Home » यू पी/उत्तराखण्ड » संतकबीरनगर-प्रतिभा सम्मान समारोह मे छात्रों ने बटोरी वाहवाही _रिपोर्ट -इंद्र मणि तिवारी

संतकबीरनगर-प्रतिभा सम्मान समारोह मे छात्रों ने बटोरी वाहवाही _रिपोर्ट -इंद्र मणि तिवारी

पौली --सन्तकबोर नगर ।पौली ब्लाक के मॉडल प्राथमिक विद्यालय पारासिर के परिसर मे मंगलवार को आयोजित...

👤 Ajay23 April 2019 2:29 PM GMT
संतकबीरनगर-प्रतिभा सम्मान समारोह मे छात्रों ने बटोरी वाहवाही _रिपोर्ट -इंद्र मणि तिवारी
Share Post


पौली --सन्तकबोर नगर ।पौली ब्लाक के मॉडल प्राथमिक विद्यालय पारासिर के परिसर मे मंगलवार को आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम में प्रतिभागी छात्र छात्राओं की मनोरम प्रस्तुति ने लोगों का दिल जीता। इस दौरान देश भक्ति, नारी सम्मान, देवी गीतों एवं सामाजिक बुराइयों से सबंधित नाट्यमंचन कर छात्र-छात्राओं ने खूब वाह वाही बटोरी। इस दौरान विद्यालय के मेधावी बच्चे जो प्रादेशिक बाल खेल प्रितियोगिता में भाग ले जनपद के साथ-साथ विद्यालय परिवार का नाम बढ़ाया था उन बच्चों विद्यालय के द्वारा पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ ग्रामप्रधान अरुण कुमार चतुर्वेदी माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर किया इस उन्होंने ने कहा कि पिछड़े क्षेत्र मे बेहतर शिक्षण मे विद्यालय ने अलग पहचान बनायी है। उन्होंने कहा कि पिछले कई वर्षो से अथक परिश्रम करके प्रधानाचार्य बच्चों को बेहतर शिक्षादेने के साथ-साथ बच्चों का बौद्धिक विकास के लिए हमेशा विद्यालय परिसर में सास्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करते रहते है जिसके परिणाम स्वरूप आज विद्यालय के दर्जनों बच्चे प्रादेशिक बाल खेल प्रियोगिता में नाम रोशन किया है । ने शिक्षण क्षेत्र मे बेहतर कार्य किया है। सांस्कृतिक कार्यक्रमों मे छात्र छात्राओं ने बेहतर कला कौशल का नमूना पेश किया। छात्र -छात्राओ द्वारा प्रस्तुत देश भक्ति गीत नारी सम्मान सहित गीत नाट्यकला की प्रस्तुति कर लोगों की खूब वाहवाही बटोरी।

प्रतिभागी छात्राओं में शीतल प्रतिमा, ज्योति, अंशिका, नीलम, रेनू, रिंका, सोनी, चाँदनी, सलोनी, अंजलि, अंशू को भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अनिल कुमार जायसवाल ने पुरस्कार दे सम्मानित किया। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य अम्बिका राजभर ने मौजूद अभिभावकों को जागरूक झरते हुए कहा बच्चे देश के भविष्य है बच्चों को बेहतर शिक्षा के प्रति माता-पिता की विशेष जिम्मेदारी निभानी पड़ती है सरकार अच्छी शिक्षा देने के लिए परिषदीय विद्यालयों में अच्छी व्यवस्था की है ब्लॉक क्षेत्र के पाँच विद्यालयों को मॉडल विद्यालय बनाया गया है जिसमे आप पारासिर विद्यालय भी शामिल है नया शिक्षा सत्र चल रहा है आप सब बच्चो का नामांकन जल्द से जल्द करा कर बच्चों का भविष्य सँवारने में सहयोग करे ।कार्यक्रम का संचालन उमाशंकर द्विवेदी ने किया।

इस अवसर पर अनिल जयसवाल, प्रधानाध्यापक राजेश कुमार गुप्त ,आदर्श मणि त्रिपाठी, कृष्ण चन्द्र द्विवेदी बलबीर यादव,विनोदकुमार गौतम,श्रीमती उषा सिंह,शिक्षक संघ पौली के अध्यक्ष महेन्द्र सिंह,दयाराम यादव,दिलीप कुमार, राजेश त्रिपाठी, गिरजेशकुमार, सुनील कुमार व्यायाम शिक्षक ब्लॉक पौली सहित तमाम अभिभावक मौजूद रहे ।