Home » यू पी/उत्तराखण्ड » बदायूं-गंगाघाट पर डूबने वालों में से एक शव और बरामद,एक की तलाश जारी _रिपोर्ट-संजीव सक्सेना

बदायूं-गंगाघाट पर डूबने वालों में से एक शव और बरामद,एक की तलाश जारी _रिपोर्ट-संजीव सक्सेना

बदायूँ-कार्तिक पूर्णिमा पर कछला गंगाघाट पर स्नान करते समय डूबे तीन लोगों में से दो के शव शनिवार...

बदायूं-गंगाघाट पर डूबने वालों में से एक शव और बरामद,एक की तलाश जारी _रिपोर्ट-संजीव सक्सेना
Share Post


बदायूँ-कार्तिक पूर्णिमा पर कछला गंगाघाट पर स्नान करते समय डूबे तीन लोगों में से दो के शव शनिवार दोपहर को बरामद कर लिए गए हैं जबकि एक की तलाश जारी है। लापता तीनों युवकों को खोजने के लिए पीएसी के गोताखोरों के आलावा निजी गोताखोर लगाए गए थे।

मंगलवार को मुजरिया थाना क्षेत्र के गांव सिकंदराबाद निवासी अबीर सिंह (15) पुत्र परमाल सिंह, रूप सिंह (20) पुत्र महावीर सिंह, वेदवीर (15) पुत्र नत्थूसिंह और अमित राज उर्फ शिवाकर (14) पुत्र राकेश कछला के भागीरथी घाट पर स्नान करने पहुंचे थे। कार्तिक पूर्णिमा पर घाट पर भारी भीड़ की वजह से चारों दूर हटकर स्नान करने पहुँच गए। इसी दौरान पानी की गहराई की वजह से रूप सिंह डूबने लगा तो बाकी तीनों युवक उसे बचाने के चक्कर में पानी के तेज बहाव में बह गए। जब लोगों ने चारों युवक को पानी में बहते देखा तो शौर मचा दिया जिसके बाद गोताखोरों ने कड़ी मशक्कत से अमित को बचा लिया।

तीन युवकों के लापता होने के बाद पीएसी के गोताखोरों ने बुधवार और गुरुवार को मोटरबोट के जरिए खोजबीन की। लेकिन दो दिन तक जब पीएसी के गोताखोरों को कोई सफलता नहीं मिली तो वह गुरुवार को बरेली लौट गए। जिसके बाद से ही स्थानीय गोताखोर युवको की तलाश में जुटे हुए थे। शनिवार शाम को खोजबीन के दौरान वेदवीर, अबीर सिंह के शव पानी के किनारे तैरते हुए मिले। उधर रूप सिंह की तलाश अभी जारी है।

हादसे के बाद से ही परिवार में गम का माहौल है। तीनों युवक एक ही कुनबे के हैं। अबीर सिंह गांव के राजकीय इंटर कॉलेज में 10वीं का छात्र था वहीं वेदवीर बिल्सी के बाबा इंटरनेशनल स्कूल में आठवीं का छात्र था। रूप सिंह ने बीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद कंप्यूटर की कोचिंग ले रहा है।