Home » यू पी/उत्तराखण्ड » संतकबीरनगर में रालोद नेता की हुई किरकिरी, आये थे हरिभजन को ओटन लगे कपास

संतकबीरनगर में रालोद नेता की हुई किरकिरी, आये थे हरिभजन को ओटन लगे कपास

रालोद नेता गंगा सिंह सैंथवार पर राजनैतिक रोटी सेंक छात्रों को उकसाने का आरोप.......हीरो बनने की...

संतकबीरनगर में रालोद नेता की हुई किरकिरी, आये थे हरिभजन को ओटन लगे कपास
Share Post



रालोद नेता गंगा सिंह सैंथवार पर राजनैतिक रोटी सेंक छात्रों को उकसाने का आरोप.......

हीरो बनने की चाहत में कभी कभी लोग जीरो साबित हो जाते है, ऐसा ही एक मामला यूपी के संतकबीर नगर जिले में उस वक्त देखने को मिला जब मुख्यालय स्थित एक निजी स्कूल में हुए विवाद के मामले को लेकर फर्श से अर्श तक पहुंचने की ख्वाहिश रखने वाले नेता जी खुद अपनी किरकिरी करा बैठे, खुद की किरकिरी कराने वाले नेता जी राष्ट्रीय लोकदल के पूर्वी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष है, नाम है गंगा सिंह सैंथवार जिनपर मौजूदा परिस्थितियों में हिंदी का एक मुहावरा एकदम सटीक बैठते है जिनमे "आये थे हरिभजन को ओटन लगे कपास"

निजी स्कूल में हुए बवाल के मामले को लेकर खुद की राजनैतिक रोटी का रालोद नेता गंगा सिंह सैंथवार ने बढ़िया इंतज़ाम कर रखा था लेकिन दांव जरा सा उल्टा क्या बैठा कि इन पर मुकदमा तक दर्ज हो गया।

आइए जानते है क्या है वो मामला जिसमे खुद की किरकिरी करा बैठे रालोद नेता गंगा

रालोद नेता की किरकिरी से जुड़े इस मामले के बारे में बताते चले कि बीते 31 अगस्त को शहर कोतवाली क्षेत्र के एक निजी स्कूल में हुए विबाद के मुद्दे को लेकर उन्होंने अपने आवास पर छात्र संगठनों की एक बैठक बुलाई थी, इस बैठक के लिये रालोद नेता ने फेसबुक सहित तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सहारा लेते हुए अपने अतरौडा स्थित आवास पर छात्रों एवं छात्र संगठनों के पदाधिकारियों को बुलाया था। बैठक की शुरुवात में जैसे ही रालोद नेता गंगा सिंह सैंथवार ने निजी स्कूल के मामले को उठाया और छात्र संघ पदाधिकारियों और छात्रों से वृहद आंदोलन की बात कही इतने में छात्र संघ के पदाधिकारियों ने ये सवाल उठाया कि जो मामला खत्म हो चुका है और उस मामले में पुलिस अपनी कार्यवाई कर रही है फिर उसपर आंदोलन का कोई तुक नही बैठता जिसको सुनकर गंगा सिंह के समर्थकों ने छात्र संघ पदाधिकारियों से तू तू मैं मैं करने लगे, बात मारपीट तक पहुंच गई, कुर्सियां तोड़ी गयी, जिसके बाद नाराज छात्रों ने गंगा सिंह सैंथवार के ऊपर कोतवाली में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

आपको बता दें कि बीते 31 अगस्त को स्कूल में हुए विवाद के बाद दोनों पक्षों की तरफ से कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया था।जिसके बाद प्रशासन अपनी कानूनी कार्रवाई में लगी हुई थी। लेकिन बीते 10 सितंबर को गंगा सिंह सैंथवार की तरफ से अपने फेसबुक अकाउंट के जरिए तमाम छात्र संगठनों से एक अपील की गई जिसमें उन्हें एक बैठक के लिए अपने आवास पर बुलाया गया।बैठक की समय के अनुसार आज HRPG कालेज छात्र संघ अध्यक्ष सौरभ सिंह के साथ तमाम छात्र इस बैठक में शामिल होने गंगा सिंह सैंथवार के आवास पर पहुंचे,लेकिन कुछ ही देर के बाद छात्रों और सैंथवार के समर्थकों के बीच मारपीट हो गई। जिसके बाद वहां रखी कुर्सियों को भी तोड़ा गया छात्रों ने गंगा सिंह सैंथवार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने अपने आवास पर बुलाकर छात्रों के साथ दुर्व्यवहार किया है। उनके साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया है।छात्रों का साफ तौर पर आरोप है कि गंगा सिंह सैंथवार के द्वारा इस मामले को तूल देकर अपनी राजनीतिक रोटी सेकी जा रही है। जिसके बाद गुस्साए छात्रों ने कोतवाली में छात्र अध्यक्ष सौरभ सिंह के नेतृत्व में गंगा सिंह सैंथवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

हालांकि गंगा सिंह सैंथवार ने इस बैठक में अपनी भूमिका को मानने से इंकार कर दिया है।उन्होंने छात्रों पर ही साजिश के तहत गुंडागर्दी का आरोप लगाया है। हालांकि अब यह देखने वाली बात होगी कि आने वाले समय में पुलिस प्रशासन के द्वारा होने वाली जांच में क्या कुछ तथ्य निकलकर सामने आते हैं।