Home » यू पी/उत्तराखण्ड » हापुड़:- पेपर मिल में लगी भीषण आग,लाखों का लुगदी जलकर राख_अवनीश पाल की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

हापुड़:- पेपर मिल में लगी भीषण आग,लाखों का लुगदी जलकर राख_अवनीश पाल की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

हापुड़ - कोतवाली क्षेत्र के राष्टï्रीय राजमार्ग 24 स्थित वेद सेल्यूलर प्राइवेट लिमिटेड पेपर मिल में...

👤 Ajay2017-03-06 15:16:59.0
हापुड़:- पेपर मिल में लगी भीषण आग,लाखों का लुगदी जलकर राख_अवनीश पाल की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट
Share Post


हापुड़ - कोतवाली क्षेत्र के राष्टï्रीय राजमार्ग 24 स्थित वेद सेल्यूलर प्राइवेट लिमिटेड पेपर मिल में अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गयी। जिसे देखकर मिल कर्मचारियों में हडक़ंप मच गया। सूचना मिलने पर दमकल कर्मी तीन फायर बिग्रेड की गाड़ी लेकर मिल पर पहुंचे। तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
मिली जानकारी के अनुसार पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र में दिल्ली रोड जिन्दल नगर के निकट वेद सेल्यूलर प्राइवेट पेपर मिल स्थित है। जिसमें काफी संख्या में लोग कार्य करते है। सोमवार की शाम मिल में पड़ी कागज बनाने की लुगदी में अज्ञात कारणों से आग लग गयी। आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया। जिसे देखकर वहां कार्यरत मजदूरों में अफरा तफरी मच गयी।
मिल कर्मचारियों ने आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी। सूचना पाकर दमकल कर्मी फायर बिग्रेड लेकर मौके पर पहुंचे। तीन फायर की गाडिय़ों से दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। फर्म स्वामियों का कहना है,कि आग लगने से उनकी 50 लाख से अधिक का नुकसान हो गया है।
इस सम्बन्ध में एफएसओ संजीव कुमार सिंह का कहना है,कि पेपर मिल में बेकार पड़ी कागज बनाने की लुगदी में आग लगी है। जिससे मिल स्वामियों को दो से तीन लाख का नुकसान हुआ है। मिल में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।