Home » यू पी/उत्तराखण्ड » संतकबीर नगर-गरीबों एवं असहायों में किया गया खाद्यान का वितरण_रिपोर्टः-मु. परवेज़ अख्तर

संतकबीर नगर-गरीबों एवं असहायों में किया गया खाद्यान का वितरण_रिपोर्टः-मु. परवेज़ अख्तर

संतकबीरनगर । रविवार को विकास खण्ड सेमरियावां के अलहिदायह पब्लिक स्कूल मीरपुर करही के परिसर में...

संतकबीर नगर-गरीबों एवं असहायों में किया गया खाद्यान का वितरण_रिपोर्टः-मु. परवेज़ अख्तर
Share Post


संतकबीरनगर । रविवार को विकास खण्ड सेमरियावां के अलहिदायह पब्लिक स्कूल मीरपुर करही के परिसर में गाइडेन्स एजुकेशनल वेलफेयर सोसायटी के तत्वावधान में गरीबों, असहायों में खाद्यान्न का वितरण किया गया। इस मौके पर काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

सेमरियावां ब्लाक क्षेत्र के अलहिदायह पब्लिक स्कूल मीरपुर करही में विगत वर्षों की भांति रविवार को गाइडेन्स एजुकेशनल वेलफेयर सोसायटी के तत्वाधान में 350 पैकेट का गरीबों व असहायों को प्रति व्यक्ति बीस किग्रा चावल, दस किग्रा आटा, पांच किग्रा चीनी, पांच किग्रा दाल, तीन किग्रा चना, दो किग्रा नमक, एक पैकेट चाय की पत्ती, पांच लीटर फार्च्यून तेल दिया गया।

विद्यालय के सह प्रबंधक अबरार अहमद ने बताया कि विगत तीन वर्षों से सोसायटी गरीबों व असहायों के बीच खाद्यान्न, कंबल का वितरण करती है। ईद व बकरीद के मौके पर भी जरूरतमंदों को मदद की जाती है। गुणवत्ता परक शिक्षा के साथ समाज के सभी वर्ग के लोगों की मदद करना हमारा ध्येय है।

उन्होंने कहा कि गरीबों व असहायों की मदद करना पुनीत कार्य है। समाज में मानवीय मूल्यों को प्रोत्साहित किये जाने का कार्य किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि शिक्षा अमूल्य धरोहर है। हमें उसका उचित प्रयोग करना चाहिए। समाजसेवा निःस्वार्थ भाव से हो तो वह इंसान को लाभ देता है। गरीबों व असहायों की मदद करने से व्यक्ति को जो सन्तुष्टि मिलती है वह किसी अन्य काम से नहीं मिल सकती। प्रधानाचार्य अतीक अहमद ने कहा कि सोसायटी ने समाज के सभी वर्ग के जरूरतमंद लोगों की इमदाद का जो काम कर रही है वह सराहनीय है। हम सभी को अपनी हैसियत के मुताबिक गरीबों व असहायों की मदद करनी चाहिए।

इस मौके पर तौफीक अहमद, अजय कुमार दूबे, अजय कुमार यादव, अजीत कुमार, हाफिज़ तौसीफ अहमद, कमरूल्लाह, परवेज़ अहमद आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।