Home » यू पी/उत्तराखण्ड » बदायूं-श्रेष्ठ चिंतन से राष्ट्र को बनाएं सशक्त और समर्थ:- डीएम_रिपोर्ट-संजीव सक्सेना

बदायूं-श्रेष्ठ चिंतन से राष्ट्र को बनाएं सशक्त और समर्थ:- डीएम_रिपोर्ट-संजीव सक्सेना

बदायूं - निदेशक राज्य शैक्षिक अनुसं TVधान और प्रशिक्षण परिषद उ.प्र. लखनऊ के निर्देशन में डीएलएड...

बदायूं-श्रेष्ठ चिंतन से राष्ट्र को बनाएं सशक्त और समर्थ:- डीएम_रिपोर्ट-संजीव सक्सेना
Share Post


बदायूं - निदेशक राज्य शैक्षिक अनुसं TVधान और प्रशिक्षण परिषद उ.प्र. लखनऊ के निर्देशन में डीएलएड (बीटीसी) संस्थानों में अध्ययनरत प्रशिक्षुआंें की बहेड़ी स्थित स्पोट्र्स स्टेडियम में चल रही जनपद स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन हो गया। बीआईएमटी के प्रशिक्षुओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। डायट, राफिया और बीआईएमटी काॅलेज के खिलाड़ी खेलकूद प्रतियोगिता के चैंपियन बनें।

मुख्य अतिथि डीएम कुमार प्रशांत ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ कराया। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति अपने श्रेष्ठ चिंतन से राष्ट्र को सशक्त और समर्थ बनाए। जीवन को महकाने के लिए अच्छा स्वास्थ्य और स्वच्छता बहुत जरूरी है। अच्छा स्वास्थ्य खेलों से ही मिलता है।

विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने कहा कि सर्वोत्तम स्वास्थ्य का मूल आधार खेल है। बहुमूल्य जीवन को आनंदमय बनाने के लिए अपने परंपरागत खेलें और खिलाएं।

डायट प्राचार्य राजीव कुमार दिवाकर ने कहा कि स्वस्थ शरीर और स्वच्छ मन से ही धरती पर स्वर्ग जैसा वातावरण बनाया जा सकता है।

गायत्री परिवार के संजीव कुमार शर्मा ने कहा कि खेल से नेतृत्व क्षमता उभरती है। युवा खेलों से अनुशासन सीखें और शक्ति को राष्ट्रनिर्माण में लगाएं।

हाई जम्प महिला वर्ग में राफिया काॅलेज की राखी गौड़ प्रथम, एचएस कालेज की लवली द्वितीय और राफिया काॅलेज की ज्योति भारद्वाज तृतीय रहीं। हाई जम्प पुरुष वर्ग में डायट के अजीत प्रथम, बीआईएमटी की लकी द्वितीय, डायट के अभिषेक तृतीय रहे। लाॅग जम्प महिला वर्ग में एचएस की कंचन प्रथम, डायट की रिचा द्वितीय और एचएस की लवली तृतीय स्थान पर रहीं। लाॅग जम्प पुरुष वर्ग में राफिया के अजय कुमार प्रथम, एचएस कालेज के उसमान द्वितीय और डायट के अभिषेक तृतीय स्थान पर रहे।

महिला वर्ग की 3000 मीटर दौड़ में डायट की ऋचा पहला, राफिया काॅलेज की मीनाक्षी ने दूसरा और एचएस काॅलेज की नैना ने तीसरा स्थान पाया। महिला वर्ग की 800 मी. दौड़ में डायट की वंदना तिवारी प्रथम, एचएस काॅलेज की साक्षी द्वितीय और बीआईएमटी की अंशू यादव ने तृतीय स्थान पाया।

पुरुष वर्ग की 5000 मी. दौड़ में राफिया काॅलेज के राजपाल प्रथम, डायट के विनय कुमार द्वितीय और एचएस काॅलेज के प्रमोद कुमार तृतीय रहे। पुरुष वर्ग की 800 मी. दौड़ में राफिया काॅलेज के राजपाल पहले, एचएस काॅलेज के गौरव कुमार द्वितीय और डायट के अजीत तृतीय स्थान पर रहे।

महिला वर्ग की चक्का फेंक में एचएस की नेहा प्रथम, अनुष्का द्वितीय और राफिया काॅलेज की राखी गौड़ तृतीय स्थान पर रहीं। पुरुष वर्ग की चक्का फेंक में बीआईएमटी के सुनील यादव ने प्रथम, एचएस काॅलेज के राहुल ने द्वितीय और राफिया काॅलेज के शोयन ने तृतीय स्थान पाया।

महिला वर्ग की शाॅटपुट में एचएस काॅलेज की अनुष्का प्रथम, डायट की मुदिता द्वितीय और बीआईएमटी की राजुल तृतीय रहीं। पुरुष वर्ग की शाॅटपुट में सांईनाथ काॅलेज के पवन कुमार प्रथम, बीआईएमटी के सुनील यादव और एचएस काॅलेज के राहुल तृतीय रहे।

महिला वर्ग की 400 मी. रिले दौड़ में डायट की श्रद्धा पचैरी, रिचा, वंदना, माया प्रथम, एचएस काॅलेज की लवली, माधवी, साक्षी, डौली द्वितीय और बीआईएमटी की अंशू यादव, हिमांशी, मनु प्रभा, राजुल तृतीय रहीं। जबकि पुरुष वर्ग में बीआईएमटी के अवधेश कुमार, रवि सिसौदिया, लकी पटेल, मोहित प्रथम, राफिया काॅलेज के राजपाल, अजय, गौरव, आशीष द्वितीय और एचएस काॅलेज के सत्यपाल, राहुल, पवन, उस्मान तृतीय स्थान पर रहे।

विभिन्न प्रतियोगिताओं के रेफरी ज्योति सक्सेना, बीना राठौर, लकी जेम्स, सरोजनी, परमवीर सिंह, सुरजीत सिंह, रामौतार, दीपेश, विनय, विजय यादव, अश्वनी शर्मा, इकबाल अहमद, क्रांति कुमार और रनवीर रहे।

डायट प्राचार्य राजीव कुमार दिवाकर, खेल संयोजक नवीन कुमार, रविन्द्र कुमार व्यास, डाॅ. विनय शर्मा, नरेंद्र कुमार, चारू गुप्ता आदि ने श्रेष्ठ स्थान पाने वाले प्रशिक्षुओं को मेडल पहनाकर सम्मानित किया।

इस मौके पर संयोजक नवीन कुमार, बांके बिहारी काॅलेज के निदेशक डाॅ. बीके शर्मा, संयोजक सदस्य नरेंद्र कुमार, रवेंद्र कुमार व्यास, डाॅ. विनय कुमार शर्मा, सुमित सक्सेना, चारू गुप्ता, अरविंद गुप्ता, नरेश सिंह सोलंकी आदि मौजूद रहीं। संचालन कमल यादव ने किया।