Home » खेलजगत » संतकबीरनगर में कुश्ती का महामुकाबला, कैबिनेट मंत्री सूर्यप्रताप शाही करेंगे उद्घाटन_पंकज गुप्ता की रिपोर्ट

संतकबीरनगर में कुश्ती का महामुकाबला, कैबिनेट मंत्री सूर्यप्रताप शाही करेंगे उद्घाटन_पंकज गुप्ता की रिपोर्ट

संतकबीरनगर- प्रभा देवी स्पोर्ट्स एकेडमी के बैनर तले टुंगपार में आयोजित कुश्ती महामुकाबले की सभी...

संतकबीरनगर में कुश्ती का महामुकाबला, कैबिनेट मंत्री सूर्यप्रताप शाही करेंगे उद्घाटन_पंकज गुप्ता की रिपोर्ट
Share Post


संतकबीरनगर- प्रभा देवी स्पोर्ट्स एकेडमी के बैनर तले टुंगपार में आयोजित कुश्ती महामुकाबले की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है जिसका कल कैबिनेट मंत्री सूर्यप्रताप शाही फीता काटकर उद्घाटन करेंगे। पूर्वांचल में विलुप्ति के कगार पर पहुंच चुके कुश्ती के खेल को और अधिक बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रभा देवी स्पोर्ट्स एकेडमी ने इस खेल के प्रति युवाओं का ध्यान आकर्षित कराने एवं उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर की पहचान दिलाने के लिए इस महाबुकाबले का आयोजन कर ऐसे खेल प्रतिभागियों को अपना दमखम दिखाने का एक स्वर्णिम अवसर प्रदान किया है जो कुश्ती खेल को अपना कैरियर बनाने की इच्छा रखते है। टुंगपार गाँव मे आयोजित होने वाले इस कुश्ती मुकाबले की सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है जिसमे जिले के युवा पहलवानों सहित बस्ती और गोरखपुर जनपद के पहलवान विभिन्न भार वर्ग के मुकाबले में एक दूसरे से जोरआजमाइश करेंगे। प्रभा देवी स्पोर्ट्स एकेडमी के निदेशल वैभव चतुर्वेदी ने कल होने वाले महासंग्राम को लेकर सत्यमेव जयते लाइव के संवाददाता पंकज गुप्ता को बताया कि प्रभा देवी स्पोर्ट्स एकेडमी में क्रिकेट, कबड्डी,रेसलिंग, फुटबॉल, बॉलीबाल, और मार्शल आर्ट गेम की तैयारी कराई जाती है। हमारे संवाददाता पंकज गुप्ता से हुई खास बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि कुश्ती एक पारंपरिक खेल है जो पूर्वांचल मे बेहतर सुविधाओं के न मिलने से विलुप्त होने के कगार पर था जिसको पुनर्जीवित करने के लिए वे स्पोर्ट्स एकेडमी के माध्यम से यह प्रयास कर रहे है जिसके तहत कल यह प्रतियोगिता होनी है जिसका उद्घाटन करने प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सूर्यप्रताप शाही आ रहे है।



श्री चतुर्वेदी ने बताया कि विजेता को TVS मोटरसाइकिल और अन्य विजेताओं को साइकिल के साथ नकद इनाम दिया जाएगा।

इसके साथ ही साथ श्री चतुर्वेदी ने कहा कि प्रभा देवी स्पोर्ट्स एकडमी ऐसे खिलाड़ियों की मदद भी करेगी जो संसाधनों के अभाव में कुश्ती के खेल से दूर है, उन्होनें कुश्ती खेल के प्रतिभाओं को आगे बढाने के लिए हर साल पांच पहलवानों को गोंद लेने का एलान करते हुए कहा कि उनके स्तर से ऐसे गरीब होनहार पहलवानों को प्रशिक्षण के साथ खानपान की व्यवस्था निशुल्क कराई जाएगी। गौरतलब हो कि कल होने वाले महासंग्राम कुश्ती प्रतियोगिता के दौरान कुल 6 रेफरी नियुक्त किये गए है जो बारीकी के साथ बिना भेदभाव के निर्णय लेंगे।