Home » यू पी/उत्तराखण्ड » फैज़ाबाद:- मतगणना के बाद नहीं निकलेगा जुलुश, मण्डलायुक्त ने दिया सख्त निर्देश_वासुदेव यादव की रिपोर्ट

फैज़ाबाद:- मतगणना के बाद नहीं निकलेगा जुलुश, मण्डलायुक्त ने दिया सख्त निर्देश_वासुदेव यादव की रिपोर्ट

फैज़ाबाद:- मण्डलायुक्त सूर्य प्रकाश मिश्र व डी. आई.जी. राकेश चन्द्र साहू ने जनपद में होली पर्व व...

👤 Ajay7 March 2017 5:26 AM GMT
फैज़ाबाद:- मतगणना के बाद नहीं निकलेगा जुलुश, मण्डलायुक्त ने दिया सख्त निर्देश_वासुदेव यादव की रिपोर्ट
Share Post


फैज़ाबाद:- मण्डलायुक्त सूर्य प्रकाश मिश्र व डी. आई.जी. राकेश चन्द्र साहू ने जनपद में होली पर्व व मतगणना कार्य को सचारू व शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए समस्त प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आप सभी विगत 5 साल के त्योहार व बीट रजिस्टर का बारीकी से मुआयना करते हुये आवश्यक स्थलीय निरीक्षण करते हुए आवश्यक कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि फैजाबाद के जनपद वासी हर्षोल्लास, शान्तिपूर्ण व आपसी भईचारे के साथ होली के पर्व को मना कर एक मिशाल कायम करे। होली के एक दिन पूर्व विधानसभा चुनाव की मतगणना हैं अतः मतगणना में जीत-हार को लेकर किसी भी प्रकार के विवाद से दूर रहें।

सभी एस0डी0एम0, सी0ओ0 व थानाध्यक्ष अपने क्षेत्र के संवेदनशील क्षेत्रो का भ्रमण करे व पीस कमेटी की बैठक कर 5-10 युवा व गणमान्य नागरिको को मतगणना व होली पूर्व को शान्तिपूर्ण ढंग से निभाने के लिए जिम्मेदार बनायें। उन्होंने कहा कि जहां मिश्रित आबादी या चुनावी रंजिश या पूर्व में होलिका दहन या स्थल के सम्बन्ध में कोई विवाद व तनाव हुआ है वहाॅं विशेष चैकसी बरते।

मण्डलायुक्त श्री मिश्र ने कहा कि जहां होलिका दहन के सम्बन्ध में कोई विवाद, रंग खेलने, जलूस निकालने में कोई तनाव रहा है वहां चाक चैबंद व्यवस्था रखें। जनपद में अवैध शराब या बाहर से शराब न आ सके इसके लिए आबकारी विभाग पूरी तौर से चैकसी बरते तथा 11 व 13 मार्च को कोई भी शराब की दुकान खुली न रहे। उन्होंने कहा कि होली के रंग वाले दिन बिजलह व पानी की सुचारू व्यवस्था रहे तथा जहां पेयजल की आपूर्ति है वहा सुबह 5 बजे से 3 बजे तक अनवरत पानी की आपूर्ति रहे।