Home » यू पी/उत्तराखण्ड » सौहार्द एवं कानून व्यवस्था बिगाडने वाले के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी:जिलाधिकारी_रिपोर्ट-वीपी श्रीवास्तव

सौहार्द एवं कानून व्यवस्था बिगाडने वाले के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी:जिलाधिकारी_रिपोर्ट-वीपी श्रीवास्तव

डीएम व एसपी ने धर्म गुरुओं के किया बैठक ,शांति ब्यवस्था बनाने की किया अपीलजौनपुर ,22 अक्टूबर । ...

सौहार्द एवं कानून व्यवस्था बिगाडने वाले के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी:जिलाधिकारी_रिपोर्ट-वीपी श्रीवास्तव
Share Post

डीएम व एसपी ने धर्म गुरुओं के किया बैठक ,शांति ब्यवस्था बनाने की किया अपील

जौनपुर ,22 अक्टूबर । जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में आगामी त्यौहारों एवं राम मंन्दिर से सम्बन्धित आने वाले अदालत के निर्णय को देखते हुए जनपद में शांति एवं सौहार्दपुर्ण वातावरण बनाये रखने के लिए धर्मगुरुओं के साथ सोमवार देर रात कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि धनतेरस, दीपावली, भाई-दूज के त्यौहार भाईचारा एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाये ,उन्होंने कहा कि जनपद जौनपुर गंगा जमुनी तहजीब का उत्कृष्ट उदाहरण रहा है। यह सभी धर्मो के लोग त्यौहारों मिल-जुल कर मनाते है। सभी लोग से अपेक्षा है कि आगे आने वाले त्यौहारों को भी आपसी सौहार्द के साथ मनायेंगे। इस अवसर पर कोई अप्रिय घटना न हो, इसका ध्यान रखना हमसब की जिम्मेदारी है। जिलाधिकारी ने कहा कि राम मन्दिर से सम्बन्धित अदालत में सुनवाई पूर्ण हो गयी है तथा इसका फैसला कभी भी आ सकता है। अदालत का फैसला जो भी हो हमे अपने जनपद में सौहार्द बनाये रखना है। उन्होंने सभी धर्मगुरुओं से अपील की कि किसी भी प्रकार पर दुष्प्रचार पर ध्यान न दे। सौहार्द एवं कानून व्यवस्था बिगाडने वाले के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक रविशंकर छवि ने कहा कि सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी रखी जा रही है, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध भी सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना के लिए पुलिस प्रशासन पूर्ण रुप से सतर्क रहेगा। सोशल मीडिया पर अगर कोई झूठी, भड़काऊ समग्री प्रचारित करता है तो उसकी सूचना सोशल मीडिया सेल के 9454457684 पर सूचित कर सकते है। सभी धर्म गुरुओ ने जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को आश्वस्त करते हुए कहा कि आने वाले त्यौहारों को सौहार्दपूर्ण एवं भाईचारा के साथ मनायेंगे तथा राम मन्दिर से सम्बन्धित अदालत का जो भी फैसला होगा उसे हम सहर्ष स्वीकार करेंगे। जनपद का माहौल किसी भी दशा में बिगड़ने नही दिया जायेगा।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वि/रा0 आर पी मिश्र, नगर मजिस्ट्रेट सुरेन्द्र नाथ, अपर पुलिस अधीक्षक देहात संजय राय, सीओ सिटी नृपेन्द्र, पूर्व विधायक हाजी अफजाल, रजनी कान्त द्विवेदी, मौलाना नहफुजूल हसन, अली मंजर डेजी, जगदम्बा पाण्डेय सहित विभिन्न धर्मगुरु उपस्थित रहे।