Home » यू पी/उत्तराखण्ड » संतकबीरनगर:- मदरसे के छात्रों को ले जा रहा टृैक्टर पलटा, १ गंभीर ,ड्राइवर की लापरवाही से हुआ हादसा _ मो० अदनान की रिपोर्ट

संतकबीरनगर:- मदरसे के छात्रों को ले जा रहा टृैक्टर पलटा, १ गंभीर ,ड्राइवर की लापरवाही से हुआ हादसा _ मो० अदनान की रिपोर्ट

संतकबीरनगर :- दुधारा थानाक्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत ऊचहरां में कब्रिस्तान के सामने दिन के...

👤 Ajay2017-02-20 14:51:19.0
संतकबीरनगर:- मदरसे के छात्रों को ले जा रहा टृैक्टर पलटा, १ गंभीर ,ड्राइवर की लापरवाही से हुआ हादसा _ मो० अदनान की रिपोर्ट
Share Post


संतकबीरनगर :- दुधारा थानाक्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत ऊचहरां में कब्रिस्तान के सामने दिन के लगभग बारह बजे मदरसे के छात्रों को ले रही एक ट्रैक्टर ट्राली समेत बगल में स्थित गड्ढे में पलट गयी जिसमें आधा दर्जन से अधिक छात्र घायल हो गये । चार घायल छात्रों को स्थानीय लोगों ने सीएचसी सेमरियावां पहुंचाया एवं गंभीररूप से घायल एक छात्र की हालत गंभीर देख परिजन उसे लेकर बस्ती जिला अस्पताल लेकर चले गये ।जानकारी के अनुसार थानाक्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत पुरवा स्थित मदरसा अरबिया विद्यालय के लगभग चालीस से अधिक संख्या में छात्र इसी थानाक्षेत्र के कुछ दूरी पर स्थित सफियाबाद में एक दावत प्रोग्राम में गये थे । और वापस आते समय यह हादसा हो गया ।

प्रत्यक्षदरशियों के अनुसार ट्रैक्टर का ड्राइवर लगभग 16 वर्षीय नियामुल पुत्र कोइल जो सफियाबाद गांव का ही था । काफी खतरनाक तरीके से गाड़ी चला रहा था जो हादसे का कारण बना ।
ट्राली पलटने के बाद बगल स्थित गड्ढे में चली गयी और कई बच्चों के सर पानी और मिट्टी में घुस गये जिसे ग्रामीणों ने किसी तरह निकाला ।क्योंकि गड्ढे में काफी पानी था । अगर समय से ग्रामीण नहीं पहुचतें तो कई बच्चों की जान पर बन आती । लेकिन लोगों की तत्परता से बड़ा हादसा होने से बच गया ।ग्रामीणों के अनुसार ड्राइवर ट्रैक्टर इतनी स्पीड एवं खतरनाक तरीके से चला रहा था कि कुछ बच्चों दावत का खाना खाने के बाद उक्त ट्राली से आने को राजी नहीं हूए क्योंकि उनका कहना था की उक्त ड्राइवर गाड़ी सही नहीं चल रहा है ।
गुस्साये ग्रामीणों ने ड्राइवर को कब्जे में ले लिया तथा ट्राली एवं ट्रैक्टर के चारो पहियों की हवा खोल दी जिसे लोगों ने समझा-बुझाकर किसी तरह शांत किया ।इस दौरान घालय बच्चों को एंबुलेंस द्वारा सीएचसी सेमरियावां ले जाया गया।जहां पर डॉक्टरों ने उनका इलाज किया एवं गंभीररूप से घायल एक बच्चे को परिजन जिला अस्पताल बस्ती ले चले गये जहां उनका इलाज चल रहा था ।
अधिक संख्या में ट्राली पर बैठे किस्मत के काफी धनी रहे अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था ।मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार ट्रैक्टर ट्राली की गति काफी तेज थी जो हादसे का एक प्रमुख कारण यह भी थी ।घायलों में 16 वर्षीय मेराज अहमद पुत्र अब्दुल कुद्दूस सिंहोरवा थाना दुधारा, 15 वर्षीय इब्राहीम पुत्र स्वo आशिक इलाही हडहा थाना दुधारा , सोलह वर्षीय मो. अनस पुत्र रमजान ओडवारा थाना मुंडेरवा बस्ती एवं रिजवान पुत्र शौकत अली ऊचहरां थाना दुधारा को सीएचसी में भर्ती कराया गया एवं गंभीररूप से घायल ऊचहरां निवासी बारह वर्षीय मो. ईसा पुत्र तसद्दुक हुसैन को बस्ती जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां फिलहाल वह इलाजरत है ।