Home » यू पी/उत्तराखण्ड » संतकबीरनगर:- ग्रामीणों की शिकायत पर हुई जांच में मिली अनियमितता _ मो० अदनान की रिपोर्ट

संतकबीरनगर:- ग्रामीणों की शिकायत पर हुई जांच में मिली अनियमितता _ मो० अदनान की रिपोर्ट

संतकबीरनगर:- विकासखंड सेमरियावां के अंतर्गत ग्राम पंचायत सेहुडां में आरडीएस कार्यक्रम के तहत...

👤 Ajay2017-03-03 15:30:14.0
संतकबीरनगर:- ग्रामीणों की शिकायत पर हुई जांच में मिली अनियमितता _ मो० अदनान की रिपोर्ट
Share Post


संतकबीरनगर:- विकासखंड सेमरियावां के अंतर्गत ग्राम पंचायत सेहुडां में आरडीएस कार्यक्रम के तहत ग्रामीण अभियंत्रण सेवा ( आरईएसएस ) विभाग द्वारा 7.06 लाख की लागत से बन रहे आगनबाडी केन्द्र निर्माण कार्य को ग्रामीणों द्वारा रोके जाने एवं जांच करने की मांग को लेकर डीपीओ. अरूण कुमार दूबे के निर्देश पर केन्द्र की जांच करने पहुंचे सीडीपीओ.सेमरियावां संजय कुमार द्वारा की गयी जांच में अनियमितता पाई गयी है ।
केन्द्र की जांच करने पहुंचे सीडीपीओ. द्वारा निर्माण हो रहे केन्द्र का बारीकी से निरीक्षण किया । जिसमें ईंटों समेत मसाले में अनियमितता पायी गयी एवं जांच मौके पर मौजूद ग्रामीण अब्दुररब , गुफरान आजम , असजद खान , अब्दुल बयान , हसमुल्लाह ,अब्दुल माबूद आदि ने दीवारों मे लगे मसालों के छूटने की बात कही । जो जांच में सही पाया गया । इस दौरान ग्रामीणों ने कहा जब तक केन्द्र का निर्माण मानक के अनुरूप नहीं होगा तब निर्माण कार्य नहीं होने दिया जायेगा ।


इस दौरान सीडीपीओ. संजय कुमार ने पूछने पर बताया कि जांच के दौरान निर्माण कार्य में अनियमितता मिली है और ग्रामीणों की शिकायत सही है । उन्होंने कहा कि मसाले भी अनियमितता मिली है साथ ही साथ दीवारों पर सही मात्रा में पानी का छिडकाव भी नहीं किया गया है ।और दीवारों पर लगे मसाले छूट कर गिरने की बात भी उन्होंने कही ।
उन्होंने कहा वह इसकी रिपोर्ट आज से कलतक डीपीओ. को कार्यवाही हेतु भेजेगें ।उन्होंने यह भी कहा कि निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी ।