Home » यू पी/उत्तराखण्ड » रामपुर:- सभी राजनैतिक दलों एवं प्रतिनिधियों के साथ डी एम् ने की बैठक_जीशान खां की रिपोर्ट

रामपुर:- सभी राजनैतिक दलों एवं प्रतिनिधियों के साथ डी एम् ने की बैठक_जीशान खां की रिपोर्ट

रामपुर :- उत्तर प्रदेश रामपुर मे11 मार्च 2017 को होने वाली विधानसभा सामान्य निर्वाचन मतगणना को...

👤 Ajay10 March 2017 4:04 AM GMT
रामपुर:-  सभी राजनैतिक दलों एवं प्रतिनिधियों के साथ डी एम् ने की बैठक_जीशान खां की रिपोर्ट
Share Post


रामपुर :- उत्तर प्रदेश रामपुर मे11 मार्च 2017 को होने वाली विधानसभा सामान्य निर्वाचन मतगणना को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिये कलेक्टेªट सभागार में आज जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 राजशेखर ने सभी राजनैतिक दलों एवं प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि कृषि उत्पादन मण्डी समिति में मतगणना का कार्य आरम्भ किया जायेगा। सभी राजनैतिक दलों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 14 टेबिल मतगणना हेतु, एक टेबिल पर आर0ओ0 तथा एक टेबिल पर ए0आर0ओ0 रहेगें। उन्होंने कहा कि विधानसभा वार मतगणना की विडियोग्राफी करायी जायेगी तथा मतगणना हाॅलो मंे राउण्ड वार मतगणना परिणाम की घोषणा लाउड स्पीकर पर दी जायेगी। उन्होंने यह भी बताया कि मतगणना एजेन्टस के लिये मोबाइल शौचालय आदि की व्यवस्था की गयी है।
मतगणना कार्य में पारदशर््िता के लिये राजनैतिक दल अपने अभिकर्ताओं के नाम तथा उनके दो-दो फोटो निर्धारित प्रारूप पर भरकर विधान सभा के रिटर्निंग आफीसर को उपलब्ध करा दें, ताकि रिटर्निंग आफीसर मतगणना ऐजेण्ट के प्रवेश पास जारी हो सकेंगे।
राजनैतिक दलों के ऐजेण्टो के बैठने के लिये प्रथम लाईन में मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय दल के मतगणना अभिकर्ता, दूसरी लाईन में राज्य स्तर के मान्यता प्राप्त दलों के अभिकर्ता, तृतीय लाईन में अन्य राज्यों के मान्यता प्राप्त रजिस्ट्रीकृत राजैनितक दल के अभिकर्ता तथा चतुर्थ लाईन में गैर राजनैतिक दल तथा पाॅचवी लाईन में निर्दलीय प्रत्याषी के मतगणना अभिकर्ता मौजूद रहेंगे।


यदि ईवीएम मेें कोई तकनीकी खराबी हो जाने पर गिनती डिस्पले पर प्रदर्षित न कर रहा हो तो प्रिन्टर के माध्यम से वोटो की गिनती प्रिन्टर से निकाल कर की जायेगी और यह कार्य सभी प्रत्याषियों मतगणना ऐजेण्ट की देखरेख में किया जायेगा।


जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजनैतिक दलों के प्रत्याषियों तथा नामित अभिकर्ताओं को बताया कि स्ट्रांग रूम उनके निर्वाचन अभिकर्ताओं की मौजदूगी में खोला जायेगा तथा विधानसभा वार इवीएम गणना पण्डाल में पहुंचेगी।


उन्होंने यह भी कहा जनपद में धारा 144 लागू है आयोग द्वारा निर्देषों के क्रम में विजयी जलूस पर पाबन्दी रहेगी।
इसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी विधानवार के रिट्रनिंग आफीसर की बैठक ली गयी जिसमें जिला निर्वाचन अधिकारी मतगणना के कार्य को सुव्यवस्थित ढंग से कराने के लिये संबंधितों को आवष्यक दिषा निर्देष दिये।


इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री के0के0 चैधरी, अपर जिलाधिकारी वित्त श्री एम0पी0 सिंह, अपर जिलाधिकारी श्री उमेष कुमार मंगला, नगर मजिस्ट्रेट, सभी आर0ओ0, मुख्य विकास अधिकारी, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी, तथा समस्त राजनैतिक दलों के प्रत्याषियों के अभिकर्ता मौजूद रहे।
Attachments area