Home » यू पी/उत्तराखण्ड » बहराइच:- प्रेक्षक कैसरगंज ने किया कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण_ आलोक आनन्द श्रीवास्तव की रिपोर्ट

बहराइच:- प्रेक्षक कैसरगंज ने किया कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण_ आलोक आनन्द श्रीवास्तव की रिपोर्ट

बहराइच :- विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 288-कैसरगंज के लिए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त सामान्य...

👤 Ajay2017-02-13 14:32:41.0
बहराइच:- प्रेक्षक कैसरगंज ने किया कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण_ आलोक आनन्द श्रीवास्तव की रिपोर्ट
Share Post

बहराइच :- विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 288-कैसरगंज के लिए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त सामान्य प्रेक्षक डा. एम. मुथुकुमार ने कलेक्ट्रेट स्थित ई-गवर्नेंन्स सेल में संचालित निर्वाचन कन्ट्रोल रूम/शिकायत प्रकोष्ठ का निरीक्षण किया। शिकायत प्रकोष्ठ के निरीक्षण के दौरान कन्ट्रोल रूम के प्रभारी अधिकारी जिला पंचायत राज अधिकारी राजेन्दर प्रकाश द्वारा प्रेक्षक श्री मुथुकुमार को जानकारी दी गयी कि आॅफ लाइन तथा आनलाइन समाधान पोर्टल के माध्यम से अब तक 64 शिकायतें प्राप्त हुई हैं जिसमें से अब तक 62 का निस्तारण करा दिया गया है। अवशेष लम्बित दोनों शिकायतें आज ही प्राप्त हुई हैं।

डीपीआरओ ने बताया कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2017 को निष्पक्ष एवं सकुशल सम्पन्न कराने के लिए स्थापित निर्वाचन कन्ट्रोल रूम/शिकायत प्रकोष्ठ चैबिसों घण्टे (राउण्ड-द-क्लाक) कार्य कर रहा है। निर्वाचन के सम्बन्ध में लोगों की शिकायतें प्राप्त करने के लिए यहां पर 04 दूरभाष नम्बर स्थापित किये गये हैं। उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति निर्वाचन कन्ट्रोल रूम/शिकायत प्रकोष्ठ में स्थापित दूरभाष नम्बरों 05252-239810, 05252-239819, 05252-236485 तथा 05252-233471 पर किसी भी समय निर्वाचन से सम्बन्धित अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।
प्रेक्षक श्री मुथुकुमार ने प्रभारी अधिकारी निर्वाचन कन्ट्रोल रूम को निर्देश दिया कि शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापरक ढंग से कराया जाय तथा कृत कार्यवाही से आयोग के निर्देशानुसार सभी सम्बन्धित को अवगत भी कराया जाय। कन्ट्रोल रूम के निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने प्रकोष्ठ से सम्बन्धित पंजिकाओं का भी अवलोकन किया तथा आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये।
उल्लेखनीय है कि विधानसभा क्षेत्र 288-कैसरगंज के प्रेक्षक नियमित रूप से मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर रहे हैं। इसी सन्दर्भ में प्रेक्षक श्री मुथुकुमार ने नदी के उस पार अहाता में स्थापित 04 बूथों, जरवल के 09 व तपेसिपाह के 04 बूथों का भौतिक स्थलीय निरीक्षण किया तथा पायी गयी छोटी मोटी कमियों को दुरूस्त कराये जाने के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। घाघराघाट पर स्थापित बैरियर के निरीक्षण के दौरान इंचार्ज तुषार वर्मा सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।
प्रेक्षक श्री कुमार ने बताया कि कोई भी इच्छुक व्यक्ति अपरान्ह 04ः00 बजे से 05ः00 बजे के बीच आर.ओ./एस.डी.एम. कैसरगंज के कक्ष में मुलाकात कर अपनी समस्या से अवगत करा सकते हैं। उन्होंने बताया कि उनके मोबाइल नम्बर 7839452954 पर भी इच्छुक व्यक्ति अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इस अवसर पर प्रेक्षक के लाइज़न आफिसर जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव भी मौजूद रहे। फ़ोटो सलग्न।