Home » यू पी/उत्तराखण्ड » संतकबीरनगर-एक दिवसीय शिक्षा प्रवन्ध समिति के सदस्यों का प्रशिक्षण संपन्न, रिपोर्ट --घनश्याम तिवारी

संतकबीरनगर-एक दिवसीय शिक्षा प्रवन्ध समिति के सदस्यों का प्रशिक्षण संपन्न, रिपोर्ट --घनश्याम तिवारी

धनघटा --संत कबीर नगर ।पौली ब्लॉक क्षेत्र के प्रा0वि0 शंकरपुर में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर व बच्चों...

👤 Ajay25 April 2019 2:42 PM GMT
संतकबीरनगर-एक दिवसीय शिक्षा प्रवन्ध समिति के सदस्यों का प्रशिक्षण संपन्न, रिपोर्ट --घनश्याम तिवारी
Share Post


धनघटा --संत कबीर नगर ।पौली ब्लॉक क्षेत्र के प्रा0वि0 शंकरपुर में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर व बच्चों का शत-प्रतिशत नामांकन कराने हेतु बुधवार को ग्राम शिक्षा प्रवन्ध समिति के सदस्यों का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गयाप्रशिक्षण में मौजूद सदस्यों को शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने व परिषदीय विद्यालयों में बच्चों का शत-प्रतिशत नामांकन कराने के लिए जन-जन में जागरुकता लाने के लिए घर-घर सम्पर्क करने पर जोर दिया गया। प्रशिक्षक अमरजीत यादव ने कहा कि विद्यालयके विकास में विद्यालय प्रवन्ध समिति के सदस्यों की भूमिका बड़ी महत्वपूर्ण होती है । मौजूद सदस्यों का आवाहन करते हुए कहा कि घर-घर पहुँच कर विद्यालय में अधिक से अधिक बच्चो का नामांकन कराने में सहयोग करें ।

जिससे गाँव मे छ वर्ष से लेकर चौदह वर्ष तक के बीच का कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रह जाए ।

विद्यालय के प्रधानाचार्य देवेंद्र कुमार ने कहा कि सर्व शिक्षा अभियान को सफल बनाने के लिए सभी लोग ईमानदारी पूर्वक कार्य करें ।

विद्यालय के शिक्षक नामांकन बढ़ाने के लिए जहाँ प्रयत्नशील है वही प्रवन्ध समिति के सदस्य भी नामांकन का ग्राफ बढ़ाने के लिए अपनी भूमिका निभाए विद्यालय परिसर में आवश्यकता अनुसार पौधारोपण कराया जाएगा ।इस अवसर पर ग्रामप्रधान कपिलदेव कन्नौजिया, श्रीमती सुभागी देवी , बबलू, सुनीता,श्यामबली,भोला,अर्चना योगेन्द्र शर्मा सहित तमाम लोग मौजूद रहे ।