Home » खेलजगत » मथुरा में एथलेटिक्स ओपन खेल प्रतियोगिता का आयोजन,कैबिनेट मंत्री ने किया उद्घाटन_रिपोर्ट-धनीराम खंडेलवाल

मथुरा में एथलेटिक्स ओपन खेल प्रतियोगिता का आयोजन,कैबिनेट मंत्री ने किया उद्घाटन_रिपोर्ट-धनीराम खंडेलवाल

चाणक्य युवा संगठन मथुरा एवं महर्षि दयानन्द पुनर्वास संस्थान राल के संयुक्त तत्वावधान में स्वर्गीय...

👤 Ajay24 Feb 2019 3:16 PM GMT
मथुरा में एथलेटिक्स ओपन खेल प्रतियोगिता का आयोजन,कैबिनेट मंत्री ने किया उद्घाटन_रिपोर्ट-धनीराम खंडेलवाल
Share Post



चाणक्य युवा संगठन मथुरा एवं महर्षि दयानन्द पुनर्वास संस्थान राल के संयुक्त तत्वावधान में स्वर्गीय मोहन पहलवान गणेशरा स्पोर्ट्स स्टेडियम मथुरा में एथलेटिक्स ओपन खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि उ0 प्र0 सरकार के कैबिनेट मंत्री माननीय चौधरी लक्ष्मीनारायण जी (दुग्ध मंत्रालय, अल्पसंख्यक कल्याण, वक्फ, हज विभाग, संस्कृति और धर्मार्थ कार्य) ने 800 मीटर के प्रतिभागियों को ध्वनि संकेत के माध्यम से किया। इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि हमें बहुत ही खुशी हो रही है कि यहाँ पर बढ चढकर काफी युवाओं ने भाग लिया है तथा जो भी खिलाड़ियों की समस्यायें हैं उनके प्रति सरकार का सकारात्मक रूख है।

इस प्रतियोगिता के आयोजक एवं चाणक्य युवा संगठन के संस्थापक तथा महर्षि दयानन्द पुनर्वास संस्थान राल के निदेशक आर्य अशोक शर्मा ने एक मात्र दिव्यांग खिलाड़ी हरवीर को प्रमाण पत्र के साथ साथ आर्थिक सहयोग भी प्रदान किया तथा शीघ्र ही दिव्यांगों के लिए एक खेल प्रतियोगिता का आयोजन करने की घोषणा की तथा सभी से आग्रह किया कि दिव्यांगों की संवेदनाओं को समझें।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला क्रीडा अधिकारी एस0पी0 बमानियां ने कहा कि चाणक्य युवा संगठन मथुरा ने इस प्रतियोगिता का आयोजन यहाँ कराया है इसके लिये धन्यवाद कि युवाओं को आगे बढाने में चाणक्य युवा संगठन इस क्षेत्र में कार्य कर रहा है।

इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि भारत उत्थान न्यास के जिलाध्यक्ष सुभाष चौधरी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए पुलवामा के अमर शहीदों को श्रृद्धांजली दी।

महर्षि दयानन्द सीनियर सैकेण्ड्री स्कूल राल मथुरा की कक्षा छ: की छात्रा कु0 सोनियां बालकवि ने पुलवामा में हुए अमर शहीदों को श्रृद्धांजली देते हुए पुलवामा पर अपने अध्यापक लक्ष्मीकांत दीक्षित द्वारा निर्मित काव्य पाठ आरम्भ किया और सभी उपस्थितगण एवं मान्यवर व्यक्तियों को इतना मजबूर कर दिया कि वे अपने आंसू नहीं रोक पाये।

इस खेल प्रतियोगिता में 1500 मीटर दौड़, 800 मीटर दोड़, 100 मीटर दौड़, गोला फैंक, शॉर्टपुट आदि का बालक एवं बालिका वर्ग के लिये आयोजन किया गया तथा सभी विजयी खिलाड़ियों को केन्द्रीय सह अभियान के प्रमुख दीप कुमार जी द्वारा प्रमाण पत्र, मैडल आदि से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन आर्य अशोक शर्मा एवं सोनियां उपाध्याय ने किया तथा इस अवसर पर लक्ष्मी एवं मोहिनी ने ब्रज की संस्कृति के अनुरूप नृत्य प्रस्तुत किया।

इस कार्यक्रम में महावीर महाशय, डॉ0 धनंजय कुमार तिवारी, छत्रपाल सिंह, सुनील कुमार, धर्मवीर सिंह, पवन कुमार, आशीष गौतम, धर्मेन्द्र सिंह, उदय चौधरी, परशुराम चौधरी, संजय कुमार, गोविन्द, तेज सिंह, लवेन्द्र, कमल स्वरूप शर्मा, कैलाश पचौरी, राकेश पचौरी, पातीराम आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे।