Home » यू पी/उत्तराखण्ड » संतकबीर नगर-धर्मनिरपेक्षता का दावा करने वाली पार्टियां हो रही बेनक़ाब--मेराज खान

संतकबीर नगर-धर्मनिरपेक्षता का दावा करने वाली पार्टियां हो रही बेनक़ाब--मेराज खान

संतकबीर नगर- संसद में पेश किए गए नागरिकता संशोधन बिल पर एक संगठन विशेष द्वारा जिला मुख्यालय...

संतकबीर नगर-धर्मनिरपेक्षता का दावा करने वाली पार्टियां हो रही बेनक़ाब--मेराज खान
Share Post


संतकबीर नगर- संसद में पेश किए गए नागरिकता संशोधन बिल पर एक संगठन विशेष द्वारा जिला मुख्यालय खलीलाबाद पर किया गया विरोध प्रदर्शन संवैधानिक मुल्यों को बचाने हेतु लड़ी जा रही लड़ाई के तहत एक सराहनीय कदम है।

परन्तु जो चेहरे इस विरोध प्रदर्शन में प्रमुखता से दिख रहे हैं वो समाजवादी पार्टी संत कबीर नगर के बड़े चेहरे माने जाते हैं।

तो फिर आखिर क्या मजबूरी है कि इन चंद दिनों पहले बने एक संगठन जिसका ना तो कोई जनाधार है और ना ही अभी तक सामाजिक कार्यों में कोई उत्कृष्ट योगदान, जिसका सहारा लेना पड़ रहा है।

क्या समाजवादी पार्टी तथाकथित धर्मनिरपेक्षता का मात्र दिखावा करती है और ऐसे बेहद संवेदनशील मुद्दों पर भी अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को पार्टी बैनर तले विरोध प्रदर्शन करने तक की इजाज़त नहीं देती?

क्या ये तथाकथित धर्मनिरपेक्ष पार्टियां सिर्फ मुसलमानों का वोट लेना जानती हैं और जब उन्हें मुसलमानों के अधिकारों के लिए लड़ने की बात आती है तो ये एक धर्म विशेष का वोट बैंक बचाने के खातिर मुसलमानों का समर्थन करने में असमर्थ नज़र आती हैं?

क्या इन्हीं वजहों से मजबूर मुसलमानों का दर्द रखने वाले इन नेताओं को किसी अन्य संगठन का सहारा लेना पड़ता है?

उक्त बातें कहते हुए एम०आई०एम० विधानसभा अध्यक्ष मेराज खान ने कहा कि आने वाले समय में मुसलमानों को धर्मनिरपेक्षता का दिखावा करने वाली ऐसी पार्टियों से सावधान रहना चाहिए।