Home » यू पी/उत्तराखण्ड » संतकबीरनगर :- ग्रामीणों ने रोका आगनबाडी केन्द्र के निर्माण का कार्य_मो० अदनान की रिपोर्ट

संतकबीरनगर :- ग्रामीणों ने रोका आगनबाडी केन्द्र के निर्माण का कार्य_मो० अदनान की रिपोर्ट

संतबीरनगर: - विकासखंड सेमरियावां के अंतर्गत ग्राम पंचायत सेहुडां के ग्रामीणों ने गांव में बन रहे...

👤 Ajay2017-03-02 16:50:03.0
संतकबीरनगर :-  ग्रामीणों ने रोका आगनबाडी केन्द्र के निर्माण का कार्य_मो० अदनान की रिपोर्ट
Share Post

संतबीरनगर: - विकासखंड सेमरियावां के अंतर्गत ग्राम पंचायत सेहुडां के ग्रामीणों ने गांव में बन रहे आगनबाडी केन्द्र को मानक के विपरीत बनाने का आरोप लगाकर काम को बंद करा दिया और चेतावनी दी कि अगर मानक के अनुरूप कार्य नहीं किया गया तो निर्माण कार्य किसी भी कीमत पर नहीं होने दिया जायेगा ।

गांव निवासी अब्दुररब , मरगूब अहमद , अब्दुल बयान , हसमुल्लाह , जाकिर हुसेन , निहाल अहमद, सुदामा प्रसाद , हरिश्चद्र , तकसीम अहमद आदि ने आरोप लगाया कि गांव में बन रहे आगनबाडी केन्द्र पूरी तरह से अनियमितता बरती जा रही है और घटिया ईटों का प्रयोग किया जा रहा है । ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि निर्माण में पूरी तरह से घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है । जिससे भविष्य में यह कितने दिन चलेगा इस पर शंसय है ।


ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि अगर निर्माण में सही मात्रा मेंA सामग्री का प्रयोग नहीं किया गया तो निर्माणकार्य किसी भी कीमत पर नहीं होने दिया जायेगा ।इस दौरान ग्रामीणों ने वहां कार्य कर रहे मजदूरों को वापस भेज दिया ।

इस संबंध में जब जेई. समीउल्लाह से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि उन्होंने निर्माणकार्य पूरी गुणवत्ता से करने को कहा है और इसका निर्देश दिया है ।
जब इस संबंध में डीपीओ. संतकबीर नगर अरूण कुमार दूबे से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि अगर निर्माण कार्य से गांव वालों को कोई शिकायत है तो इसकी जांच की जायेगी ।उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं है ।
जबकि ग्रामीणों ने धमकी दी जबतक कोई बडे अधिकारी मौके पर आकर जांच नहीं करेंगे तब तक निर्माण कार्य नहीं होने दिया जायेगा ।इस दौरान ग्रामीणों ने ईटों को हाथ में लेकर प्रदर्शन भी किया ।