Home » यू पी/उत्तराखण्ड » सुलतानपुर--हंसने से दिल और दिमाग दोनों ही स्वस्थ रहते है--सी0 इन्दुमती_रिपोर्ट:-अज़हर अब्बास

सुलतानपुर--हंसने से दिल और दिमाग दोनों ही स्वस्थ रहते है--सी0 इन्दुमती_रिपोर्ट:-अज़हर अब्बास

सुलतानपुर---जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने कहा कि दिन की शुरूआत हस के करनी चाहिये हॅसने से सकारात्मक...

सुलतानपुर--हंसने से दिल और दिमाग दोनों ही स्वस्थ रहते है--सी0 इन्दुमती_रिपोर्ट:-अज़हर अब्बास
Share Post


सुलतानपुर---जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने कहा कि दिन की शुरूआत हस के करनी चाहिये हॅसने से सकारात्मक ऊर्जा का उत्सर्जन होता है, जिससे दिल और दिमाग दोनों ही स्वस्थ रहते हैं।जिलाधिकारी आज यहां माॅडल प्राइमरी स्कूल कस्बा में शासन द्वारा संचालित निःशुल्क ड्रेस वितरण योजना के तहत छात्र एवं छात्राओं को स्वेटर वितरित कर रही थी। उन्होंने छात्र/छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि चेहरे पर सदैव मुस्कान होना चाहिये विशेष कर जब किसी से भेंट करें। हॅसने से दिल और दिमाग दोनों ही स्वस्थ रहते हैं। सकारात्मक कार्य क्षमता में वृद्धि होती है।

जिलाधिकारी ने स्वेटर वितरण अवसर पर बच्चों से कहा कि विद्यालय में उन्हें जो होम वर्क दिया जाये। उसे पूर्ण करें साथ ही अपने माता-पिता व गुरूजन की आज्ञा का पालन करें। उन्होंने बच्चों से खेल, गायन, कला को भी अपनी दिनचर्या में शामिल करने हेतु प्रेरित किया। जिलाधिकारी ने विद्यालय के 255 छात्र/छात्राओं को स्वेटर वितरित किये। स्वेटर पाकर बच्चों के चेहरे खिल गये। बच्चों ने जिलाधिकारी को धन्यवाद दिया।

इससे पूर्व जिलाधिकारी ने विद्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने रसोई घर जाकर मेन्यू के अनुसार भोजन बन रहा है अथवा नहीं, को परखा तथा रसोई में तैयार सब्जी व चावल को स्वयं चख कर देखा। कक्षाओं में जाकर जिलाधिकारी ने शिक्षा की गुणवत्ता की परख हेतु बच्चों से गणित, कला आदि की जाॅच ब्लैकबोर्ड पर बच्चों से सवाल हल कराकर तथा कलाकृत बनवाकर की तथा स्वयं भी बोर्ड पर कलाकृतियां उकेर कर बच्चों को पे्ररित किया। जिलाधिकारी ने प्रसन्न होकर बच्चों को चाकलेट के पैकेट प्रदान किये।

इस अवसर पर विद्यालय की मुख्य शिक्षिका कबिता सिंह ने विद्यालय की समस्याओं एवं विद्यालय की भूमि पर हुए अवैध कब्जे की जानकारी दी, जिसका शीघ्र निराकरण का जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया।