Home » यू पी/उत्तराखण्ड » हापुड़ :- जिले की दो सीटों पर भाजपा व एक पर बसपा प्रत्याशी विजयी _अवनीश पाल की रिपोर्ट

हापुड़ :- जिले की दो सीटों पर भाजपा व एक पर बसपा प्रत्याशी विजयी _अवनीश पाल की रिपोर्ट

हापुड़ - गढ़ रोड स्थित नवीन मंडी स्थल पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जिले की तीनों विधान सभा की...

👤 Ajay2017-03-11 12:49:10.0
हापुड़ :- जिले की दो सीटों पर भाजपा व एक पर बसपा प्रत्याशी विजयी _अवनीश पाल की रिपोर्ट
Share Post



हापुड़ - गढ़ रोड स्थित नवीन मंडी स्थल पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जिले की तीनों विधान सभा की मतगणना शांतिपूर्ण संपन्न होने से अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। जिले की हापुड़ व गढ़मुक्ततेश्वर सीटों पर कमल का फूल खिला,जबकि धौलाना विधान सभा सीट पर हाथी दौड़ा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने विजेता प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र सौंपे। मतगणना स्थल से बाहर आते ही कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने विजेता प्रत्याशियों को फूल माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया।
जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह आठ बजते ही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नवीन मंडी स्थल पर मतगणना शुरू हो गयी। ईवीएम के खुलते ही मतों की बौधार होने लगी। जिला निर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने मतगणना स्थल का कई बार दौरा किया,और अधिकारियों से मतगणना परिणाम के बारे में जानकारी लेते रहे।
जिले की सदर विधान सभा सीट की बात करें,तो कांग्रेस सपा गठबंधन से गजराज सिंह,बसपा से श्रीपाल सिंह,भाजपा से विजयपाल आढ़ती,रालोद से अंजू मुस्कान सहित नौ प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। मतगणना शुरू होने के बाद से भाजपा प्रत्याशी विजय पाल आढ़ती ने बढ़त बना ली,दूसरे नंबर बसपा प्रत्याशी श्रीपाल जबकि तीसरे नंबर पर गजराज सिंह चल रहे थे। मतगणना के अंतिम चार राउंडों में गजराज सिंह बसपा प्रत्याशी से आगे निकलकर दूसरे स्थान पर पहुंच गये। इस प्रकार हापुड़ सीट पर विजयपाल आढ़ती 14616 वोटों से विजयी हुए।
हापुड़ सीट चुनाव परिणाम............
विजय पाल आढ़ती-83964
गजराज सिंह -69348
श्रीपाल सिंह -58556
अंजू मुस्कान -5297
------------------
जिले की गढ़मुक्तेश्वर विधान सभा सीट की बात करें,तो इस सीट पर भाजपा से कमल मलिक,सपा कांग्रेेस गठबंधन मदन चौहान,बसपा से प्रशांत चौधरी,रालोद कुंवर अययूब अली,निर्दलीय प्रत्याशी सतपाल यादव सहित 15 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। मतगणना शुरू होने के बाद से ही भाजपा प्रत्याशी कमल मलिक बढ़त बनाते हुए पहले नंबर पर चल रहे थे। उन्होंने अंतिम राउंड तक बढ़त बनाये रखी। चुनाव परिणाम घोषित होने पर भाजपा प्रत्याशी कमल मलिक 35294 वोटों से विजयी हुए।
-------------
गढ़मुक्तेश्वर विधान सभा सीट परिणाम
कमल मलिक -91086
प्रशांत चौधरी -55792
मदन चौहान -48810
अययूब अली -5648
सतपाल यादव -15880
गोपाल शर्मा -600
---------------------
जिले की धौलाना विधान सभा सीट पर भाजपा से पूर्व सांसद रमेश चंद तोमर गुरू जी,बसपा से असलम चौधरी,सपा कांग्रेस गठबंधन प्रदेश मंत्री मदन चौहान,रालोद से नगेन्द्र तोमर,पीस पार्टी से ललित मोहन सक्सेना सहित 11 प्रत्याशी चुनाव मैदान मेें थे। मतगणना शुरू होते ही भाजपा प्रत्याशी पहले नंबर,दूसरे नंबर से असलम चौधरी जबकि तीसरे नंबर धर्मेश तोमर चल रहे थे। अंतिम तीन राउंड में असलम चौधरी रमेश चंद तोमर से आगे निकल गये। चुनाव परिणाम घोषित होने पर असलम चौधरी ने रमेश चंद तोमर को 3680 वोटों से विजयी हुए।
----------------
चुनाव परिणाम धौलाना विधान सभा सीट
असल चौधरी -88495
रमेश चंद तोमर -84908
धर्मेश तोमर -71666
नगेन्द्र तोमर -3020
ललित मोहन - 379
----------
सुरक्षा के रहे सुरक्षा के कड़े प्रबन्ध
मतगणना स्थल के बाहर व अंदर सुरक्षा के कड़े प्रबन्ध किये गये थे। लोगों को चेकिंग के उपरांत ही लोगों को मतगणना स्थल पर प्रवेश दिया था। एजेंटों को मतगणना स्थल पर मोबाइल फोन नहीं ले जाने दिया।
----------------
डयूटी के दौरान मोबाइल फोन से चिपके रहे
मतगणना स्थल के बाहर डयूटी पर तैनात पुलिस कर्मी व मतगणना स्थल के अंदर लगे सीआईएसएपफ के जवान भी मोबाइल फोनों पर चिपके दिखाई दिये।
-----------
चुनाव परिणाम जानते रहे
मतगणना स्थल पर डयूटी पर लगाये गये पुलिस कर्मी यहां तक पुलिस अधिकारी भी चुनाव परिणाम जानने के इच्छुक दिखाई दिये। पुलिसकर्मी मीडियाकर्मियों से चुनाव परिणाम जानते रहे।
-----------------
मतगणना स्थल दिखाई दी अव्यवस्था
मतगणना स्थल पर अव्यवस्था देखने को मिली। जहां डयूटी पर तैनात सीआरपीएफप के जवान को पीने का पानी तक नहीं मिली। इसकी शिकायत उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी से की। जिसके उपरांत जवानों को पीने का पानी मिला।