Home » यू पी/उत्तराखण्ड » रामपुर:- चीनी मिल मालिको की मनमानी नही चलेगी- महाचिव_ ज़ीशान खान की रिपोर्ट

रामपुर:- चीनी मिल मालिको की मनमानी नही चलेगी- महाचिव_ ज़ीशान खान की रिपोर्ट

रामपुर:- उत्तर प्रदेश रामपुर जनपद में भारतीय किसान यूनियन भानू के राष्ट्रीय महासचिव हनीफ वारसी ने...

👤 Ajay2017-02-27 14:57:26.0
रामपुर:- चीनी मिल मालिको की मनमानी नही चलेगी- महाचिव_ ज़ीशान खान की रिपोर्ट
Share Post




रामपुर:- उत्तर प्रदेश रामपुर जनपद में भारतीय किसान यूनियन भानू के राष्ट्रीय महासचिव हनीफ वारसी ने कहा कि चीनी मिल मनमानी कर रही हैं, किसानों को गन्ने का भुगतान नहीं किया जा रहा है। ऐसे में किसान अगली फसल की बुवाई नहीं कर पा रहे हैं।
वह अम्बेडकर पार्क में हुई किसानों की पंचायत में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जिले में अभी तक बहुत से किसानों को उनकी फसलों का मुआवजा नहीं मिला है। किसानों को शीघ्र मुआवजा दिलाया जाए। किसानों को सरकारी योजनाओं का लाभ भी नहीं मिल रहा है। कृषि लोन के लिए किसान दर दर की ठोकरें खा रहे हैं। बैंक लोन देने में आनाकानी कर रहे हैं।


कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों का बुरा हाल है। गांवों को शहर से जोड़ने वाली सड़कों में गहरे गहरे गड्ढे हो गए हैं, जिसकी वजह से किसानों को आने जाने में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है। बिलासपुर के गांव चंदुआ से रम्पुरा तक कुछ दिन पहले ही नई सड़क बनाई गई है, लेकिन वह भी उधड़ने लगी है। सड़क की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने
कहा कि जनपद में राशन वितरण का बुरा हाल है। गरीबों के लिए मिलने वाला राशन कोटा डीलर हड़प रहे हैं, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राशन कार्डों में भी परिवार के कई कई लोगों के नाम गायब कर दिए गए हैं, जिससे उन्हें यूनिट के हिसाब से अनाज नहीं मिल पा रहा है। बाद में कलेक्ट्रेट जाकर जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष सलीम वारसी, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष उस्मान अली पाशा, आदेश शंखधार, सिराज अहमद, मुहम्मद आलम, मुहम्मद बिलाल, हरवंश सिंह चीमा, हरदीप ¨सिंह लाखन सिंह रामअवतार सिंह मौर्य, मिसरयार पाशा, शाहिद हुसैन आदि मौजूद रहे।