Home » यू पी/उत्तराखण्ड » चोरी के सामानों के साथ थाना कुर्सी पुलिस ने 04 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार_रिपोर्ट - शैलेश सिंह ।

चोरी के सामानों के साथ थाना कुर्सी पुलिस ने 04 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार_रिपोर्ट - शैलेश सिंह ।

बाराबंकी - एसपी आकाश तोमर द्वारा जनपद में चोरों/लुटेरों व सक्रिय अपराधियों के विरूद्ध चलाए गये...

चोरी के सामानों के साथ थाना कुर्सी पुलिस ने 04 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार_रिपोर्ट - शैलेश सिंह ।
Share Post


बाराबंकी - एसपी आकाश तोमर द्वारा जनपद में चोरों/लुटेरों व सक्रिय अपराधियों के विरूद्ध चलाए गये अभियान के तहत प्रभारी निरीक्षक कुर्सी श्री शशिकान्त यादव के नेतृत्व में दिनांक 29.11.2019 को उ0नि0 विजय सिंह मय हैदरगढ़ पुलिस टीम को देखभाल क्षेत्र व चेकिंग संदिग्ध वाहन/संदिग्ध व्यक्ति के चेकिंग के दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि हाजी साहब की बगिया में चोरो का गिरोह इकठ्ठा है तथा चोरी की योजना बना रहे है। इस सूचना पर विश्वास करके हमराही पुलिस द्वारा आवश्यक बल प्रयोग कर हिकमत अमली से मौके पर ही 04 शातिर चोर 1- रविन्द्र रावत उर्फ वीरेन्द्र पुत्र बदलू रावत निवासी ग्राम जाफरपुर थाना महमूदाबाद जनपद सीतापुर 2- उमेश उर्फ अभिषेक वाल्मीकि पुत्र प्यारेलाल ग्राम अटहरा थाना घूंघटेर जनपद बाराबंकी 3- किढा पुत्र स्व0 रामबिलास निवासी कस्बा व थाना बड्डूपुर जनपद बाराबंकी 4- राजकुमार पुत्र स्व0 मनोहर निवासी ग्राम सेमरा थाना महमूदाबाद जनपद सीतापुर को समय करीब 02.40 बजे गिरफ्तार किया गया।अभियुक्तगण के विरूद्ध मु.अ.सं. 305/19 धारा 401/41/411/413 थाना कुर्सी पर पंजीकृत किया गया।

*बरामदगी विवरण –*

1- एक अदद आला नकब ,

2- चाभी का गुच्छा

3- एक बण्डल बीड़ी माचिस ,

4- चार चोरी के सिक्के ,

5- एक जोड़ी पायल ,

6- एक जोड़ी पायल तोड़ीया ,

7- दो अदद बिछिया ,

8- एक तस्तरी ,

9- एक चम्मच चांदी ,

10- एक अदद मनीटर ,

11- एक सी0पी0यू0 ,

12- एक अदद बैट्री

*विशेष –*

अभियुक्तगण ने पूछताछ में बताया कि आज से करीब तीन माह पहले हम चारो लोगो ने ग्राम देवरा में चोरी किये थे कड़ाई से पूछताछ की गयी तो बताये कि करीब एक माह पूर्व धनतेरस की रात में हम चारो लोगो ने मिलकर बड्डूपुर बाजार में कई दुकानों का ताला तोड़े थे, जिसमे एक सुनार की दुकान से कुछ चांदी के जेवरात व चांदी के बर्तन व चांदी के सिक्का चुराए थे। ग्राम देवरा में चोरी के सम्बन्ध में थाना कुर्सी पर मु0अ0सं0 184/19 धारा 380 IPC पंजीकृत है, व बड्डूपुर बाजार में चोरी के सम्बन्ध में थाना बड्डूपुर में मु0अ0सं0 -189/2019 धारा 457/380 IPC पंजीकृत है । अभियुक्तगण के कब्जे से उक्त चोरी से सम्बन्धित चार चोरी के सिक्के , एक जोड़ी पायल , एक जोड़ी पायल तोड़ीया , दो अदद बिछिया ,एक तस्तरी , एक चम्मच चांदी , एक अदद मनीटर ,एक सी0पी0यु , व एक अदद बैट्री बरामद किया गया। अभियुक्तगण चोरी करके प्राप्त सामानों को बेचकर अपना अपना जीवोपार्जन तथा परिवार का भरण पोषण करते है ।