Home » यू पी/उत्तराखण्ड » रामपुर:- संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार द्वारा तारिख-ए-फ़िरोज़ शाही पर समीक्षा का आयोजन_ ज़ीशान खान की रिपोर्ट

रामपुर:- संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार द्वारा तारिख-ए-फ़िरोज़ शाही पर समीक्षा का आयोजन_ ज़ीशान खान की रिपोर्ट

रामपुर :- रज़ा लाईब्रेरी रामपुर में संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार द्वारा एक विस्तार व्याख्यान ...

👤 Ajay2017-03-20 16:41:58.0
रामपुर:- संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार द्वारा तारिख-ए-फ़िरोज़ शाही पर समीक्षा का आयोजन_  ज़ीशान खान की रिपोर्ट
Share Post


रामपुर :- रज़ा लाईब्रेरी रामपुर में संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार द्वारा एक विस्तार व्याख्यान ज़ियाउद्दीन बर्नी की तारीख ए फ़िरोज़ शाही पर समीक्षा का आयोजन किया गया व्याख्यानकर्ता प्रोफेसर एस0 एम0 अज़ीज़दीन हुसैनी ने ज़ियाउद्दीन बर्नी के विषय में विस्तार से समीक्षा की लोगो तक उन के विषय में विशेष रूप से जानकारी दी । श्री अज़ीज़दीन ने कहा कि बर्नी के लेख और इतिहास पर प्रकाश डाले तो उन के विषय में में नयी पीढ़ी को बहुत कुछ मिलेगा । यदि हम ने अपनी आने वाली पीढ़ियों को तारीखे याद नही किया तो शायद यह नाइंसाफी होगी । व्यख्यान होना और उस पर चर्चा करना चाहिए ताकि लोगों में सन्देश जा सके हमारी संस्कृति में जो लेखक लेख लिखते थे और उनको पढ़कर लोगो में जो इच्छा जागरूक होती थी वो आज यह बहुत कम हो गई है । ज़ियाउद्दीन बर्नी के विषय में विस्तार से चर्चा कर देश में और विदेशो में भी मैसेज जाना चाहिये क्योंकि मीडिया एक ऐसा माध्यम है। जिस से आज हम बोलते है । और हमारी आवाज़ को लोंगो तक पहुचाया जाता है ।

बताते चले कि भारत सरकार के प्रतिनिधि सांस्कृतिक मंत्रालय द्वारा समय समय पर इन विशेष कार्यक्रम के माध्यम से लोगो में विशेष महत्व जानकारियां उपब्लध कराई जाती है ।
Attachments area