Home » यू पी/उत्तराखण्ड » संतकबीर नगर-मिशन इन्द्र धनुष की सफलता के लिए बच्चों ने निकाली रैली_रिपोर्ट:-नूर आलम सिद्दीकी

संतकबीर नगर-मिशन इन्द्र धनुष की सफलता के लिए बच्चों ने निकाली रैली_रिपोर्ट:-नूर आलम सिद्दीकी

सेमरियावां।संतकबीरनगर-मिशन इन्द्रधनुष अभियान द्वितीय की सफलता के लिए ब्लॉक स्तरीय टास्क फोर्स की...

संतकबीर नगर-मिशन इन्द्र धनुष की सफलता के लिए बच्चों ने निकाली रैली_रिपोर्ट:-नूर आलम सिद्दीकी
Share Post



सेमरियावां।संतकबीरनगर-मिशन इन्द्रधनुष अभियान द्वितीय की सफलता के लिए ब्लॉक स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार इस कार्यक्रम की सफलता हेतु शनिवार के दिन स्कूली बच्चों ने रैली निकालकर जनजागरण किया।

इस दौरान स्कूली बच्चों ने बैंड बाजा के साथ जूनियर हाई स्कूल सेमरियावां से लेकर एक किमी दूर ब्लॉक मुख्यालय व समुदायिक स्वस्थ्य केंद्र तक भ्रमण किया।रैली का नेतृत्व डॉ जगदीश पटेल,जफीर अली करखी व मनोज कुमार अनिल ने किया।

इस दौरान स्वास्थ्य अधीक्षक डॉ जगदीश पटेल ने बताया कि आगामी दो दिसंबर से पन्द्रह दिसंबर तक मिशन इन्द्रधनुष अभियान चलेगा जिसमें ब्लॉक की समस्त ग्राम पंचायतों में टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

इस कार्यक्रम के तहत टीकाकरण से वंचित दो साल के बच्चों व गर्भवती महिलाओं का चिन्हीकरण कर टीकाकरण लगेगा जिसमें 1228 बच्चों एवं 54 गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण होना हैं।

इस कार्य हेतु ग्राम प्रधान,रोजगार सेवक,सफाई कर्मी ,आंगनवाडी कार्यकर्ता,सहायक,व स्कूल व सभी परिषदीय स्कूल के प्रधानाध्यापक से सहयोग अपेक्षित है।जिससे टीकाकरण का कार्यक्रम सफल हो।रैली के समापन पर जफीर अली ने कहा कि सभी प्रधान पूरा सहयोग प्रदान करें।साथ ही स्कूलों में प्रार्थना के समय विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को मिशन इन्द्रधनुष की सफलता हेतु प्रेरित करें।

विद्यालय में रैली का आयोजन ,पेंटिंग,वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन कर इस अभियान को सफल बनाएं।

समस्त परिषदीय स्कूल के प्रधानाध्यापक शून्य से 2 वर्ष के बच्चों के टीकारण में सहयोग हेतु बच्चों को प्रार्थना के समय सहयोग करें।

रैली में पूर्व माध्यमिक विद्यालय माहुआरी के स्काउट के बच्चों ने अपनी बैंड बाजा टीम के साथ प्रतिभाग कर लोगों को जागरूक किया। इस दौरान राजेश पाण्डेय,मो कौसर खान,अभिनंदन मणि,मनोज चौधरी,मनीष श्रीवास्तव आंनद प्रकाश,शमा अजीज खान,मुबारक हुसैन,नुजहत बतूल,खुर्शीद जहां,सरवरी खातून,किरन चौधरी,तय्यबा खातून , कम्मू बेगम आदि मौजूद रहे।