Home » खेलजगत » संतकबीरनगर में कुश्ती दंगल: MLC सनी ने किया प्रतियोगिता का शुभारंभ, बढ़ाया पहलवानों का हौंसला

संतकबीरनगर में कुश्ती दंगल: MLC सनी ने किया प्रतियोगिता का शुभारंभ, बढ़ाया पहलवानों का हौंसला

ग्रामीण खेलों को बढ़ावा देने और युवाओं में कुश्ती खेल के प्रति लगाव उत्तपन्न करने के उद्देश्य के...

संतकबीरनगर में कुश्ती दंगल: MLC सनी ने किया प्रतियोगिता का शुभारंभ, बढ़ाया पहलवानों का हौंसला
Share Post

ग्रामीण खेलों को बढ़ावा देने और युवाओं में कुश्ती खेल के प्रति लगाव उत्तपन्न करने के उद्देश्य के साथ जिले के बंसवारी बड़गो में सपा नेता रविंद्र राय के द्वारा आयोजित दंगल मुकाबले में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे एमएलसी संतोष यादव सनी ने पहलवानों के बीच हाथ मिलवा कर दंगल का शुभारंभ किया।

हैंसर ब्लॉक क्षेत्र के बंसवारी बड़गो में सपा नेता रविंद्र राय की अगुवाई में आयोजित इस दंगल प्रतियोगिता में जनपद संतकबीरनगर सहित प्रदेश भर के नामी गिरामी पहलवानों ने शिरकत किया। घण्टो तक चले इस दंगल प्रतियोगिता का रोमांच देखने लायक था, दर्शकों के तालियों की गड़गड़ाहट के बीच एमएलसी सनी के उत्साहवर्धन से ओतप्रोत पहलवानों ने एक दूजे को पटखनी देने के लिए खूब जोरआजमाइश की । प्रतियोगिता की समाप्ति के बाद एमएलसी सनी ने जहां विजयी पहलवानों को पुरस्कृत करने का काम किया वहीं रनर प्रतिभागी पहलवानों को सांत्वना पुरस्कार से नवाज़ते हुए उनका हौसलाअफजाई किया। इस दौरान पुराने कुश्ती के खिलाडिय़ों का भी एमएलसी सनी ने मान सम्मान किया।

इस अवसर पर एमएलसी ने कहा कि दंगल प्रतियोगिताएं पहलवानों के लिए गौरव की बात होते हैं। इस खेल को खेलने वाले खिलाड़ियों में एक नई ऊर्जा का संचार होता है। उन्होंने कहा कि हमारी पिछली सरकार ने कुश्ती खेल को बढ़ावा देने के लिए सर्वाधिक कार्य जिया जबकि मौजूदा सरकार इस खेल को आगे बढाने में कोई रुचि नही दिखा रही जिसके चलते इस खेल से जुड़े खिलाड़ियों का परम्परागत खेल से मोहभंग हो रहा है। उन्होने कहा कि हमारी सरकार में पहलवानों को भी यश भारत सम्मान पुरस्कार देकर उनका सम्मान किया जाता था लेकिन यूपी की बाबा बीजेपी वाली सरकार इस खेल को खत्म करने पर आमादा है।