Home » यू पी/उत्तराखण्ड » शाजहांपुर:- लूट की अनोखी घटना, गरीब के अरमानो पर कैसे पानी फेर उड़ा चील लुटेरा?_अभिषेक सिंह चौहान की रिपोर्ट

शाजहांपुर:- लूट की अनोखी घटना, गरीब के अरमानो पर कैसे पानी फेर उड़ा चील लुटेरा?_अभिषेक सिंह चौहान की रिपोर्ट

शाहजहांपुर। आइये आज हम आपको एक ऐसी घटना से रूबरू कराते हैं जिसे सुनकर आप भौंचकके रहे जाएंगे। अभी...

👤 Ajay2017-02-25 16:53:56.0
शाजहांपुर:- लूट की अनोखी घटना, गरीब के अरमानो पर कैसे पानी फेर उड़ा चील लुटेरा?_अभिषेक सिंह चौहान की रिपोर्ट
Share Post


शाहजहांपुर। आइये आज हम आपको एक ऐसी घटना से रूबरू कराते हैं जिसे सुनकर आप भौंचकके रहे जाएंगे। अभी तक आपने लूट करने वाले लुटेरो के बारे मे सुना होगा। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे लुटेरे के बारे में बताएंगे जिसे सुनकर आप हैरान और परेशान हो जाएंगे। यूपी के शाहजहांपुर मे शादी की खरीदारी करने गई एक महिला के साथ तीस हजार और एक सोने की अंगूठी कि लूट हो गई। ये लूट किसी इंसान ने नहीं बल्कि एक आसमान मे उड़ने वाली चील ने की है। महिला से लूट करने के बाद चील आसमान मे उङन छू हो गई और लोग लुटेरी चील का पीछा ही करते रहे गए। जिस महिला के साथ ये घटना घटी है उसकी बेटी की 9 दिन के बाद शादी होनी है। जिसकी खरीदारी करने महिला बाजार गई थी। इस घटना के बाद महिला का और उसके परिवार का रो रो कर बुरा हाल है। वो इसलिए क्योंकि ये महिला बेहद गरीब है और मेहनत मजदूरी करती है। फिलहाल महिला अब उसके साथ हुई लूट की शिकायत थाने मे करने की बात कर रही है।

हैरान करने वाली ये घटना थाना जलालाबाद के कन्नापुर गांव की रहने वाली 55 साल की महिला नूरजहाँ के साथ घटी है नूरजहाँ के पति अली मोहम्मद पैरो से बेकार है जो कोई काम नहीं कर पाते हैं। नूरजहाँ के तीन बेटियां और दो बेटे है। बेटे कोई काम नहीं करते है साथ ही शराब के आदी है। इसी बीच नूरजहाँ ने अपनी 18 साल की बेटी अजीबा की शादी तय कर दी थी जो नौ दिन बाद होनी थी। गरीबी के चलते नूरजहाँ का परिवार राजस्थान मे रहे कर एक दवा कंपनी मे काम करके अपना गुजारा करते है। करीब बीस दिन पहले नूरजहाँ अपने परिवार को लेकर अपने गांव आकर रहे थे ताकि अपनी बेटी की तैयारी कर सके। कल नूरजहाँ ने अपने बटुए मे तीस हजार रूपये और एक सोने की अंगूठी रखी थी। उसके बाद नूरजहाँ बटुआ लेकर अपनी बेटी की शादी की खरीदारी करने बाजार चली गई। बाजार पहुचते ही रास्ते मे बाजार मे रूककर नूरजहाँ ने मिठाई की दुकान से लड्डू लिए और अपने बटुए मे रखने के लिए बटुए को खोलने लगी। इसी बीच आसमान से आई एक लुटेरी चील ने महिला के पैसो पर हाथ साफ कर दिया और देखते ही देखते लुटेरी चील आसमान मे गायब हो गई। हालांकि जिस वक्त चील ने महिला के बटुए पर झपट्टा मारा था। उस वक्त मौके पर मौजूद लोगों ने उसका पीछा भी किया था। लेकिन चील की स्पीड ज्यादा होने के कारण वह आसमान मे गायब हो गई। जिसके बाद महिला की बेटी की शादी की खरीदारी न हो सकी। और गरीब नूरजहाँ रोते रोते अपने घर चली गई। जब इस घटना के बारे मे नूरजहाँ ने अपने परिवार को बताया तो गरीबी के कारण पूरे परिवार का रो रोकर बुरा हाल है। क्योंकि नूरजहाँ और उसकी बेटी अजीबा ही शादी की तैयारी कर रही थी। काफी मेहनत करने के बाद दोनों ने तीस हजार रुपये इकट्ठा कर एक सोने की अंगूठी ली थी। फिलहाल अब पीड़ित नूरजहाँ उस लुटेरी चील कज खिलाफ थाने मे तहरीर देने की बात कर रही है।
नूरजहाँ की माने तो उसके छोटी बेटी अजीबा की नौ दिन के बाद शादी होनी है। शादी मे दहेज खरीदने के लिए वह बुधवाना बाजार गई थी जहां से बेड और सेफ अलमारी खरीदनी थी। और साथ ही उसके पास एक पहले की सोने की अंगूठी रखी थी जो बदल कर अपने दामाद के लिए दूसरी लेना थी। कल जब वह बाजार गई तो उन्होंने सोने की अंगूठी और तीस हजार रुपये अपने बैग मे रख लिए और खरीदारी करने बाजार चली गई। उन्होने मिठाई की दुकान से लड्डू खरीदे और अपने बैग मे रख लिए। नूरजहाँ की माने तो उन्होंने जब लड्डू रखने के लिए बैग की चैन खोली तो उसी वक्त आसमान से एक चील आई और उसने उसे बैग पर झपट्टा मार दिया। कुछ ही सैकेंड मे उनके हाथ मे वो बेग नही था। जिसमे पैसे और सोने की अंगूठी रखी थी। देखते ही देखते चील आसमान मे बैग दबाए उङने लगी और हालांकि बाजार मे मौजूद लोगो ने झपट्टा मारते हुए चील को देखा तो वह उसके पीछे दौङे लेकिन चील आसमान से गायब हो चुकी थी। नूरजहाँ के माने तो उसने और उसकी बेटी अजीबा ने राजस्थान मे ए दवा कंपनी मे काम करके तीन हजार रूपए कमाए थे ताकि वह अपनी बेटी अजीबा की शादी कर सके। लेकिन अब नूरजहाँ के सामने सामने बङी परेशानी खङी हो चुकी है इस गरीब परिवार के पास अब इतने पैसे नहीं है कि वह शादी के कुछ भी तैयारी कर सके। वहीं गांव के प्रधान राजेश कुमार माने तो वह इस गरीब परिवार की बेटी की शादी मे हर संभव मदद करेंगे।
वहीं प्रधान राजेश की ने बताया कि उन्हे पता चला था कि नूरजहाँ कल बाजार खरीदारी करने गई थी। जहां ए चील ने उनका बैग लेकर उङ गई जो उन्हे वापस नही मिला है। बैग मे तीस हजार रूपये और एक सोने की अऔगूती रखी थी। ये परिवार बेहद गरीब है।हम इस परिवार की बेटी की शादी मे हर संभव मदद करेंगे और साथ ही गांव मे चंदा जमा करके बेटी को शादी मे देकर मदद करवाएंगे। ​