Home » खेलजगत » संतकबीरनगर- वॉलीबॉल खिलाड़ियों के बहुरेंगे दिन, राकेश चतुर्वेदी बने वॉलीबाल संघ के जिलाध्यक्ष

संतकबीरनगर- वॉलीबॉल खिलाड़ियों के बहुरेंगे दिन, राकेश चतुर्वेदी बने वॉलीबाल संघ के जिलाध्यक्ष

यूपी के संतकबीरनगर जिले के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में छुपी वालीबॉल खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के...

संतकबीरनगर- वॉलीबॉल खिलाड़ियों के बहुरेंगे दिन, राकेश चतुर्वेदी बने वॉलीबाल संघ के जिलाध्यक्ष
Share Post



यूपी के संतकबीरनगर जिले के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में छुपी वालीबॉल खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए उत्तरप्रदेश वालीबॉल संघ अब कोई कोर कसर नही छोड़ रहा, ऐसी खेल प्रतिभाओं को और आगे तक ले जाने के लिए संघ द्वारा शहर क्षेत्र के होटल सोनी में एक बैठक कर संतकबीरनगर जिला इकाई का गठन किया गया जिसमें सर्वसम्मति से नाथनगर ब्लॉक के पूर्व ब्लॉक प्रमुख राकेश चतुर्वेदी को जिला इकाई की कमान सौंपी गई है, राकेश चतुर्वेदी को संतकबीरनगर उत्तरप्रदेश वालीबॉल संघ का जिलाध्यक्ष बनाये जाने के संदर्भ में संघ के पदाधिकारियों ने को तर्क दिया उसके मुताबिक राकेश चतुर्वेदी स्वयं भी एक बेहतरीन वालीबॉल खिलाड़ी के तौर पर जाने जाते है जिनको इस खेल के बारीकियों के बारे के बेहतर जानकारी है,जो इस खेल को बहुत आगे ले जाने में सक्षम भी है।

आपको बता दें कि बचपन से ही बहुमुखी प्रतिभा के धनी रहे नव नियुक्त जिलाध्यक्ष राकेश चतुर्वेदी की पहचान कभी एक बेहतरीन क्रिकेटर के तौर पर की जाती रही है, क्रिकेट खेल में कभी जिले का प्रतिनिधित्व करने वाले राकेश चतुर्वेदी का लगाव जब वालीबॉल खेल से हुआ तो उसमें भी उन्होंने अपनी बादशाहत सिद्ध करते हुए वालीबॉल के धुरंधर खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया, मूलतः जिले के भिठहा पर्वता गाँव मे जन्मे राकेश चतुर्वेदी तमाम शैक्षणिक संस्थानों के निदेशक होने के साथ युवाओं के लिए रोल मॉडल बन चुके है, जो युवा जिस खेल में रुचि रखता है उसे उसी के अनुसार सुविधाएं देकर उसको आगे तक ले जाने में राकेश चतुर्वेदी उसकी मदद करते है फिर चाहे वो क्रिकेट हो, कबड्डी हो, कुश्ती हो या बॉलीबाल का खेल।

शहर क्षेत्र के सोनी होटल में जहां जिलाध्यक्ष के पद पर राकेश चतुर्वेदी का मनोनयन हुआ वहीं पूर्व ब्लाक प्रमुख चन्द्रबली यादव को जिला सचिव मनोनीत किया गया। इस दौरान चुनाव पर्वेक्षक बी.एन मिश्रा ने कहा कि संतकबीरनगर जिला काफी दिन से निष्क्रिय चल रहा था। जिसे देखते हुए संतकबीरनगर का जिला संगठन भंग किया गया और पुनः जिला ईकाइ का गठन हुआ। कार्यक्रम के अंत में नवनियुक्त जिलाध्यक्ष राकेश चतुर्वेदी ने कहा कि जिस विश्वास के साथ प्रदेश कमेटी मुझे संतकबीरनगर जिले व बस्ती मण्डल का प्रभार सौपा है उस पर खरा उतरने का काम करूंगा। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति के जीवन में शिक्षा, स्वास्थ्य के साथ-साथ खेल भी जरूरी होता है। बालीबाल खेल में बच्चों से लेकर आम जन मानस भी रूचि रखता है। जिसे देखते हुए बालीबाल खेल को बढ़ावा दिया जाय तो आने वाले समय में ग्रामीण क्षेत्र से लेकर शहर तक के लोग बालीबाल खेल को और लोकप्रिय बनाने में लगेगे। ग्रामीणान्चल में भी टीम गठित करके बालीबाल खेल को बढ़ावा दिया जायेगा। श्री चतुर्वेदी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में छुपि खेल प्रतिभा को आगे लाया जायेगा। इस अवसर पर बालीबाल संघ गोरखपुर के उपसचिव अजय कुमार राय, रविन्द्र नाथ दूबे, मायाराम पाठक, शकील खान, शलीमुल्लाह, शमशेर खां, मनीष यादव, संदीप सिंह, सुशील सिंह, मनोज सिंह, दिग्विजय सिंह, विवके सिंह, मुश्ताक समेत तमाम लोग मौजूद रहें।