Home » यू पी/उत्तराखण्ड » रामपुर:- आसरा आवासों की जांच होगी-जिलाधिकारी ने गठित की टीम-हड़कम्प _जीशान खां की रिपोर्ट

रामपुर:- आसरा आवासों की जांच होगी-जिलाधिकारी ने गठित की टीम-हड़कम्प _जीशान खां की रिपोर्ट

रामपुर :-उत्तर प्रदेश रामपुर की तहसील टांडा में निर्माणाधीन आसरा आवासों की जांच होगी। इसके लिए...

👤 Ajay2017-03-05 03:14:17.0
रामपुर:- आसरा आवासों की जांच होगी-जिलाधिकारी ने गठित की टीम-हड़कम्प _जीशान खां की रिपोर्ट
Share Post


रामपुर :-उत्तर प्रदेश रामपुर की तहसील टांडा में निर्माणाधीन आसरा आवासों की जांच होगी। इसके लिए जिलाधिकारी की ओर से कमेटी गठित की गई थी। आवासों की गुणवत्ता पर उठे सवालों के बाद अब यह कमेटी एक्टिव हो गई है। प्रदेश सरकार की ओर से गरीबों को आवास मुहैया कराने के लिए आसरा आवास योजना शुरू की गई। इस योजना के तहत रामपुर में बड़े पैमाने पर आवासों का निर्माण हो रहा है। शहर के साथ ही टांडा में भी गरीबों के लिए आवास बन रहे हैं।
निर्माण कार्य में घटिया सामग्री के इस्तेमाल को लेकर लगातार शिकायतें आ रहीं थीं, लेकिन पिछले दिनों ¨लटर गिरने और मकान में दरार आने के बाद से आवासों की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे। जिलाधिकारी ने आवासों की गुणवत्ता की जांच को लेकर एक टीम गठित की थी जिसमें डिप्टी कलेक्टर प्रवेन्द्र कुमार, परियोजना अधिकारी डूडा वकील वर्मा, कंस्ट्रक्शन एंड डिजाइन सर्विसेज के महाप्रबंधक एमके निरंजन, नगर पालिका के नगर अभियंता एमएन झा शामिल हैं।
अब टीम आवासों की गुणवत्ता की जांच को लेकर एक्टिव हो गई। टीम ने आवासों की जांच शुरू कर दी है। शुरुआती दौर में निर्माण करा रहे ठेकेदारों और बिलों के भुगतान के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है। इससे ठेकेदारों में हड़कंप मच गया है। सीएंडडीएस के महाप्रबंधक ने बताया कि सभी आवासों की गुणवत्ता की जांच होगी। यदि किसी भी तरह की गड़बड़ी मिली, तो सीधे कार्रवाई की जाएगी।