभकामनाएं
S.R International Academy
#विज्ञापन
शुभकामनाएं