Home » यू पी/उत्तराखण्ड » सुलतानपुर----अमहट चौक पर 113.78 करोड़ की लागत से बनेगा पहला चतुर्भुज फ्लाईओवर_रिपोर्ट:-अज़हर अब्बास

सुलतानपुर----अमहट चौक पर 113.78 करोड़ की लागत से बनेगा पहला चतुर्भुज फ्लाईओवर_रिपोर्ट:-अज़हर अब्बास

सुलतानपुर---पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी के प्रयास से संसदीय क्षेत्र सुलतानपुर...

सुलतानपुर----अमहट चौक पर 113.78 करोड़ की लागत से बनेगा पहला चतुर्भुज फ्लाईओवर_रिपोर्ट:-अज़हर अब्बास
Share Post


सुलतानपुर---पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी के प्रयास से संसदीय क्षेत्र सुलतानपुर में NH-232 (अमहट चौक) के साथ NH-56 के जंक्शन पर 113.78 करोड़ की लागत से जिले में पहला चतुर्भुज फ्लाईओवर का निर्माण किया जायेगा। इस बाबत भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के मुख्य महा प्रबंधक, तकनीकी , राजीव अग्रवाल ने 28 जनवरी 2020 को पत्र के माध्यम से सांसद को अवगत कराया है कि अमहट चौराहे पर फ्लाईओवर बनाने के आपके अनुरोध पर 113.78 करोड़ रूपये की अनुमानित लागत का डीपीआर बनाकर सक्षम प्राधिकारी केअनुमोदन के लिए इस कार्यालय की सिफारिशों के साथ अग्रेषित किया गया है।

सांसद मेनका संजय गांधी ने 16 जुलाई 2019 को सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को संबोधित पत्र में जिला सुल्तानपुर में NH-232 के साथ NH-56 के जंक्शन अमहट चौक पर चतुर्भुज फ्लाईओवर निर्माण के लिए अनुरोध किया था।उन्होंने पत्र में कहा था कि फ्लाईओवर न होने के कारण रोज़ ट्रैफ़िक जाम होते हैं, जो दो एनएच के इस क्रॉस रोड पर घंटों तक रहते हैं। यह जंक्शन शहर का मुख्य प्रवेश द्वार है।

इस संदर्भ में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के क्षेत्रीय कार्यालय, उ. प्र. (पूर्व) वाराणसी के मुख्य महाप्रबंधक, तकनीकी राजीव अग्रवाल ने सांसद मेनका संजय गांधी को पत्रांक संख्या 74013/2/RO /UP(E)/2020 /8257 के माध्यम से भेजे पत्र के माध्यम से अवगत कराया है कि एनएच -56 और एनएच -232, अमहट चौक के जंक्शन बिंदु पर अलग अलग चतुर्भुज फ्लाईओवर निर्माण के लिए डीपीआर का उक्त प्रस्ताव 113.78 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत के साथ तैयार है। मुख्यालय स्तर पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के मुख्य महा प्रबंधक (तकनीकी) - यूपी , द्वारका, नई दिल्ली को स्वीकृति के लिए भेज दिया गया है। मुख्यालय स्तर पर भेजे प्रस्ताव की स्वीकृति के बाद टेण्डर प्रक्रिया प्रारंभ होगी।