Home » यू पी/उत्तराखण्ड » बांदा---कबाड़ मे मिली सरकारी किताबें_ रिपोर्ट_साजिद अली

बांदा---कबाड़ मे मिली सरकारी किताबें_ रिपोर्ट_साजिद अली

बांदा में शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है जहां वर्तमान सत्र की सरकारी किताबें...

बांदा---कबाड़ मे मिली सरकारी किताबें_ रिपोर्ट_साजिद अली
Share Post



बांदा में शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है जहां वर्तमान सत्र की सरकारी किताबें भारी मात्रा में एक कबाड़ी के पास से बरामद हुई हैं ,ये किताबें एक कबाड़ी ठेले पर लेकर बेचने जा रहा था तभी वह मीडिया की नजर में आ गया। मामले की जानकारी होते ही मौके पर पहुंचे bsa ने एक कमेटी बनाकर मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं ।

एक तरफ जहां सरकारी स्कूलों की स्थिति सुधारने के लिए सरकार द्वारा तरह -तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं वहीं बाँदा में शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आयी हैं जहां सरकारी स्कूलों की जूनियर और प्राथमिक कक्षाओं की सरकारी किताबे आज एक कबाड़ के ठेले से बरामद हुई हैं जो कबाड़ की दुकान में बेचने जा रहा था कबाड़ी का कहना है कि उसने यह किताबें एक घर से 6 रुपये किलो के हिसाब लगभग दो कुन्तल किताबें 1140 रुपये की खरीदी हैं ।

मामला मीडिया के संज्ञान में आने के बाद हड़कंप मच गया और जानकारी लगते ही आनन-फानन में मौके पर पहुंचे बेसिक शिक्षा अधिकारी ने निरीक्षण करने के बाद पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए एक कमेटी बनाकर जाँच के आदेश दे दिए हैं। इस मामले में bsa का कहना है कि मामला बेहद गंभीर है जाँच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।