Home » यू पी/उत्तराखण्ड » रामपुर :- चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालो से सख़्ती से निपटेगा ज़िला प्रशासन-डीएम/एसपी _जीशान खां की रिपोर्ट

रामपुर :- चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालो से सख़्ती से निपटेगा ज़िला प्रशासन-डीएम/एसपी _जीशान खां की रिपोर्ट

रामपुर:- उत्तर प्रदेश के जिला रामपुर में 15 फरवरी को द्वितीय चरण के अन्तर्गत विधान सभा 2017 का...

👤 Ajay2017-02-15 06:45:02.0
रामपुर :- चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालो से सख़्ती से निपटेगा ज़िला प्रशासन-डीएम/एसपी _जीशान खां की रिपोर्ट
Share Post



रामपुर:- उत्तर प्रदेश के जिला रामपुर में 15 फरवरी को द्वितीय चरण के अन्तर्गत विधान सभा 2017 का चुनाव होने जा रहा है जिसकी तैयारियों को लेकर ज़िला अधिकारी अमित किशोर और पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने कलेक्ट्रेट सभागार में आज एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को चुनाव से सम्बंधित जानकारी दी।
इस दौरान पहले पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने मीडिया को चुनाव से सम्बंधित जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में निष्पक्ष और शांतिपूर्वक वातावरण में चुनाव कराये जाने के लिए 54 कम्पनी अर्द्धसैनिक पुलिस बल, 09 जनपदों से 4000/हज़ार पुलिस बल तथा इतने ही होमगार्ड की ड्यूटी लगाई गई है,जनपद की अन्तर जनपदीय एवं अन्तर्राज्यीय सीमाओं को सील कर दिया गया है तथा सीमाओं पर बेरियर लगाकर निरन्तर फ्लाइंग स्क्वाड,स्टेटिक सर्विलांस टीम एवं अन्य पार्टियों के द्वारा निरन्तर सघन चेकिंग 24 घंटे की जा रही है।
विधान सभा चुनाव में किसी भी तरह कानून व्यवस्था बिगाड़ने की इजाज़त किसी को नही है अगर कोई भी गड़बड़ी करने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही तुरंत की जायेगी कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिये सुपर जोनल मजिस्ट्रेट,जोनल मजिस्ट्रेट,सेक्टर मजिस्ट्रेट, सुपर जोनल पुलिस अधिकारी जोनल,पुलिस अधिकारी,सेक्टर पुलिस अधिकारियों द्वारा प्रत्येक विधान सभा में निरंतर भ्रमण कर सतर्क दृष्टि रखेंगे।
माइक्रो ऑब्ज़र्वर एवं वेबकास्टिंग के द्वारा भी सतर्क नज़र रखी जा रही है निष्पक्ष चुनाव की दृष्टि से प्रत्येक बूथ पर वीडियो ग्राफ़ी एवं फोटो ग्राफ़ी भी की जायेगी।
50 अति संवेदनशील स्थानों को चिन्हित कर वहाँ बहु संख्यक पुलिस बल की तैनाती की गई है। इसके अतिरिक्त असामाजिक तत्वों,और आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर भी नज़र रखी जा रही है।
चुनाव के दौरान गड़बड़ी करने वालो के विरुद्ध कठोर कार्यवाही होगी जनपद में किसी भी दशा में कानून व्यवस्था को नही बिगड़ने दिया जायेगा।
ज़िला अधिकारी अमित किशोर ने बताया कि 1685 पोलिंग पार्टियों को आज रवाना किया गया है जिनके शाम तक बूथों पर पहुँचने की जानकारी भी मिल गई है मंडी समिति के पंडाल से 05 विधान सभाओं के अलग-अलग पंडाल लगाये गए थे जहाँ से सभी पोलिंग पार्टियां रवाना की गई है।125 आदर्श बूथ बनाये गये है जहाँ पर बिजली,पानी,शौचालय,रैम्प आदि की व्यवस्था के साथ ही साफ सफाई के भी ध्यान रखा गया है। विकलांगों को बूथ तक पहुचाने के लिए कई जगह ट्राई साइकिल की भी व्यवस्था की गई है। सभी विधान सभा क्षेत्रो में कंट्रोल रूम स्थापित किये गए है अगर किसी भी बूथ पर ईवीएम् मशीन ख़राब होने की शिकायत मिलती है तो तुरंत दूर किया जायेगा। आपात कालीन सेवा के लिए 108 एम्बुलेंस तैनात रहेंगी। जहाँ संभव है उन बूथों पर वेबकास्टिंग और वीडियो ग्राफ़ी भी की जायेगी।
सभी लोगो को चुनाव आयोग के आदेशों का पालन करना अनिवार्य है आप सभी लोग निष्पक्ष होकर मतदान करे और अपने मत का प्रयोग ज़रूर करे। जो भी कर्मचारी ड्यूटी से नदारद या गैर हाज़िर रहे है उनके विरुद्ध भी कठोर कार्यवाही की जायेगी। मतदान स्थल से लगभग 200 मीटर के दुरी पर वाहन रोक दिए जाएंगे।
Attachments area